IhsAdke.com

कैसे एक मछली को त्वरित करना

जब आप एक नए मछलीघर या कटोरे में एक मछली को मिलाना सीख रहे हैं, तो शिपिंग के कंटेनर से नया मछली घर तक चिकनी संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए आपको कई कदमों का पालन करना होगा। यदि यह सही ढंग से नहीं किया जाता है, तो एक स्थान से दूसरे स्थान पर एक मछली को ले जाने के परिणामस्वरूप एक चोट या आघात हो सकता है - इसलिए आपको इस प्रक्रिया को जितना संभव हो सके उतना आसान और किसी भी तनाव से मुक्त करना चाहिए।

चरणों

चित्र शीर्षक एक्स्टैमेट ए फिश स्टेप 1
1
इससे पहले कि आप एक मछली भी खरीद लें, आपको अपने एक्वैरियम से पानी डालना चाहिए ताकि फायदेमंद बैक्टीरिया बनाने और स्थापित करने के लिए प्रसारित किया जा सके। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मछलीघर अमोनिया की चोटियों से बचने और शैवाल का प्रसार करने के लिए पूरी तरह से साइकिल है। अपने मछलीघर के आकार के आधार पर, पानी की साइकिल चलना कुछ दिनों से कुछ महीनों तक ले जा सकती है।
  • चित्र शीर्षक एक्स्टेंटीट ए फिश स्टेप 2
    2
    जब आप अपनी नई मछली चुनते हैं तो आप को पालतू जानवरों की दुकान में ले जाने के लिए एक पेपर बैग या कंटेनर लें अधिकांश मछली प्रकाश के प्रति संवेदनशील होते हैं और मछली को अंदर से बाहर या एक प्रकाश स्रोत से दूसरे को बदलते हुए एक चौंकाने वाला अनुभव हो सकता है। जब मछली को स्टोर के पारदर्शी प्लास्टिक बैग में रखा जाता है, तो शिपिंग कंटेनर में प्लास्टिक की थैली रखें।
  • चित्र शीर्षक एक्स्टैमेट ए फिश स्टेप 3
    3
    नई मछली को सीधे धूप से दूर रखें या स्टोर से घर के रास्ते पर आपके वाहन के हीटिंग या एयर कंडीशनिंग से दूर रखें। इन गर्मी स्रोतों से पानी का तापमान बहुत तेज हो सकता है जितना कि मछली को संभाल सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक्स्टैमेट ए फिश स्टेप 4
    4
    अपने मछली के नए मछलीघर स्थित है जहां कमरे में एक्वैरियम रोशनी बंद करें और रोशनी मंद करें। यह कंटेनर से हटाने से पहले इसे करें क्योंकि मछली प्रकाश के प्रति संवेदनशील हैं और रोशनी में अचानक परिवर्तन से आघात हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक्स्टेंटीट ए फिश स्टेप 5
    5
    अपने एक्वैरियम में पत्थरों के परिसंचरण और हवा के बुलबुले को बंद करें ताकि बैग के संबंध में ऑक्सीजन के स्तर में कोई बड़ा बदलाव न हो। अपनी नई मछली के अनुकूलन के दौरान तनाव मुक्त वातावरण बनाने का प्रयास करें।



  • चित्र शीर्षक एक्स्टैमेट ए फिश चरण 6
    6
    परिवहन कंटेनर या अपनी नई मछली का बैग खोलें और ध्यान से प्लास्टिक बैग को हटा दें। प्लास्टिक बैग को बंद रखें कंटेनर में मछली को टक्कर न दें, क्योंकि यह चोट या अवांछित तनाव पैदा कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक्स्टैमेट ए फिश स्टेप 7
    7
    मछली के साथ पानी के बैग के बाहर झुक जाओ आपको यह करना चाहिए कि आप बैग के पानी का तापमान और अपने मछलीघर या कटोरे में पानी के बीच का अंतर निर्धारित करें। प्लास्टिक की थैली को तुरंत नहीं खोलें मछली के स्वास्थ्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात पर्याप्त ऑक्सीजन प्रदान करना है, और यदि आप बैग खोलते हैं, तो आप मछली की ऑक्सीजन आपूर्ति जारी करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक एक्स्टीमेट ए फिश स्टेप 8
    8
    अपने एक्वैरियम के भीतर मछली और पानी सहित पूरी तरह से परिसंचरण, बंद बैग रखो। मत्स्यपालन के पानी में मछली को जलाने के लिए मछली या नाव की पानी की सतह के नीचे बैग छोड़ दें। प्रक्रिया लगभग 30 मिनट लेनी चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक एक्स्टैमेट ए फिश स्टेप 9
    9
    मछली के साथ प्लास्टिक की थैली खोलें और बैग में कुछ मछलीघर पानी डालें। 1 या 2 मिनट की प्रतीक्षा करें और थोड़ा अधिक पानी जोड़ें। जब तक नई मछली के साथ बैग तैरना नहीं हो रहा है और लगभग पूरी तरह से मछलीघर पानी से भरा हुआ है, तब तक इस चरण को दोहराते रहें। समाप्त होने पर, 15-20 मिनट के लिए बैग में मछलियां आराम करें।
  • चित्र शीर्षक एक्स्टेंटीट ए फिश स्टेप 10
    10
    बैग को पूरी तरह से खोलें, मछली को नेट से लें और इसे मछलीघर के अंदर ध्यान दें। मछलीघर के साथ बैग के पानी को न मिलाएं क्योंकि इससे अवांछित परजीवी या रोग हो सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आप एक मौजूदा मछलीघर पहले से ही मछली है कि में अपने मछली रखते हैं, मछलीघर के लिए यह जाने से पहले कुछ हफ्तों के लिए अलग-अलग नई मछली रखने के लिए, यकीन है कि वह अपने संग्रह में जोड़ने से पहले स्वस्थ है बनाने के लिए।

    आवश्यक सामग्री

    • पेपर बैग या ट्रांसपोर्ट कंटेनर
    • एक प्लास्टिक बैग में मछली
    • कुंभ राशि
    • ताज़ा पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com