IhsAdke.com

बांस फ़्लोरिंग कैसे स्थापित करें

बांस एक प्राकृतिक और पारिस्थितिक फर्श सामग्री है जो किसी भी वातावरण में सुंदरता और सुंदरता जोड़ सकते हैं। अपने फर्श को नुकसान पहुंचने से बचने के लिए इन निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और यह पता लगाने के लिए कि आपकी स्थिति के लिए बांस फर्श उपयुक्त है या नहीं।

चरणों

भाग 1
इंस्टॉल करने के लिए तैयारी

बांस फ्लोर्स चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
1
सबसे पहले, अन्य रीमॉडेलिंग परियोजनाएं पूरी करें अच्छे परिणाम के लिए, नुकसान से बचने के लिए फर्श लगाने से पहले अन्य प्रतिष्ठानों और डिजाइनों को खत्म करें बांबू बोर्ड अत्यधिक नमी से अवगत करा सकते हैं या विकृत कर सकते हैं, सीमेंट या प्लास्टर से जुड़े "गीले" नौकरियों के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है
  • बांस फ्लोर्स चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    कमरे से सभी फर्नीचर निकालें अभी भी पुराने मंजिल होने के दौरान फर्नीचर निकालें आपको उन्हें कम से कम 24 घंटों के लिए कहीं और स्टोर करना होगा। यदि एक नया ठोस सबफ़्लूर रख दिया जाए, जो सामान्य स्थापना के लिए जरूरी नहीं है, तो आपको फर्श लगाने और फर्नीचर के साथ लौटने से 60 दिन पहले इंतजार करना पड़ सकता है।
  • बांस फ्लोर्स चरण 3 स्थापित करें
    3
    पुराने कालीन, बेसबोर्ड, और फर्श निकालें किसी भी कालीन या गलीचा को हटा दें, और कोई भी स्कर्टिंग बोर्ड, यदि कोई हो। अगर आपके पास एक पुरानी मंजिल है, तो इसे नीचे लकड़ी या ठोस सब्लिकल को उजागर करने के लिए हटा दें। पता है कि विनाइल या डामर फर्श में एस्बेस्टोस शामिल हो सकते हैं, और स्पर्श के साथ बिखर सकते हैं, आपको इसे हटा देना चाहिए उपकरण और प्रक्रिया आपकी सुरक्षा के लिए
    • यह भी देखें कि कैसे निकालें लिनोलियम और टाइल फ़्लोरिंग को कैसे निकालें।
    • यदि आप पाद लेख को हटाने के लिए सावधानी रखते हैं, तो आप इसे बाद में पुनः स्थापित कर सकते हैं।
  • भाग 2
    आपके अंडरवेलमेंट का मूल्यांकन

