IhsAdke.com

कैसे अन्वेषण और Minecraft में एक गुफा को कम करने के लिए

खनन Minecraft का एक बड़ा हिस्सा है, लेकिन यह भी बेहद खतरनाक हो सकता है। तैयारी और देखभाल महत्वपूर्ण हैं, और यह लेख कई सुझाव प्रदान करता है

चरणों

माइक्रैंट चरण में 1 गुफा में एक्सप्लोरमैट की छवि
1
एक आधार बनाएँ यदि आप अपने मुख्य घर / आश्रय के पास एक गुफा में जाते हैं, तो जाहिर है, आपको वास्तव में एक की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, जब आपके घर से गुफा या घाटी की खोज की जा रही है, तो आपको हमेशा आधार बनाना चाहिए। इसे अपव्यय छोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है - कोबब्लेस्टोन या पृथ्वी का एक छोटा सा कमरा सेवा करेगा। इसका आधार सतह पर होना चाहिए (भूमिगत नहीं) या कम से कम पृथ्वी के नीचे भी नहीं होना चाहिए (उदाहरण के लिए, केवल गुफा के अंदर ही बिल्कुल ठीक होगा)। यह जमीन के ऊपर या गुफा या घाटी के अंदर आसानी से सुलभ होना चाहिए और आदर्श रूप से लकड़ी के स्रोत के करीब होना चाहिए। इस तरह, आप अपने आधार पर जाने के लिए खनन को आसानी से रोक सकते हैं, ताकि आप अपनी आपूर्ति को अपग्रेड कर सकें और मशालों, उपकरण आदि के लिए अधिक लकड़ी इकट्ठा कर सकें। आपको एक भट्ठी, कार्य बेंच, कम से कम एक डबल ट्रंक और अधिमानतः एक बिस्तर की आवश्यकता होगी।
  • चित्र में एक्सप्लोरमैटमाइन में एक गुफा में Minecraft चरण 2
    2
    तैयार रहें एक गुफा या खड्ड में, आप कई स्थितियों में मिल सकता है - यह कितना बड़ा गुफा प्रणाली हो जाएगा, क्या आप के अंदर या के खिलाफ कितने राक्षसों से लड़ने के लिए होगा मिल जाएगा की एक विचार प्राप्त करने के लिए संभव नहीं है। साथ में लाने के लिए दांव परम्परागत उपकरण और सामग्रियों पर कई दिनों तक खर्च करने में डर नहींें। नीचे उन वस्तुओं की एक सूची है जिन्हें आपको लाया जाना चाहिए।
    • कम से कम दो मसाले से भरा बवासीर - असल में, आप पर्याप्त मशाल कभी नहीं कर सकते हैं!
    • कम से कम 4 या 5 उठा - लकड़ी वाले बेकार हैं और सोने के खनन ब्लॉकों को किसी अन्य प्रकार के पिक से ज्यादा तेज़ लगता है, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं चलता है। यदि आप उपलब्ध हैं, तो आपको लोहे का इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन यदि नहीं, तो पत्थर का काम करता है और निश्चित ही हीरे का इस्तेमाल जब भी हो सकता है।
    • एक या दो फावड़ियों - गंदगी / रेत / बजरी / आदि के माध्यम से खोदें। एक पिक के साथ इसे तेजी से पहनना होगा और कम कुशल है, इसलिए आपको कम से कम एक फावड़ा के साथ ले जाना चाहिए। यदि आपके पास लोहे (या एक हीरे) का फावड़ा है, तो यह पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन यदि आपको एक पत्थर का उपयोग करना है, तो आपको शायद एक अतिरिक्त ले जाना चाहिए
    • कम से कम 50 सीढ़ियों - कुछ सीढ़ियों को लेने का एक बहुत अच्छा विचार है, खासकर यदि आप गलियों में जा रहे हैं कई गुफाओं के किनारों के किनारे पर आप कूदना नहीं चाहते हैं, और एक घाटी बहुत गहरी होगी और बहुत लंबे समय तक गिर जाएगी।
    • पृथ्वी के लगभग 30 या 40 ब्लॉकों या कोब्ब्लेस्टोन - छोटे अंतराल को आसानी से पृथ्वी या फुटपाथ के एक छोटे से पुल के साथ पार किया जा सकता है, और अगर आपको लावा के एक पूल को पार करना है, तो आपको ऐसी चीजों की आवश्यकता होगी जो बर्न नहीं होगा। हालांकि, अगर आप भूमि / रास्ते का पत्थर का एक बहुत लेने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि आप कई पत्थर तक आसानी से पहुँचा जब भूमिगत होगा।
