IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ते की नाखून ट्रिम करने के लिए

अपने कुत्ते के नाखून ट्रिम एक छोटी सी कार्य लग सकता है, लेकिन वास्तव में, कुंजी है। यह न केवल एक बेहतर देखो के साथ पशु छोड़ देता है, लेकिन तोड़ने, जो दर्दनाक है और संक्रमण हो सकता है, क्योंकि जब ये बहुत बड़े हैं, जिस तरह से आप चलना कुत्ता बदल सकता है, हड्डी नुकसान और करने के लिए अग्रणी से नाखून नहीं कर पाएगा जोड़ों का अपने जानवर के नाखूनों को ट्रिम करने से डरो मत। सही जानकारी और आत्मविश्वास के साथ, आप यह काम जल्दी से करेंगे!

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते के नाखूनों को ट्रिम करने की तैयारी

चित्र शीर्षक क्लिप डॉग नाखून चरण 1
1
नेल ट्रिमर की एक जोड़ी चुनें आपके पास कुछ विकल्प होंगे: एक प्रकार की कैंची के समान है और ब्लेड के बीच कील को रखकर और दोनों पक्षों को फैलाएंगे। एक अन्य प्रकार की कटौती "गिलोटिन शैली" है, जो नाखून की स्थिति के लिए एक छेद के साथ ब्लेड को स्लाइड करने और कटर को कसने पर ट्रिम करती है।
  • दोनों विकल्प ठीक काम करते हैं, लेकिन "गिलोटिन" कटर के साथ घने बड़ा कुत्ते नाखूनों को ट्रिम करने के लिए मुश्किल हो सकता है
  • क्लिप डॉग नाखून चरण 2 नामक चित्र
    2
    अन्य आवश्यक आपूर्ति जोड़ें यदि आप इसे भी कुत्ते को मांस के साथ-साथ कुछ नाश्ता की पेशकश की जा करने के लिए तैयार है और अतिरिक्त ध्यान के पास अगर यह के दौरान और नाखून काटने के बाद अच्छी तरह से व्यवहार करती है कटौती आप रक्तस्राव को रोकने के कसैला पाउडर होना आवश्यक है। इससे इस (और भविष्य के) सत्र को पूरा करने में अधिक शांत और अधिक मनोरंजक बनाने में मदद मिल सकती है।
    • आपको अपने नाखूनों को बहुत कम नहीं छोड़ने के लिए हमेशा अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए, लेकिन यहां तक ​​कि क्षेत्र में व्यापक अनुभव वाले पेशेवरों में कटौती करने में गलती होगी, इसलिए यदि आप कोई गलती करते हैं तो चिंता न करें।
  • क्लिप डॉग नाखून चरण 3 नामक चित्र
    3
    सही पल चुनें सत्र काटने जब अपने कुत्ते को आराम है और इस तरह के भोजन या जब वह थक खेलने के लिए और व्यायाम के बाद के रूप में एक आरामदायक जगह है, के रूप में यह शायद बहुत विरोध या भागने की कोशिश करने के लिए थक गया होगा नाखून शुरू करने के लिए प्रयास करें।
  • क्लिप डॉग नाखून चरण 4 नामक चित्र
    4
    जानवर को शांत रखें चुपचाप और कम आवाज के साथ, बात करते हैं और यह सब सही महसूस करते हैं। यदि यह पहली बार है तो आप अपने नाखूनों को ट्रिम कर देंगे, कुत्ते को धीरे-धीरे किसी के द्वारा "संभाला" पंजे होने की भावना के लिए प्रयोग करें। हर दिन कुछ समय के लिए उसके बगल में बैठो, अपने पैरों और पैरों से स्ट्रोक करने के लिए कुछ मिनट ले। जब ऐसा लगता है कि कुत्ते अपने हाथों की भावना में अधिक आरामदायक है, तो अपने नाखूनों पर ट्रिमर को दुबला करना शुरू करना
    • सत्रों को काटने के दौरान स्नैक्स का उपयोग करें ताकि इन्हें अधिक आराम से और आरामदायक हो सके।
  • विधि 2
    कुत्ते के नाखूनों को ट्रिम करना

