IhsAdke.com

कैसे Minecraft पीई में नीचे के लिए एक पोर्टल बनाएँ

आप अपने स्मार्टफोन या टैबलेट के आराम से नीचे के तबाह और राक्षसी परिदृश्य में कूद सकते हैं! लेकिन पता है कि नीचे जाने के लिए एक मुश्किल जगह है, जिसका अनुभव केवल अनुभवी खिलाड़ियों द्वारा किया जाना चाहिए, जो एक नई चुनौती की तलाश कर रहे हैं।

चरणों

भाग 1
सामग्रियों में शामिल होना

Minecraft पीई चरण 1 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
1
Minecraft पीई "0.12.1" संस्करण को अपडेट करें। नीचे के माध्यम से पहुंचने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास खेल का नवीनतम संस्करण है - नीचे केवल "0.12.1" अपडेट में जोड़ा गया था। यदि आपके एंड्रॉइड या आईओएस पर स्वत: अद्यतन उपकरण सक्षम नहीं था, तो आपको Play Store या App Store में खेल को अपडेट करना होगा।
  • Minecraft पीई चरण 2 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    2
    ओब्सीडियन प्राप्त करें या बनाएं यह सामग्री उन क्षेत्रों में एक हीरा चुनने के साथ एकत्र की जा सकती है जहां पानी खड़े लावा को खड़ी करता है। एक लावा गड्ढे पर पानी डालकर ओब्सीडियन बनाएं और सामग्री इकट्ठा करें, जो कि फार्म करेगी। आपको कम से कम दस ओब्सीडियन ब्लॉक होना चाहिए।
    • लावा भूमिगत में प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन केवल अगर इसे बंद कर दिया गया है (चालू नहीं)। पानी ऊपरी दुनिया में पानी के शरीर में है
    • कार्यक्षेत्र के माध्यम से, 3 लोहे के सिल्लियां के साथ एक बाल्टी बनाएं या उन्हें तहखाने के चेस्टों में लें। एक बाल्टी के साथ किसी भी तरल का संग्रह करते समय (बाल्टी के चयन के दौरान लावा या पानी पर हल्के से स्पर्श करें), बाल्टी एकत्र नहीं होंगे और इन्वेंट्री में व्यक्तिगत रिक्त स्थान पर कब्जा नहीं करेंगे।
  • Minecraft पीई चरण 3 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    3
    फ्लिंट बनाएँ या ढूंढें नीचे की पोर्टल के काम करने के लिए टूल की आवश्यकता होती है, और इसे तहखाने की छाती में पाया जा सकता है या 1 लोहे के पिंड और 1 चकमक के साथ बनाया जा सकता है।
    • चकमक पत्थर बजरी के एक खंड को तोड़कर प्राप्त किया जाता है, लेकिन इस तरह की विधि के साथ ऐसा प्रतीत होता है कि यह कम है।
  • भाग 2
    पोर्टल फ्रेम बनाना

    आरेखण में खाल का पोर्टल शीर्षक से चित्र Minecraft PE चरण 4
    1
    ओब्सीडियन एकत्र करने के बाद (हीरा चुनने के साथ), पोर्टल संरचना पहले से ही बनाया जा सकता है। प्रत्येक छोर पर दो यादृच्छिक ब्लॉकों के साथ फर्श पर दो ब्लाकों रखो - अब प्रत्येक छोर पर तीन ब्लैक ऑब्बिडियन ढेर हो जाएंगे, और ओब्सीडियन के दो और ब्लॉक और दो यादृच्छिक "कोनों" के साथ समाप्त करें। ओब्सीडियन को रखने के बाद, आप यादृच्छिक ब्लॉक निकाल सकते हैं - यदि आपके पास हीरा का चयन नहीं है, तो बाल्टी, पानी और लावा का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए इस खंड को पढ़ना जारी रखें।
    • पोर्टल संरचना 23x23 तक हो सकती है।
  • Minecraft पीई चरण 5 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    2
    कम से कम चार ब्लॉकों के साथ-साथ छह ब्लॉक के दो स्तंभ बनाएं। यदि आप चाहें तो शीर्ष पर चढ़ने वाले ब्लॉकों को स्टैक करके या धनुष संरचना बनाने के लिए उनसे जुड़कर "सीढ़ी" बनाया जा सकता है।
  • Minecraft पीई चरण 6 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    3
    दो स्तंभों के शीर्ष पर पानी रखने के लिए बाल्टी का उपयोग करें यह मंजिल में नीचे झुकना चाहिए



