IhsAdke.com

हेयर एक्सटेंशन कैसे लागू करें

बाल विस्तार के एक आवेदन में लम्बाई और मात्रा जोड़ने के लिए अपने बाल से खरीदी गई यार्न को संलग्न करना शामिल है। ऐसे आवेदन के लिए इस्तेमाल किए गए बाल या तो मानव या सिंथेटिक हो सकते हैं, और सुई और धागा या गोंद के साथ सीम के माध्यम से रखा जा सकता है। एक एक्सटेंशन सिलाई करना एक लंबी प्रक्रिया है, जिसे पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए, लेकिन यदि आप जल्दबाजी में हैं, तो कुछ ही मिनटों में एक विस्तार को छोडने का सबसे तेज़ तरीका है।

चरणों

विधि 1
अपने बालों की तैयारी

एक त्वरित वीवे चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
बाल एक्सटेंशन खरीदें बाल एक्सटेंशन आम तौर पर मानव बाल से बने होते हैं जो मशीन या हाथ से या तो वफ़्टे या पर्दे में लगाए जाते हैं। वे अनगिनत रंग, बनावट और लंबाई में आते हैं। एक रंग और बनावट चुनें जो आपके बालों से मेल खाता हो, ताकि एक्सटेंशन जितना संभव हो उतना स्वाभाविक हो। यदि एक्सटेंशन आपके बालों से मेल खाते हैं और सही तरीके से लागू होते हैं, तो कोई भी आपके प्राकृतिक बाल और इसके एक्सटेंशन के बीच अंतर नहीं बता पाएगा।
  • रेमी या कुंवारी बाल पर्दे बिना मानव निर्मित या कम से कम छेड़छाड़ वाले मानव बालों से बनाये जाते हैं। ये विकल्प महंगे हैं लेकिन अधिक प्राकृतिक खत्म प्रदान करते हैं। आप सिंथेटिक बाल चुन सकते हैं, जो सस्ता है।
  • एक्सटेंशन के अतिरिक्त, आपको बालों के लिए गोंद की आवश्यकता होगी गोंद एक्सटेंशन के रंग से मेल खाना चाहिए। किसी अन्य प्रकार के गोंद का उपयोग करने की कोशिश मत करो।
  • एक बंधुआ बाल विस्तार आमतौर पर लगभग दो से तीन महीने तक रहता है यदि ठीक से बनाए रखा हो। चूंकि आप अपने बाल के विस्तार को चिपका रहे होंगे, इसलिए वास्तविक तारों के कारण होने वाले नुकसान के लिए तैयार रहें।
  • एक त्वरित वीवे चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके बालों की बनावट विस्तार के साथ मेल खाती है। यदि आप फ्लैट एक्सटेंशन खरीदते हैं और आपके बालों को स्वाभाविक रूप से घुंघराले होते हैं, तो पहला कदम अपने बाल को स्थायी रूप से चिकना करना है से पहले एक्सटेंशन लागू करें एक प्राकृतिक रूप को प्राप्त करने के लिए बनावट जितनी करीब होनी चाहिए
  • एक त्वरित वीवे चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक लगानेवाला समाधान लागू करें यह प्रक्रिया के दौरान जगह में बाल रखने में मदद करता है और इसे नुकसान से बचाता है। छोटे बाल (कंधे से ऊपर) के लिए, बालों के फिक्सेशन समाधान के साथ बाल वापस ब्रश करें, फिर संभवतया आपके खोपड़ी के करीब के रूप में बालों को कंघी करें। लंबे बालों के लिए, एक तंग, तंग चोटी में बाल खींचें और एक लगानेवाला समाधान के साथ चिकनी। समाधान को पूरी तरह सूखा दें
  • एक त्वरित वीवे चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक आयताकार विभाजन बनाएँ। सिर के शीर्ष पर एक आयताकार के आकार में बालों को अलग करने के लिए कंघी का प्रयोग करें। हर तरफ बाल बांटें और पीठ को पार करते हुए, जहां सिर परियोजनाएं हैं एक रबर बैंड के साथ गठित बाल आयत संलग्न करें जिस तरह से इसे बाहर रखें।
    • सभी एक्सटेंशन इस आयताकार विभाजन के अंतर्गत लागू होंगे। विस्तार के शीर्ष को कवर करने के लिए आपको आयताकार के अंदर पर्याप्त बाल रखने की आवश्यकता है, जो कि आप बाल विभाजन के अंतर्गत बिल्कुल सही करेंगे। अन्यथा, एक्सटेंशन दिखाई देंगे।
  • एक त्वरित वीवे चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    कम यू-आकार का बाल विभाजन बनाएं। अपने कंधे को एक दूसरे विभाजन बनाने के लिए उपयोग करें जो कि पीछे के बाल लाइन से ऊपर 7cm के ऊपर शुरू होता है और यह आपके सिर के एक ओर से दूसरे तक फैली हुई है, आपके सिर के आधार पर घुमावदार है। निचली सीमा इस डिवीजन के ठीक नीचे लागू होगी।
    • सुनिश्चित करें कि यह बालों का विभाजन अच्छी तरह से परिभाषित है। यदि यह सीधे नहीं है, तो विस्तार का पालन नहीं करेगा और यह गन्दा दिखाई देगा।
    • सुनिश्चित करें कि इस डिवीजन को पीछे की ओर सिर की बालों से 7.6 सेमी ऊपर शुरू होता है। यदि आप एक्सटेंशन को बहुत कम सेट करते हैं, तो यह तब दिखाई देगा जब आप हेयर स्टाइल में अपने बाल लॉक करेंगे।
  • विधि 2
    एक्सटेंशन की तैयारी

