IhsAdke.com

दीमक हर्मिता की उचित देखभाल कैसे करें

कई लोगों का कहना है कि तपस्वी "आसान" की देखभाल के लिए कर रहे हैं और जो उन्हें सबसे बुनियादी तरीका देखभाल करते हैं, लेकिन वे अभी भी एक छोटे से अधिक देखभाल की जरूरत है, और इस लेख आप अपने देश साधु की देखभाल की उचित तरीके से समझने में सहायता ।

चरणों

छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि हर्मट क्रेब्स चरण 1
1
उपयुक्त आवास चुनें आप का उपयोग कर सकते हैं सबसे अच्छा आवास एक गिलास मछलीघर है आप कितने श्रद्धालु केकड़े तय करेंगे यह आकार बहुत ही महत्वपूर्ण है। एक अच्छी टिप है: हर 3.8 लीटर के लिए 2.5 सेमी। यह निर्धारित करने के लिए कि आपके नरमी के कितने सेंटीमीटर हैं, खोल के खोलने के साथ उपाय करें। याद रखें, निवास को तीन पीने के झरने, खिलौने, आश्रय, गोले और गृहिणी के चलने के लिए स्थान पर चढ़ने में सक्षम होना चाहिए। मछलीघर बहुत तुच्छ नहीं हो सकता, लेकिन यह बहुत खुला नहीं हो सकता है। आम तौर पर 38 लीटर मछलीघर में छः छः छोटे पंखों पर रह सकते हैं। कम से कम 76 लीटर के एक्वैरियम से शुरू करने पर विचार करें। यह आवश्यक स्थान सुनिश्चित करेगा एक बड़ा मछलीघर अधिक चढ़ाई वाले खिलौने और अधिक स्थान की अनुमति देगा। आखिरकार आपको एक बड़ा मछलीघर मिलना होगा यदि आप 38 एल के साथ शुरू करते हैं। लेकिन दूसरी ओर, मम्मी केकड़े जल्दी से बढ़ते नहीं हैं आप एक मछलीघर का उपयोग कर सकते हैं जो पानी नहीं रख सकते, क्योंकि उसे पानी की आवश्यकता नहीं होगी। फिर एक टपका हुआ मछलीघर सेवा करेगा!
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भरी हुई चीजें चरण 2
    2
    सही कवर का उपयोग करें हेमिटी केक बचने में महान हैं। अगर किसी भी तरह से होर्मेट्स बच निकलते हैं, तो वे उसे ढूंढने की संभावना रखते हैं। एक ग्लास कवर का प्रयोग करें, या, यदि आप रोशनी को गर्म करने के लिए उपयोग करेंगे, शीर्ष पर एक गिलास के साथ एक स्क्रीन। इससे यह सुनिश्चित होगा कि कोई आश्रम भाग न जाए और यह कि सभी नमी मछलीघर में रहें। सुनिश्चित करें कि ढक्कन में हवाई छेद हैं
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भरी कचरा चरण 3
    3
    एक उपयुक्त सब्सट्रेट प्रदान करें सब्सट्रेट संभवत: एक साधु को आपूर्ति की कम जरूरतों में से एक है। साधु केकड़ों एक गहरी सब्सट्रेट है, जो पूरी तरह से अपनी सबसे बड़ी साधु की दो बार ऊंचाई, अधिमानतः एक और अधिक कुछ सेंटीमीटर गहरी कवर करना होगा की आवश्यकता है। मध्य आकार के बवंडर (गोल्फ की गेंद का आकार) बीजगणित बनाने के लिए कम से कम 6 इंच सब्सट्रेट की आवश्यकता होती है। छोटे केकड़ों (24 मिमी) कम से कम 12.7 सेमी की जरूरत है, और छोटे केकड़ों (अक्सर "microspheres", 17 मिमी कहा जाता है) 10.16 सेमी सब्सट्रेट की जरूरत है। ये सब्सट्रेट मात्रा बीजगणित बनाने के लिए एक साधु के लिए पारंपरिक गहराई हैं। रेत आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन आप यह भी नारियल फाइबर, भी "पारिस्थितिकी पृथ्वी", "बिस्तर-ए-जानवर" या "वन बिस्तर" के रूप में बेचा संकुचित उपयोग कर सकते हैं। आप दोनों के मिश्रण भी हो सकते हैं रेत या नारियल फाइबर को अच्छे नमी के स्तर पर बनाए रखने की आवश्यकता है। यह सूखा नहीं होना चाहिए, लेकिन इसे लथपथ नहीं होना चाहिए। सब्सट्रेट को एक रेत महल स्थिरता रखें। आप अपनी अंगुलियों को गीली रखे बिना आसानी से उसमें एक छेद ड्रिल करने में सक्षम होना चाहिए। इन विशेषताओं के साथ एक सब्सट्रेट अपने साधु बढ़ने की अनुमति देगा (परिवर्तन करने के लिए, बहिःकंकाल खोने) पर। लकड़ी के चिप्स, बजरी, अखबार आदि का प्रयोग न करें ...
  • छवि के लिए ठीक तरह से देखभाल के लिए भूमि हर्मट क्रेब्स चरण 4
    4
