IhsAdke.com

कैसे अपने हम्सटर के लिंग का निर्धारण करने के लिए

कभी सोचा कि क्या एक हम्सटर पुरुष या महिला है, लेकिन सभी शैलियों में अंतर नहीं कर सकता है? उन्हें अलग करना महत्वपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि एक से अधिक हम्सटर घर में रहता है और उन्हें नस्ल के लिए नहीं चाहता है। हम्सटर के लिंग का निर्धारण करने के लिए केवल कुछ सरल चरणों की आवश्यकता होती है, जिससे मालिक को यह पता करने की आवश्यकता होती है कि क्या जांचना है। यह एक सरल और त्वरित प्रक्रिया है, विशेष रूप से क्योंकि छोटे पशु को घूमना पसंद नहीं है, लेकिन कम से कम आपको पता चल जाएगा कि आपने एक लड़का या लड़की अपना लिया है!

चरणों

विधि 1
हम्सटर युक्त

पिक्चर शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 1
1
हम्सटर का विश्लेषण करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें सेक्स यह आवश्यक है सबसे अधिक संभावना नीचे और roedor- के पीछे की जांच के लिए निर्धारित करने के लिए, सबसे अच्छा समय है जब यह सतर्क और एक स्लीपिंग उठा के रूप में आराम है या बेचैन हम्सटर काट लिया जा रहा है की एक शानदार तरीका है।
  • ध्यान दें और एक हम्सटर फैंसी नाश्ता। इन जानवरों पेट उठना पसंद नहीं है - जो है वास्तव में क्या आप इसके साथ क्या करना चाहिए - अनुमति देता है "परीक्षा" सरल है, जैसे ही उसे पालतू और एक भोजन क्या आप शांत छोड़ देंगे चाहते देते हैं,।
  • पिक्चर शीर्षक सेक्स ए हैम्स्टर चरण 2
    2
    अंदर एक तौलिया के साथ एक बड़ा कटोरा या बॉक्स लें। इस तरह, यदि हम्सटर परेशान हो जाता है और अपने हाथ से निकल जाता है, वह एक नरम जगह में गिर जाएगा और उसे भागने से दूर रखेगा।
  • पिक्चर शीर्षक सेक्स ए हैम्स्टर चरण 3
    3
    "गर्दन" से हम्सटर लें हम्सटर को भागने से रोकने के लिए, उसे शांत करने के लिए उसे बिना डरते हुए, जानवरों पर एक हाथ की हथेली रखें, कंधे के ब्लेड पर त्वचा पर अंगूठे और तर्जनी का समर्थन करना। धीरे-धीरे अंगूठे और तर्जनी के बीच कंधे के ब्लेड से ऊपर त्वचा उठाएं, सिर को नियंत्रित करना और उसे काटने से रोकना।
    • त्वचा पर पुल न करें या "गर्दन" से पशु को उठाने की कोशिश करें।
  • पिक्चर शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 4
    4
    इसे लें और हम्सटर को चालू करें। हाथ के बाकी का उपयोग करें, वजन का समर्थन उसे उठा और उसे चालू ताकि जानवर के शरीर हथेली कि "कूड़ा" रखा है उस में टिकी हुई है करने के लिए अपने मुक्त हाथ से roedor- शरीर का समर्थन करने के। उस पल में, उसके पूरे शरीर को समर्थन होना चाहिए।
  • विधि 2
    वयस्कों के बीच लिंग अंतर की तलाश

    पिक्चर शीर्षक सेक्स ए हैम्स्टर चरण 5
    1
    हम्सटर के आकार का विश्लेषण करें आम तौर पर, पुरुष मादाओं की तुलना में अधिक बड़े हैं। यदि आपके पास तुलना करने के लिए कोई दूसरा हम्सटर नहीं है, तो यह तकनीक आपके लिंग का निर्धारण करने में बहुत उपयोगी नहीं होगी - अन्यथा, बस जानवरों के आकार को देखें हालांकि निश्चित नहीं है, स्वामी को एक बेहतर विचार होगा यदि जानवर पुरुष या महिला है।
    • जब ऊपर से एक वयस्क नर हम्सटर पर दिख रहे हो, तो यह नोटिस करना संभव हो सकता है कि पीठ अधिक "इशारा" और लम्बी है, जबकि महिलाएं अधिक "गोल" हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 6



    2
    पूंछ के निकट हम्सटर के निचले हिस्से की जांच करें। इस प्रजाति की यौन परिपक्वता लगभग 35 दिनों की उम्र के बाद पहुंच जाती है - उसके बाद, हैम्स्टर में लिंग के अंतर को निर्धारित करने के लिए यह बहुत आसान है। नर प्रमुख अंडकोष है, शरीर के उस क्षेत्र को छोड़ने और एक बादाम के आकार के समान फैला हुआ जबकि मादाओं "नितंबों" के क्षेत्र में किसी भी अनुमानों नहीं होगा।
  • पिक्चर शीर्षक सेक्स ए हैम्स्टर चरण 7
    3
    पेट की जांच करें पालतू और पूंछ के नीचे स्तन ग्रंथियों की जांच करें। अंडकोष की खोज करते समय, हम्सटर पुरुष होता है - यदि आप स्तन ग्रंथियों की उपस्थिति की जांच करते हैं, तो यह एक महिला है महिलाएं स्तन ग्रंथियों के फैलाए जाने के छह जोड़े हैं
    • बौना हम्सटर प्रजातियों में, पुरुष का भी एक बहुत ही फैलाने वाला गुदा ग्रंथि होता है (जो गंधों को छोड़ देता है) ज्यादातर मामलों में, यह एक पीले रंग का रंग है जो नाभिकीय क्षेत्र में स्थित बाकी के शरीर से निकला है। यह क्षेत्र पेट के बीच में है, अधिक या कम जहां हम्सटर नाभि होता।
    • यदि आप अभी भी जानवर के लिंग का निर्धारण नहीं कर सकते, तो यह अभी तक यौन परिपक्व नहीं हो सकता है
  • विधि 3
    पिल्ले में लिंग के अंतरों की तलाश