    एक त्वरित वीवे चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    पहले बाल एक्सटेंशन को मापें और कट करें यू-आकार वाले डिवीजन में विस्तार को पकड़ो जिसे आप अपने सिर के निचले हिस्से में रखते हुए गणना करते हैं कि आपको कितना आवश्यकता होगी। इसे मोड़ो ताकि यह यू-आकार के समानांतर हो। एक्सटेंशन के किनारे आपके हेयरलाइन से 2.5 सेमी दूर होनी चाहिए। यदि पर्दा हेयरलाइन से परे फैली हुई है, तो विस्तार दिखाई देगा जब आप हेयर स्टाइल में बाल लपेटेंगे। विस्तार से अधिक कटौती करने के लिए कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करें।
    • यह जांचें कि एक्सटेंशन काटने के बाद इसे यू-आकार वाले अनुभाग से मापकर सही लंबाई पर है
  • एक त्वरित वीवे चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    विस्तार के लिए बाल गोंद लागू करें। यह स्वाभाविक रूप से आवक होगा, और वक्र के अंदर को गोंद लागू किया जाना चाहिए। इसे विस्तार से बढ़त के किनारे एक सीधी रेखा में बहुत सावधानी से और धीरे-धीरे लागू करें। यह सुनिश्चित करने के लिए समय निकालें कि गोंद को सही ढंग से लागू किया जा रहा है गोंद कंटेनर से बाहर बल्कि मोटी बाहर आ जाएगा।



  • एक त्वरित वीवे चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    एक हेयर ड्रायर के साथ गोंद को नरम करना गोंद को गर्म करने के लिए एक सुखाने की मशीन का प्रयोग करें और इसे नरम रखें जब तक कि स्पर्श को चिपचिपा न हो। यह ड्रिप या चिपचिपा नहीं होना चाहिए, लेकिन जब आप इसे स्पर्श करते हैं, तो इसे चिपचिपा होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि संपूर्ण गोंद लाइन सही बिंदु पर है, एक्सटेंशन के किनारे पर गोंद को धीरे से टैप करें
    • यदि गोंद बहुत तरल हो जाता है, तो यह आपके बालों में चला सकता है और नुकसान का कारण बन सकता है। सुनिश्चित करें कि यह गीला नहीं है, लेकिन बालों का पालन करने के लिए पर्याप्त चिपचिपा है।
  • विधि 3
    एक्सटेंशन लागू करना

