IhsAdke.com

किंवदंतियों के लीग कैसे खेलें

यह आलेख आपको विंडोज़ और मैक दोनों पर लीग ऑफ लीजेंड (या एलओएल) को कैसे स्थापित, कॉन्फ़िगर और चलाने के लिए सिखाएगा। यह एक MOBA खेल है, या मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरेना

, जिसमें टीम वर्क और रणनीति मैच जीतने की महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
किंवदंतियों के लीग स्थापित करना

  1. 1
    लिंक पर लीग ऑफ लीग्स वेबसाइट खोलें https://br.leagueoflegends.com/pt/ अपनी पसंद के ब्राउज़र का उपयोग करके
    • इसे विंडोज और मैक दोनों पर खेला जा सकता है
  2. 2
    चलायें अब क्लिक करें। बटन नीला है और पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में है
  3. 3
    अपना खाता विवरण दर्ज करें। निम्नलिखित फ़ील्ड को पूरा करना होगा:
    • ईमेल पता - एक पता दर्ज करें जो काम कर रहा है और आसानी से पहुंचा जा सकता है।
    • उपयोगकर्ता नाम - नाम जिसे दंगा खेल खाते का उपयोग करने के लिए चुना गया (प्रेमपूर्वक के रूप में संदर्भित किया गया रीटो गोम्स ब्राजील समुदाय द्वारा)
    • पासवर्ड - आपके खाते का पासवर्ड
    • कन्फर्म पासवर्ड - चुने हुए पासवर्ड को दोहराएं।
    • जन्म तिथि - महीने, दिन और वर्ष का चयन करें, जो आप पैदा हुए थे, याद रखें कि आप एलओएल खेलने के लिए कम से कम 13 साल का होना चाहिए।
  4. 4
    "मैं स्वीकार करता हूं" बॉक्स पर क्लिक करें यह पृष्ठ के निचले भाग में स्थित है
  5. 5
    पृष्ठ के निचले भाग में, मेरा खाता भी बनाएं पर क्लिक करें।
    • आपको एक भिन्न उपयोगकर्ता नाम चुनना पड़ सकता है
  6. 6
    गेम डाउनलोड करें क्लिक करें यह बटन पृष्ठ के मध्य में है गेम सेटअप फ़ाइल (मैक के लिए विंडोज या डीएमजी के लिए एक्सईई) आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड की जाएगी।
    • यदि आप एक मैक उपयोगकर्ता हैं, तो आपको "मैक के लिए इंस्टॉलेशन विज़ार्ड डाउनलोड" लिंक पर क्लिक करना पड़ सकता है।
  7. 7
    खेल को स्थापित करें आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर, आपने अभी डाउनलोड की गई फ़ाइल पर डबल क्लिक और अगले चरणों का पालन किया है:
    • विंडोज - पर क्लिक करें हां जब आप संवाद बॉक्स खोलते हैं - तब "मैं सहमत हूं" बॉक्स और फिर "अगला" पर क्लिक करें। एक बार समाप्त हो जाने पर, "फिनिश" पर क्लिक करें।
    • मैक - डाउनलोड की जांच करें जब विंडो चबूतरे - फिर क्लिक करें और लीग ऑफ लीजेंड आइकन को एप्लिकेशन फ़ोल्डर आइकन पर खींचें और उस पर ड्रॉप करें
  8. 8
    लीग ऑफ लीजेंड स्थापित होने तक प्रतीक्षा करें। जब आप कर लेंगे, तो आपको प्रोग्राम को एक अपडेट इंस्टॉल करना होगा, जो गेम के प्रदर्शन की मरम्मत या सुधार करेगा।
  9. 9
    जब डायलॉग बॉक्स खुलता है तो स्वीकारा क्लिक करें यह एक पॉप-अप विंडो में दिखाई देगा।
  10. 10
    अपने खाते में लॉग इन करें विंडो के ऊपरी दाएं कोने में, लीग ऑफ लीजेंड्स और अपना पासवर्ड दर्ज करें- फिर क्लिक करें ENTER.
  11. 11
    क्लाइंट खोलते समय अपना उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें यह नाम दंगा खेलों के खाते तक पहुंचने के लिए उपयोग किए जाने से भिन्न हो सकता है। आपके द्वारा चुना गया नाम दर्ज करें, प्रेस करें ⌅ दर्ज करें और क्लिक करें हाँ जब संदेश ऊपर आता है ठीक है, अब, बस खेलें
    • यह ट्यूटोरियल काफी उपयोगी है अगर आप कभी नहीं खेला और पता नहीं कैसे शुरू करने के लिए है

