IhsAdke.com

ग्राफिक आईलाइनर को कैसे लागू करें

मेकअप आपके लिए अपनी रचनात्मकता को उत्तेजित करने और नए रंगों और शैलियों को अनुभव करने के लिए आदर्श उपकरण है। श्रृंगार कलाकारों के बीच एक मौजूदा प्रवृत्ति को आर्टनर को ग्राफिक के रूप में जाना जाता है, जो नाटकीय और व्यक्तिगत रूप से दिखता है। इस शैली के साथ खेलना बहुत मजेदार हो सकता है, खासकर अगर आप मेकअप पहनने के लिए रचनात्मक तरीके खोजना चाहते हैं। कुछ अभ्यास के साथ, आप अपने ग्राफिक आलिलर के साथ अपने दोस्तों और परिवार को प्रभावित करेंगे।

चरणों

विधि 1
आँखें तैयार करना

आर्टसी आईलाइनर चरण 1 को लागू करने वाला चित्र
1
एक साफ चेहरा के साथ शुरू करो किसी भी श्रृंगार वस्तु को पास करने से पहले, अपना चेहरा धो लें और पिछले उत्पादों से किसी भी बचे हुए हिस्से को निकाल दें। इस प्रकार, आप एक खाली स्क्रीन के साथ शुरू होगा। एक साफ चेहरा मेकअप लागू करने के लिए आसान बनाता है।
  • 2
    प्राइमर को आँखें पास करें प्राइमर शेष मेकअप के लिए नींव है। इसके साथ, छाया और आईलिनर पलक की धुंधला हो जाएंगे या धुंधला हो जाएंगे, ताकि मेकअप लंबे समय तक खत्म हो जाएगा यदि आप प्राइमर का उपयोग नहीं करते हैं
    • प्राइमर फार्मेसियों और सुंदरता उत्पाद दुकानों में पाया जा सकता है। कीमत भिन्न हो सकती है, लेकिन आप सस्ती कीमत के लिए गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्राप्त कर सकते हैं।
    • प्राइमर को आपकी उंगलियों से लागू किया जा सकता है, और आपको बहुत ज्यादा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है तर्जनी पर एक मटर-आकार की स्पाइक रखें, यह अपने अंगूठे से रगड़ें और दोनों पलकों पर लागू करें।
  • 3
    छिपाना की एक परत पास करें छिपाने वाले, पलक की नसों और स्पॉट को छुपाता है, जिससे आप एक चिकनी, तटस्थ आधार पर काम कर सकते हैं। गेज पर छिपाने वाले की एक टिप रखो और पलकियों में से किसी एक पर लागू करें। दूसरी तरफ दोहराएं अच्छी तरह से फैल जब तक यह पूरी तरह से त्वचा के साथ घोला जा सकता है।
  • आर्टिस्टी आइलाइनर चरण 4 लागू होने वाला चित्र
    4
    आईलिनर खरीदें एक ग्राफिक देखो बनाने के लिए, आदर्श एक तरल eyeliner का उपयोग करना है श्रृंगार क्षेत्र को चिह्नित करके स्ट्रोक बनाने के लिए आप कोणीय ब्रश और थोड़ा सा काले पाउडर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अंततः आपको ल्यूक आइलाइनर की जरूरत पड़ेगी। आदर्श रूप से, आपको अधिक सटीक आवेदन के लिए एक ठीक-सुई ब्रश या एक पतली टिप लगा हुआ टिप पेन का उपयोग करना चाहिए।
    • ट्रोपर के रंग में एक बहुत लोकप्रिय आलिलिन कैट वॉन डी टैटू लाइनर है। यह बेहद सटीक और लागू करना आसान है।
  • विधि 2
    आंखों के नीचे और ऊपर आंखें लगाने वाले को लागू करना