    एक त्वरित वीवे चरण 9 का शीर्षक चित्र
    1
    बाल के विस्तार को लागू करें। विस्तार को धीरे से रखें ताकि गोंद आपके बालों का सामना कर रहे हों। यू-आकार के डिवीजन से 2 या 3 सेंटीमीटर के नीचे के बालों के साथ विस्तार से दबाने से आपके पार्श्व के बालों की रेखा से 1.25 सेमी लें। बालों में विस्तार, थोड़ी सी, जब तक आप दूसरी तरफ तक नहीं पहुंचते तब तक बढ़ते रहें।
    • खोपड़ी को गोंद लागू नहीं करने के लिए बहुत सावधान रहें यदि विस्तार खोपड़ी का पालन करता है, तो यह बाल विकास को बाधित करेगा और बाल स्पॉट प्रदान करेगा। यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि विस्तार को डिविजन के नीचे कुछ इंच लगाया गया है और बाल से जुड़ा हुआ है, न कि त्वचा।
    • याद रखें, विस्तार आपके बालों के बाल लाइनों के 1.25 इंच के लिए लागू किया जाना चाहिए। अगर विस्तार आपके हेयरलाइन के करीब भी रखा गया है, तो यह दृश्यमान होगा
  • एक त्वरित वीवे चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    इसे सूखा दो इसे लागू करने के बाद एक्सटेंशन को पूरी तरह से सूखने के लिए लगभग तीन मिनट रुको। यह सुनिश्चित करने के लिए विस्तार को खींचें कि यह निश्चित रूप से जगह में है यदि एक्सटेंशन के किसी भी हिस्से को आपके बालों का पालन नहीं किया जाता है, तो थोड़ा अधिक गोंद लागू करें और इसे पूरी तरह से दबाएं जब तक कि संपूर्ण विस्तार का पालन न किया जाए।
  • चित्र एक त्वरित वीवे चरण 11
    3
    पहले विस्तार से 6.35 सेमी ऊपर की प्रक्रिया को दोहराएं। अब जब पहला एक्सटेंशन स्थान पर है, तो यह अगले एक्सटेंशन को लागू करने का समय है। पहले एक्सटेंशन के शीर्ष से ऊपर 6.35 सेमी का आकलन करें और सिर के पीछे की तरफ एक अन्य यू-आकार वाले डिवीजन करें। अपना बाल वार्ड को पकड़ो फिर अगले विस्तार में समान माप, काट और पेस्ट प्रक्रिया का पालन करें:
    • एक नया विस्तार मापें और इसे काट लें ताकि प्रत्येक छोर सिर के मध्य से 1.25 सेमी हो।
    • एक सीधी रेखा में विस्तार करने के लिए गोंद को लागू करें, फिर इसे चिपचिपा बनाने के लिए थोड़ा गर्म करने के लिए ड्रायर का उपयोग करें, लेकिन इसे तरल रूप में न दें
    • कमरे के नीचे कुछ इंच के बालों के विस्तार को लागू करें, सुनिश्चित करें कि खोपड़ी को छूने न दें।
  • एक त्वरित वीवे चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक्सटेंशन लागू करना समाप्त करें जब तक आप शीर्ष विभाजन तक नहीं पहुंचते तब तक प्रत्येक 6.35 सेंटीमीटर आवेदन करना जारी रखें, आयताकार शुरुआत में बनाया गया जब आप इस शीर्ष डिवीजन तक पहुँचते हैं, तो उपाय, कट, और अंतिम खंड लागू करें। इस बार, विस्तार आपके सिर के मुकुट के दूसरी तरफ आपके माथे के एक तरफ से बढ़ेगा। यह सुनिश्चित करें कि हर तरफ आपके हेयरलाइन से इसे एक इंच से रखें
  • एक त्वरित वीवे चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कंघी बाल। जब एक्सटेंशन सभी जगह पर होते हैं, तो आपके बाल के शीर्ष पर संलग्न बालों को ढंकाएं। एक्सटेंशन के साथ अपने स्वयं के बाल मिश्रण करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें अब आप बालों को कंघी करने के लिए स्वतंत्र हैं क्योंकि आप सामान्य रूप से चाहते हैं। एक्सटेंशन को और अधिक मिश्रण करने में मदद करने के लिए आप बाल कटवाने भी कर सकते हैं
  • एक त्वरित बुनना चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    तैयार होने पर एक्सटेंशन निकालें कई महीनों के बाद, और विस्तार स्वाभाविक रूप से शुरू करना शुरू कर देते हैं, आप उन्हें हटाने के लिए तैयार हैं। आप आसानी से उन्हें हटाने के लिए इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए एक हटाने क्रीम खरीद सकते हैं। बाध्यकारी क्षेत्रों के आसपास की क्रीम लागू करें, पैकेज पर संकेतित समय के लिए आराम करें और फिर एक्सटेंशन को ढकने में मदद करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें।
    • यदि आप हटाने क्रीम खरीदना नहीं चाहते हैं, तो जैतून का तेल लगाने का प्रयास करें तेल लागू करें और 20 मिनट के लिए सोखें, फिर एक कंघी का उपयोग करने के लिए अपने बालों के विस्तार को धीरे से हटा दें।
    • यदि तेल काम नहीं करता है, तो आप मूंगफली का मक्खन या डिटर्जेंट की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शैम्पू, कंडीशनर और विशेष रूप से बाल एक्सटेंशन में उपयोग के लिए उत्पाद खरीदें।
    • एक विस्तार लागू करने से पहले अपनी केश विन्यास की योजना बनाएं। जब तक आपके सिर में विस्तार रहता है, तब तक आप एक ही विभाजन और शैली के साथ फंस जाएंगे, इसलिए कुछ ऐसा चुनिए जिससे आपको आराम मिलेगा।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि पहले कुछ दिनों के दौरान किसी विस्तार से आपके सिर पर कुछ असुविधा हो सकती है।
    • अपने प्राकृतिक तारों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए एक्सटेंशन को निकालने के प्रयास से पहले बाल गोंद भंग सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com