भाग 2
खेलने के लिए सीखना

  1. 1
    लीग ऑफ लीजेंड के सिद्धांतों को जानें आप एलओएल के प्रमुख होने से पहले कुछ विवरण जानना महत्वपूर्ण है।
    • लक्ष्य: संक्षेप में, विजेता दुश्मन आधार हो और नेक्सस, सैनिकों तरंगों (बेहतर "minions" के रूप में जाना जाता है) को रिहा करने के लिए जिम्मेदार को नष्ट करने और कॉल करने से जुड़ा चैंपियन (आप और आपके चैंपियन मामले में) रखेंगे।
    • दुश्मनों: खेल में दो प्रकार के दुश्मन होते हैं - मिनियन (जो एआई बॉट हैं) और चैंपियन हैं, जो एआई हो सकते हैं या अन्य लोगों द्वारा खेला जा सकता है (पीवीपी मोड)।
      • वहाँ भी टावर हैं (जो स्वचालित रूप से दुश्मनों पर हमला करते हैं) और राक्षस, जो मानचित्र के चारों ओर बिखरे हुए हैं
      • राक्षसों की हत्या समय की सीमित अवधि के लिए पूरी टीम को बोनस देती है।
    • चैंपियन: एलओएल के पात्र वे खेल में इस्तेमाल किए गए सिक्का से खरीदे जा सकते हैं, लेकिन कई स्वतंत्र हैं - वे चैंपियन की साप्ताहिक रोटेशन का हिस्सा हैं।
    • मार्गों: के रूप में भी जाना जाता है गलियों, नक्शे पर चिह्नित तीन मार्ग हैं - शीर्ष मार्ग, मध्य मार्ग और बोट मार्ग उनके अलावा जंगल है, जहां राक्षस हैं - यह मार्गों और बेस से बाहर सभी स्थानों के होते हैं। खेल की शुरुआत में प्रत्येक चैंपियन के पास अपना विशिष्ट मार्ग है।
    • XP: आप खेल की पैदावार के अनुभव के सभी बिंदुओं में क्या करते हैं - राक्षसों की हत्या, टावरों को खटखटाते हुए, हत्याएं मारने, चैंपियन नीचे खटखटाने और एक्सपी लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बदले में, एक्सपी का इस्तेमाल चैंपियन की क्षमताओं के स्तर को बढ़ाने के लिए किया जाता है, जो अधिकतम 18 तक पहुंच सकता है।
      • कौशल हर नए मैच के साथ शून्य से शुरू होती हैं।
  2. 2
    विभिन्न प्रकार के चैंपियनों से मिलो छह प्रकार होते हैं और इन श्रेणियों में से प्रत्येक को अलग-अलग भूमिका होती है साथ ही खेल शुरू करने के लिए पूर्वनिर्धारित मार्ग भी होता है:
    • जादूगर - मध्य मार्ग के लिए आदर्श वे दूर से हमला करते हैं, नाजुक होते हैं और उनकी रक्षा कम होती है, लेकिन वे बहुत नुकसान करते हैं