    मछलीघर में कटोरे, खिलौने और आश्रयों को रखो। आपके आश्रय में एक बहुत बड़ी खुलीपन होनी चाहिए, ताकि साधु आसानी से अंदर और बाहर निकल सके। मछलीघर में एक से अधिक आश्रय रखने का यह एक अच्छा विचार है अगर एक साधु अकेला होना चाहता है। हालांकि वे सामाजिक प्राणी हैं, कभी-कभी वे सच्चे अर्चनाएं भी पसंद करते हैं आप एक नारियल के साथ एक झोपड़ी बना सकते हैं, चीनी मिट्टी फूल, बड़े गोले, सरीसृपों की गुफाओं, मछलीघर सजावट और आश्रयों के रूप में कई अन्य चीजों के जहाजों का उपयोग कर। वास्तव में, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता हर्मिट्स दिन के दौरान छिपाना पसंद करती हैं, इसलिए वे इन कोट्स में एक अच्छा समय बिताएंगे। वे चढ़ाई भी पसंद करते हैं! गृहिणी रखने के लिए खिलौने चढ़ाई करें और आप का मनोरंजन करें। आप अंगूर बेल चड्डी, लकड़ी के कुछ प्रकार, लेगो संरचनाओं, काग छाल, लाइव या नकली पौधों, पत्थर, नदी चट्टानों, बड़े कोरल, बार्नाकाल, मछलीघर सजावट और अधिक से बना उपयोग कर सकते हैं। यह कदम प्रदान करना बहुत आसान है, और आपकी संतानों की वजह से आपसे प्यार करेंगे! जब आपके पानी के कटोरे इकट्ठा होते हैं, तो एक बात ध्यान में रखें: इन पीने के फव्वारे को गर्मी स्रोत से दूर रखा जाना चाहिए यदि गर्मी के पास पानी बचा है, तो जीवाणु बढ़ेंगे, और यह अच्छा नहीं है। पानी को मछलीघर के ठंडे पक्ष पर रखें पीने वालों को अपने शरीर के आकार के बराबर होना चाहिए। पानी के कूलर को अपने पैरों के चारों ओर घूमने और उनके पानी के गोले भरने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त होना चाहिए। आप छोटे और बड़े साधु केकड़ों को शरण देने रहे हैं, तो छोटे केकड़ों वाटर कूलर के भीतर से आसानी बाहर आने की अनुमति देने के पत्थर, समुद्र के गोले, लकड़ी या जलीय नकली पौधों के छोटे टुकड़े डाल दिया।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि अधिवास केकड़े चरण 5
    5
    पानी तैयार करें सशक्त केकों को दो प्रकार के पानी, मीठा और नमकीन की आवश्यकता होती है वे नल का पानी नहीं पी सकते इस पानी को क्लोरीन के साथ इलाज किया जाता है, जिसके कारण परमवीर गलियों पर स्थायी फफोले पैदा हो सकती हैं (हाँ, उनके पास गहरे हैं), जो उनके लिए बहुत दर्दनाक होगा। इस कारण से, सभी पानी (पानी को पीने और पानी गीला होने के लिए) को क्लोरीन मुक्त होना चाहिए। अपने स्थानीय पालतू जानवर की दुकान के मछली अनुभाग में एक छोटी बोतल नल का पानी कंडीशनर खरीदें। 3.8 एल पानी बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें। अगले कुछ हफ्तों में हर दिन छोटी राशि बनाने के लिए पर्याप्त पानी का उपयोग करना आसान होता है कंडीशनर चुनते समय, "तनाव कोट" खरीदें न करें क्योंकि यह केवल आपके केकड़ों को स्नान करने और केवल मछली रखने के लिए प्रयोग किया जाता है कंडीशनर की तलाश करें जो क्लोरीन और क्लोरैमाइन को हटा देता है और भारी धातुओं को निष्क्रिय कर देता है। नहा को छोड़कर श्लेष्म को उत्तेजित करने वाले कंडीशनर को खरीदना न करें। उसके बाद, आपके पास बहुत अधिक ताजे पानी है अब बस एक और सेवारत करें और मिश्रण में कुछ एक्वैरियम नमक जोड़ें। आम तौर पर, नमक के 8 से 10 बड़ा चम्मच पर्याप्त होता है। आप ने सुना होगा कि भक्तों के केवल विदेशी प्रजाति नमक पानी की जरूरत है, लेकिन यह सच नहीं है। उनमें से सभी, कोएनोबिट क्लीपेसस सहित, इसकी आवश्यकता है। कई हर्मीट मॉल बनाने से पहले घंटे के लिए खारा पानी पीते हैं। और आपके खोल पानी के स्रोत में एक विशिष्ट लोहे संतुलन है नमक पानी उपलब्ध कराने के लिए संतान को वह प्रकार का पानी चुनने की अनुमति मिलती है जिसे वह पीना चाहेंगे पानी को अभी भी रातोंरात खड़े रखें, ताकि यह कमरे के तापमान पर रहता है और नमक भंग हो जाता है।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भरी कचरा चरण 6