    क्लिप डॉग नाखून चरण 5 नामक चित्र
    1
    तय करें कि आप पहली कटौती कहाँ करना चाहते हैं पहचानें जहां कील मांस है, एक नस और एक तंत्रिका है, इसलिए इसे काटें नहीं। अगर जानवर के पास सफेद या हल्के रंग के नाखून हैं, तो मांस का जीवित हिस्सा देखना आसान होगा। यह एक छोटा गुलाबी "ट्यूब" है जो नेल के केंद्र में स्थित है और टिप से पहले समाप्त होता है। काले या गहरे रंग के नाखूनों पर, आप मांस का पता लगाने में सक्षम नहीं होंगे और आपको अन्य विधियों का इस्तेमाल करना होगा - वास्तव में, जब आप इसे स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, तो यह ऐसा लगता है कि इसके लिए अधिक विस्तार हो सकता है।
    • हमेशा आपको लगता है कि आप कर सकते हैं कील की कम काटने के द्वारा शुरू तो फिर तुम, और अधिक कटौती कर सकते हैं हालांकि, अति ट्रिमिंग पालतू के लिए दर्दनाक है, भारी खून बह रहा है और उसे traumatizing कारण हो सकता है, तो वह आप अदालत में निरंतरता देने से बचने की कोशिश करेंगे।
  • क्लिप डॉग नाखून चरण 6 नामक चित्र
    2
    पंजा को अपने हाथ की हथेली में दृढ़ता से दबाएं, लेकिन इसे बिना किसी चोट के। ऐसा स्थिति में करें, जो आपके हाथ को उसी दिशा में बदल देता है जैसे कि पंजा, कुत्ते के सामने। ध्यान से अपनी उंगलियों के साथ पंजा पैड के तल को लपेटें और अपने अंगूठे का उपयोग करें जो आपको काट रहे हैं, उसके शीर्ष को स्थिर करें। सामने पैरों को ट्रिम करने के लिए यह सबसे अच्छी स्थिति है।
    • अपनी पैरों को "पैड" के बीच में रखकर पंजा को पकड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि कुत्तों को गुदगुदी महसूस हो सकती है, पंजा को अनैच्छिक रूप से खींच कर।
  • क्लिप डॉग नाखून चरण 7 नामक चित्र
    3
    वापस नाखूनों को ट्रिम करने के लिए कुत्ते को छोड़ दें जानवर को अपने पक्ष में रखकर, पिछले पैरों से नाखूनों में कटौती करने के लिए यह बहुत आसान होगा - इसे एक मेज पर रखिए ताकि आप को झुकाव और कुत्ते को पकड़ न पड़े। अपने शरीर पर अपने हथियार के साथ, हिंद पैरों को संभालने और ट्रिम करने में आसान होगा।
    • शायद यह एक छोटा कुत्ता पकड़ने के लिए इस से अधिक नहीं लेता है हालांकि, अपने शरीर का उपयोग करने के लिए एक बड़ा एक को शामिल करने के लिए दिलचस्प है - अगर वह खड़े होने की कोशिश करता है, दुबला हो जाता है और कुत्ते के शरीर पर अपने धड़ को रखता है, उसकी गले में उसकी बाहों में से एक को रखते हुए
  • क्लिप डॉग नाखून चरण 8 नामक चित्र
    4
    नाखून के आकार पर ध्यान दें आप पाएंगे कि यह नीचे की अपेक्षाकृत सीधे है, जब तक कि यह टिप पर पहुंचने के कारण अधिक घुमावदार हो जाता है कटर के साथ, मांस से परहेज, सीधी रेखा के नीचे नाखूनों की नोक काट कर। सुनिश्चित करें कि कटर को नाखून के मुताबिक तैनात किया गया है, क्योंकि कुछ लोग ब्लेड को छिपा सकते हैं, जिससे आपको यह धारणा मिलती है कि आप वास्तव में इसके मुकाबले कम छंटनी कर रहे हैं।
    • नाखूनों पर किसी भी आँसू को न बनाने के लिए हमेशा ऊपर से नीचे तक और किनारे पर काटकर। इसके अलावा, नाखूनों को लंबवत ट्रिम करने की कोशिश करें, बहुत बड़े कोणों से परहेज करें
  • क्लिप डॉग नाखून चरण 9 नामक चित्र
    5
    कील की नोक से शुरू करो नेल को छीन लें और इसे केवल पतली छोर काट लें, जब तक कि कटौती की सतह पर एक अंडाकार आकार देखने तक शुरू न हो जाए, तब तक छोटे टुकड़े निकाल दें। यह इंगित करता है कि आपको रोकना चाहिए क्योंकि आप शरीर के बहुत करीब हैं
    • यदि आपके कुत्ते को कूल्हे है, तो उन्हें भी कटौती करने के लिए मत भूलना। हम्स, कुत्ते के पैर के अंदर स्थित कुछ नाखून हैं, जो थोड़ी ऊंची ऊंचाई पर है आपको उन्हें अन्य नाखूनों की तुलना में अधिक बार ट्रिम करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि यह कुत्ते के चालन, जैसे निम्न वाले के रूप में, संपर्क से बाहर नहीं निकलेगा



