IhsAdke.com

सही तरीके से गलत Eyelashes कैसे निकालें

झूठी झिल्ली का प्रयोग छोटी आंखों को भरने और आंखों को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है। झूठी eyelashes एक विशेष गोंद के साथ सिर्फ अपने ऊपरी lashes के ऊपर रखा जाता है। इन ग्लूस में आमतौर पर साइनोस्रिलेट होते हैं, जिसे सुपर गोंद के रूप में जाना जाता है, और इसे हटाने में बहुत मुश्किल हो सकती है इस प्रकार, झूठी पलकें हटाना एक नाजुक प्रक्रिया है, क्योंकि अगर आप देखभाल नहीं करते हैं तो सच्चे आंखों को आसानी से बंद किया जा सकता है। हालांकि, आप झूठी पलकें हटाने और गोंद अवशेषों को दूर करने के लिए झूठी आंखों, मेकअप रिमॉइवर्स या अन्य प्रकार के तेलों के एक हटानेवाला का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
रिमूवर का उपयोग करना

झूठी पलकें का पहला शीर्षक
1
एक झूठी बरौनी हटानेवाला खरीदें ज्यादातर नकली बरौनी किट गोंद के साथ आते हैं, लेकिन आमतौर पर रिमूवर के साथ नहीं आते हैं। लेकिन, आप किसी भी सुगंधशाला में कई प्रकार के झूठे बरौनी गोंद हटानेवाला मिल सकते हैं। एक ब्रांड चुनें जो आपकी त्वचा की जरूरतों को पूरा करता है - यदि संभव हो तो, उसी ब्रांड के एक पदच्युत का प्रयोग करें, जो कि गोंद का इस्तेमाल होता है
  • कभी भी जांचना मत भूलना कि कोई भी घटक है जो आपको एलर्जी पैदा कर सकता है।
  • 2
    अपनी आँखों से श्रृंगार निकालें गोंद हटानेवाला लगाने से पहले आँख छाया को हटाने के लिए सबसे उपयुक्त है, क्योंकि आपकी पलकों पर श्रृंगार के निर्माण के कारण आंखों को दूर करना मुश्किल हो सकता है। मेकअप रिमॉर्पोरर या बेबी ऑयल का इस्तेमाल करके अपनी आँखों से छाया दूर ले जाएं। एक कपास पैड पर कुछ हटानेवाला रखो और अपनी पलकों पर लागू जब तक ज्यादातर श्रृंगार छोड़ दिया है।
    • अब मस्करा को हटाने की कोशिश मत करो। यह आपके पलकों से त्वचा को दर्द से खींचकर झूठी पलकें निकाल सकता है I
    • नेत्र छाया को हटाने के लिए अपना चेहरा साबुन और पानी से मत धो लें, क्योंकि यह आपके दोनों पलकों और प्राकृतिक आंखों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • 3
    एक कपास झाड़ू पर गोंद हटानेवाला रखो रिमूवर के साथ कपास झाड़ू के साथ अपने आप को दर्पण के सामने रखो। कपास झाड़ू पर एक छोटे से हटानेवाला स्प्रे इतना है कि यह पूरी तरह से सिक्त है हटानेवाला एसीटोन की तरह गंध हो सकता है, जो सामान्य है।
  • 4
    अपने eyelashes पर हटानेवाला लागू करें धीरे से अपने आंखों के झुंड की रेखा पर गोंद हटानेवाला के साथ झाड़ू को छू लेना कपास झाड़ू के साथ झूठी पलकों का आधार बार-बार ब्रश करें जितनी संभव हो उतना गोंद हटा दें। यह दोनों आँखों में करें और इसे 20 से 30 सेकंड के लिए कार्य करें।
  • 5
    झूठी पलकें निकालें यदि आप झूठी आंखें बंद कर रहे हैं, तो आप उन्हें अपनी उंगलियों के साथ खींच सकते हैं यदि आप उन्हें भविष्य के उपयोग के लिए सहेजना चाहते हैं, तो उन्हें हटाने के लिए चिमटी का उपयोग करें अपनी आँखों के अंदरूनी कोने से शुरू होने से संभव के रूप में पलकों के करीब झूठी झपकी ले लो। धीरे से पलकों से उन्हें हटाने के लिए खींचो वे आसानी से बाहर आ जाएंगे - जब आप खींच लेंगे तो अपने आप को चोट लाना, और हटानेवाला लागू करें और दोबारा खींचने से पहले 30 सेकंड प्रतीक्षा करें।
  • 6
    गोंद अवशेष निकालें अपनी आँखों को अलग रखो और अपनी पलकें की जांच करें। आपके प्राकृतिक पलकों के आसपास गोंद से अवशेष होने की संभावना है जो कि निकाला जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, एक कपास झाड़ू पर थोड़ा गोंद हटानेवाला को पास करें और इसे गोंद अवशेष पर लागू करें। फिर कपास झाड़ू के सूखे टिप का उपयोग करने के लिए धीरे गोंद बंद ले, अपने पलकें साफ साफ छोड़ अपने चेहरे को खत्म करने के लिए गर्म पानी के साथ धो लें
  • विधि 2
    क्लेंसर का उपयोग करना

    झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक
    1
    एक मेकअप रिमूवर चुनें यदि आप भविष्य में उन्हें पुन: उपयोग करने के लिए अपने झूठे पलकों को संरक्षित करना चाहते हैं, तो एक तेल मुक्त तरल मेकअप रिमूवर का विकल्प चुनें। यदि आप उन्हें हटाने के बाद दूर फेंकने जा रहे हैं, तो आप मेकअप रिमूवर के किसी भी प्रकार का उपयोग कर सकते हैं मेकअप रिमूवर का उपयोग करने के लिए जो भी प्रकार आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि यह अतिदेय नहीं है और इसमें कोई भी घटक नहीं है जिससे आपको एलर्जी हो सकती है
  • 2
    अपनी आँखों से श्रृंगार निकालें एक बहुत ही व्यावहारिक तरीके से, आप उसी उत्पाद का उपयोग करेंगे, जो झूठी पलकें हटाने के लिए आंख मेकअप को निकाल देगा। हालांकि, eyelashes पर ध्यान केंद्रित करने से पहले, आप उपयोग कर रहे हैं किसी भी छाया और eyeliner को हटा दें। एक कपास झाड़ू पर एक छोटे से दुर्गंधहारक डालो और धीरे से मेकअप हटाने के लिए अपनी आंखों से गुजरती हैं। काजल को न हटाएं क्योंकि इससे आपकी झूठी आंखों को नुकसान हो सकता है।
  • 3
    एक कपास झाड़ू पर कुछ मेकअप हटानेवाला रखो एक साफ swab लो और मेकअप हटानेवाला में अपने टिप डुबकी इतना है कि यह पूरी तरह से moistened है अपने आप को एक दर्पण के सामने रखो ताकि आप अपनी पलकें और आपके पलकों की रेखा को बारीकी से देख सकें।
  • 4
    कपास झाड़ू के साथ eyelashes से गोंद निकालें धीरे से अपने पलकों के समतल पर कपास झाड़ू के गीले टिप को स्वाइप करें, जहां गोंद है। धीमी गति से पीछे की ओर चलें-गले छीलकर छील लेंगे क्योंकि यह आपकी त्वचा को छील देगा। आप बाहर आ रही गोंद को हटाने के लिए कपास झाड़ू के सूखे टिप का उपयोग कर सकते हैं। जब तक कि सभी गोंद बाहर आ जाए तब तक ऐसा करो।
  • 5
    झूठी आंखों को खींचें आंखों के झड़ने के अपने दम पर होने की संभावना है अपनी उंगलियों या चिमटी का उपयोग धीरे-धीरे उन्हें अपने पलकों से खींचें। याद रखें कि जब आप चिमटी के साथ उन्हें निकालते हैं, तो आप पलकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, अगर आप भविष्य में उन्हें फिर से उपयोग करना चाहते हैं।
  • 6
    पानी और चेहरे की साबुन के साथ क्षेत्र धो लें अंत में, अपने पलकों से किसी भी मलबे, श्रृंगार या गोंद अवशेषों को हटा दें। ऐसा करने के लिए चेहरे का लोशन या गुनगुने पानी का प्रयोग करें।
  • विधि 3
    तेल का इस्तेमाल करना




    झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक
    1
    एक तेल का प्रकार चुनें तेल बहुत आसानी से झूठी आंखों से गोंद को हटा देगा, लेकिन यह उनको बर्बाद करके भी जोड़ता है। इस प्रकार, जब आप उन्हें पुन: उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो आपको केवल झूठी पलकें हटाने के लिए तेल का उपयोग करना चाहिए। तेल के सबसे प्रभावी प्रकार के नारियल, बादाम और बच्चे के तेल हैं
  • 2
    अपने हाथों में कुछ तेल डालें और अपनी पलकियां चूमो। प्रकृति द्वारा तेल आसानी से इसे अपने चेहरे से हटाने के द्वारा श्रृंगार पूर्ववत करता है इस तरह, आपको श्रृंगार को हटाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी या न ही आपके पलकों को नुकसान पहुंचाएगा, क्योंकि आपको उन्हें अपने आप से निकालना होगा आंख क्षेत्र को गर्म पानी से गीला करें और धीरे-धीरे पलकों पर तेल पोंछें और श्रृंगार को हटाने के लिए आंखों के आवरण को दबाएं। पलकें और अधिक मेकअप को बरकरार रखने के लिए बरौनी समोच्च अधिक दृश्यमान छोड़ दें।
  • 3
    झूठी आंखों को खींचें संभव के रूप में eyelashes के करीब के रूप में eyelashes रखने के लिए अपनी उंगलियों या संदंश का उपयोग करें धीरे से उन्हें अंदर से बाहर खींचें इसे धीरे-धीरे बाहर करने के लिए करें - इसलिए पूरी तरह से लैश बाहर निकल जाएंगे।
  • 4
    अपने आंखों के किनारों के आस-पास कोई गोंद अवशेष निकालें जब झूठी आंखों को हटा दिया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पलकों पर गोंद के अवशेष मौजूद हैं। अपने आंखों के किनारों के चारों ओर थोड़ा सा तेल लगाने तक पूरी गोंद बाहर आते हैं।
  • झूठी पलकें का शीर्षक
    5
    तेल और श्रृंगार अवशेष निकालें अपनी पसंद के चेहरे का साबुन और गर्म पानी के लिए चेहरे का बाकी पोंछे का प्रयोग करें त्वचा पर साबुन को धीरे से रगड़ें, जब तक यह फोम नहीं, तब तक उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां अभी भी मेकअप है। साबुन को निकालने के लिए अपने चेहरे पर गर्म पानी फेंक दें और इसे साफ करने के लिए एक साफ तौलिया का उपयोग करें
  • विधि 4
    उन्हें पुन: उपयोग करने के लिए झूठी झिलमिलाहट साफ़ करना