    • दो या तीन तलवार - स्टोन ठीक है, लेकिन लोहा या हीरा आदर्श है। संभवतः कई ज़ोंबी और कंकाल होंगे, और कुछ लताएं भी हैं, इसलिए आप अपने आप को ठीक से बांटना चाहते हैं।
    • कवच - चमड़े के कवच का एक पूरा सेट अच्छी तरह से काम करेगा, और यहां तक ​​कि सिर्फ जूते और लोहे से बने हेलमेट। आपको बहुत ज्यादा ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसका सामना करना पड़ता है - इससे पहले कि बहुत देर हो चुकी हो, कोई भी व्यक्ति प्रत्येक क्रिपर का पता लगा सके। कवच के अच्छे सेट के साथ आप थोड़ा बेहतर संरक्षित रहेंगे।
    • एक बिस्तर - यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ खेल रहे हैं, तो आप को एक साथ एक बिस्तर ले जाना चाहिए ताकि आप गुफा के एक छोटे से छेद या दीवार वाले भाग में छिपा सकें ताकि दूसरे खिलाड़ी उस दिन के लिए कूद सकें जब उन्हें इसकी ज़रूरत होती है।
    • पानी की कम से कम 1 बाल्टी - यदि आप सावधानी रखते हैं, तो आपको इसका इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन कई गुफा प्रणालियों में लावा होता है, और आग लगने पर आप पानी से आग की बुझ को बुझ सकती हैं।
    • एक धनुष और आप जितना भी कर सकते हैं उतने तीर - सड़कों और अन्य दुश्मनों के खिलाफ अपने धनुष का उपयोग करें जैसे आप फिट दिखते हैं।
    • कम से कम 8 स्टेक्स / पोर्क चॉप / ब्रेड / आदि - खनन के लिए भोजन आवश्यक है आपको अपने स्वास्थ्य को पुनर्जन्म करने की आवश्यकता है, क्योंकि जब भी आप गुफा छोड़ रहे हैं, तब तक यह लंबे समय तक नहीं रहेगा जब आपके पास केवल कुछ दिलों को छोड़ दिया जाए और आपकी भूख के बार कम हो।
    • एक वर्कबैंक - यदि आप एक बेस का निर्माण कर चुके हैं, तो आप इसे बिना मेरे कर सकते हैं, क्योंकि आप किसी कार्यक्षेत्र के बिना मशाल बना सकते हैं और कई उपकरण लेना चाहिए था। आप एक लेने के लिए चुनते हैं, तो आप की पसंद / तलवारें / गुफा के अंदर ब्लेड से अपने आपूर्ति की भरपाई कर सकते हैं, और यह भी एक भट्ठी या दुकान आइटम के लिए एक छाती बना सकते हैं। अन्यथा, आप हमेशा अपने बेस में वापस जा सकते हैं।
  • चित्र में अन्वेषणमाइन में एक गुफा में Minecraft चरण 3
    3
    खो जाना नहीं सावधान रहें जब आप गुफा में होते हैं तो दिशा खोना आसान होता है।
    • भूमिगत नहीं खोए जाने का एक शानदार और आसान तरीका केवल अपने पक्षों के एक तरफ मशालों को लगाने के लिए है। उदाहरण के लिए, यदि आप दाहिनी ओर हाथ रखते हैं, तो मशालों को अपने दाहिनी ओर रखो - आपको याद रखना होगा कि यह आपकी सही है क्योंकि आप निश्चित रूप से सही हाथों को याद करते हैं। अगर आप गहराई से जाना चाहते हैं, तो उस मस्जिद को रखो जिस पर आप उन्हें रख रहे हैं। जब आप सतह पर लौटना चाहते हैं, तो उन्हें अपने दूसरे पक्ष पर रखें। यह वास्तव में करना आसान है और यह बहुत ही कुशल है
    • यह याद रखने की कोशिश करें कि आप कहां हैं और आप कहां हैं। यदि आप यह भूल जाते हैं कि किस स्थान की ओर जाता है, या जहां आपने पहले से ही पता लगाया है, तो खो जाना आसान है
    • कभी जगह जलाशयों और अच्छी तरह से गुफा गुफा रखो। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप केवल लोहा / कोयले / आदि नहीं खोेंगे, लेकिन आप जो भी क्षेत्र पर गए हैं का ट्रैक भी खो जाएगा।