    बांस फ्लोर्स चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    1
    सबफ्लोर की नमी सामग्री का परीक्षण करने के लिए एक नमी परीक्षण किट का उपयोग करें। यदि परिणाम 12% से अधिक लकड़ी में या 75% कंक्रीट में होता है, तो सबफ़्लूर बांस फर्श के लिए उपयुक्त नहीं है। अधिक नमी-सहिष्णु सामग्री स्थापित करने पर विचार करें। तल सामग्री के लिए नमी सहिष्णुता निर्माता द्वारा सूचीबद्ध होना चाहिए।
    • एक नया ठोस सबफ्लोर को 60 दिनों के लिए रख दिया जाना चाहिए।
  • बांस फ्लोर्स चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    खराब जल निकासी क्षेत्रों की जांच करें। यदि सबफ्लूर और आस-पास के इलाके साल भर सूखे नहीं होते हैं, तो नमी अंततः बांस या उसके चिपकने वाला बिगड़ सकती है। यदि बहुत ज्यादा ढालना है, या यदि आपको संदेह है कि पाइपलाइन दोषपूर्ण है, तो पेशेवर को काम पर रखने पर विचार करें
    • यदि उजागर मिट्टी के साथ घर के नीचे पाइप होते हैं, तो आप 0.15 मिमी पॉलीथीन शीट की तरह कुछ का उपयोग करके वाष्प की बाधा के साथ मिट्टी को कवर करके नमी को कम कर सकते हैं।
  • बांस फ्लोर्स चरण 6 स्थापित करें
    3
    सबफ्लोर साफ करें वैक्यूम या स्वीप करें ताकि कोई धूल न हो। यदि स्टिकर के साथ फर्श को स्थापित करना है, तो उचित आसंजन के लिए साफ दाग और लीक की सिफारिश की जाती है। उस क्षेत्र से सैंड पेंट या अन्य कोटिंग्स, और उसके बाद पैदा होने वाला पाउडर चूषण।
  • बांस फ्लोर्स चरण 7 स्थापित करें
    4
    जाँच करें कि सबफ़्लोर स्तर है विभिन्न दिशाओं और स्थानों में फर्श को मापने के लिए एक लंबा स्तर का उपयोग करें। यदि कोई पढ़ना 3 एम से अधिक 5 एमएम की ऊँचाई का अंतर दिखाता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए उप-फर्श को बदलना पड़ सकता है कि बांस फर्श शोर या मोड़ नहीं करता।
    • लकड़ी के अंडरफ्लॉयर में उच्च अंक रेतदार हो सकते हैं, लेकिन कम अंक कट और प्रतिस्थापित किए जाने चाहिए।
    • कंक्रीट समकक्षों को उच्च अंक पर किराए पर एक ठोस सैंडर के साथ लगाया जा सकता है, और कम स्थान को भरने के लिए कंक्रीट की मरम्मत के मिश्रण के साथ।
  • बांस फ्लोर्स चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    5
    क्षेत्र के आयामों को मापें फर्श आयामों को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें और आवश्यक वर्ग फुटेज की गणना करें। इस मापन का उपयोग बांस फ़्लोरिंग की मात्रा निर्धारित करने के लिए किया जाएगा, जिसे आपको खरीदने की आवश्यकता होगी।
  • बांस फ्लोर्स चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें जब कमरा साफ है, तो दरवाजे और खिड़कियां बंद करें ताकि यह लगातार तापमान तक पहुंच सके। एक या दो के बाद कमरे के तापमान स्थिर होने के बाद, यह बांस खरीदने का समय है।
    • बांस फर्श के लिए आदर्श तापमान 16-21 डिग्री सेल्सियस के बीच है, जबकि आदर्श आर्द्रता 40-60% है। इन उपायों को सही होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आपके कमरे में विशिष्ट परिस्थितियां इन संख्याओं से बहुत भिन्न हैं, तो बांस फर्श की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • बांस फ्लोर्स चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    थोड़ा सा बांस फ़्लोरिंग खरीदें जो आपको चाहिए यदि यह कई बोर्डों द्वारा बेचा जाता है, तो आपको गणना करना होगा कि बोर्ड के क्षेत्र द्वारा कुल क्षेत्रफल को विभाजित करके आपको कितने की आवश्यकता है। यह आवश्यक है कि आपको 5% अधिक जरूरत से ज्यादा खरीदना अच्छा है, क्योंकि आपको कुछ जगहों में फिट करने के लिए कुछ कटौती की आवश्यकता हो सकती है।
    • ठोस बुनियाद के साथ अतिरिक्त कठिनाइयों से अवगत रहें बांस फर्श विक्रेता को आपको उन समाधानों पर सलाह देना चाहिए जो आपकी विशिष्ट स्थिति से मेल खाते हैं।
  • चित्र बांस फ्लोर्स चरण 11 में स्थापित करें
    8
    कमरे में बांस को कम से कम 24 घंटे रखो। बोर्डों को ले जाएं और पैकेज को हटा दें। कमरे के तापमान को समायोजित करने के लिए बांस बोर्डों के लिए 1 से 3 रुको। वे थोड़ी मात्रा को फैला सकते हैं या सिकुड़ सकते हैं, और यदि आप स्थापना से पहले ऐसा करते हैं तो फर्श बेहतर होगा
    • बोर्डों को सीधे ठोस या दीवार के सामने रखने से बचें क्योंकि इससे नमी की सामग्री या तापमान प्रभावित हो सकता है। एक मेज को कमरे के अंदर रखकर इसे ऊपर रखकर विचार करें।
  • भाग 3
    मंजिल को प्रचार

