IhsAdke.com

इंक रोलर का उपयोग कैसे करें

यहाँ जल्दी से एक चिकनी, आंतरिक दीवारों पर लेटेक्स पेंट की परत भी पार करने का एक तरीका है। यह काम जल्दी से और हल्के क्षेत्रों, रोलर के निशान और अवांछित स्याही राहत जैसे समस्याओं को खत्म कर देता है।

चरणों

एक पेंट रोलर चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
पेशेवर उपकरण खरीदें, जो "काम" रोल के बजाए जीवन भर रहेगा।
  • लकड़ी का एक अच्छा रोल खरीदें
  • अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए और आपको अधिक नियंत्रण देने के लिए, रोल के अंत में 1 एम लूप स्क्रू करें।
  • रोल के लिए एक अच्छे कवर में निवेश करें यह सबसे सस्ता कवर खरीदने के लिए और इसे फेंकने के लिए बहुत मोहक है, लेकिन सस्ती कवरों को दागने के लिए ज्यादा वर्णक नहीं लेते हैं आपके कमरे में पेंट करने के लिए दो बार लंबा लगेगा और नतीजा अच्छा नहीं होगा। चिकनी दीवार पेंट के लिए एक 1.2 सेमी व्यास का उपयोग करें, और किसी न किसी सतह के लिए एक 1.9 सेमी व्यास जैसा कि बनावट छत या साटन रंग के लिए 0.63 सेमी।
  • बहुत कम क्षेत्रों को चित्रित करने के लिए आप शायद ही कभी एक पेशेवर रंग का एक बाल्टी का उपयोग देखेंगे। मध्य में लटका एक कैनवास के साथ एक 18-लीटर बाल्टी सबसे अच्छा काम करती है क्योंकि यह चारों ओर घूमना आसान है, और आपके लिए यह ठोकर लगाना या उस पर कदम रखना कठिन होता है। और अगर आपको आराम करने के लिए रोकना पड़ता है, तो आप रंग को सूखने से रोकने के लिए तौलिया का उपयोग कर सकते हैं।
  • ट्रे ऐसे छोटे क्षेत्रों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं, जहां कमरे में एक सिंगल रंग की ज़रूरत होगी। इसके अलावा, उन्हें साफ करना आसान है, खासकर यदि आप ट्रे में एक लाइनर जोड़ते हैं।
  • एक पेंट रोलर चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कोनों पर रंग पहले पास करें चूंकि रोलर्स कोनों तक नहीं पहुंच सकते, इसलिए चित्रकला का पहला चरण छत के कोनों को पेंट करना है।
  • एक पेंट रोलर चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    व्यापक गति में दीवार पर स्प्रे पेंट। कोने से नीचे 2.5 सेमी से और 15.2 सेंटीमीटर से शुरू करें, और हल्के दबाव का उपयोग करके एक छोटे से कोण पर रोलर को ऊपर ले जाएं। छत से कुछ इंच तक पहुंचने पर रोकें। अब, पेंट फैलाने के लिए कोने के ऊपर और नीचे स्क्रॉल करें आप अब के लिए स्याही बिल्ड-अप और रोलर चिह्नों को अनदेखा कर सकते हैं।
  • एक पेंट रोलर चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    रोल पर अधिक स्याही स्प्रे और आसन्न अंतरिक्ष में प्रक्रिया दोहरा, गीला क्षेत्र तक पहुँचने। एक गीली किनारे रखें क्योंकि यह उच्च गुणवत्ता की नौकरियों के लिए महत्वपूर्ण है- अगर आप एक दरवाजे, फर्नीचर में या दीवार में लिबाल चिपकाने वाले हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। विचार काम के अनुक्रम की योजना है और यह जल्दी से करें ताकि आप हमेशा रोलर पेंट के साथ दीवार से ताजा पेंट मिश्रण करें। यदि आप किसी दीवार के बीच में बंद हो जाते हैं, उदाहरण के लिए, और फिर उस अनुभाग के बाद फिर से पेंट सूखी है, तो आप शायद एक निशान देखेंगे जहां दो क्षेत्रों से मिलते हैं
  • एक पेंट रोलर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र