  • एक्सप्लोरमैट इन एक्सफाइनमेन्ट इन गुफा इन माइनक्राफ्ट चरण 4
    4
    सतर्क रहें थोड़ी देर Minecraft खेलने के बाद, आप आसानी से विभिन्न राक्षसों द्वारा निकाली गई ध्वनि भेद करने में सक्षम होना चाहिए - लाश, कराहना कंकाल तेजस्वी, मकड़ियों एक तेज हिस, आदि एक गुफा में, आपको इन ध्वनियों की ज़रूरत होगी ताकि आप दुश्मनों की चेतावनी दे सकें। अपने लाभ के लिए अपने इंद्रियों का उपयोग करें बेशक, जब तक आप उन्हें देख न पाएंगे, आप स्रीपर्स का पता लगाने में सक्षम नहीं होंगे - आप केवल "टीएसएस" ध्वनि सुनेंगे क्योंकि वे आपके पीछे विस्फोट करेंगे। हालांकि, यह ध्वनि आपको छलांग लगाने के लिए एक सेकंड का एक अंश देता है और नुकसान को थोड़ा कम करता है।
  • एक्सप्लोरमैट इन कैपेन इन कैनाइनवेयर में चरण 5
    5
    हमेशा लावा और जल स्रोत ब्लॉक ब्लॉक करें। लावा बेहद खतरनाक है, और जब आप मर जाते हैं तो आपके आइटम को जलते हैं - पानी आपके रास्ते में हो जाता है और गुफा की मंजिल से बहते समय मूल्यवान अयस्क छुपाता है आपको जितनी आवश्यकता है उतनी बाल्टी भरें, फिर पानी / लावा स्रोत ब्लॉक को कोब्लेस्टोन या पृथ्वी के साथ ब्लॉक करें।
  • चित्रण एक्सप्लोरमैटमाइन में एक गुफा में Minecraft चरण 6
    6
    आवश्यकतानुसार आपूर्ति फिर से भरें क्या आप जहां जा रहे हैं देखने के लिए पर्याप्त जलाकर है, तो नहीं है, या अगर आप सिर्फ एक है कि तोड़ने के लिए के बारे में लेने या कोई तलवार कर रहे हैं, वापस अपने आधार के पास जाकर उनकी आपूर्ति फिर से भरना। यह आसान है अगर आप एक तरफ मशालों रखने के लिए चाल का उपयोग करें, और मूल्यवान वस्तुओं अपनी सूची में और अधिक के लिए जगह के साथ एक छाती में डाल दिया और वापस करने के लिए एक मौका होगा होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप मर जाते हैं और अपनी वस्तुओं को वापस नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो थोड़े समय का ब्रेक लें। निकल जाओ और कुछ ताजी हवा ले आओ, या उठो और कुछ खा लो यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह आपको शांत करता है, खेल से अपना मन ले जाता है, और जब आप माइनक्राफ्ट में वापस आ जाते हैं तब आपको राहत मिल जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com