    6
    कटोरे में खाना रखो सदाबहार केकड़े सर्वव्यापी बिच्छू हैं जो जंगल में और कैद में उपलब्ध किसी भी भोजन का लाभ उठाते हैं। मूल रूप से कुछ के साथ अपने अवतार केकड़े को भोजन करें जो आप खुद खाएंगे जो कि मिठाई, मसालेदार, नमकीन या संरक्षक के साथ पैक नहीं है। वे अंगूर और ब्लूबेरी, साथ ही सबसे अनसाल्टेड पागल पसंद करते हैं। सेब भी काफी सराहना कर रहे हैं। वे विभिन्न सब्जियां पसंद करते हैं, और समुद्री भोजन उनके आहार में प्रमुख हैं यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि उनके पास सही पोषक तत्व सबसे अधिक विविध आहार उपलब्ध कराकर संभव है जब आपको मौका मिले तो मांस दो, और आप शुद्ध अनाज, चावल, पास्ता और जई का आटा भी दे सकते हैं। कई संगीतमय फल और टी-रेक्स ब्रांड के फूलों के भोजन को पसंद करते हैं। इन प्राणियों को खिलाने के बारे में अजीब बात यह है कि आप नीचे जा सकते हैं और उनका प्रयोग कर सकते हैं जो वे पसंद करते हैं और जो उन्हें पसंद नहीं है। सदाबहार केकड़े बहुत कम और छोटी मात्रा में खाते हैं इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, ज्यादातर दासियां ​​आधा अनाज की अंगूठी खाने के लिए कुछ घंटों लेती हैं। तो मत सोचो कि तुम्हारी नारी भूखे हैं क्योंकि वे नहीं हैं! मछलीघर को खिलवाड़ से रोकने के लिए 24 घंटे बाद खाना हटाने के लिए याद रखें।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भर्ती केकड़े चरण 7
    7
    गर्मी स्रोत स्थापित करें सशक्त केक उष्णकटिबंधीय जीव हैं जो कि कैरेबियन और फ्लोरिडा कीज़ जैसे स्थानों से आते हैं। उन्हें 24 डिग्री सेल्सियस और 29 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान चाहिए बाहरी घर का उपयोग किए बिना इन घरों की गर्मी प्रदान करने के लिए आपका घर काफी गर्म नहीं है 38 एल मछलीघर के साथ, टैंक गर्मी करने का सबसे अच्छा तरीका मछलीघर (जिसे यूथ कहा जाता है) के तहत एक हीटर का एक प्रकार का उपयोग कर रहा है। यह एक छोटा सा ब्लॉक है जो ग्लास के बाहर चिपक जाता है और आमतौर पर तापमान 4 से 6 डिग्री तक बढ़ाता है, जो सही है मैं इसे मछलीघर के नीचे डाल करने की सिफारिश करेगा मोटी सब्सट्रेट परत के साथ भी, यूथ हीटर प्रभावी होगा। इसे मछलीघर के किनारे रखकर मछलीघर के चारों ओर हवा ही गर्मी होगी, न कि उसके अंदर हवा। आप रोशनी का उपयोग गर्म करने के लिए भी कर सकते हैं, जो बड़े आश्रयों में बहुत अच्छा काम करता है, और किसी भी वांछित तापमान पर मछलीघर को गर्म कर सकता है। हालांकि, ये रोशनी एक दोष है: वे बहुत जल्दी से मछलीघर सूख। रोशनी का उपयोग करते समय, सही शक्ति का उपयोग करें, 40 वेट 38 एल एक्वैरियम में अच्छी तरह से काम करेंगे। मछलीघर के एक तरफ गर्मी स्रोत को जगह पर ध्यान दें, बीच में नहीं। ऐसा इसलिए है कि मछलीघर में एक गर्म पक्ष और कूलर वाला पक्ष है, इसलिए मम्मी केकड़े तापमान के किनारे पर रह सकते हैं जो वे चाहते हैं। चाहे गर्मी स्रोत के बावजूद, मछलीघर में परिवेश वायु तापमान को निर्धारित करने के लिए एक थर्मामीटर / हाइड्रोमीटर खरीदना सुनिश्चित करें।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि हर्मट क्रेब्स चरण 8
    8
    गोले जोड़ें सशक्त केक अपने स्वयं के गोले नहीं बढ़ाते हैं। वे मरे हुए गैस्ट्रोपॉड्स को पकड़ते हैं, जैसे घोंघे कैद में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें चुनने के लिए कई प्रकार के गोले हैं। एक स्वीकृत शैल कार्य करती है अगर वह खोल के खोलने के साथ अपने बड़े पंजे और उसके बाएं हाथ के पैर को खोल सकता है। यदि उसके पैरों से थोड़ा बाहर आ जाता है और आप उसकी आंखों को देख सकते हैं, तो संत एक नए खोल के लिए दिखेगा बस मछलीघर में गोले छोड़ दें, और जब तैयार हो तो साधु बदल जाएगा। कोनोबिट क्लीपीटस एक राक्षस एपर्चर के साथ गोले की तरह स्वामित्व केकड़ों, जबकि एक बड़ा एपर्चर के साथ इक्वाडोर के प्रशंसनीय केक जैसे गोले यदि आप चाहें, तो आप समय-समय पर नमक पानी में गोले भस्म कर सकते हैं।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि हर्मिट केकड़े चरण 9
    9
    तैयार और प्रतीक्षा करें एक छोटा स्प्रे लें और वातानुकूलित पानी के साथ सब्सट्रेट और एक्वैरियम की दीवारों को स्प्रे करें। गर्मी स्रोत चालू करें और कम से कम 45 मिनट प्रतीक्षा करें। मछलीघर के नम भागों गर्मी स्रोत से लुप्त हो जाएंगे, नमी में वृद्धि होगी। हेर्मेट क्रेनें कठोर गलियों से सांस लेती हैं जो केवल ठीक से काम करती हैं अगर हवा नम है। सशक्त क्रेबे 77% और 88% के बीच आर्द्रता की एक सीमा का आनंद लेते हैं, लेकिन यह किसी भी परिस्थिति में 70% से कम नहीं होना चाहिए। नम रेत और पूरे पीने के फव्वारे के साथ, नमी एक संतोषजनक स्तर पर रहनी चाहिए। यदि नहीं, तो आप मछलीघर को थोड़ा हल्का ढंग से कम कर सकते हैं। जैसे ही तापमान और आर्द्रता एक वांछनीय स्तर तक पहुँचते हैं, अंतिम चरण में आगे बढ़ें।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भरी हुई चीजें चरण 10
    10
    गृहिणी जाओ! सशक्त केक असली गृहिणी नहीं हैं वे बहुत ही सामाजिक प्राणी हैं, जिन्हें उन्हें एक कंपनी रखने के लिए एक अन्य साधु की आवश्यकता है। आपके लिए उनमें से पांच प्राप्त करना अच्छा होगा ताकि आप अपने सामाजिक व्यवहार को देख सकें। सभी आकारों, प्रजातियों और पीढ़ी के कृत्रिम रूप से एक साथ रह सकते हैं। सक्रिय होने की कोशिश करें एक संन्यासी जिसकी एंटीना है जो कि अलग-अलग गति पर चलता है वह आम तौर पर स्वस्थ होता है जब वे बीमार हो गए हैं, तब हेरेट क्रेड्स हैं जो आमतौर पर मृत्यु के करीब हैं। एक स्वस्थ गृहिणी खोल में प्रवेश करती है जब यह आयोजित की जाती है। कभी-कभी वे दिखाई देते हैं जब एंटीना मिलाते हुए होते हैं। इसका मतलब है कि वह मिलनसार और स्वस्थ है। इन जातियों को पकड़ने की कोशिश करो अब आपको बस इतना करना होगा कि उन्हें एक्वैरियम में जोड़ दें और यही है!
  • युक्तियाँ