  • क्लिप डॉग नाखून चरण 10 नामक चित्र
    6
    कुत्ते को आश्वस्त करें यदि आप मांस का अनजाने में काट लें दुर्घटनाएं होती हैं और आप नाखून काट सकते हैं- अगर ऐसा होता है, तो शांत रहें और धीरे-धीरे पालतू से बात करें, एक आवाज के साथ जो आपको शांत करता है उसे एक त्वरित नाश्ता दे ताकि वह आराम कर सके और आक्रामक न हो। कटौती शुरू करने पर अगर यह पहले से ही अच्छी स्थिति में है तो पालतू को शांत करना आसान होगा। इसे अपने स्थान पर रखकर और अपने शरीर को अपने शरीर पर रखकर रखें। तो अगर आप गलती से मांस को काटते हैं, तो यह मुकाबला नहीं करेगा और विचलित नहीं करेगा।
    • यदि आपके कुत्ते अपने नाखूनों को तंग करते समय घबराहट या आक्रामक काम करते हैं, तो उसे पेशेवर के द्वारा किया जाने वाला सेवा के लिए पशुचिकित्सा में ले जाने के लिए समझदार हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक क्लिप डॉग नाखून चरण 11
    7
    रेत अपने नाखून नाखूनों को ट्रिम करने के बाद, उन्हें किनारों पर ध्यान दिया जाएगा - एक नाखून फाइल के साथ, उन्हें काटने के बाद उन्हें चिकना बनाने के लिए पहनें।
    • कुछ कुत्ते को अपने नाखूनों को ट्रिम करने की ज़रूरत नहीं पड़ती है क्योंकि केवल जब वे सामान्य रूप से चलते हैं, तो वे उन्हें बाहर पहनेंगे।
  • चित्र शीर्षक क्लिप डॉग नाखून चरण 12
    8
    पालतू शांत छोड़ दें सहज, आपका कुत्ता इसे ट्रिम करने की कोशिश करते हुए पैर खींच सकता है। जल्दी से, लेकिन शांति से, उसे आश्वस्त करें, यह दिखा रहा है कि यह कुछ स्वाभाविक है और उसे उम्मीद है कि ऐसा होना चाहिए। किसी इलाज का उपयोग करना आपको बेहतर महसूस करने में सहायता कर सकता है कुत्ते हमारे निर्देशों के अनुसार सीखते हैं और यदि आप उन्हें आश्वस्त करते हैं और अगले नाखूनों को काटते रहते हैं, तो संभवतः सबसे व्यावहारिक तरीके से, वे आप के साथ होंगे, यह महसूस करते हुए कि वास्तव में कोई अन्य विकल्प नहीं है।
    • अपने कुत्ते के मुताबिक, यह कुछ आराम से देने से पहले कुछ नाखूनों को ट्रिम करना संभव हो सकता है। प्रत्येक कटाई के सत्र में, पिछली बार की तुलना में किसी संख्या को ट्रिम करने का प्रयास करें और आप जल्द ही उन्हें एक बार में कटौती करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 3
    चोट से निपटने और निपटने