    • शूटर या एडीसी - वे मार्ग नीचे जाते हैं वे दूर से हमला करते हैं, नाजुक होते हैं, उनकी कम रक्षा होती है, लेकिन वे बहुत नुकसान भी करते हैं।
    • टैंक - समय के साथ मैच शुरू करने के लिए जिम्मेदार (टीम झगड़े) और सभी नुकसान लेते हैं, क्योंकि उनके पास बहुत से स्वास्थ्य और रक्षा है, लेकिन बहुत कम क्षति होती है वे जंगल के लिए आदर्श हैं।
    • योद्धा - हाथापाई लड़ाकों वे स्वास्थ्य, रक्षा और क्षति में संतुलित हैं और शीर्ष मार्ग पर अच्छे हैं।
    • धारक - समर्थन एडीसी को मुख्य रूप से मजबूत करने के लिए जिम्मेदार है, लेकिन सहायता की आवश्यकता में किसी भी चैंपियन की सेवा कर सकता है। उनके पास क्षमताएं हैं जो कि दुश्मन पर हमला करने की आवश्यकता नहीं होती है, जैसे मंत्र का उपयोग करना वे जीवन, रक्षा और क्षति में अलग-अलग हैं।
    • हत्यारा - इन्हें कम जीवन और बचाव है लेकिन गति और क्षति की गति के लिए क्षतिपूर्ति - बीच मार्ग के लिए भी महान हैं
  3. 3
    मैच जीतें जैसा कि पहले कहा गया है, जो भी दुश्मन नेक्सस जीतता है, उसे नष्ट कर देगा। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको उद्देश्य पूरा करना है लक्ष्यों को लागू करने के लिए आपका सबसे अच्छी रणनीति minions लहरों की हत्या सोना ( "खेती के लिए" कहा जाता है) को जीतने के लिए पर ध्यान केंद्रित करने और अन्य आइए की, इसे ध्यान में रखकर आइटम कि बोनस देना खरीदते हैं, टावरों का तख्ता पलट और को नियंत्रित नक्शा-, एक अच्छा खिलाड़ी है बहुत सारे हत्याओं की ज़रूरत नहीं है (या मारता) अच्छा होना है, लेकिन रणनीति बनाने और उद्देश्यों को पूरा करने के लिए
  4. 4
    Minions बुद्धिमानी से मार डालो एक माइनियन की पैदावार को सोने में मारना, जिसका उपयोग हथियारों और उपभोज्य वस्तुओं को खरीदने के लिए किया जाता है।
    • एक मजबूत गेम के लिए एक प्रमुख तकनीक "अस्वीकार" सुविधा है - इसका मतलब है कि दुश्मन कैम्पैसिनों को अपने खूनों को मारने से रोकने के दौरान खनिकों की लहरों को मारना। तो आप उनसे तेज़ी से ऊपर उठेंगे
  5. 5



