IhsAdke.com

हेयर कर्ल खोलना कैसे करें

यदि आपके बाल अक्सर शर्मिंदा होते हैं - क्योंकि इसकी यार्न मोटी और लहराती होती है या क्योंकि अक्सर आप अक्सर ड्रायर का सहारा लेते हैं - आपको यह नहीं पता कि नुकसान को कैसे पूर्ववत करें समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपने हाथों की ताकत का उपयोग केवल आपके सिर को संवेदनशील बना देगा और तार टूट और क्षतिग्रस्त हो जाएंगे। सौभाग्य से, गंभीर समस्याएं भी धीरज और कुछ उपकरणों और तकनीकों की मदद से हल हो सकती हैं।

चरणों

विधि 1
तारों को बन्द करना दैनिक

चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 1
1
तारों को सुलझाने का सबसे अच्छा समय तय करें अपने विक्स को टूटने से बचाने के लिए, सावधान रहें। सबसे अच्छा टिप है कि जब आप शैम्पू को पार करने के बाद सही ढंग से गाँठों के साथ गड़बड़ न करें बालों को धोने वाले इस उत्पाद के घटक प्राकृतिक तेलों को खत्म करते हैं, तारों को सूखा और भंगुर छोड़ते हैं - खासकर जब समुद्री मील में चलते हैं इसके अलावा, तारों को सूखने के लिए इंतजार करें यदि आप उन्हें कंघी करना चाहते हैं, क्योंकि पानी भी बालों के रोम को कमजोर कर सकता है और बाल भंगुर छोड़ सकता है। अपने विक्स को सुलझाने का प्रयास करें:
  • शैम्पू पास करने से पहले, पूरी तरह संतृप्त बाल के साथ, या
  • शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करने के बाद, जब यह उत्पाद तारों को फिर से चालू करना शुरू कर देता है।
  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 2
    2
    सही उपकरण का उपयोग करें इस प्रक्रिया में गोल ब्रश का उपयोग करने से बचें लम्बे पतलून यार्न अपने आस-पास लपेटते हैं और फंस जाते हैं, जिससे स्थिति भी बदतर होती है। इसके बजाय, एक सपाट ब्रश के लिए विकल्प चुनें जो कि पकड़े बिना बाल के माध्यम से गुजर सकते हैं। यदि कंघी का उपयोग कर, कंडीशनर के बाद गीले होने पर बाल को स्थानांतरित करने के लिए छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर स्टेप 3
    3
    युक्तियों से शुरू करें आप जड़ों में किस्में तलाशी शुरू करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन यह समुद्री मील खराब हो सकता है इस विधि के साथ, आप अपने बाल ब्रश कर रहे होंगे नीचे के बजाय बाहर - उनमें से कईों को निकालने या उनमें शामिल होने के लिए घने और अधिक कठिन समुद्री डाकू छोड़ना। इसके बजाय, समाप्त होने तक wicks का अन्तराल करना शुरू करें
  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर स्टेप 4
    4
    फ्लैट ब्रश या कंघी के साथ, विन्स पर ऊपर की तरफ फ़ीड करें। नोड्स तक पहुंचने पर ज्यादा बल मत डालें, क्योंकि यह तारों को तोड़ सकता है। सावधानी और शांत रहें, अपने उंगलियों का उपयोग बिना बाल सुलझाने में मदद करने के लिए
  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 5
    5
    अधिक जटिल नोड्स को पूर्ववत करने में मदद करने के लिए कंडीशनर पास करें यदि आप एक बिंदु पर पहुंच जाते हैं जहां आप तारों को क्षतिग्रस्त किए बिना एक बाती का सामना नहीं कर सकते, तो आपको उस बाती का उपयोग करना पड़ सकता है आपका दैनिक कंडीशनर काम में आ सकता है - बस इसे नोड्स पर पास करें और इसे काम करने दें, जबकि समस्या को पूर्ववत करना जारी रखें यदि आप चाहें, तो तारों को सुलझाने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग बाल मुखौटा या क्रीम या स्प्रे का भी उपयोग करें। इन सभी विकल्पों को किसी भी सौंदर्य प्रसाधन की दुकान पर बेचा जाता है।
  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 6
    6
    बालों से सभी समुद्री मीट निकाल दें तारों की देखभाल के लिए दैनिक, सुनिश्चित करें कि सभी नोड्स निकाल दिए जाते हैं, क्योंकि वे समय के साथ "क्यूमेटेड" प्राप्त कर सकते हैं और स्थिति खराब कर सकते हैं। इसमें कुछ समय लग सकता है - इसलिए पानी बर्बाद करने से बचने के लिए शावर को बंद करें और इसे ठंडा होने से रोकें।
  • विधि 2
    अनबॉक्सिंग विक्स बहुत परेशान

    चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 7
    1
    विभिन्न कम्बे का उपयोग करें कुछ किस्में बहुत शर्मिंदा और निकालना मुश्किल हो सकती हैं। बल द्वारा उन्हें ब्रश करने की कोशिश करने के बजाय, एक अधिक नाजुक और केंद्रित रणनीति के लिए चुनते हैं आदर्श विभिन्न दांतों के साथ कई कंबल का उपयोग करना है - फिर भी, एक तरफ व्यापक दांत के साथ एक तरफ और दूसरे पर बेहतर दाँत पर्याप्त होगा।



