IhsAdke.com

एक ज़ेबरा मछली की देखभाल कैसे करें

क्या आपने सिर्फ ज़ेबराफिश या उनमें से एक छोटा समूह खरीद लिया था? यदि हां, तो उनकी देखभाल करने के निर्देशों के बारे में पढ़ें।

चरणों

विधि 1
ध्यान

एक ज़ेबरा डेनियो चरण 1 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक चित्र
1
किसी भी अन्य मछली के साथ (हालांकि ज़ेब्राफिश एक स्वस्थ नस्ल है), याद रखें कि मछली के लिए पानी की आपूर्ति के साथ आप अपनी नई मछली के लिए चुना है।
  • चित्र के लिए एक ज़ेबरा दानियो चरण 2 के लिए शीर्षक
    2
    आप उन्हें खरीदने के बाद जल्दी घर जाओ, क्योंकि शक्तिशाली भी नहीं zebrafish एक पर्स में आठ से अधिक घंटे जीवित रह सकते हैं। हालांकि, पानी को पानी से मछलीघर में न डालें। इसमें मछली के विटक से बहुत अधिक अमोनिया है
  • चित्र शीर्षक के लिए केयर फ़ॉर ए ज़ेबरा दानियो चरण 3
    3
    पानी को मछलीघर में रखें और फिर पैकेज में उपचार उत्पाद की सिफारिश की गई राशि। यह कदम भूल नहीं है! अगर आप भूल जाते हैं, तो नल के पानी की वजह से मछली मर सकती है।
  • एक ज़ेबरा डेनियो चरण 4 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक चित्र
    4
    मछलीघर माउंट करें और सुनिश्चित करें कि पानी तैयार है।
  • एक ज़ेबरा डेनियो चरण 5 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    5
    इलाज पानी में मछली रखो, लेकिन नहीं पानी के बाहर बैग बारी मछलीघर में बंद बैग रखो, और बीस मिनट के बाद, मछलीघर में उन्हें स्थानांतरित करने के लिए शुद्ध का उपयोग करें। यह अपने नए घर के लिए मछली तैयार करता है
  • चित्र के लिए एक ज़ेबरा डेनियो चरण 6 के लिए शीर्षक
    6
    किसी भी अन्य मछली के साथ, हर हफ्ते पानी बदलने के लिए मत भूलना। उन्हें एक स्वच्छ वातावरण की जरूरत है और पानी को बदलने से उन्हें स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी। प्रति सप्ताह पानी का 50% बदलना अच्छा है।
  • विधि 2
    प्रजनन

    अगर आप उन्हें खेलना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

    एक ज़ेबरा दानियो चरण 7 के लिए देखभाल के नाम पर चित्र
    1
    मछली के लिंग की खोज करें नर पतले होते हैं, जबकि महिलाएं अधिक गोल होती हैं, और जब वे अंडे से भरे होते हैं तो उनकी परिधि पुरुषों की तुलना में काफी अधिक होगी
  • एक ज़ेबरा दानियो चरण 8 के लिए शीर्षक के लिए शीर्षक चित्र



    2
    हालत मुख्य एक्वैरियम में zebrafish। पीएच को 7.0 पर छोड़ दें और तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस पर छोड़ दें। अपने भोजन में जमे हुए या जीवित खाद्य पदार्थ जोड़ें और भोजन की मात्रा में वृद्धि करें
  • एक ज़ेबरा डेनियो चरण 9 के लिए देखभाल के नाम पर चित्र
    3
    20 लीटर मछलीघर खरीदें यह वह जगह है जहां प्रजनन होगा। एक 25 वाट हीटर जोड़ें बजरी की एक परत, 6 सेमी मोटी जोड़ें कंकड़ से ऊपर 6 सेमी तक पानी के साथ मछलीघर भरें। इस एक्वैरियम के पीएच को 6.6 पर छोड़ दें और तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर छोड़ दें।
  • चित्र के लिए एक ज़ेबरा दानियो चरण 10 के लिए शीर्षक
    4
    Zebrafish जोड़ें प्रत्येक त्रयी में अंडे के साथ पहले से ही दो नर और एक महिला होना चाहिए। आप प्रजनन मछलीघर में दो से तीन तिकड़ी डाल सकते हैं।
  • चित्र के लिए एक ज़ेबरा दानियो चरण 11 के लिए शीर्षक
    5
    कुछ दिनों में, मछली को नस्ल होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ाएं और 5% पानी में बदलाव करें। अगले दिन, तापमान बढ़ाकर 27.7 डिग्री सेल्सियस और पानी का दूसरा 5% बदल दें। उसके बाद, हर दिन पानी की समान मात्रा बदल दें उन्हें प्रति दिन चार से पांच बार खिलाना जारी रखें, जब तक वे पुन: पेश नहीं करते।
  • एक ज़ेबरा दानियो चरण 12 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक चित्र
    6
    जब वे पुनरुत्पादन करते हैं, वे एक ही समय में यह सब करेंगे! अंडों को कलमों के बीच गिरना चाहिए, जो वयस्कों को संभोग के बाद खाने से रोकते हैं।
  • चित्र के लिए एक ज़ेबरा डेनियो चरण 13 के लिए शीर्षक
    7
    प्रजनन मछलीघर में उन्हें संभोग के कुछ घंटों के लिए छोड़ दें। अंडे कंबल के नीचे सुरक्षित रहेंगी
  • एक ज़ेबरा डेनियो चरण 14 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    प्रजनन मछलीघर से मछली को नेट से निकालें वहाँ अंडे छोड़ दो एक कमजोर फिल्टर जोड़ें और दो बूँदें मेथिलिन नीली (यह कवक को अंडे को मारने से रोकता है) हर 4 लीटर पानी में जोड़ें। लगभग 10 दिनों में, अंडे को चूसना चाहिए
  • एक ज़ेबरा डेनियो चरण 15 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    9
    अंडे की पिच के बाद, जब तक मछलीघर भरा नहीं होता है तब तक 125 मिलीलीटर पानी जोड़ें। जब ऐसा होता है, तो स्पंज फ़िल्टर रखें। रोज 5% पानी बदलें।
  • चित्र के लिए एक ज़ेबरा दानियो चरण 16 के लिए शीर्षक
    10
    थोड़ा मछली फ़ीड पहले कुछ दिनों में उन्हें भोजन न करें क्योंकि अब भी पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए अंडे की जर्दी है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com