IhsAdke.com

त्वचा से स्थायी मार्कर इंक कैसे निकालें

स्थायी मार्कर को सतह पर छड़ी करने के लिए बनाया गया था, जिस पर इसे लागू किया गया था और वहां रहने के लिए, और ऐसा करने के लिए निकालने के लिए सबसे कठिन स्थानों में से एक हो सकता है। यदि आप दुर्घटना से इसके साथ त्वचा को देखते हैं, तो आप दाग से निराश हो सकते हैं, चाहे आप कितना रगड़ें सौभाग्य से, वहाँ कई मजबूत उत्पादों है कि आप इन दोषों से छुटकारा पाने के लिए उपयोग कर सकते हैं और यह आपकी त्वचा पर सुरक्षित रूप से लागू किया जा सकता है। वास्तव में, विभिन्न घरेलू उत्पाद, जैसे कि शराब जेल और यहां तक ​​कि बाल स्प्रे, स्थायी मार्कर के आग्रहपूर्ण दाग को पूरी तरह से मिटाने में प्रभावी हैं।

चरणों

विधि 1
अल्कोहल-आधारित उत्पाद का उपयोग करना

1
दाग त्वचा पर बाल लगानेवाला स्प्रे लागू करें शराब वाले उत्पाद इस प्रकार के धब्बा हटाने के लिए महान हैं। एक अच्छी तरह हवादार जगह पर जाएं और दाग पर उत्पाद को लागू करें ताकि यह तरल के साथ पूरी तरह से कवर कर सके। त्वचा पर स्प्रे को रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों या कपड़े का एक टुकड़ा का उपयोग करें अधिकांश रंगों को भंग करने के बाद, त्वचा को साबुन और कुछ गर्म पानी से धो लें और सावधानी से सूखें।
  • 2
    शराब जेल से साफ करें यह स्पष्ट रूप से बहुत शराब है, जो ठीक धुनों और उस प्रकार के दाग की स्याही को साफ करता है। हाथ में एक छोटे से उत्पाद को लागू करें और चक्कर गति में त्वचा पर निशान पर रगड़ें। इस आंदोलन को 15 से 30 सेकंड के लिए दोहरा कर लेबल लेबल को धीरे-धीरे भंग कर देना चाहिए, शराब के साथ मिश्रण करना। त्वचा को गर्म पानी से कुल्ला और इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि सभी स्याही गायब न हो जाए।
  • 3
    जगह पर कीट से बचाने वाली क्रीम बिताओ शराब जेल की तरह ही, विकर्षक में isopropyl अल्कोहल होता है, जो स्थायी मार्कर पेंट को घुलित करता है। मार्कर पर इस उत्पाद की एक बड़ी मात्रा खर्च करें और अपनी उंगली या कपड़ा का उपयोग त्वचा पर पोंछने के लिए करें। विकर्षक को लागू करना जारी रखें और दाग को रगड़ कर दें, जब तक कि यह पूरी तरह से घुल न जाए। फिर साबुन और पानी से त्वचा को धो लें
  • 4
    Isopropyl शराब का उपयोग करें यह लगभग गारंटी है कि यह शराब स्थायी मार्कर से दाग को निकाल देगा। बस दाग पर या एक कपड़ा और रगडें पर सीधे इसे थोड़ा लागू होते हैं। दाग जल्दी से स्पष्ट करना चाहिए सभी स्याही तक चले जाने तक रगड़ना जारी रखें। समाप्त करने के लिए, गर्म पानी और थोड़ा सा साबुन और सावधानी से शुष्क त्वचा के साथ त्वचा को धो लें।
    • एक कपड़ा या तौलिया का प्रयोग करें जो आपको गंदे होने पर बुरा न लगे, क्योंकि यह रंग कपड़े को दाग देगा
  • विधि 2
    तेल और क्रीम का उपयोग करना

    1
    नारियल का तेल का उपयोग करके दाग साफ करें पेंट हटाने के लिए इस उत्पाद का उपयोग करने से पहले, त्वचा को गर्म पानी और थोड़ा सा साबुन और सावधानी से शुष्क करें। अपने हाथों से चिह्नित त्वचा पर तेल की एक छोटी राशि स्प्रे करें दाग पूरी तरह से चला जाता है जब तक अपनी उंगलियों या एक कपड़ा का उपयोग कर त्वचा से तेल को धो लें और साफ़ करें।
  • 2
    थोड़ा सनस्क्रीन लागू करें उत्पाद की एक मोटी परत के साथ दाग को कवर करें और परिपत्र गति में अपनी उंगलियों के साथ रगड़ें। ढाल से गुजरना जारी रखें और जब तक सभी स्याही भंग न हो जाएं। शेष स्याही और गर्म पानी के साथ उत्पाद कुल्ला।
    • दोनों क्रीम या लोशन रक्षक और स्प्रे रक्षक इस प्रकार के दाग को दूर करने के लिए सेवा करते हैं।
  • 3
    बच्चों को तेल या लोशन दें ये उत्पाद नरम लेकिन मजबूत हैं, और इस तरह के दाग को अच्छी तरह से हटा दें। उन्हें इस्तेमाल करने के लिए, उन्हें एक कपड़ा पर लागू करें, फिर दाग मारा और इसके साथ रगड़ें। फिर रंग और अतिरिक्त उत्पाद निकालने के लिए गर्म पानी के साथ क्षेत्र को धो लें।



