IhsAdke.com

एल्यूमिनियम की दीवार कैसे पेंट करें

पुरानी एल्यूमीनियम की दीवार को बदलने के बजाय, इसे फिर से रंगना बहुत सस्ता है यह एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है और चूंकि आप तैयार करने और पेंटिंग के समय में सामंजस्य स्थापित करने में सक्षम हो सकते हैं, जो कि अधिकांश मालिक बिना पेशेवर मदद के कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एल्यूमिनियम की जांच

पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग चरण 1. PNG शीर्षक वाला चित्र
1
पहले जांच लें कि दीवार एल्यूमीनियम या जस्ती इस्पात है। जस्ती इस्पात किसी भी तेल आधारित पेंट के साथ नहीं चित्रित किया जा सकता है - कुछ पेंट निर्माताओं केवल स्टील के लिए लेटेक्स का निर्माण करते हैं। आप यह पता लगा सकते हैं कि क्या यह एक मजबूत चुंबक का उपयोग कर स्टील है। यदि चुंबक स्वयं को दीवार पर संलग्न करता है, तो यह स्टील का बना होता है

विधि 2
दीवार की तैयारी

पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग चरण 2.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
1
एल्यूमीनियम की दीवार को साफ करें लकड़हारा, समुद्री शैवाल, गंदगी और अन्य चीजें निकालें जो समय के साथ दीवार पर चढ़कर या चिपके हुए हैं। एक एमओपी इसके लिए महान है एमओपी और स्प्रे डिटर्जेंट और साफ़ करने के लिए एक हरे नायलॉन तकिया संलग्न करें।
  • सफाई के बाद, किसी डिटर्जेंट अवशेष को हटाने के लिए पानी को फेंक दें।
  • 2
    देखें कि दीवार को एक प्राइमर कोट की आवश्यकता होगी या नहीं। दीवार की सतह आपको बताएगी कि क्या एक प्राइमर के साथ प्राइमर की आवश्यकता है यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो प्राइमर को लागू करें प्राइमर दीवार को बर्बाद नहीं करेगा - इसके विपरीत, यह एक बेहतर और लंबे समय तक स्थायी काम प्रदान करेगा। पता है कि आपको प्राइमर लागू करने की आवश्यकता है या नहीं, इस पर विचार करें:
    • यदि दीवार को पहले से ही लेटेक्स पेंट के साथ चित्रित किया गया है और आप इसे फिर से चित्रित कर रहे हैं, तो आपको एक प्राइमर प्राइमर की आवश्यकता नहीं होगी - जब तक कि दीवार खराब स्थिति में न हो, जैसे छीलने।
    • यदि आपको एक प्राइमर लागू करने की आवश्यकता है, बाहरी तेल पर आधारित एक अच्छा प्राइमर का उपयोग करें, 475 मिलीलीटर बेहतर गैलन प्रति गैलन (3.78 लीटर) के लिए पतला। तेल-आधारित प्राइमर का प्रयोग लेटेक्स से ज्यादा पसंद किया जाता है क्योंकि बाद में आम तौर पर अमोनिया शामिल होता है जो समय के साथ एल्यूमीनियम के साथ छोटे गैस बुलबुले बनाने के लिए प्रतिक्रिया करता है, जिससे प्राइमर (और इसलिए रंग की) ।



      पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग चरण 3. पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
  • पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग चरण 4.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंतिम कोट को लागू करने से पहले दीवार को रेत से याद रखें यह दीवार को रंग का पालन करने में मदद करता है Sandpaper 150 के साथ रेत
    • यदि आप लाटेकस के साथ एक ऐक्रेलिक लेटेक्स को परत ले रहे हैं, तो दीवार को रेत करने में बहुत अंतर नहीं होगा क्योंकि लेटेक्स लेटेक्स को अच्छी तरह से पालन करता है। हालांकि, अगर किसी भी हिस्से में फड़फड़ाहट या ब्लिस्टरिंग हो रही है, तो इन भागों को रेत करने के लिए सुनिश्चित करें कि वे नए रंग के बाद छीलने वाले पहले क्षेत्र नहीं होंगे।
  • विधि 3
    अंत

    1. पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग चरण 5.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
      1
      एक्रिलिक लेटेक्स की अंतिम परत को लागू करें कम चमक या साटन खत्म का प्रयोग करें - यह आपको फिर से एक हवा देगा।
      • महान कार्य के लिए, नंबर 17 एयर स्प्रे का उपयोग करें। आप एक पेशेवर मशीन किराए पर कर सकते हैं
      • यदि आप ब्रश और पॉलिश करना चाहते हैं, तो एक फोम रोलर का उपयोग करें जो एक बहुत अच्छा फिनिश देगा।
      • उपयोग किए जाने वाले किसी भी तरीके में, फ्लॉट्रॉल स्याही कंडीशनर को स्याही में जोड़ें। यह सुखाने को धीमा कर देता है और स्याही प्रवाह और रहने के लिए अनुमति देता है। यदि आप दीवार को स्प्रे करते हैं, तो आप पेंटिंग को जल्दी से करेंगे। अगर आप रोलर पास करते हैं, तो आपको अच्छी कवरेज पाने के लिए दो कोट की आवश्यकता होगी।

    युक्तियाँ

    • एक उच्च दबाव नली सफाई की गति आप एक किराए पर ले सकते हैं यहां तक ​​कि एक उच्च दबाव नली का उपयोग करते हुए, आपको पुराने रंग से कुछ दाग को साफ़ करने की आवश्यकता हो सकती है। अगर पेंट पेल्स, स्केलिंग हटाने के लिए एक उच्च दबाव धोने का सबसे अच्छा तरीका है हालांकि, यदि आप राशनिंग सीज़न में हैं तो पानी के उपयोग के नियमों के बारे में अवगत रहें।
    • पिट्सबर्ग पेंट्स एल्यूमीनियम की दीवारों के लिए एक सुंदर खत्म देते हैं यह बहुत अच्छा है, हालांकि महंगा है। वायुहीन स्प्रेयर के साथ छिड़काव के लिए आदर्श।

    चेतावनी

    • पुरानी दीवारें आम तौर पर छीलती हैं नए रंग लगाने से पहले पुराने रंग को हटा दें एक टीएसपी क्लीनर या छीलने वाली दीवारों पर एक उच्च दबाव नली का प्रयोग करें। कुल्ला बहुत अच्छी तरह से, जब तक आप कुल्ला पानी में और अधिक अवशेष नहीं देखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com