  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 8
    2
    एक उत्पाद का उपयोग बिना बाल सुलझाना। यदि स्थिति नाज़ुक है, तो वर्गों पर काम करते हैं, इसलिए यह सूखे नहीं है और इसके प्रभाव को खो देता है अभी भी गीले तारों पर एक कंडीशनर या मॉइस्चराइजिंग मुखौटा डालना चुनें - यदि आप चाहें, तो स्प्रे या सूखी कंडीशनर का उपयोग करें। विशिष्ट उत्पादों पर काम शुरू करने से पहले इन उत्पादों को लागू किया जाना चाहिए।
    • अपनी अंगुलियों का उपयोग करके, उत्पाद को नोड्स में धीरे से मालिश करें। उन्हें पोंछते के बजाय तारों को दबाएं - जो समस्या को भी बदतर बना सकता है
  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 9
    3
    अपने बालों को बिना दांत की तरफ बढ़ाना शुरू करें। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, अनुलग्नक के महीन दांत का उपयोग करें, गाँठ के घने हिस्सों तक पहुंचते हुए। सामान्य दैनिक प्रक्रिया के साथ, जब तक आप जड़ों तक नहीं पहुंच पाते तब तक युक्तियों और अग्रिमों से शुरू करना आदर्श है। अन्यथा, समुद्री मीट भी मजबूत हो सकते हैं, बालों के छोर तक मजबूर हो रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 10
    4
    यदि प्रक्रिया दर्दनाक है, तो जड़ों के करीब बाल पकड़ो। जैसे-जैसे आप प्रगति करते हैं, आपको गंभीर दर्द हो सकता है। यह उस बिंदु से ऊपर बाल रखने के लिए अच्छा होगा जहां आप काम कर रहे हैं - यह खोपड़ी पर कठोर खींचने से विक्स को रोक देगा।
    • ध्यान दें: खोपड़ी से बाल खींचकर लंबे समय तक बालों के झड़ने में योगदान कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 11
    5
    जब आप एक व्यापक दांतेदार कंघी के साथ समुद्री मील के घने भागों को छोड़ देते हैं, तो बेहतरीन दांतों के साथ कंघी का उपयोग करना जारी रखें। याद रखें कि नीचे की ओर से एक गाँठ का अन्तराल करना हमेशा शुरू होता है, कम घने भाग से अधिक शर्मिंदगी के भाग में जा रहा है। इस बिंदु पर सहायक बदलें
  • चित्र शीर्षक से अनटांगल हेयर चरण 12
    6
    यदि आवश्यक हो, तो नोड्स के घने हिस्सों में कटौती करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बालों की एक पूरी सीमा काट देना चाहिए! यदि आप कंघी के साथ स्थिति को हल नहीं कर सकते हैं, तो खरोंच के हिस्से को ट्रिम करने के लिए कैंची की एक छोटी जोड़ी का उपयोग करें। विशिष्ट रहें और इसे ज़्यादा मत करो आपको बहुत अधिक कटौती करने की ज़रूरत नहीं है - कभी-कभी छोटी-छोटी सजावट आपकी उंगलियों और कंघी के साथ बाकी किनारों से निपटने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक से अनटांगल हेयर स्टेप 13
    7
    ढीले सिरों को ब्रश करें समुद्री मील के घने हिस्सों से निपटने के बाद, जड़ से टिप तक बाल के माध्यम से एक सपाट ब्रश या कंबल पास करें बालों के अन्य हिस्सों में जाने से पहले पीछे कोई भी नॉट्स न छोड़ें
  • चित्र शीर्षक अनटांगल हेयर स्टेप 14
    8
    टुकड़ों में बालों के बाकी हिस्सों पर काम करें यदि अन्य भागों में बहुत शर्मिंदा हो, तो प्रक्रिया को दोहराएं। हमेशा धागा के छोटे से वर्गों पर काम करना याद रखें। एक स्पष्ट रणनीति के बिना, एक बार में अपने पूरे सिर पर "हमला" करना, आप घायल हो सकते हैं और निराश हो सकते हैं उत्पादों की नई परतों को जब भी आवश्यक हो, उन्हें सुलझाना। यह प्रक्रिया को आसान बना देगा।
  • आवश्यक सामग्री

    • ब्रश और / या कंघी
    • कंडीशनर या उत्पाद को सुलझाना

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास अन्तर्गल करने के लिए कोई उत्पाद नहीं है, तो क्रमशः 1: 2 के अनुपात में कंडीशनर और पानी को मिलाएं, और ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें।
    • समुद्री मील, कंघी से बचने के लिए या अक्सर तारों को ब्रश करने के लिए यदि संभव हो, तो भी सुरक्षित, कवर या ट्रान्स बाल अगर यह जानता है कि यह बहुत आगे बढ़ जाएगा या दिन तूफ़ानी है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com