    बांस फ्लोर्स चरण 12 स्थापित करें
    1



    यदि आपके पास एक ठोस सबफ्लोर है, तो पहले अपने विकल्पों पर विचार करें। आप एक ठोस मंजिल कील नहीं कर सकते हैं, इसलिए पहले एक लकड़ी लाइनर स्थापित करना आवश्यक हो सकता है। सबसे स्थिर समाधान, हालांकि अधिक महंगा, अलग सामग्री खरीदने के लिए हो सकता है। इसमें फोम या अन्य सामग्री जैसे एक लाइनर की एक परत शामिल है, फिर उन बोर्डों को दबाएं जिन्हें नाखों की आवश्यकता नहीं है
  • चित्र बांस फ्लोर्स चरण 13 स्थापित करें
    2
    तल मंजिल से छत फिक्स्चर निकालें यदि मंजिल के नीचे एक कमरा है, तो स्थापित करने के दौरान झाड़ियाँ, प्रशंसकों और अन्य सहायक उपकरण हटा दें। न्युमेटिक नाखून बंदूक का दबाव उन्हें बीम के माध्यम से हिला कर सकता है।
  • बांस फ्लोर्स चरण 14 स्थापित करें
    3
    पहले बांस बोर्डों को गठबंधन रखें। बोर्डों के किसी भी थोड़ा विस्तार को सहन करने के लिए बांस बोर्डों और दीवार के बीच 1/2 इंच (1.27 सेमी) की जगह की अनुमति दें। उन्हें मंजिल joists के माध्यम से रखना, और एक बाहरी दीवार के खिलाफ शुरू, यदि संभव हो तो, संरेखण स्थापित करने के लिए। टैब्स और ग्रूव्स का उपयोग करके प्रत्येक बोर्ड को एक साथ संलग्न करें
    • स्पेसर्स का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। उन्हें फर्श और दीवार के बीच रखी गई ठीक या पच्चर के आकार की वस्तुओं को अलग रखना है।
  • बांस फ्लोर्स चरण 15 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पंक्ति को पूरा करने के लिए पिछले बोर्ड पर जाएं एक मेज देखा या परिपत्र सही लंबाई करने के लिए पिछले बोर्ड को काटने के लिए देखा था। अगली पंक्ति प्रारंभ करने के लिए अतिरिक्त सहेजें
  • बांस फ्लोर्स चरण 16 स्थापित करें
    5
    बोर्ड की पहली पंक्ति के माध्यम से ड्रिल करें। श्रेष्ठ होने से पहले ड्रिलिंग ने बोर्ड को झुकने या तोड़ने का मौका कम कर दिया है। बोर्ड के किनारे से 45-50 ° कोण पर ड्रिल करें, ताकि अगले पंक्ति में नाखून छिपाए जाएं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए गए नाखूनों के छेद से छिद्र छोटे होते हैं।
    • प्रत्येक बोर्ड को हर 10 इंच (25 सेमी), और प्रत्येक छोर से लगभग 4 इंच (10 सेमी) के बारे में ड्रिल किया जाएगा (और किसी न किसी) बोर्ड को तोड़ने से रोकने के लिए अंत से 4 इंच (10 सेमी) से अधिक नहीं बनाएं।
    • यदि सबफ्लूर ने मुस्कराते हुए उठा लिया है, तो सुनिश्चित करें कि छेद उनमें से एक पर है ताकि बोर्ड को सुरक्षित रूप से खारिज किया जा सके।
  • बांस फ्लोर्स चरण 17 स्थापित करें
    6
    अपनी वायवीय कील बंदूक के वायु दबाव का परीक्षण करें। पहले स्क्रैप या दोषपूर्ण बांस बोर्ड के एक टुकड़े पर टेस्ट करें, यह देखने के लिए कि क्या बंदूक और नाखून लकड़ी के लिए उपयुक्त हैं। यदि आप उठाया या फटा हुआ चिह्न छोड़ते हैं, तो इसे एक अलग वायु दबाव के साथ फिर से जांचें।
    • सावधानी: एक नाखून बंदूक का उपयोग करने से पहले सुरक्षा चश्मा पहनें।
  • बांस फ्लोर्स चरण 18 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    फर्श की ज्योतिषियों को बोर्डों की खंभा एक गाइड के रूप में बनाए गए छेद के माध्यम से प्लेटें कील करें एक पेशेवर गुणवत्ता वाले कील बंदूक आपकी मंजिल को तोड़ने की संभावना को कम करेगी। बांस की रक्षा के लिए 18 गेज नाखूनों का उपयोग करने की सिफारिश की गई है।
  • बांस फ्लोर्स चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    बोर्ड की दूसरी पंक्ति के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। दूसरे feleira पहले के रूप में एक ही विधि के साथ पकड़ा जाना चाहिए, तरफ ड्रिलिंग और फिर फर्श बीम के लिए इसे ठीक करें।
    • एक रबर हथौड़ा का प्रयोग करें, जो कि नेलिंग से पहले पंक्ति को मारा।
  • बांस फ्लॉर्स चरण 20 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    9