    फॉल्स आइलेशस स्टेप 18 को ले लो
    1
    निर्णय लें कि क्या आप पलकों का पुन: उपयोग करेंगे पहले उपयोग के बाद, फिर भी वे फिर से उपयोग किए जा सकते हैं - अगर आप उन्हें उचित और साफ करते हैं, तो आप अपनी स्थिति के आधार पर उन्हें कुछ और बार पुन: उपयोग कर सकते हैं। यदि आपकी आंखों को पूरी तरह से साफ और अच्छी तरह से बनाए रखा जाता है, तो आप उन्हें साफ कर सकते हैं और भविष्य के अवसरों के लिए उन्हें बचा सकते हैं।
  • झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक
    2
    एक कंटेनर में मेकअप रिमूवर रखो एक छोटे कटोरे या एक गिलास में तेल से मुक्त तरल दो सेंटीमीटर की ऊंचाई बनाते हैं। मेकअप रिमूवर सभी मस्करा और अन्य उत्पादों को विरंजित कर देगा, जिससे उन्हें अगले उपयोग के लिए साफ किया जा सके।
  • 3
    कंटेनर में पलकों को डुबकी, उन्हें मेकअप रिमूवर में डूबा छोड़ दिया। उन्हें पूरी तरह से कवर किया जाना चाहिए। उन्हें 5 या 10 मिनट के लिए छोड़ दें ताकि मेकअप कलाकार उन सभी मेकअप को जुड़ा जा सके।
  • 4
    उन्हें निकालें उन्हें बहुत कम पानी के प्रवाह के साथ एक नल से नीचे ले जाओ। बहुत अधिक रगड़ना न करें, क्योंकि इससे कुछ बाल गिर सकते हैं।
  • झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक शीर्षक चित्र 22
    5
    उन्हें सूखा रखो सूखे कपड़े या तौलिया पर साफ पलकें रखें और 15 से 20 मिनट तक वहां छोड़ दें। यदि आप सुखाने की प्रक्रिया बहुत लंबा ले रहे हैं, तो आप अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए कपड़े को धीरे से पोंछ कर सकते हैं।
  • झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक चित्र 23
    6
    उन्हें उचित तरीके से रखें उन्हें अपने श्रृंगार बैग पर न रखें, क्योंकि वहां उन्हें कुचल दिया जा सकता है। उन जगहों पर स्टोर करें जहां वे क्षतिग्रस्त नहीं होंगे। अगर आपके पास अभी भी बॉक्स है जहां से आया है, उन्हें वहां रख दिया है। यदि नहीं, तो उन्हें एक छोटे से बैग या कंटेनर में रखें और उन्हें एक सूखी जगह में जमा करें।
  • युक्तियाँ

    • झूठी आंखों के टुकड़ों को काटने से आपको केवल सुंदर झुकाव नहीं मिलेगा क्योंकि इससे आप पैसे बचा सकते हैं और इसे हटाने में आसान बना सकते हैं। इस विधि का उपयोग करें यदि आपके पास झूठी आंखों के साथ ज्यादा अभ्यास नहीं है या यदि आप अधिक प्राकृतिक हवा चाहते हैं
    • आपको पहली बार उपयोग के बाद झूठी आंखों को फेंकने की ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि वे सबसे महंगे हैं यदि आप उनकी अच्छी देखभाल करते हैं, तो आप उन्हें 5 या 7 बार पुनः उपयोग कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • झूठी आँखों के साथ सोओ मत गोंद का प्रतिरोध लंबे समय तक नहीं रहता है और आप अंत में बिस्तर पर अपनी आँखों को खो सकते हैं!
    • झिलमिलाहट को हटाने के लिए eyelashes हटाने का उपयोग करते समय ध्यान रखना। तीव्र वस्तुओं आँखों के लिए एक बड़ा खतरा पैदा करता है

    सूत्रों और कोटेशन




    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com