    संरचनाओं के विनाश को प्राथमिकता दें दोबारा, टॉवर और अवरोधकों का विरोध करने के लिए कई दुश्मनों को मारना नहीं है, दुश्मन सुरक्षा को कमजोर करना ज्यादा महत्वपूर्ण है। यही वह है जो आपकी टीम को दुश्मन आधार तक पहुंच प्राप्त करने और नेक्सस को नष्ट करने की अनुमति देगा। बेशक, दुश्मन चैंपियनों को मारना उपयोगी है, लेकिन यह बात नहीं है जब इस प्रकार की पसंद का सामना करना पड़ता है, तो लक्ष्य के बाद जाएं।
    • अवरोधक को नष्ट करना, उदाहरण के लिए, आपके बेस को सुपरमैनियों का उत्पादन करने का कारण बनता है, जो बहुत अधिक मजबूत होते हैं और अधिक नुकसान करते हैं वे दुश्मन चैंपियनों को विचलित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि आप और आपकी टीम आधार को विस्फोट करते हैं।
  6. 6
    आइटम और प्रेमियों के साथ अपनी टीम का समर्थन करें आपको संतरियों का उपयोग करना चाहिए (जिसे "वार्डार" कहा जाता है), जो नक्शे की दृश्यता में वृद्धि करता है, विरोधियों पर एक बड़ा लाभ है। इसी तरह, यदि आपके चैंपियन की क्षमताएं हैं जो रक्षा, मजबूत, तेज करें, आदि। अपने साथी, उन्हें आवश्यक क्षणों में उपयोग करें
    • किसी भी जंगल राक्षस को मारने के लिए न केवल बोनस देता है, बल्कि हर टीम को मारने के लिए। यह स्पष्ट है कि यह चमड़ा राक्षस से राक्षस तक होती है (उदाहरण के लिए, विशाल मेंढक कुछ समय के लिए आपकी सभी टीम के विजेताओं को जहर दे देते हैं)
  7. 7
    चैंपियन के जीवन की उपेक्षा मत करो यदि आपके पास जीवन में पुनर्स्थापना करने के लिए उपभोज्य वस्तुएं हैं, तो उन्हें लड़ाई के दौरान कम होने पर या इसे बर्बाद होने पर, (लेकिन जीवित) होने पर उनका उपयोग करें।
    • सामानों के उपचार के बिना, क्षति से उबरने के लिए वापस आधार पर टेलीपोर्ट वापस करना आवश्यक है (एक सुरक्षित जगह से, टेलीपोर्टेशन चैंपियन कमजोर छोड़ देता है)। ऐसा करने के लिए, बस पत्र दबाएं बी कीबोर्ड पर
  8. 8
    अपनी टीम से बात करें स्क्रीन के निचले बाएं कोने में एक चैट विंडो है जहां आप और आपकी टीम को संवाद करना चाहिए। इसके माध्यम से आप बता सकते हैं कि दुश्मन चैंपियन वे क्या कर रहे हैं और नक्शे पर कमजोर स्थानों की रिपोर्ट करें। यह होने वाली हर विस्तार की बात करना आवश्यक नहीं है, लेकिन लड़ाई के महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान देना और टीम के लिए कुछ गलत करना है।
    • संचार में शांत रहें विषाक्त हो, "trolar" नकारात्मक बातें और न केवल समुदाय नियमों का उल्लंघन शपथ ग्रहण बात करते हैं, लेकिन टीम का मनोबल के साथ समाप्त और इस तरह खेल खो देता है। यदि कोई अप्रिय है, तो आदेश का उपयोग करें / सभी को म्यूट करें, दूसरों की बकवास नहीं पढ़ना
  9. 9
    अपनी भूमिका निभाएं यह गेम में एक मौलिक प्रश्न है - यदि आपने स्नाइपर खेलना तय किया है, तो दुश्मन की तनीमियों को करीब से और अकेले सामना करने का प्रयास करना संभव नहीं है। इसी तरह, टैंक मार्गों जहां यह, टीम के लिए अधिक उपयोगी है को रोकने दुश्मनों "farmarem" जंगल के राक्षस, और अन्य मार्गों पर नखरे होने पर होना चाहिए।
    • शायद ही आप टीम को हार में खींचने के लिए जिम्मेदार होंगे इन अवसरों से बचने के लिए, कागज आप चुनते के अनुसार, उद्देश्यों के लिए छड़ी और भी ऐसा ही करने उनकी टीम को समझाने की कोशिश प्ले - यह पक्का रास्ता जीत हासिल करने पर है।