    अतिरिक्त कार्य बोर्ड को दीवार से दूर रखें। फर्श बोर्डों को दो से तीन गुनी की चौड़ाई में उन्हें एक समान रूप देने के लिए ले जाएं। एक समय में कई बांस फर्श के बक्से के साथ काम करें, यदि आपके पास एक से अधिक है, तो एक साथ ग्रुपिंग के बजाय रंग भिन्नता समान रूप से बिखरे हुए हैं
  • बांस फ्लोर्स चरण 21 स्थापित करें
    10
    जैसा कि आप प्रत्येक पंक्ति को रखते हैं, उसे जीभ पर रख दें। एक बार जब पहले दो पंक्तियों को सुरक्षित रूप से बैठा हो, तो आप केवल टैब्स का उपयोग करके अन्य प्लां को कस कर सकते हैं। लकड़ी के एक 45 ° कोण पर, सीधे बोर्ड की जीभ के ऊपर एक छेद ड्रिल करें। नाखून के प्रवेश की ओर ध्यान दें और हवा के दबाव को समायोजित करें, यदि आवश्यक हो, ताकि नाखून के सिर को फिट करने के लिए अगले बोर्ड के कुंड के लिए पर्याप्त प्रवेश हो।
    • पहले के रूप में, प्रचार के पहले एक रबर की लकड़ी का हथौड़ा के साथ बोर्डों को हल्के से टैप करें।
  • बांस फ्लोर्स चरण 22 स्थापित करें
    11
    बोर्ड को सही लंबाई और चौड़ाई पर रखें। एक मेज देखा या परिपत्र पर्यावरण को फिट करने के लिए बोर्डों को काटने के लिए देखा। यदि एक जगह है जिसे आपको उस बोर्ड को आधे से कम की चौड़ाई में भरने की ज़रूरत है, तो दो या दो से अधिक बोर्ड लें और बेहतर फिट के लिए अर्ध की चौड़ाई या अधिक से अधिक लें। संभवतया बोर्ड को आधे से अधिक की चौड़ाई में देखा जा रहा है जिससे उसे प्रचार करना होगा,
  • चित्र बांस फ्लॉर्स चरण 23 में स्थापित करें
    12
    पिछली दो पंक्तियों को उसी तरह पकड़ लें, जिस तरह से आपने पहली दो पंक्तियां बनाई थीं। मंजिल सुरक्षित रूप से सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त नाखियों के साथ पिछले दो पंक्तियों को जकड़ें। जब ये जगह पर हैं, तो आप तुरंत फर्श का उपयोग कर सकते हैं
    • प्रत्येक दीवार के बीच 1/2 इंच (1.25 सेमी) की दूरी को छोड़ने के लिए याद दिलाना याद दिलाएं। यह फ़ुटबोर्ड मोल्डिंग की जगह, और यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त जूता मोल्डिंग एप्लिकेशन को छिपाया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • बांस बोर्डों के बीच रंग भिन्नताएं आम हैं क्योंकि बांस एक प्राकृतिक पदार्थ है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी एक स्वीकार्य सीमा के भीतर हैं, इंस्टॉलेशन की शुरुआत से पहले सभी बॉक्स खोलें प्राकृतिक दृश्य के लिए स्थापना के दौरान सभी बॉक्स के बोर्डों को मिलाएं।
    • काटने के दौरान बोर्डों में दरारें या टूटने को रोकने के लिए एक उच्च गुणवत्ता कील बंदूक का उपयोग करें
    • प्रत्येक बोर्ड को इसे रखने से पहले सावधानी बरतें। क्षतिग्रस्त या चाइप्ड बोर्डों का उपयोग न करें आप क्षतिग्रस्त हिस्सों में कटौती कर सकते हैं और प्रत्येक पंक्ति के अंत में छोटे क्षेत्रों को भरने के लिए बाकी का उपयोग कर सकते हैं।
    • हालांकि उन्हें बुलाने के बजाय गोंद के बांस के फर्श को संभव है, लेकिन त्रुटियों का अधिक खतरा होता है और ये तय करना ज्यादा मुश्किल होता है। इस बात से अवगत रहें कि यहां उल्लिखित नलींग पद्धति नाखूनों को दिखाई नहीं देती है, और यदि आप फर्श को छोडने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि एक urethane चिपकने वाला उपयोग करें।

    चेतावनी

    • कील बंदूक का उपयोग करने के लिए सुरक्षा चश्मे पहनना सुनिश्चित करें।

    आवश्यक सामग्री

    • बांस फर्श
    • सुरक्षा चश्मा
    • टेप उपाय
    • स्तर
    • नमी टेस्ट किट
    • तल स्पक्र्स
    • ड्रिल बिट
    • वायवीय कील बंदूक
    • नाखून (18 गेज स्टड की सिफारिश की जाती है)
    • रबर लकड़ी का हथौड़ा और बफर ब्लॉक
    • परिपत्र देखा या मेज देखा
    • शू मोल्डिंग

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com