  • 4
    शेविंग क्रीम का उपयोग करें इस क्रीम का उपयोग करने के लिए, उदार राशि सीधे त्वचा के दाग क्षेत्र पर लागू करें। फिर दाग में उत्पाद को रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों या कपड़ा का उपयोग करें, यदि आवश्यक हो तो अधिक लागू करें जब तक कि सभी रंग त्वचा छोड़ने तक रगड़ना जारी रखें - तब गर्म पानी से कुल्ला।
  • विधि 3
    दाग हटाने के लिए अन्य तरीकों का इस्तेमाल करना

    1
    मार्कर को साफ करने के लिए नम पोंछे का उपयोग करें इन रूमालों के साथ एक स्थायी मार्कर के दाग को हटाने के लिए, उनमें से एक लो, निशान पर रगड़ें जब तक कि स्याही घुल न हो और गर्म पानी से कुल्ला। शुद्धिकारकों की बजाय बच्चों की पोंछे का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि पहले त्वचा को नरम है।
  • 2
    मेकअप रिमूवर पर रखें एक तरल मेकअप रिमूवर का उपयोग करने के लिए, एक कागज तौलिया या कपड़ा पर एक छोटी राशि पोंछे और त्वचा के दाग वाले हिस्से पर रगड़ें। यदि आप मेकअप पोंछे पहन रहे हैं, तो दाग को रगड़ें और मिटा दें।
  • 3
    सफेद टूथपेस्ट का उपयोग करें टूथपेस्ट के साथ दाग को साफ करने के लिए, पहले क्रीम में एक सफेद पेस्ट चुनें, क्योंकि जेल प्रभावी नहीं होगा। मार्क साइट पर गर्म पानी और पेस्ट की एक मोटी परत लागू करें। इसे एक या दो मिनट के लिए कार्य करें और त्वचा पर उत्पाद को साफ करने के लिए अपनी उंगलियों या नम कपड़े का उपयोग करें। जब तक पेंट को गर्म पानी से चिपकाने के लिए पेस्ट नहीं किया जाता है, तब तक साफ़ करें।
  • 4
    मक्खन का दाग कुछ मक्खन लें और स्थायी मार्कर के दाग पर जाएं। इसे दो से तीन मिनट के लिए कार्य करें और फिर दाग को साफ करने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें। रंग घुलने तक रगड़ना जारी रखें। फिर मक्खन और पेंट कुल्ला करने के लिए गर्म पानी और साबुन का उपयोग करें।
  • 5
    तामचीनी या एसीटोन हटानेवाला का प्रयोग करें हालांकि तकनीकी रूप से वे त्वचा के उत्पाद नहीं हैं, वे क्षति के बिना स्थायी मार्कर रंग भंग कर देंगे। दुर्भाग्य से, तामचीनी तात्कालिकता तेजी से वाष्पन करती है, इसलिए कई अनुप्रयोगों की आवश्यकता हो सकती है। एक कपास की गेंद या कपड़ा पर कुछ उत्पाद लागू करें और आपकी त्वचा पर निशान पर रगड़ें। दाग के पत्तों तक हटानेवाला और रगड़ जोड़ना जारी रखें गर्म पानी से त्वचा को धो लें और सावधानी से शुष्क करें
  • युक्तियाँ

    • घरेलू उपचार के लिए आगे बढ़ने से पहले त्वचा पर इस्तेमाल के लिए पहले सुरक्षित उत्पादों के साथ मार्कर को हटाने का प्रयास करें।
    • इन विधियों का उपयोग करने के बाद अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करना याद रखें क्योंकि उनमें से कुछ इसे सूखा सकते हैं

    चेतावनी

    • एक खुली लौ के पास शराब, तामचीनी रिमूवर, और हेयर स्प्रे को रगड़ते समय ध्यान रखना, क्योंकि ये उत्पाद अत्यधिक ज्वलनशील हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com