    1
    ऊपरी पलक पर टिप के मोड़ को आरेखित करें। अपनी आंख के बाहरी कोने से शुरू करो, धीरे-धीरे और सावधानी से एक रेखा को खींचें, जहां आईलिनर टिप झूठ चाहिए। सामान्य तौर पर, टिप को आपकी निचली पलक की दिशा का पालन करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, एक स्पिन लेते हैं जो आंख के बाहरी कोने से सीधे बाहर आ रहे हैं, इसे बहुत अधिक या नीचे छोड़ने से परहेज करते हैं।
    • आप एक गाइड के रूप में पारदर्शी टेप का एक टुकड़ा का उपयोग कर सकते हैं ताकि लाइन सीधे हो। इस तरह, आप एक अधिक सटीक चित्र बनाने में सक्षम होंगे।
    • त्रुटियों को ठीक करने के लिए छिपाना का उपयोग करें छिपाने वाले पर ब्रश पास करें और किसी भी गलती को कवर करने के लिए धीरे से लागू करें। छिपानेवाला अगर कुटिल हो जाता है तो लाइन में दोषों को छिपाने में मदद करेगा।
  • 2
    ऊपरी पलक पर eyeliner पास करें अब जब आपने टिप किया है, तो इसे "किटी" शैली में आंखों के झिल्ली पर आंखों के झुकाव से गुज़रकर अपनी पलक पर रखिए। चमचमाते बिना उत्पाद धीरे और सावधानी से लागू करें, ताकि श्रृंगार को धुंधला न डालना प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, आप एक लाइट मेकअप मिरर के सामने देख सकते हैं, जिसे सुंदरता उत्पाद स्टोर्स या घरेलू सामानों में खरीदा जा सकता है।
  • 3
    निचले पलक पर टिप को चालू करें ऊपरी पलक का एक समानांतर रेखा खींचना, दूसरे के एक छोर को छूने से बचें। स्पिन को आंखों के बाहरी कोने से बाहर आना चाहिए, यह इंगित करने के लिए कि आपको आइलिनर और टिप एंजोल्यूशन को कहाँ से गुजारना चाहिए।
  • 4
    निचली पलक पर आईलिनर पास करें आईलिनर को बरौनी लाइन की कवच ​​का पालन करना चाहिए। आंख के अंदर पर लागू न करें। इसके बजाय, eyeliner नीचे eyeliner अच्छी तरह से पास eyelashes। सावधानी से एक पंक्ति में उत्पाद को लागू करें, जो ऊपरी पलक पर आपके द्वारा किए गए एक से पतले होना चाहिए। जिस मोड़ को आप आकर्षित किया, उस रेखा से कनेक्ट करें, एक कोने से एक दूसरे से आँखों तक चिकनी, निर्बाध स्ट्रोक बना। दूसरी ओर भी यही करें
  • विधि 3
    त्रिभुज बनाने के लिए नकारात्मक स्थान का उपयोग करना




    1
    ऊपरी परतों पर एक रेखा बनाओ आइलिनर के साथ, ऊपरी छिद्रों पर एक रेखा खींचना यह आपके लिए एक छोटा सा हिस्सा मिटाने और त्रिकोण बनाने के लिए रिक्त स्थान का उपयोग करने के लिए पर्याप्त मोटा होना चाहिए। आंखों का यंत्र के साथ एक परी पंख बनाना वैकल्पिक है, लेकिन यह एक अधिक नाटकीय रूप देता है
    • यदि आप एक पंख बनाना चाहते हैं, तो आंख के बाहरी कोने से एक सीधी रेखा बनाएं ताकि यह संकेत मिलता हो कि स्वर्गदूत पंख कहाँ रहेगा। रेखा को उस आइलिनर से कनेक्ट करें, जिस पर आप झपकी लेते थे। ऊपरी पलक पेंटिंग समाप्त करें जब आप पूरा कर लेंगे, तो आपके पास अपनी आंखों के एक कोने को दूसरी ओर एक पंख के साथ जोड़ने वाला रेखा होगा।
  • 2
    आईलिनर का एक छोटा सा हिस्सा बंद करें एक मेकअप रिमूवर के साथ एक कपास झाड़ू की नोक लपेटें। यह आपको अधिक सटीकता देगा जब eyeliner का हिस्सा निकालकर आप केवल रूमाल और अंगुलियां पहने हुए थे। एक पेंसिल की नोक पर एक इरेज़र के आकार से अधिक नहीं, सीधे पलक के बीच में, eyeliner के एक छोटे से हिस्से में ऊतक के साथ झाड़ू को दबाएं।
  • 3
    त्रिकोण आरेखित करें आईलिनर के हिस्से को हटाने के बाद, आपके श्रृंगार को दो तरफ विभाजित किया जाएगा: बाएं और दाएं प्रत्येक पक्ष के ऊपर से शुरू होने से, लेश लाइन से नीचे 45 डिग्री पर एक लाइन बनाते हैं। दो पंक्तियों को रिक्त स्थान के केंद्र में, एक त्रिकोण बनाना चाहिए। चूंकि यह विधि त्रिभुज बनाने के लिए नकारात्मक स्थान (यानी आपकी पलक) का उपयोग करती है, आपको इसे भरने की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 4
    एक रंगीन eyeliner जोड़ना