    चित्र शीर्षक क्लिप डॉग नाखून चरण 13
    1
    स्थिति पर नियंत्रण रखना चुप रहो और आश्वस्त रहो, लेकिन नेल काटने के दौरान होने वाली किसी भी समस्या का सामना करने के लिए तैयार रहें - यदि आप उनमें से किसी का मांस खिसककर खत्म हो जाते हैं, तो खून बह रहा है, पालतू जानवरों को आप से दूर होने और दौड़ना शुरू करने की अनुमति न दें। यह दर्द और नाखून के लिए आगे के नुकसान को सीमित करने में मदद, और कुत्ते और नियंत्रण से खून बह रहा शांत होगा।
  • क्लिप डॉग नाखून चरण 14 नामक चित्र
    2
    तालाब या खून बह रहा साइट के लिए जल्द से जल्द hemostatic पाउडर को लागू करें, पंजा पकड़े हुए और नाखून की नोक पर दबाने तक जब तक यह रक्तस्राव बंद नहीं हो जाता है। यह पाउडर को कई मिनट तक रखने के लिए आवश्यक हो सकता है, लेकिन जितना अधिक आप साइट पर लगातार दबाव लागू कर सकते हैं, उतना प्रभावी रूप से खून बह रहा स्थिर होगा।
    • यदि आपके पास हेमोस्टेटिक पाउडर नहीं है, तो आप आटा, कॉर्नस्टार्च या साबुन के एक बार का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • क्लिप डॉग नाखून चरण 15 नामक चित्र
    3
    कुत्ते को आश्वस्त करें उसे शांत और शांत रखने की कोशिश करें, उसे विचलित करने और उसे शांत करने के लिए स्नैक्स दें उसे 15 मिनट तक चलने या जॉग न दें ताकि नाखून खून बहना फिर से शुरू न हो, साथ ही आगे की क्षति और चोट को रोकने में भी न हो।
    • कुत्ते को आराम करो ताकि वह आपके पर भरोसा करे और नेल काटने के साथ नकारात्मक सहयोग न करें।
  • चित्र शीर्षक क्लिप डॉग नाखून चरण 16
    4
    उन्हें ट्रिम करने के बजाए एक बिजली के सैंडपेपर का प्रयोग करें भविष्य में, एक बिजली की नाखून फाइल खरीदिए और उनका उपयोग करें ताकि वे तेज न हो जाएं और कटौती करने की आवश्यकता न हो। इस प्रकार, वे नरम हो जाएंगे और बिना आँसुओं के लिए, कुछ नाखूनों को तराजू करते समय कुछ भी हो सकता है कुछ कुत्ते भी इस विधि को पसंद करते हैं, लेकिन दूसरों को शोर और कंपन से परेशान किया जाता है जो उपकरण करता है।
    • सैंडपैड का प्रयोग करते समय, सावधान रहें कि इसे पंजे के "पै पैड" में छूने न दें, क्योंकि इससे पालतू जानवरों के लिए बहुत ही असुविधाजनक कटौती या परेशानी पैदा हो सकती है, जिससे भविष्य में नाखून काटने की प्रक्रिया को नकारात्मक रूप से संबद्ध किया जा सकता है। "पैड" की चोट भी धीमी गति से चिकित्सा कर सकती है।
  • क्लिप कुत्ते नाखून चरण 17 छवि
    5
    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो अगर आपके पास पास हेमोस्टेटिक पाउडर नहीं है या नाखून को सही ढंग से तंग नहीं करने के बारे में चिंतित हैं, तो एक पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों की क्लर्क काट लें। कुत्तों के अंधेरे नाखूनों को ट्रिम करने के लिए बहुत जटिल हैं, इसलिए किसी पेशेवर को यह सेवा देना और एक समस्या की स्थिति में कुत्ते का इलाज करना सबसे अच्छा है।
    • यदि आप अब भी अपने पालतू जानवरों के नाखूनों को ट्रिम करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप इस कार्य को पूरा करने के लिए सही तरीके दिखाने के लिए एक पशुचिकित्सा या कुत्ते के देखभालकर्ता से पूछ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नाखून की नोक काटने से नीचे रहने वाले मांस (गुलाबी भाग) को प्रत्येक कटौती के साथ थोड़ी अधिक पीछे हटने का कारण होगा। यह तकनीक बहुत अच्छी है, खासकर अगर कुत्ते के पास काले नाखून हैं
    • यदि कुत्ता बैठकर खड़ा नहीं होता है, तो उसके पीछे कोई झुकाव है और इसे सिर पर नियंत्रण करने के लिए गर्दन के चारों ओर एक हाथ रखकर पकड़ लेना और दूसरे हाथ से पंजे को पकड़ कर रखें। यह जानवर को अभी भी खड़े होने से बचने की कोशिश करने से रोकता है, चोट से बचना हालांकि, इस तकनीक का इस्तेमाल केवल अंतिम उपाय के रूप में करें, क्योंकि कुत्ते इस तरह के रूटीन के साथ एक नकारात्मक सहयोग पैदा करेगा, ताकि भविष्य में आपके लिए भी मुश्किल हो सके।
    • एक निरंतर दर पर जीवित शरीर को पीछे हटने के लिए, नाखूनों को हर 10-14 दिनों में छंटनी चाहिए।
    • अगर आप इसे पूरी तरह से नहीं देखते हैं, तो नील को कभी भी कटौती नहीं करें कुत्ते के बाल किसी भी तरह से अपनी दृष्टि में बाधा नहीं कर सकते।
    • यदि कुत्ते को कुछ प्रक्रिया के लिए बेहोश किया जाता है, तो यह एक अच्छा विचार है कि पशुचिकित्सा से पूछें कि वह अपने नाखूनों को ट्रिम करने के लिए समय निकाले। उनमें से अधिकतर अतिभारत के बिना ऐसा करेंगे।
    • पिल्ले देखभाल के इस स्तर पर आसानी से अनुकूल होते हैं और कभी-कभी यह पुराने कुत्तों के होते हैं जो पिछले अप्रिय अनुभवों को याद करते हुए प्रक्रिया में बाधा डालते हैं। सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रोगी और सावधान रहना है।

    चेतावनी

    • अगर नाखून अभी भी दबाव और पाउडर लगाने के तीस मिनट के बाद लंबे समय तक ब्लेड है, तो अपने पशुचिकित्सा को बुलाओ
    • अगर कुत्ते को आप काटने की कोशिश करने के लिए परेशानी होती है, तो यह बुद्धिमान है और यह पालतू पशु के लिए पशु चिकित्सक को ले जाने के लिए बेहतर है, जहां उसे बेहोश किया जा सकता है और पेशेवर उपचार प्राप्त कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com