  • माइक्रोनिक पीई चरण 7 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    4
    पानी चलते समय स्तंभों के बीच लावा की स्थिति- यह तुरंत ओब्सीडियन ब्लॉकों में परिवर्तित हो जाएगा।
  • मिनाकर्स पीई चरण 8 में एक खाड़ी पोर्टल बनाएं
    5
    जब तक आप प्रत्येक तरफ कम से कम पांच ब्लॉकों का निर्माण नहीं करते, तब तक लावा को जमा करते रहें। यदि आपने धनुष नहीं उठाया है, तो पानी के प्रवाह के लिए ओब्सीडियन कॉलम पर पानी डालें और दो स्तंभों में शामिल हों, जब आप एक सूखी तरफ पहुंच जाएंगे तो पानी का एक और ब्लॉक जोड़ते हैं।
  • मिनाकर्स पीई चरण 9 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    6
    बाल्टी के साथ पानी ले लो और पोर्टल सक्रिय करने से पहले इसे सूखने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • भाग 3
    पोर्टल का उपयोग करना

    आरेखण में खाल का पोर्टल शीर्षक से चित्र Minecraft PE चरण 10
    1
    पोर्टल सक्रिय करें चूंकि यह Minecraft की दुनिया के "नरक" की ओर जाता है, पोर्टल केवल संरचना के अंदर आग लगाने के बाद काम करेगा। यह कार्यक्षेत्र पर फ्लिंट (1 चकमक और 1 लौह पिंड) बनाकर किया जा सकता है उपकरण का चयन करें और पोर्टल की संरचना को छूएं - आप जान लेंगे कि आपने इसे सही किया था अगर इसके केंद्र में बैंगनी प्रकाश था
    • फ्लिंट को संभालने में बहुत सावधान रहें, क्योंकि अनजाने आग लगने का खतरा है!
  • माइक्रोनिक पीई चरण 11 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    2
    पोर्टल दर्ज करें अब, स्पार्कलिंग बैंगनी सतह पर चलें और नीचे की तरफ लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। जैसे ही एक लाल, अग्नि-भरी हुई परिदृश्य दिखाई देता है, वैसे ही संरचना से बाहर निकलें (आग या लावा में कमी न करें) यहां तलाशने के लिए बहुत कुछ है और, खतरों के बावजूद, पुरस्कार बहुत बढ़िया हैं!
    • चने की देखभाल खाड़ी में भी बड़ा होनी चाहिए, क्योंकि अगर नेदरराक ब्लॉक में आग लगती है, तो वह कभी भी बाहर नहीं निकलेगी! यह बहुत अच्छा है अगर आप एक चिमनी बनाना चाहते हैं, लेकिन अपने पोर्टल के चारों ओर क्षेत्र को जलाने से ज्यादा नहीं।
    • सुअर पुरुषों का शिकार करने के लिए बाहर मत जाओ - इन दुश्मनों को आप को कोने जब उन्हें पता चला कि उनमें से एक पर हमला हो रहा है, बहुत मजबूत होने के अलावा! वही नीचे के अन्य दुश्मनों के लिए जाता है, कम से कम उस जगह का पता लगाने के लिए जो लोहे के कवच का पूरा सेट है।
    • पर्यावरण मशरूम के विकास के लिए बहुत अनुकूल है। आप यहाँ एक खेत बना सकते हैं, लेकिन पानी नहीं डाल सकते, अर्थात, उन्हें सामान्य तरीके से फसल का कोई रास्ता नहीं है। एक और विकल्प यदि आप चाहें, तो पेड़ों और फूलों को पौधे लगाने के लिए प्रदान किया जाता है, बशर्ते भूमि के ब्लॉक में।
  • मिनाक्राफ्ट पीई चरण 12 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    3
    एक बेहतर विकल्प क्रिएटिव मोड में एक खाड़ी पोर्टल बना सकता है। इस तरह, आप इसे उठा सकते हैं और सामग्री का खनन किए बिना इसका इस्तेमाल कर सकते हैं या अन्य खतरों के बारे में चिंता कर सकते हैं।
    • क्रिएटिव मोड में पोर्टल बनाने के बाद, आप उत्तरजीविता मोड पर स्विच कर सकते हैं, जो सामान्य रूप से कार्य करेगा।
    • गेम मोड को बदलने का विकल्प के साथ, उन्नयन से पहले जेनरेट किए गए दुनिया में नीचे के लिए पोर्टल्स बनाने की संभावना भी है (क्रिएटिव और सर्विलीज मोड दोनों में)।
  • युक्तियाँ

    • जल्दी से चकमक निकलने का एक तरीका बजरी के एक ब्लॉक को पकड़ना है, इसे जमीन पर रखना और इसे दोबारा करना। जब तक आपके पास सामग्री की इष्टतम राशि न हो, दोहराएं।
    • पीसी और कंसोल संस्करणों के रूप में, खाड़ी के शीर्ष विश्व की तुलना में छोटा है - इसके अलावा, ऊपरी दुनिया में आठ ब्लॉक के साथ खाड़ी में एक ब्लॉक होता है। दुनिया भर में कई पोर्टल बनाकर इसका अन्वेषण करें, जब भी आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब तक इसका आसान रास्ता बनें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com