IhsAdke.com

ग्लास ब्लाकों के साथ कैसे बनाएं

ग्लास ब्लॉकों एक नए उत्पाद नहीं हैं, लेकिन वे बहुत प्रचलित हैं। पारंपरिक रूप से, वे वर्षा के लिए टूटने और क्यूबिकल्स के लिए उपयोग किए जाते हैं या अंतराल को भरने के लिए जहां पहले से ही एक खिड़की होती है

हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि उन्हें तालिकाओं बनाने या बाहरी वातावरणों को चिह्नित करने के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है। कृत्रिम प्रकाश के उपयोग और इसके अलावा, चाहे रंग या पारदर्शी हो, इन ब्लॉकों को आपके कमरे में बहुत ही स्टाइलिश जोड़ में परिवर्तित किया जा सकता है।

इसके बावजूद, कुछ नियम हैं जो उनके साथ काम करते समय पालन किए जाने की आवश्यकता होती है, और यह सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित जानकारी दी गई है कि आपकी स्थापनाएं सुरक्षित और सुंदर दोनों हैं

चरणों

चित्र ग्लास ब्लाकों के साथ बिल्ड शीर्षक चरण 1
1
संरचनात्मक दीवारों के निर्माण के लिए कांच के ब्लॉकों का उपयोग न करें। शीर्ष पर एक और इमारत के साथ एक गिलास ब्लॉक की दीवार के पास एक उपयुक्त लिंटेल होना चाहिए और इसके ठीक ऊपर से विश्राम किया जाना चाहिए।
  • ग्लास ब्लॉकों को हमेशा एक फ्रेम में बनाया जाना चाहिए ताकि किनारों को सुरक्षित और साफ किया जा सके। ब्लॉक काट नहीं किया जा सकता ताकि संसाधन के आकार के अनुसार फ्रेमन, अधिमानतः लकड़ी का निर्माण किया जा सके। ब्लॉक 190 मिमी x 190 मिमी x 80 मिमी और प्रत्येक ब्लॉक के बीच की दूरी लगभग 10 मिमी है।
    ग्लास ब्लॉकों के साथ बिल्ड शीर्षक स्टेप 1 बुलेट 1 चित्र
  • 2
    विस्तार की अनुमति दें ब्लॉक एक क्षेत्र के तापमान में परिवर्तन से प्रभावित में उपयोग किया जाता है, उदाहरण के लिए, एक पक्ष शॉवर पैनल या एक दरवाजे के रूप में, यह आवश्यक विस्तार और कांच के संकुचन के लिए अनुमति देने के लिए है। फ्रेम के साथ संपर्क में जाने के लिए सामान्य सफेद मोर्टार का उपयोग गोंयों पर परिधि के आसपास नहीं किया जाना चाहिए।
    • ग्लास और फ्रेम के बीच की खाई को भरने के लिए आपको फोम विस्तार का उपयोग करना चाहिए। एक सुंदर और अच्छी तरह मुहरबंद खत्म करने के लिए कोटिंग सफेद सिलिकॉन के साथ है।



      ग्लास ब्लॉकों के साथ बिल्ट बनाएँ चित्र चरण 2 बुलेट 1
    • संरचना के क्षेत्र में दो वर्ग मीटर से अधिक है, या यदि गिलास ब्लॉकों एक शॉवर दीवार या बाहरी दरवाजे कि सुदृढीकरण को जोड़ने के लिए एक हमलावर द्वारा तोड़ा जा सकता है के रूप में साइड पैनल के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। निर्माण के दौरान, प्रत्येक तीसरे क्षैतिज रेखा और ऊर्ध्वाधर स्तंभ पर स्थित ब्लॉक के बीच घनघोरण में स्टेनलेस स्टील का रिबबर रखें। क्षैतिज रूप से, जोड़ों में चौंका हुआ रेबरा लगाओ, प्रत्येक जोड़ी को बल देने के लिए कम से कम 150 मिमी से अगले ओवरलैप करना। लाठी जारी, वह जोड़ों में टेढ़े, अगले, कम से कम 150 निरंतर बल के लिए मिमी ओवरलैपिंग मोर्टार में प्रत्येक जोड़ी के साथ। आरेख बी छड़ कि फ्रेम या पक्ष दीवारों तक पहुँचने के सिरों छेद में 15 मिमी गहरी फ्रेम या दीवारों में drilled डाला जाना चाहिए। संरेखण सुनिश्चित करने के लिए दीवार निर्माण के दौरान ड्रिल छेद खड़ी बस में छड़ डालना grout जबकि ब्लॉकों का निर्माण कर रहे हैं।
      चित्र के साथ बिल्ड ग्लास ब्लाकों चरण 2 बुलेट 2
    • रीबोरसिंग रीबोरिंग के इस्तेमाल से निर्माण को काफी मजबूती मिलेगी।
  • चित्र ग्लास ब्लाकों के साथ बिल्ड शीर्षक चरण 3
    3
    ब्लॉकों के संरेखण को बनाए रखने के लिए हमेशा स्पार्स का उपयोग करें वे न केवल संरेखण की गारंटी देते हैं, बल्कि ब्लॉकों के वजन को सूखने से पहले मोर्टार को सम्मिलित करने से भी रोकते हैं। दीवार पूरी होने के बाद वे दिखाई नहीं दे रहे हैं। टेबल ए कितने की जरूरत होगी की एक गाइड दिखाता है सफेद मोर्टार मिलाया जाता है जब तक इसका कांच के बेहतर आसंजन के लिए एक मोटी स्थिरता नहीं होती है, जो एक शोषक सामग्री नहीं है। रिक्त स्थान भरें और काम करते समय एक नम कपड़े से निचोड़ा हुआ अतिरिक्त मोर्टार हटा दें। आरेख ई। 12.5 किलो सफेद मोर्टार के प्रत्येक बैग के बारे में 20 से 25 ब्लॉकों की मात्रा के लिए पर्याप्त है।
  • युक्तियाँ

    • दीवारों का निर्माण करते समय, किसी को ब्लॉकों की स्थिति के बारे में सावधान रहना चाहिए। कुछ शर्तों के तहत, बाहरी किनारों को मुखौटा करने का प्रयास करना संभव हो सकता है "बार कोड" दृष्टि की रेखा के बाहर स्थित होना चाहिए।
    • कॉर्नर ब्लॉक का भी उपयोग किया जा सकता है, लेकिन इसमें स्टेनलेस स्टील की छड़ें होनी चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • ग्लास ब्लॉक
    • ग्लास के एक ब्लॉक
    • कोने के लिए एकल कांच ब्लॉक
    • स्पेसर
    • गारा
    • सुदृढीकरण रबर
    • विस्तार फोम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com