    आर्टिस्टी आइलाइनर चरण 12 के लिए आवेदन करें
    1
    ऊपरी पलक पर काली आइलिनर को पास करें छोटी, सटीक आंदोलनों के साथ, ऊपरी छिद्रों पर एक काले आइलिनर पास करें। एक कोने से दूसरी को आंखों से एक लाइन बनाएं। आप एक परी पंख कर सकते हैं या नहीं आप क्या पसंद करते हैं पर निर्भर करता है
  • आर्टसी आईलाइनर चरण 13 को लागू करने वाला चित्र
    2
    एक दूसरे eyeliner चुनें श्रृंगार के लिए एक नाटकीय और कलात्मक स्पर्श देने के लिए, काले आइलाइनर के ऊपर एक दूसरी पंक्ति जोड़ें। यह आपकी आंखों में थोड़ी सी रंग जोड़ देगा और आंखों को पकड़ने के लिए नज़र रखेगा। एक पतली ब्रश या आवेदक आपको मेकअप के माध्यम से अधिक सटीक रूप से प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
  • 3
    प्रथम से ऊपर दूसरी पंक्ति खींचें आंख के अंदरूनी कोने से शुरू होने से, काली आलिलर पर एक रंगीन रेखा खींचना लघु स्ट्रोक के साथ, पहली पंक्ति के अंत तक का पता लगाएं। इसके लिए काफी सटीक आवश्यकता होती है ताकि श्रृंगार कुटिल न हो और काले आइलिनर का हिस्सा मिटा देता हो, लेकिन यह भी आसान हो सकता है, क्योंकि आप मार्गदर्शक के रूप में पहली पंक्ति का उपयोग करेंगे।
  • 4
    काजल पास करें जब आप ग्राफ़िक आइलिनर खत्म कर लें, तो एक बार या मस्कारा के दो परतें को बार-बार लागू करें। छिद्रों के आधार पर छड़ी पकड़ो और धीरे से चट्टान फिर, बालों के पीछे छड़ी को ऊपर और नीचे ले जाएं द्वितीय परत को पार करने के लिए आंखों के आधार से आंदोलन को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है नई आईललाइनर शैलियों के साथ प्रयोग करते समय, धीरज रखो और मज़ेदार याद रखें।
    • अजीब रंग का उपयोग करने के लिए डरो मत। श्रृंगार मज़ा और रचनात्मक होना चाहिए

    चेतावनी

    • किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपना मेकअप साझा न करें इससे रोगाणु और रोग हो सकते हैं। केवल अपने खुद के श्रृंगार का उपयोग करें

    आवश्यक सामग्री

    • आंखों का पट्टा (पेंसिल या तरल में आप एक बहुत ही अच्छे ब्रश के साथ छाया का उपयोग कर सकते हैं)।
    • आंखों या छाया के आधार के लिए प्राइमर
    • स्वैब।
    • मेकअप रिमूवर पोंछे
    • काले रंग के बिना, चुनने के लिए एक रंग के साथ एक और आंखों वाला

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com