    • आप एक्वैरियम लाइव पौधों में जोड़ सकते हैं, जो मधुर केकड़ों खा सकते हैं।
    • मछलीघर की कांच की दीवारों से जुड़ी एक शॉवर शेल्फ का उपयोग करते समय एक दूसरे स्तर का निर्माण करें। और फिर, आप इसे काई या नारियल फाइबर के साथ भर सकते हैं एक सीढ़ी के रूप में सेवा करने के लिए एक टहनी जोड़ें, और यही है!
    • बड़े लीक को रोकने के लिए एक्वैरियम के ढक्कन पर प्लास्टिक की एक परत रखें।
    • एक कोने में एक बड़ी शाखा रखें और उसे नकली पौधों से ढक लें, ताकि यह एक पेड़ की तरह काम करे जिस पर साधु छिपाना चाहेंगे। कृत्रिम केकड़ों को भी वृक्ष के केक कहा जाता है!
    • प्राकृतिक नकली बनाने के लिए एक्वैरियम की दीवारों पर चिपकने वाले पर्याप्त नकली पौधों को जोड़ें। Hermits उन्हें भी चढ़ना प्यार करता हूँ!
    • थोड़ी देर में अपने साधु को एक बार चले जाने दो। उसे मछलीघर से बाहर निकालो
    • वैरामी केकड़ों पर एक मंच में शामिल हों तो आप किसी भी चीज के बारे में अन्य "केकड़ों" से बात कर सकते हैं!
    • मछलीघर को गीला करने के लिए स्पंज का प्रयोग न करें स्पंज को अक्सर साफ करने की आवश्यकता होती है मॉस करने के लिए काई का उपयोग करें यह महान काम करता है और धोया जाने की आवश्यकता नहीं है।
    • यूथ को साइड पर रखें

