IhsAdke.com

कैसे गिनी सूअरों के लिए नाश्ता बनाने के लिए

पालतू दुकानों में बेचने वाले गिनी सूअरों के लिए स्नैक्स में आमतौर पर वसा, चीनी या पशु के लिए स्वस्थ स्तरों के ऊपर अन्य अवयवों का स्तर होता है। कुछ भी सामग्री के साथ बना है कि वे दही की तरह पच नहीं सकते याद रखें कि भारत में छोटे सूअरों को मनुष्यों के समान स्वाद या ज़रूरत नहीं होती है और वे कुछ के लिए पागल हो जाते हैं जैसे सब्जियों और फलों से बने ये नाश्ता।

चरणों

विधि 1
स्वस्थ नाश्ता बनाना

गिनी पिग के साथ दिमाग का पहला कदम
1
कच्ची और पौष्टिक सब्जियां चुनें गिनी सूअरों को दैनिक रोजाना सब्जियां खाने चाहिए जैसा कि सब्जियां आपके पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से एक हैं, एक बड़ा सेवारत काम नाश्ते के रूप में महान है, बशर्ते वह कभी-कभी या सप्ताह में एक बार होता है। सूअर का सेवन के नियमित आहार में पहले से ही सब्जियों का प्रयोग करें, सिर्फ नए पदार्थों को नाश्ते या छोटी मात्रा में जोड़कर इसमें पेट में दर्द से बचने के लिए धीरे-धीरे बढ़ रहा है।
  • लेट्यूस रोमाना, क्रेस्पा और रोक्सा महान नाश्ता देते हैं हालांकि, अमरीकी सलाद और अन्य पानी के छल्ले से बचें क्योंकि उन्हें कुछ पोषक तत्व होते हैं और पेट की समस्याओं का कारण बन सकता है।
  • बेल मिर्च या बीजों के साथ टमाटर और कोई डंठल महान नहीं हैं। टमाटर को बीज निकालने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन डंठल ज़हर हो सकता है।
  • पत्ते, गाजर, मकई और अजवाइन लोकप्रिय हैं
  • अधिकांश अन्य सब्जियां सुरक्षित हैं, लेकिन पहले से "बचने के लिए खाद्य पदार्थ" को देखते हैं या एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • गिनी पिग के नाम से चित्रित किया जाने वाला चित्र चरण 2
    2
    सीमित मात्रा में कुछ अन्य सब्जियों का उपयोग करें अधिकांश लोगों और जानवरों की तरह, गिनी सूअर जैसे विविधताएं वे आम तौर पर सब्जियों के कई टुकड़ों के साथ एक डिश प्राप्त करते समय उत्साहित होते हैं, भले ही वे हर दिन सब्जियां खाते हैं। आप दैनिक ऊपर सूचीबद्ध सब्जियों के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन नियमित सब्जियां नियमित आहार के बजाय कभी-कभी स्नैक्स के रूप में बेहतर होती हैं:
    • खीरे के पास कुछ पोषक तत्व होते हैं, लेकिन कुरकुरे सब्जियां सूअर के दाँतों को पर्याप्त आकार में रखने में मदद करते हैं। वे गर्म दिनों के लिए अतिरिक्त पानी प्रदान करते हैं।
    • गोभी, चीनी गोभी, गोभी, ब्रोकोली और फूलगोभी पौष्टिक स्नैक्स के रूप में दी जा सकती हैं, भारत से हर पोर्क के लिए एक या दो से छोटे टुकड़े नहीं। वे गैस में गैस और सूजन पैदा कर सकते हैं यदि वे बड़ी मात्रा में भस्म हो जाते हैं।
  • गिनिया पिग व्यवहार के चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    कुछ फल जोड़ें (वैकल्पिक)। फल चीनी और एसिड में समृद्ध हैं और सब्जियों की तुलना में कम अच्छी तरह से प्राप्त होते हैं, हालांकि स्वाद भिन्न हो सकते हैं अन्य स्नैक्स के साथ फल की एक छोटी राशि अधिक विटामिन सी की पेशकश कर सकती है, जिससे गिनी सूअरों को स्वस्थ होना चाहिए। सब्जियों के लिए निम्नलिखित में से एक को जोड़ने पर विचार करें:
    • सेब या नाशपाती का एक छोटा सा टुकड़ा, बीज रहित।
    • या नारंगी, नारंगी या समान प्रकाश खट्टे के एक या दो टुकड़े। कड़वा स्वाद के कारण अधिक खट्टा फलों को नजरअंदाज किया जा सकता है।
  • गिनी पिग के नाम से चित्रित किया जाने वाला चित्र चरण 4
    4
    सभी भोजन को अच्छी तरह से धो लें सतह से बैक्टीरिया, कीटनाशकों या अन्य हानिकारक पदार्थों को हटाने के लिए पानी चलने के दौरान फलों और सब्जियों को रगड़ें। सुरक्षा के लिए, यहां तक ​​कि सब्जियों के साथ अपने स्वयं के वनस्पति उद्यान से भी ऐसा करते हैं, क्योंकि कार निकास और हवा में अन्य कण किसी भी सब्जियों से चिपक कर सकते हैं।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है कदम 5 शीर्षक से चित्र
    5
    एक काटने के आकार के टुकड़ों में सब्जियां और फल काट लें। स्नैक्स को टुकड़ों में काट दें ताकि जानवर को खाने के लिए आसान हो। यह सब्ज़ियों जैसे रेशेदार सब्जियों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जो अकेले चक्कर और सुरक्षित भागों में तोड़ना मुश्किल हो सकता है।
  • गिनी पिग के नाम से चित्रित किया जाने वाला चित्र चरण 6
    6
    नारहित स्नैक मिश्रण परोसें (अनुशंसित) पाक कला कुछ विटामिनों और पोषक तत्वों को निकाल देगी, इसलिए स्वाभाविक रूप से सब्जियों और फलों की सेवा करें। पाक कला कुछ सब्जियों को कम कुरकुरे भी छोड़ सकती है। गिनी सूअरों को पर्याप्त आकार में अपने दांत रखने के लिए कुरकुरा भोजन की आवश्यकता होती है - अन्यथा, दाँत बहुत बड़े होते हैं और उन्हें खाने या यहां तक ​​कि जबड़े और सिर को चोट पहुंचाना मुश्किल हो सकता है।
  • 7
    मिक्स करें और यदि आवश्यक हो तो मात्रा में बचाने के लिए पकाना। यदि आप बहुत सारे स्नैक्स रखना चाहते हैं, तो आप सब्जियां और फलों को नियमित पोर्क के भोजन के साथ मिश्रण कर सकते हैं जिससे कम मात्रा में मैश का निर्माण होता है। यह उपयोगी भी हो सकता है यदि आप स्नैक्स की एक बड़ी मात्रा ले रहे हैं कुरकुरा को बहाल करने और इस मैश के शेल्फ लाइफ में वृद्धि करने के लिए, इसे फिल्म पेपर के दो टुकड़ों के बीच रखें, 20 मिनट के लिए फ्रिजेट करें, और फिर 177 डिग्री सेल्सियस पर या ओवन में लगभग 20 मिनट या फर्म तक पकाना।
  • .

