IhsAdke.com

कैसे मेकअप ब्रश साफ करने के लिए

अपने मेकअप ब्रश की सफाई करना आवश्यक है हर बार जब आप एक पेंटब्रश का उपयोग करते हैं, तो यह श्रृंगार, आपके चेहरे की स्वाभाविक प्राकृतिकता और आपकी त्वचा पर मौजूद किसी अन्य उत्पाद को दूर ले जाती है। हवा में मौजूद धूल की गणना नहीं करते जो ब्रश पर जमा होती है जब इसका उपयोग नहीं किया जाता है। बैक्टीरिया भी उन में घर बना सकते हैं यदि वे गंदे हैं इसके लिए, आपके ब्रश के अवशेष को कुछ नियमितता से हटा दिया जाना चाहिए। यहाँ यह कैसे करना है

चरणों

चित्र कंटेनर में सोख ब्रश 1.JPG
1
एक कंटेनर काफी बड़ी उन्हें एक तेल मुक्त मेकअप पदच्युत समाधान (20%), चेहरे का तरल साबुन (20%) और पानी (60%) में फेंक में दो मिनट के लिए अपने ब्रश डुबकी। प्रत्येक 30 सेकंड के बारे में ब्रश घुमाएं अगर आप उन्हें छोड़ दें तो मेकअप देखेंगे। अपने ब्रश को 5 मिनट से अधिक समय तक डुबो न दें!
  • चित्र के बारे में 2. जेपीजी के आसपास भंवर ब्रश शीर्षक
    2
    अपने हाथ में थोड़ा सा पानी के साथ तरल साबुन की एक छोटी मात्रा रखो और तस्वीर में दिखाए अनुसार ब्रश को धीरे से घुमाएं। जब तक आप इतना मेकअप नहीं छोड़ रहे हो तब तक इस चरण को दोहराएं गर्म पानी से धोएं
  • पेपर तौलिया पर लेट ब्रश 3। जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने प्रत्येक ब्रश के साथ उपरोक्त चरणों को पूरा करने के बाद, अतिरिक्त पानी निचोड़ें और कागज तौलिया की कई परतों के ऊपर झूठ बोलने के लिए उन्हें जगह दें।
  • तस्वीर शीर्षक ब्रश अप खड़े 4.JPG



    4
    अपने ब्रश को नरम के रूप में छोड़ने की कोशिश करें, जबकि वे अभी भी गीली हो सकते हैं। उन्हें थोड़ा झुकाव छोड़ दें ताकि वे सूख सकें (न तो पूरी तरह खड़े हों और न ही झूठ बोल रहे हों, केवल थोड़ा ऊँची कटाई के किनारे)।
  • जब सूखी रिफ्लुफ फिर से 5.JPG चित्र शीर्षक
    5
    जब वे पूरी तरह से सूखे होते हैं, तो उन्हें ब्रश करने के लिए ब्रश की ब्रशल्स फैलाने के लिए उन्हें नरम करना और वे उपयोग के लिए तैयार होंगे। यह उन्हें साफ करने और अपने जीवन का विस्तार करने का सबसे सौम्य तरीका है।
  • जिबेलिन ब्रश

    1. अपनी पसंद के तरल साबुन के कुछ बूंदों के साथ गर्म पानी मिलाएं और हिलाएं। फोम के साथ पानी में अपने ब्रश को रगड़ें और फिर तरल दूर फेंक दें। इस प्रक्रिया को कई बार आवश्यक रूप से दोहराएं जब तक कि पानी बिना रंगहीन हो।
    2. धीरे पानी चलने में ब्रश धो लें आप एक ग्लास में शुद्ध पानी के साथ ब्रश भी डुब कर सकते हैं।
    3. यदि आपकी ब्रश बहुत मोटी है, तो इसे एक मुड़ा, लिंट-फ्री क्लॉथ के बीच दबाएं।
    4. अपने ब्रश को एक सपाट सतह पर सूखने के लिए रखो, इसके किनारे पर बरसती छोड़ दें।

    नायलॉन ब्रश

    1. अपने ब्रश को गीला करें अपनी पसंद के तरल साबुन को अच्छी तरह से लें और धीरे-धीरे अपनी उंगलियों के साथ ब्रश के रेशों पर रगड़ें। ब्रस्टल स्टेम को रगड़ें, इसे बार-बार कम करें या पक्ष की ओर से धीरे-धीरे रगड़ें।
    2. पानी चलने में धो लें
    3. यदि आपकी नायलॉन ब्रश मोटी होती है, तो इसे एक मुड़ा, लिंट-फ्री क्लॉथ के बीच दबाएं।
    4. अपने ब्रश को एक सपाट सतह पर सूखने के लिए रख दें, जिससे अपने किनारे पर ढीली लटकती रहती है।

    युक्तियाँ

    • यदि आपको नहीं पता है कि आपके पास किस तरह के ब्रश हैं, तो पानी की एक बूंद में अपने बालों की टिप को छू लें। नायलॉन ब्रश बहुत अच्छी तरह से अवशोषित नहीं करते, इसलिए इसे तरल मेकअप के लिए पसंद किया जाता है पागल ब्रश पानी को तुरंत चूसते हैं।
    • यदि संभव हो तो, अपने ब्रश को फर्श पर इशारा करते हुए ब्रिसलों के साथ लटका दें।
    • यदि आप जल्दी में हैं, तो मेकअप रिमूवर पोंछे का उपयोग ब्रश को जल्दी से साफ करने के लिए किया जा सकता है, वे केवल उतने काम नहीं करेंगे जितना कि आप उन्हें धो लें।

    चेतावनी

    • अपने पैरों पर कभी गीली ब्रश नहीं छोड़ें!
    • अपने ब्रश पर गर्मी स्रोतों का उपयोग न करें! इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें

    आवश्यक सामग्री

    • बहुत हल्के, तेल मुक्त तरल साबुन (बच्चे शैम्पू से सेताफिल तक सब कुछ पहले से ही कई इच्छुक कलाकारों द्वारा उपयोग किया जा रहा है)। जांच लें कि उत्पाद तेल मुक्त है या नहीं
    • ब्रश
    • एक लिंट मुक्त कपड़े
    • अत्यधिक दबाव के बिना पानी का स्रोत
    • एक गिलास जिसमें किसी भी प्रकार का ब्रश फिट बैठता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com