IhsAdke.com

कपड़े से फैट दाग कैसे निकालें

फैट दाग, कपड़े पर निशान छोड़ने के अलावा, बहुत काम भी देते हैं। यदि आप अपने कपड़े पर गंदगी (ताजा या पहले से सूखा) से निराश हो जाते हैं, तो आप समस्या का समाधान करने के लिए कुछ अलग तरीकों से कोशिश कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
हाल ही के धब्बे हटाने

चित्र शीर्षक से निकालें तेल निकालें चरण 1
1
Dishwashing डिटर्जेंट का उपयोग करें ऊतकों से किसी भी तेल या चिकनाई दाग को हटाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका प्रभावित क्षेत्र पर उस उत्पाद की एक उदार राशि को पारित करना है। इसमें बहुत मजबूत रसायनों शामिल नहीं हैं, और इसलिए सामग्री को नुकसान नहीं पहुंचाता है। इसके अलावा, प्रकार को खोलना इसके कार्यों में से एक है। जगह में एक छोटा ब्रश (यदि संभव हो तो, एक पुराने टूथब्रश) चलाएं, कुछ मिनट के लिए परिपत्र गतिएं करें। यदि जरूरी हो, तो उत्पाद को पुन: लागू करें और कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने से पहले 30 मिनट या अधिक के लिए कार्य करें। अंत में, गर्म पानी के साथ भारी चक्र में सब कुछ धोएं। इस पद्धति में केवल एक घटक शामिल हैं और अद्भुत काम करता है!
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेज़ स्टेप 2 से निकालें
    2
    कुछ बेबी पाउडर का उपयोग करें जितनी जल्दी हो सके, इस भाग पर अभी भी गीले दाग पर उत्पाद लागू करें। टैल्कम अनाज इतने अच्छे होते हैं कि वे फाइबर के बीच के स्थानों के माध्यम से गुजरते हैं, वसा को अवशोषित करते हैं। उत्पाद 10 से 15 मिनट के लिए कार्य करें, और फिर इसे हटा दें यदि गंदगी अभी भी थोड़ी सी दिखाई दे रही है, तो कपड़े धोने की मशीन को ठंडे पानी से ले लो। अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो कपड़े की प्रक्रिया के अंत में अच्छी तरह साफ हो जाएगा!
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    क्षेत्र में चाक का एक टुकड़ा रगड़ें यह उत्पाद, बहुत ही अच्छा पाउडर के साथ बनाया जाता है, आसानी से कपड़े में वसा को अवशोषित करता है। इसे प्रभावित स्थान में जिस तरह से संभव है (इसे रगड़कर या टुकड़े पर छिड़क कर) से गुजारें और इस क्षेत्र को साफ करने से पहले 10 से 15 मिनट प्रतीक्षा करें। यदि यह अभी भी समस्या का समाधान नहीं करता है, तो कपड़े को ठंडे पानी में धो लें। राइनिंग और सेंट्रीफ्यूजेशन का चक्र प्रक्रिया समाप्त कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेज़ से कदम चरण 4
    4
    मक्का स्टार्च के साथ क्षेत्र को कवर करें हाँ! तालक और चाक की तरह, यह उत्पाद कपड़े से वसा और तेल के दाग भी हटा सकता है। इस इलाके में थोड़ा सा लागू करें और इसे हटाने से पहले 15 मिनट के लिए कार्य करें - या कॉर्नस्टार्क के साथ कपड़े धोने की मशीन में लें। इस प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए ठंडे पानी चक्र को सक्रिय करें!
  • चित्र शीर्षक से निकालें तेल निकालें चरण 5
    5
    यदि आपके पास घर में ऊपर सूचीबद्ध उत्पादों नहीं हैं तो साधारण तालक का उपयोग करें पिछले विधियों के समान चरणों का पालन करें: दाग को उत्पाद की एक छोटी राशि लागू करें और इसे 10 से 15 मिनट के लिए कार्य करें। फिर एक ठंडा पानी के चक्र में कपड़े धोने की मशीन में ले लो।
  • पेंसिल ग्रैज़ फ्रॉम क्लॉथस स्टेप 6
    6
    1: 3 अनुपात में नमक और आइसोप्राइकल शराब का समाधान करें यह मोटा कपड़े जैसे जींस या सनी के लिए आदर्श है तंतुओं को उत्पाद लाने के लिए एक नरम कपड़ा के साथ जगह पर इसे लागू करें। इसे 10 से 15 मिनट के लिए कार्य करें और फिर सामान्य रूप से भाग को धो लें। जब यह तैयार हो जाए, तो यह साफ हो जाएगा!
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेस कपड़े से कदम 7
    7
    अन्य प्रकार के डिश साबुन का उपयोग करें यह उत्पाद व्यापक रूप से तेल के दाग को हटाने के लिए उपयोग किया जाता है, क्योंकि यह एक विशेष प्रकार के बैक्टीरिया है जो कुछ रसायनों को भंग कर सकता है। इसे नरम कपड़े से सावधानीपूर्वक साफ़ करने के लिए गंदे क्षेत्र में लागू करें फिर अपने कपड़े सामान्य धोने के चक्र में धो लें सब के बाद, टुकड़ा एक धोने के साथ साफ किया जाएगा। यदि नहीं, तो आवश्यक रूप से कई बार प्रक्रिया को दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें तेल निकालें चरण 8
    8
    सूखी सफाई विलायक का उपयोग करें यदि आप एक छोटे से निवेश करने के लिए तैयार हैं, तो तेल के दाग को दूर करने के लिए एक विशेष समाधान खरीदें। इन उत्पादों को अक्सर सीधे स्प्रे स्प्रे में बेचा जाता है चूंकि वे सूखा करते हैं, प्रक्रिया लगभग तात्कालिक होती है और सुंदर परिणाम उत्पन्न करती है।
  • विधि 2
    ड्राई स्टेंस हटाने