    विधि 2
    से बचने के लिए फूड्स




    गिनी पिग के नाम से चित्रित किया जाने वाला चित्र चरण 8
    1
    कभी गिनी सुअर में मांस या डेयरी न दें। गिनी सूअरों के शाकाहार हैं, जिसका अर्थ है कि वे केवल पौधों के उत्पादों को पचाने में सक्षम हैं। मांस और डेयरी उत्पादों में पशु प्रोटीन होते हैं जो वे पचाने में सक्षम नहीं हैं।
  • गिनी पिग व्यवहार करता है, चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    नट और बीज से बचें गिनी सूअर भी खा सकते हैं और उनका आनंद ले सकते हैं, लेकिन इन छोटी, तेज वस्तुएं घुटन की कमी और जोखिम का कारण बन सकती हैं। कुछ छोटे, कुचल बीज ठीक हो सकते हैं जब अन्य स्नैक्स के साथ मिलाया जाता है, लेकिन संदेह में, इसका जोखिम नहीं है। हमेशा बीज से बचें, जैसे सूरजमुखी के बीज।
  • गिनी पिग के नाम से चित्र बनाते हैं 10 कदम
    3
    गिनी सूअरों के लिए एवोकैडो या नारियल न दें। उनके पास अच्छे नाश्ते के लिए बहुत अधिक वसा है इससे भी महत्वपूर्ण बात, avocados कई जानवरों के लिए विषाक्त हो सकता है, स्वास्थ्य समस्याओं और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकता है।
  • गिनी पिग व्यवहार करता है, शीर्षक से चित्र कदम 11
    4
    कभी अमेरिकी सलाद या आलू न दें ये सब्जियां पाचन समस्याएं पैदा कर सकती हैं और वैसे भी कुछ पोषक तत्व प्रदान कर सकती हैं। लगभग सभी अन्य सब्जियां कभी-कभी नाश्ते के रूप में खाने के लिए सुरक्षित होती हैं, लेकिन पेट में ऐंठन को रोकने के लिए छोटी मात्रा में ताजा सब्जियां जोड़ती हैं।
  • गिनिया पिग का स्टेप 12 नामक चित्र शीर्षक
    5
    रूबर्ब या अंगूर न दें। भूरे रंग के कारण पेट की समस्याएं हो सकती हैं कुछ पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि अंगूर, विशेष रूप से बीज के बिना अंगूर, गुर्दा की बीमारी का कारण बन सकते हैं हालांकि जोखिम का स्तर अनिश्चित है, सुरक्षित फल के पक्ष में अंगूर से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
    • सभी फलों को केवल कभी-कभी छोटी मात्रा में ही पेश किया जाना चाहिए।
  • 6
    अपने गिनी पिग को मल्टीविटामिन न दें। विटामिन सी ही एकमात्र विटामिन है जो आपको अपने पालतू पशु देने की आवश्यकता है। मल्टीविटामिन में मात्रा में अन्य विटामिन होते हैं जो गिनी सूअरों में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं। आपके भोजन में विटामिन सी की कुछ बूंदों को जोड़कर विटामिन सी की पेशकश करना सबसे अच्छा है।
    • यदि गिनी पिग बूंदों के स्वाद के कारण पानी की मात्रा कम करता है, जोड़ना बंद करो और इसके बजाय दैनिक आहार जिसमें विटामिन सी या मिर्च या कद्दू जैसे सब्जियां हों
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है, चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    कभी मानव भोजन का उपयोग न करें इस लेख में सब्जियों और फलों की सीमा, या एक पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित tidbits के साथ मानव खाद्य गिनों के सूअरों पर हानिकारक प्रभाव हो सकता है। बेक्ड माल, चॉकलेट, शराब और कॉफी विशेष रूप से हानिकारक हैं
  • युक्तियाँ

    • गिनी सूअरों को एक से अधिक प्रकार की सब्जियां पसंद हैं

    चेतावनी

    • शुरू करने के लिए एक छोटी सी छोटी-छोटी राशि बनाएं, अगर आपकी सूअर को पसंद नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com