    5
    रोलर को उस क्षेत्र में पास करें जिसे आप पेंट चिकनी और मिश्रण करने के लिए चित्रित करते हैं। इस चरण पर स्याही के साथ रोलर लोड न करें। थोड़ा दबाव का प्रयोग करें और इसे ऊपर और नीचे रोल करें, फर्श से छत पर, और जब आप पिछली चाल पर रंग चढ़ाते हैं तो प्रत्येक तीन चौथाई रोल एरिया पर जाएं। जब आप कोने पर पहुंच जाते हैं, तो इसे छूने के बिना सटे दीवार के निकट के रूप में रोल करें।
  • एक पेंट रोलर चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    रंग के साथ रोलर को लोड किए बिना लंबी, क्षैतिज आंदोलन का उपयोग करके छत पर पेंट चिकना करें। छत के करीब के रूप में आप के रूप में हो सकता है। इस प्रक्रिया में ब्रश अंक निकल जाते हैं जो रोलर की बनावट को बाकी दीवार से मेल नहीं खाएंगे। बेहतर रूप से देखने के लिए, जितना संभव हो उतना ब्रश ब्रांड्स को कवर करना अच्छा है। ध्यान से रोलर को अंदर के कोनों के करीब से गुजरते हुए यह करो यदि आपके पास छत पर बिना छिद्र को बिना छत से 2.5 सेमी रोल रोल करने की पर्याप्त क्षमता है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • एक पेंट रोलर चरण 7 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    रोलिंग से पहले रोलर से अतिरिक्त रंग निकालें एक स्पोटुला के साथ ऐसा करना संभव है या, एक विशेष उपकरण के साथ बेहतर अभी भी। 5-में -1 स्पाटुला इस कार्य के लिए एकदम सही है।
  • एक पेंट रोलर चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    गर्म पानी और डिटर्जेंट के साथ रोलर धो लें रोलर भिगोएँ और अपनी उंगलियों के साथ केप को रगड़ें जैसे कि आप अपने सिर धो रहे थे। डिटर्जेंट पेंट अवशेषों में से अधिक ले जाएगा और अगले चरण को आसान बना देगा।
  • एक पेंट रोलर चरण 9 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    9
    रोल कवर को कुल्ला तब तक नहीं हो जाता जब तक पानी न निकला हो। एक रोलर और एक ब्रश घूर्णन उपकरण, भवन निर्माण सामग्री और पेंट की दुकानों में उपलब्ध है, सफाई प्रक्रिया सरल करता है बस रोलिंग टूल पर रोलर को कवर करें और बार-बार धो लें और रोलर को रिक्त बाल्टी में बदल दें जब तक यह साफ न हो जाए।
  • युक्तियाँ

    • शुरू करने से पहले, सतह से किसी भी गंदगी को हटा दें
    • नमक ऊतक के साथ बाल्टी को चार्ज करें जब आप इसे प्रयोग नहीं कर रहे हों।
    • आपके रोल के लिए एक प्लास्टिक ट्रे बहुत ही अच्छी कीमत के लिए कई दुकानों में उपलब्ध है।
    • अपनी जेब में एक गीले कपड़े रखो और पेंटिंग करते समय दीवार से अतिरिक्त रंग हटा दें।
    • यदि आप ऊर्ध्वाधर रोलर के निशानों को नोट करते हैं, तो 10 मिनट प्रतीक्षा करें (लेटेक्स पेंट के लिए) और दूसरे दिशा में इसे पास करें
    • उच्च गुणवत्ता वाले ऊन के कवर को उलझन में पड़ जाते हैं यदि आप चित्रकला करते समय बहुत अधिक दबाव डालते हैं रोलर को पास करने के लिए एक हल्का स्पर्श की आवश्यकता होती है। आप किस प्रकार का कवर का प्रयोग कर रहे हैं, यह हमेशा कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमेशा स्याही को नौकरी दें। रंग के साथ कवर रोलर कवर छोड़ दें और केवल रंग फैलाने के लिए पर्याप्त दबाव का उपयोग करें।
    • रोलर से स्याही की आखिरी बूंद को बाहर निकालने का प्रयास न करें क्योंकि इससे समस्याएं आती हैं
    • "वी" या "डब्ल्यू" चालें और मध्यस्थ बनाओ ऊपर या नीचे आंदोलनों के साथ दीवार (या छत) चिकना करें यह देखने के लिए कि क्या यह ठीक है, दो मिनट में जांच करें।
    • कोय को लंप्स को हटाने के लिए इस्तेमाल किया गया रंग आप विभिन्न पेंट दुकानों पर 18 एल स्ट्रेनर्स खरीद सकते हैं।
    • चीजों को कम गड़बड़ करने का एक आसान तरीका है एक हैंडल के साथ कचरा बैग का उपयोग करना, इसे बाहर से बाहर कर दें और इसे ट्रे पर पास करें। ट्रे के "पैरों" पर संभाल लें। जब आप दिन पर पेंटिंग समाप्त करते हैं, तो बस ट्रे में रोल डालकर इसे दाएं, बारीक लगाओ। यदि आप यह अधिकार करते हैं, तो स्याही ताज़ा रहेगी और आप अगले दिन फिर से रोल का उपयोग कर सकते हैं। इसका मतलब यह भी है कि आपको ट्रे को साफ करने की आवश्यकता नहीं है।
    • छीलने से रोल कवर को रोकने के लिए, टेप को पोंछ लें और उसे ढीले लिंट को हटाने के लिए खींचें। इसे दोबारा दोहराएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com