    चित्र शीर्षक से निकालें तेल निकालें चरण 9
    1
    कागज़ के तौलिया के शीट का इस्तेमाल करते हुए लाइक की एक उदार राशि लागू करें। मानो या न मानो, यह उत्पाद वसा के सूखा पैच को दूर करने के लिए कार्य करता है। इसे 30 मिनट के लिए कार्य करें, और फिर एक सामान्य चक्र के लिए टुकड़े को कपड़े धोने की मशीन में ले जाएं। अंत में, कपड़ों के कपड़े सूखा पर लटकाओ! अगर यह पहली बार काम नहीं करता है, तब तक दोहराएं जब तक आप कपड़े साफ नहीं कर सकते।
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेज़ स्टेप 10
    2
    दाग पर थोड़ा पनीर सॉस फैलाओ। हालांकि यह विधि अस्वस्थ लगता है, आप वसा के निशान हटाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रभावित क्षेत्र को उत्पाद की एक मोटी परत के साथ कवर करें, और फिर इसे अपनी उंगली से फैलाएं। अंत में, एक चक्र के लिए टुकड़े को कपड़े धोने की मशीन में ले जाएं। यह बहुत साफ हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेज़ स्टेप 11
    3
    शैम्पू का उपयोग करें शैंपू का उपयोग प्राकृतिक तेलों और तेल को खोपड़ी और तारों से निकालने के लिए किया जाता है। इस प्रकार, यह भी कपड़ों पर एक ही प्रभाव पैदा करने में सक्षम है। बस दाग पर सीधे इसे लागू करें और अच्छी तरह से साफ़ करने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें। इसे 10 से 15 मिनट के लिए कार्य करें, फिर सामान्य चक्र के लिए हिस्सा लें अंत में, कपड़े धोने के लिए लटका दें और देखें कि क्या यह साफ है
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेज़ से चरण 12
    4
    सूखी यांत्रिक साबुन का उपयोग करें ऑटोमोबाइल यांत्रिकी में इस प्रकार के पाउडर डिटर्जेंट को खोजना बहुत आम है यह लोगों के हाथों से तेल को साफ करने के लिए कार्य करता है। इसे दाग पर लागू करें और स्थान अच्छी तरह से रगड़ें उत्पाद 30 मिनट के लिए कार्य करें और प्रक्रिया को दोहराएं। परिधान धो लें और उसे कपड़े पर लटका दें - आगे न जाएं, जब तक आप कुछ प्रभाव न लें तब तक चरण दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेज़ से चरण 13
    5
    बहु-उद्देश्य सफाई समाधान का उपयोग करें यहां तक ​​कि किसी भी घर में पाए जाने वाले साधारण घरेलू उत्पाद भी करते हैं दाग पर सीधे समाधान लागू करें और इसे 15 से 20 मिनट के लिए कार्य करें। यदि आवश्यक हो, तो अधिक जोड़ें अंत में, ठंडे पानी के चक्र में भाग को धो लें और इसे कपड़े के कपड़े पर लटकाएं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेज़ स्ट्रेट 14
    6
    थोड़ा चिकनाई तेल का उपयोग करें ब्रांड के आधार पर उत्पाद भी तेल के दाग को निकाल सकता है। बस प्रभावित क्षेत्र में इसे लागू करें और 30 मिनट प्रतीक्षा करें ठंडा पानी के साथ टुकड़े को बाद में धो लें, और फिर उन्हें स्वाभाविक रूप से सूखा। कपड़े साफ होने तक आवश्यकतानुसार कई बार दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेज़ से चरण 15
    7
    शीतलक के साथ फ्लश क्षेत्र यह लंबे समय से ज्ञात है कि इन उत्पादों के प्रभावशाली सफाई गुण हैं - और ये कई सामग्रियों को भंग कर सकते हैं चीजों को बदतर बनाने से डरो मत - बुरा नहीं होगा कूलेंट को सीधे इस क्षेत्र पर लागू करें और उसे 1 से 2 घंटे तक काम करने दें (कपड़ा खराब करने के लिए तरल के लिए अपर्याप्त समय)। फिर टुकड़े को मशीन पर ले जाओ और उसे कपड़े के मैदान पर रख दीजिये।
  • चित्र शीर्षक से निकालें ग्रेस कपड़े से कदम 16
    8
    अन्य विधियों का काम नहीं करते हैं तो स्लग का उपयोग करें ठंडा पानी के साथ टुकड़ा गीला, और फिर प्रभावित क्षेत्र में उत्पाद (अधिमानतः जेल) पास। कुछ मिनट के लिए रगड़ना जारी रखें, और फिर ऊतक को धो लें - यहां तक ​​कि ठंडे पानी में भी।
  • चित्र शीर्षक से निकालें तेल निकालें चरण 17
    9
    भारी शुल्क बहुउद्देशीय उत्पाद का उपयोग करें यह एक और उपयोगी तरीका है। दाग पर सीधे इसे लागू करें और इसे 20 से 30 मिनट के लिए कार्य करें। फिर ठंडा पानी के साथ टुकड़े धो लो। यदि आप एक बार में कई कपड़े साफ करना चाहते हैं, तो आप डिटर्जेंट द्वारा सीधे वाशिंग मशीन में क्लीनर जोड़ सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com