    चेतावनी

    • कभी मछलीघर में शंकुधारी जंगल का उपयोग न करें वे एक प्राकृतिक आर्थोपेड विकर्षक हैं, जो श्रद्धालु केकड़ों के लिए सुरक्षित नहीं हैं।
    • कभी भी अपने शेल से एक श्रद्धालु को मजबूर करने की कोशिश न करें ये प्राणियों बहुत मजबूत हैं, और आप बीच में केकड़े को तोड़ेंगे।
    • नमक पानी बनाने के लिए टेबल नमक का उपयोग न करें। इसमें आयोडीन है, जो हानिकारक है
    • एक कवर है, इसलिए कोई साधु बच नहीं सकता
    • चित्रित गोले का प्रयोग न करें, पेंट छीलकर हो जाएगा और हो सकता है कि उसे विरासत के केकड़ों द्वारा खा लिया जाए।

    आवश्यक सामग्री

    • कम से कम 38 एल का गिलास मछलीघर
    • एक ग्लास कवर या एक स्क्रीन जो मछलीघर में फिट बैठता है
    • रेत या नारियल फाइबर
    • एक थर्मामीटर
    • भोजन और पेय के कटोरे
    • अपनी जवानों के लिए खिलौने
    • एक आर्द्रतामीटर (नमी मीटर)
    • जल स्प्रे स्प्रेयर, पानी जेट नहीं
    • दो पानी के डिस्पेंसर पानी के डिश
    • ताप या ताप रोशनी उथ
    • भोजन का एक कटोरा
    • पानी नल कंडीशनर
    • मछलीघर के लिए नमक पानी का मिश्रण
    • चढ़ाई के लिए कई शाखाएं या पत्थरों
    • श्रद्धालु केकड़ों के लिए आश्रय
    • कई प्राकृतिक समुद्री गोले
    • हेमिटी केकड़ों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com