    पिक्चर शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 8
    1
    हम्सटर के निचले भाग में स्थित दो खड्डियों का पता लगाएं। आम तौर पर, वे किनारों पर दो छोटे, थोड़े से गुलाबी हलकों के समान दिखते हैं। मूत्र पूंछ के नीचे स्थित है, जबकि मूत्रजनन क्षेत्र, जहां मूत्र और जननांग अंग हैं, गुदा (पेट के केंद्र से अधिक) के ऊपर है।
  • चित्रा शीर्षक से हम्सटर के लिए सेक्स शीर्षक 9
    2
    गुदा और मूत्रजन्य क्षेत्र के बीच की दूरी को मापें। जब पुरुष पिल्ले हैं, तो पुरुष और मादा hamsters में अंतर करना बहुत मुश्किल है, लेकिन गुदा और मूत्रजनन क्षेत्र के बीच की दूरी का विश्लेषण करते समय यह अभी भी संभव है। महिलाओं में, इन दो recesses करीब हैं, जो यह मुश्किल यहां तक ​​कि उन्हें diferenciadas- मूत्रजननांगी गुहा (महिलाओं में भग) होने के लिए बनाता है और गुदा छाप दे कि वे एक खोलने या संरचना है। पुरुषों में, उद्घाटन अधिक दूर हैं, जिससे गुदा और मूत्रजनन क्षेत्र के बीच अलग होने के कारण अधिक स्पष्ट होते हैं।
    • इस क्षेत्र में छोटे सूजन वाले हिस्से का पता लगाया जा सकता है यदि हम्सटर नर है ये बढ़ती अंडकोष हैं
  • पिक्चर शीर्षक सेक्स ए हैम्स्टर चरण 10
    3
    यदि आप अभी भी अनिश्चित हैं, तो हम्सटर की शारीरिक रचना का एक अन्य समय पर विश्लेषण करें। खासकर अगर यह बहुत अच्छा प्रतीत होता है - - केवल एक गुहा है सबसे अधिक संभावना एक fêmea- अभी भी इन परीक्षाओं बाद में कर सकते हैं या एक पशु चिकित्सक जो हैम्स्टर के साथ अनुभव है क्योंकि मालिक हो सकती दूसरा उद्घाटन नहीं मिल रहा से परामर्श है। नवजात नरों में यह बहुत सूक्ष्म हो सकता है, खासकर अगर जानवर एक छोटा बौना हम्सटर है
    • सीरियाई, एक हम्सटर प्रजाति जिसे सबसे अधिक पालतू जानवर के रूप में अपनाया जाता है, एकान्त है और उसे व्यक्तिगत पिंजरे में रखा जाना चाहिए, जिसका अर्थ है कि यह अपनी जीनस को जल्दी से निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है दूसरी ओर बौने, एक ही लिंग के समूह में रखे जाते हैं, और उन्हें अलग करने से पहले जीनस की पुष्टि करना महत्वपूर्ण है, उनके हैम्स्टर्स में "अवांछित गर्भावस्था" से बचने
  • युक्तियाँ

    • यह मत भूलो कि हैम्स्टर जानवरों के पहले वाले हैं और वे बहुत परेशान हैं। अक्सर, उसे उत्तेजित करके हम्सटर को शांत करने की कोशिश करना या बात करना जैसे कि वह एक पिल्ला का कुत्ता या बिल्ली काम नहीं करेगा एक बार वह अपने हाथों में थोड़े समय के बाद पिंजरे में अकेले उसे अकेला छोड़ना सबसे अच्छा है।
    • अधिक हम्स्टर जो आप जांच करते हैं, सरलता यह अपने लिंग का निर्धारण करना है, यहां तक ​​कि नवजात शिशुओं में भी।
    • यदि हम्सटर को बहुत अधिक वजन अचानक आ जाता है, तो महिला गर्भवती हो सकती है हमें सीखना चाहिए बच्चों की देखभाल hamsters, लेकिन उनमें से एक के लिंग की खोज करना बहुत सरल होगा!
    • अलग पुरुष और महिला हम्स्टर चूहे के जीन की खोज करते समय, पुरुषों से पुरुषों को अलग करना जरूरी है, अगर वे उन्हें बनाने का इरादा नहीं करते - अन्यथा, गर्भवती होने वाली महिला का मौका बहुत अच्छा है। वास्तव में, प्रत्येक हम्सटर के लिए एक पिंजरे रखना सर्वोत्तम है, क्योंकि सीरिया के हम्सटर जैसे कुछ प्रजातियों में वे एक दूसरे के साथ लड़ने में सक्षम होंगे क्योंकि वे वयस्कता प्राप्त करते हैं।
    • के रूप में हैम्स्टर को अपनाने के द्वारा पालतू जानवर पहली बार, हमेशा देखें कि क्या आपके हाथों में भोजन का कोई टुकड़ा नहीं है, जबकि उन्हें पकड़ा नहीं जा रहा है बच्चों को हमेशा ऐसा करने से एक वयस्क द्वारा निगरानी की जानी चाहिए और उन्हें संभालने से पहले अपने हाथों को साफ करना आवश्यक है।

    चेतावनी

    • हम्सटर अपने पेट पर खड़े होना पसंद नहीं करते। वे व्यक्ति के हाथ में अपने हाथ को काट सकते हैं या नख सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com