भाग 3
खेल शुरू कर रहा है

  1. 1
    नियंत्रणों को जानें लीग ऑफ लीजेंड वास्तविक समय रणनीति नियंत्रण (आरटीएस) का उपयोग करता है:
    • द प्रेस सही माउस बटन नक्शे पर एक बिंदु पर जाने के लिए
    • द प्रेस सही माउस बटन एक दुश्मन पर उसे हमला करने के लिए
    • प्रेस क्यू, डब्ल्यू, और, या आर अपने कौशल का उपयोग करने के लिए
    • प्रेस बी टेलीपोर्ट वापस आधार करने के लिए
    • प्रेस डी या एफ आपने पहले चुना summoner मंत्र को सक्रिय करने के लिए
  2. 2
    एलओएल विंडो खुली होनी चाहिए। चैंपियनशिप में इस बिंदु पर, आपको पहले से ही लॉग इन किया जाना चाहिए।
    • यदि गेम समाप्त होने से पहले ग्राहक को छोड़ दें, तो ऊपरी दाएं कोने में अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ वापस आएँ।
  3. 3
    स्क्रीन के शीर्ष बाईं ओर चलाएं पर क्लिक करें।
  4. 4
    एक नक्शा चुनें पर क्लिक करें शमॉन्नेर का रिफ्ट, पारंपरिक मानचित्र ज्यादातर खिलाड़ी एमेच्योर से पेशेवरों को चुनते हैं।
  5. 5
    कॉन्फिरम पर क्लिक करें यह बटन स्क्रीन के निचले भाग में है।
  6. 6
    FIND DEPARTURE पर क्लिक करें यह विकल्प पृष्ठ के निचले भाग में भी है और एक मैच आपके लिए खोजा जाएगा।
  7. 7
    खेल शुरू होने पर पाया जाने पर स्वीकारा क्लिक करें।
  8. 8
    एक चैंपियन चुनें चैंपियन पर क्लिक करें, जिसे आप न्याय के क्षेत्र में जाना चाहते हैं - अगर आइकन ग्रे हो, यह इसलिए है क्योंकि यह किसी के द्वारा पहले ही चुना गया है
    • आप मैच से पहले चैंपियन के आंकड़े देख नहीं पाएंगे, इसलिए जांच करने के लिए यह एक अच्छा विचार है कि प्रवेश करने से पहले उनमें से प्रत्येक क्या करता है।
  9. 9
    कॉन्फिरम पर क्लिक करें बटन स्क्रीन के नीचे है। यह आपकी टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए चुने गए चैंपियन को छोड़ देगा, लेकिन विरोध टीम को नहीं।
  10. 10
    खेल शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें जैसे ही खेल खत्म हो गया, शुभकामनाएँ! इस आलेख में बताई गई रणनीतियों का उपयोग करना याद रखें और जीतने की संभावनाएं बहुत अधिक हो जाएंगी!
    • कई खिलाड़ी चैंपियन-पसंद चैट (जिसे "लॉबी" भी कहते हैं) के मार्ग के नाम पर दावा करके उनकी भूमिका को चुनते हैं - इस मामले में वे "शीर्ष", "मध्य" या "बॉट" लिखते हैं।

युक्तियाँ

  • ध्यान रखें कि तुम्हारा और आपके साथी की हर मौत अपने विरोधियों को अधिक सोना और अधिक एक्सपी का प्रतिनिधित्व करती है - उनके हाथ में बहुत ज्यादा मरने पर "फेदर" कहा जाता है विवेक के साथ खेलने का प्रयास करें, मरने के लिए बहुत आसान है
  • खेत के लिए सही तकनीक आखिरी झटका मारने के लिए है (अंतिम हिट) खनिकों, टावरों या राक्षसों में, क्योंकि यह वही है जो सोने और बोनस की गारंटी देता है - एक और आम रणनीति कम स्वास्थ्य वाले चैंपियनों के करीब पहुंचने और वध का आनंद लेने की कोशिश है।

चेतावनी

  • कुछ खिलाड़ियों के आक्रामक भाषण से प्रभावित न हो जो एलओएल खेलता है वह खेल के बारे में बहुत ही भावुक होता है, जो नियंत्रण को सामान्य रूप से खो देता है।
  • जैसा कि अनुभवी खिलाड़ी कहते हैं, "आप पहले 10 गेम (या अधिक) खो देंगे।" मत छोड़ो और अभ्यास जारी रखो। YouTube पर पेशेवर खिलाड़ी, अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप और वीडियो देखें इससे आपको बहुत मदद मिलेगी!
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com