IhsAdke.com

कैसे तामचीनी सूखी को रोकने के लिए

आप अपने नाखूनों को पेंट करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और जब आप नेल पॉलिश प्राप्त करते हैं, तो आपको पता है कि यह पूरी तरह सूखी है। क्या आप इस स्थिति से थक गए हो? अपने तामचीनी जार बाहर फेंक बंद करो। बस कुछ ही गुर के साथ, तामचीनी को बहुत लंबे समय तक बनाने में संभव है। आप ग्लेज़ भी बहाल कर सकते हैं जो पहले से सूख चुके हैं यदि आपके पास थोड़ा सा रंग पतला है

चरणों

विधि 1
अपने भंडारण की आदतें बदलना

ड्रॉइंग आउट चरण 1 से नेल पॉलिश रखें शीर्षक वाला चित्र
1
तामचीनी ब्रश का उपयोग नहीं करते समय बोतल को छोड़ दें। मुख्य कारणों में से एक सूखी तामचीनी खोल दिया जा रहा है तामचीनी को पार करने के लिए ब्रश का उपयोग नहीं करते समय बोतल को बंद रखने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है यदि आप एक रंग का उपयोग करना बंद कर देते हैं और किसी अन्य तामचीनी का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो आप जो भी पहले पहन रहे थे उसे बंद करें। कवर को बदलने में कुछ सेकंड लगते हैं। याद रखें - तामचीनी को जल्दी से सूखने के लिए बनाया गया था जब हवा के संपर्क में, भले ही वह आपके नाखूनों पर न हो।
  • कसकर ढक्कन को बंद करना महत्वपूर्ण है यदि टोपी ढीली है, तो हवा में रिसाव हो सकता है, जिससे तामचीनी बोतल धागा (नीचे देखें) पर सूखी हुई हो।
  • ड्रॉइंग आउट चरण 2 से नेल पॉलिश रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    तामचीनी को रेफ्रिजरेटर की तरह एक शांत, अंधेरी जगह में रखें तामचीनी शांत रखने के लिए, गर्मी और प्रकाश से बचा जाना चाहिए। तामचीनी कहीं सूर्य और गर्मी के स्रोतों से संरक्षित रखने की कोशिश करें ताकि यह अधिक समय तक चले।
    • यदि आपके पास स्थान है, तो रेफ्रिजरेटर तामचीनी को स्टोर करने के लिए एक अच्छी जगह है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो एक बंद अलमारी (तालिका के बजाय) में शीशे का आवरण रखें।
  • तस्वीर नेल पोलिश से ड्राइंग आउट चरण 3
    3
    सप्ताह में कुछ बार तामचीनी बोतल को हिलाएं। अगर तामचीनी बहुत लंबे समय तक खड़ी हो जाती है, तो इससे सूखना शुरू होने की संभावना अधिक होती है। इस समस्या से बचने के लिए, अपने हाथों में तामचीनी बोतल रोल करें या इसे कई बार उल्टा कर दें यदि आप नियमित तौर पर नाखूनों को नियमित रूप से पेंट करते हैं, तो जब भी आप नेल पॉलिश का उपयोग करते हैं, तो बस बोतल को हिलाएं। अगर ऐसा नहीं है, तो हर चार दिनों में तामचीनी बोतलें हिलाएं।
    • बोतल को हल्के ढंग से हिला देने की भी सलाह दी जाती है, जिससे बहुत आक्रामक तरीके से फफोले पैदा हो सकते हैं और बाद में तामचीनी को लागू करना मुश्किल हो सकता है।
  • ड्रॉइंग आउट चरण 4 से रखें नेल पोलिश शीर्षक वाला चित्र
    4
    साफ गंदी तामचीनी धागे। जब तामचीनी के साथ गंदे, बोतल के धागे (जिस भाग को ढक्कन बंद किया जाता है) बंद होने को प्रभावित कर सकता है और हवा को प्रवेश करने की अनुमति देता है सौभाग्य से, यह क्षेत्र साफ करना मुश्किल नहीं है नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
    • तामचीनी हटानेवाला के साथ एक कपास की गेंद या कपास झाड़ू को कम करना लगभग सभी हटाने वालों को जार में वापस निचोड़ने की कोशिश करें ताकि कपास केवल थोड़ा नम हो।
    • बोतल के धागे को नरम करना और सूखे तामचीनी को भंग करना शुरू हो जाएगा। यदि आवश्यक हो, तो कपास को फिर से गीला कर दें या इसे बदल दें। अंत में, एक कपड़ा के साथ धागे सूखा।
    • रिमूवर बोतल के अंदर तामचीनी से संपर्क न करें। इससे तामचीनी की बनावट को प्रभावित किया जा सकता है या यह पूरी तरह से इसे नष्ट कर सकता है, इस पर निर्भर करता है कि इसमें कितना पदच्युत हुआ है।
  • विधि 2
    सूखा तामचीनी को पुनरोद्धार




