IhsAdke.com

राइडिंग ब्लाकों के केक कैसे करें

क्या आप किसी को जानते हैं जो ब्लॉकों के साथ खेलना पसंद करता है? कई बच्चों का यह पसंदीदा खिलौना आसानी से एक रंगीन और मजेदार जन्मदिन का केक में बदल सकता है। अपने पाक कौशल को दिखाओ और किसी को खुश कर दूंगा कि आप अगले जन्मदिन की पार्टी के लिए इस केक पकाना। यहाँ कैसे है

सामग्री

केक

  • 3/4 कप नरम मक्खन
  • 1 1/2 कप चीनी
  • 2 चम्मच बेकिंग सोडा
  • 1 चम्मच वेनिला सार
  • 4 अंडे
  • 2 1/4 कप आटा
  • 1 कप दूध

कवरेज

  • 4 कप चीनी कन्फेक्शनर
  • 4 tablespoons नरम मक्खन
  • 3 चम्मच दूध
  • 1/2 चम्मच वेनिला निकालने
  • 12 मार्शलमो
  • खाद्य रंग लाल, नीला, हरा और पीला

चरणों

विधि 1
सेंकना केक

  1. 1
    180 डिग्री सेल्सियस के लिए ओवन पहले से गरम करें
  2. 2
    एक मध्यम कटोरे में तरल सामग्री को मिलाएं। एक कटोरी में मक्खन, चीनी, वेनिला, अंडे और दूध जोड़ें। चिकना और मलाईदार तक एक ज़िस्का या मिक्सर के साथ मारो।
  3. 3
    आटा जोड़ें धीरे-धीरे आटा को मिश्रण में जोड़ें, अच्छी तरह से एक झटके या व्हिस्क मिश्रक के रूप में सरगर्मी करें। जब तक आप आटे के सफेद टुकड़े नहीं देख लेते तब तक मिश्रण को मारना जारी रखें।
  4. 4
    आटे को ग्रिज्ड आयताकार पाक पकवान में स्थानांतरित करें। मक्खन या तेल का इस्तेमाल 30x20 सेमी बेकिंग डिश के लिए करें। फिर इसे करने के लिए आटा हस्तांतरण
  5. 5
    केक सेंकना ओवन में बेकिंग डिश रखें और केक सेंकना जब तक कि केंद्र में डाले दंर्तखोदनी साफ न हो जाए। लगभग 20 मिनट
  6. 6
    10 मिनट के लिए शांत रहें
  7. 7
    एक ट्रे पर केक को मोड़ो कोटिंग के दौरान पूरी तरह से शांत करने की अनुमति दें

विधि 2
कवरेज करें

  1. 1



    एक मध्यम कटोरे में टॉपिंग की सामग्रियों को मारो चिकनी और मलाईदार तक चिकनी चीनी, मक्खन, दूध और वेनिला मारो। अधिक शर्करा जोड़ें यदि यह बहुत पतला है या अधिक दूध है यदि यह बहुत मजबूत है
  2. 2
    आवरण चार कटोरे में विभाजित करें उनमें से प्रत्येक पर समान मात्रा में कवरेज दें।
  3. 3
    कटोरे में रंग भरें पहले कटोरे में लाल रंग की कुछ बूंदें डालें, दूसरे में नीले, तीसरे में हरे, और चौथे रंग में पीला। प्रत्येक कटोरे के टॉपिंग को मिलाएं और जब तक आप रंग से संतुष्ट नहीं होते तब तक अधिक रंग जोड़ते हैं।
    • यदि आप अद्वितीय रंग बनाना चाहते हैं, तो कटोरे में दो प्रकार के रंग डालें। उदाहरण के लिए, आप नारंगी रंग बनाने के लिए लाल रंग के साथ पीले रंग का मिश्रण कर सकते हैं।
    • जेल खाद्य पदार्थों को तरल डाईज से अधिक उज्ज्वल रंग बनाते हैं।

विधि 3
केक को सजाने के लिए

  1. 1
    चौराहों और आयताकारों में ठंड केक को काटें। सबसे पहले, आप केक को आधा या तिहाई में काट सकते हैं, और फिर अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें कि आप टुकड़ों को कितना छोटा चाहते हैं। प्रत्येक टुकड़ा एक नोटपैड का प्रतिनिधित्व करता है
  2. 2
    बड़े पैन में केक ब्लॉकों को व्यवस्थित करें उन्हें ट्रे पर गिराए गए ब्लॉकों की तरह लगाना - उन्हें पूर्णता के साथ खड़े नहीं होना चाहिए!
  3. 3
    केक ब्लॉकों को कवर करें केक के प्रत्येक ब्लॉक के लिए एक अलग रंग चुनें। कवर की पतली परत को फैलाने के लिए एक स्पॉटुला का प्रयोग करें और प्रत्येक ब्लॉक को कवर करें। मार्शमॉले की तैयारी करते समय रेफ्रिजरेटर को ब्लॉक की ट्रे लो।
  4. 4
    आधा में प्रत्येक मार्शमॉल्लो कट करें मार्शमॉल्स ब्लॉकों के कनेक्टर होंगे। प्रत्येक वर्ग के टुकड़े के लिए चार टुकड़े रखने के लिए पर्याप्त मार्शलॉमो काट लें, और प्रत्येक आयताकार टुकड़े के लिए 6- छोटे आयताकार के लिए 2 होना चाहिए।
  5. 5
    ब्लॉकों को मारशमाल्लो जोड़ें। रेफ्रिजरेटर से केक निकालें एक कटा हुआ मार्शमोलो लें और एक ही रंग को एक समान रंग के रूप में फैलाएंगे जो कि केक के ब्लॉक को सजाएंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप एक केक ब्लॉक में मार्शमॉले टुकड़े डालते हैं, तो आप नीले रंग में कंफ़ेद्दी डालते हैं, तो मर्शिमो पर नीले रंग का टॉपिंग का उपयोग करें। इस तरह से जारी रखने के लिए, केक ब्लॉकों पर पंक्तियों में मार्शमोलो टुकड़े रखें, ताकि प्रत्येक केक में सही संख्या में मार्शमॉलो हो।
  6. 6
    केक सजा सजाने समाप्त केक ब्लॉकों पर एक और परत फैलाने के लिए टॉपिंग के बाकी हिस्सों का उपयोग करें, लेकिन अब साथ ही मार्शमॉले को भी कवर किया जा रहा है। सभी ब्लॉकों को कवर करने के लिए जारी रखें।
  7. 7
    गुड रेफ्रिजरेटर में केक को समय की सेवा देने से पहले।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com