    ड्रिलिंग पोलिश से नेल पॉलिश रखें शीर्षक से चित्र चरण 5
    1
    शीशी में पतले कुछ बूंदें डाल दीजिए यदि आपकी एक तामचीनी बोतल के अंदर सूखी है, तो उसे बाहर फेंक मत दें। इसे बहाल करने के कुछ तरीके हैं सबसे सीधा तरीका तामचीनी में थोड़ा सा रंग पतला रखा जाता है। एक बार में केवल कुछ बूंदों को डालने के लिए एक ड्रॉपर का उपयोग करें - आपको बहुत ज्यादा डाल करने की आवश्यकता नहीं है।
    • एक अच्छी तरह हवादार जगह में ऐसा करने की कोशिश करें छिपे हुए वार्निश से वाष्प संलग्न स्थानों पर खतरनाक हो सकता है। अगर मौसम अच्छा है, तो इसे बाहर कीजिए। यदि नहीं, तो दरवाजा या खिड़की खोलें और प्रशंसक चालू करें।
    • वार्निश के लिए पतले अधिकांश भवन निर्माण सामग्री दुकानों में केवल कुछ डॉलर में पाया जा सकता है छोटे आकार आमतौर पर 1 लीटर हैं, इसलिए मंदक लंबे समय तक चलेगा।
  • ड्रिलिंग आउट चरण 6 में रखें नेल पोलिश शीर्षक वाला चित्र
    2
    अच्छी तरह मिक्स करें जब आप तामचीनी में पतले डालते हैं, तो बोतल बंद करो और धीरे से हिलाएं। आप सामग्री को मिश्रण करने के लिए बोतल फ्लिप भी कर सकते हैं या ढक्कन ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। मंदक धीरे-धीरे सूखे तामचीनी को छोड़ देगा, जिससे इसे तरल रूप से फिर से बना देगा।
    • अगर तामचीनी अभी भी मोटी है, तो मितव्ययिता की अधिक बूंदों को जोड़ने और मिश्रण जारी रखें। जब तामचीनी सही स्थिरता में है, तो पतले जोड़ने से रोकें
  • ड्रिलिंग पोलिश से नेल पॉलिश रखें शीर्षक से चित्र चरण 7
    3
    एक अन्य विकल्प स्पष्ट तामचीनी मिश्रण है यदि आपके हाथ में पतले रंग नहीं हैं, तो आप स्पष्ट तामचीनी के साथ सूखी तामचीनी भी जोड़ सकते हैं। कुछ बूंदों को दबाएं और बोतल को उसी तरह हिलाएं जिस तरह से आप मस्तिष्क के साथ आएंगे। यह विधि उन तामझामों के साथ सबसे अच्छा काम करती है जो अभी तक पूरी तरह सूख नहीं हुई हैं।
    • ध्यान रखें कि यह विधि तामचीनी के रंग और स्थिरता को प्रभावित कर सकती है। हालांकि, यह तामचीनी को बर्बाद नहीं करेगा जब आप इसे तरल रूप से पुन: उपयोग करते हैं, तो आप इसका उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • स्टेप 8 से बाहर निकलने वाली पॉलिश रखें नेल पॉलिश
    4
    तामचीनी रिमूवर का उपयोग न करें हटानेवाला तामचीनी तरल भी छोड़ देंगे इस स्थिति में, तामचीनी नाखूनों को अच्छी तरह से पेंट नहीं करेगा और व्यर्थ हो सकती है। इस पद्धति का सही ढंग से उपयोग करना मुश्किल है, इसलिए इसे बस से बचने की सलाह दी जाती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि सूखी तामचीनी की वजह से बोतल की टोपी फंस जाती है, तो उसे खोलने के लिए आसान बनाने के लिए इसे गर्म पानी के नीचे रखें। एक कपड़े में कवर लपेटें और इसे खोलने के लिए इसे कसकर मोड़ो। यदि आवश्यक हो, तो आप ढक्कन के नीचे करने के लिए तामचीनी हटानेवाला को लागू करने के लिए एक कपास झाड़ू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।
    • उपयोग के लिए सभी सुरक्षा निर्देशों का पालन करें। तामचीनी और (मुख्य रूप से) पराजित बीस लाख ज्वलनशील हैं और अगर इन्हें जहरीला हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com