IhsAdke.com

कैसे एक कॉकटेल ट्रिम कर दीजिए

कॉकटेल उन्हें सुंदर दृश्य अपील और महान स्वाद देने के लिए सुशोभित हैं। कई पेय एक गार्निश के बिना पूरा नहीं होते हैं, और एक बार एक बार इसे उचित रूप से शुभकामनाए जाने के बाद प्रसिद्धि प्राप्त हो सकती है। कई अलग-अलग प्रकार की सजावटें हैं, जो कांच के रिम पर रखी जा सकती हैं, पेय में तैरती या पेय में मिश्रित हो सकती हैं। तैयारी और विधानसभा में शामिल एक निश्चित कला है

चरणों

गार्निश एक कॉकटेल चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
आपको आवश्यक उपकरण प्राप्त करें. अधिकांश सजावट एक फल चाकू, एक चाकू या एक भट्टी के साथ किया जा सकता है। बड़े फलों को तैयार करने के लिए एक बड़े चाकू की आवश्यकता हो सकती है, जैसे संतरे और अनानास पायदान के चाकू का उपयोग और खट्टे के फलों के बढ़ने के लिए किया जाता है, जबकि एक खंभा आपको कॉकटेल पर सीधे चॉकलेट और जायफल जैसी सामग्री को पीसने की अनुमति देता है। चश्मे के किनारों को कवर करते समय उपयोग किए जाने वाले सामग्रियों को तैयार करने के लिए एक भट्टी का इस्तेमाल किया जा सकता है अलग-अलग ट्रिम्स का एक संयोजन इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए उन उपकरणों के लिए तैयार उपकरण हैं जिन्हें आप बनाने जा रहे हैं
  • गार्निश एक कॉकटेल चरण 2 नामक चित्र
    2
    इस्तेमाल करने के लिए अस्तर के प्रकार तय करें. कॉकटेल व्यंजन आमतौर पर एक निश्चित गार्निश के लिए पूछेंगे, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है। व्यक्तिगत पसंद के अनुसार विभिन्न अलंकरणों का उपयोग किया जा सकता है, और विभिन्न सजावट के संयोजन का उपयोग किया जा सकता है।
    • कैटरल गार्निश आमतौर पर कॉकटेल के लिए महान होते हैं जिनमें दूध या क्रीम नहीं होते हैं, हालांकि इसमें मलाईदार कॉकटेल हैं जो नारंगी बढ़ते हैं।
    • चेरी कॉकटेल के कई अलग-अलग प्रकार के पूरक हैं, लेकिन कुछ विशेष पेय जैसे कि मार्टिनिस में कभी भी उपयोग नहीं किया जाना चाहिए कई सजावट कॉकटेल की प्राथमिक सामग्री के पूरक हैं
    • नाशपाती का एक टुकड़ा एक एशियाई नाशपाती मार्टिनी को गार्निश करने के लिए उपयोग किया जाता है, और एक राज्जमोपॉलिटन को रास्पबेरी से सजाया जाता है। टमाटर आधारित कॉकटेल आमतौर पर नीबू, नींबू और अजवाइन डंठल से सजाए जाते हैं। हमेशा विचार करें कि गार्निश प्राथमिक अवयवों के स्वाद को कैसे पूरक होगा।
    • वोडका आधारित कॉकटेल चूने और चूने के साथ अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए जाते हैं। टकीला और रम नीबू के साथ अच्छे लगते हैं, और रम टकसाल के साथ अच्छी तरह से मिश्रण कर सकते हैं। चॉकलेट काफ़ी अच्छा मसाला क्रीम और कॉफी बीन्स कॉफी लिकर पूरक इसके अलावा पीने के सामान्य विषय पर विचार करें। उष्णकटिबंधीय कॉकटेल उष्णकटिबंधीय फल का उपयोग कर सकते हैं, और डेसर्ट बिस्कुट या चॉकलेट का उपयोग कर सकते हैं एक कॉकटेल जो स्वभावित रम लेता है एक दालचीनी छड़ी से सजाया जा सकता है
  • गार्निश एक कॉकटेल चरण 3 नामक चित्र
    3
    कप किनारे. खाली कप के किनारों को सजावट के साथ लेपित किया जा सकता है, जैसे परिष्कृत चीनी, नमक, कोको पाउडर, चॉकलेट, और बारीक कटा हुआ बिस्कुट। एक कांच के किनारे को कोट करने के लिए, पहले एक छोटी सी डिश या पैन में एक छोटी मात्रा में घटक बनायें फिर, संक्षेप में गिलास के किनारे पर कुछ नींबू के टुकड़े की तरह इसे साफ़ करने के लिए संक्षेप में रगड़ें आभूषण नम क्षेत्र का पालन करेंगे। फिर कांच को पक्ष पर रखें ताकि किनारे की आकृति को घूर्णन या घूमकर या पदार्थ के ऊपर रोल किया जाए, जब तक कि पूरे किनारे को लेपित न हो जाए। कप को थोड़ा ऊपर से बदलकर भी घटक पर उल्टा रखा जा सकता है कोटिंग्स के साथ कप में परोसे जाने वाले कॉकटेल में अतिरिक्त ट्रिम कर सकते हैं।
  • गार्निश एक कॉकटेल चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सरल या मूल सजावट तैयार करना. कॉकटेल मिश्रित होने से पहले सजावट को आमतौर पर तैयार करने की आवश्यकता होती है। कॉकटेल के लिए सामान्य और अपेक्षाकृत सरल सजावट में चेरी शामिल हैं, साथ ही साथ, स्लाइस, स्लाइस, ट्विस्ट या खट्टे फल के सर्पिल शामिल हैं। कुछ पेय पदार्थों के लिए जैतून, कॉकटेल प्याज और अजवाइन डंठल का भी इस्तेमाल होता है
    • स्लाइस केवल एक चौड़ाई की दिशा में एक फल काटने के द्वारा बनाई गई हैं। फल के छोर को हटा दिया जाता है और स्लाइस लगभग 0.6 सेमी मोटी होना चाहिए। स्लाइस बनाने के लिए, पहले कट करें और फलों के सुझावों को हटा दें फिर फल को आठ स्लाइस में काटें। अंत में से (अंत तक) तक, आधा में इसे काटने से शुरू करो। फिर, प्रत्येक आधा लम्बाई (बीच में) चार स्लाइस का उत्पादन करने के लिए, आधा लंबाई में प्रत्येक एक काटने के लिए आठ का उत्पादन एक चाकू के साथ बीच के बीच (केंद्र के किनारे से) स्लाइस के लुगदी के बीच में एक कट करें और कांच के किनारे पर डालें। परिष्कृत चीनी में स्लाइस और सर्पिल को कवर करें।
    • सर्पिल को कप के किनारे से लटका दिया जा सकता है मोड़ घुमावदार, मुड़ा हुआ या लुढ़ककर खट्टे के तेलों को छोडने के लिए और उन्हें अपनी विशेषता आकृति प्रदान करते हैं, और फिर पेय में घुसते हैं इन twists लंबाई में 2 सेमी या अधिक हो सकता है, जबकि बढ़ता जा सकता है थोड़ी देर हो सकती है वे एक पायदान चाकू के साथ करना अपेक्षाकृत आसान है एक नींबू (या अन्य खट्टे) के साथ चाकू को बारी बारी से मोड़ने की कोशिश करें, और नींबू के चारों ओर चाकू से गुज़रकर सर्पिल बनाएं। आप एक नियमित चाकू के साथ फल छील कर सकते हैं।
    • करने के लिए और कांच के किनारे पर समर्थित या बस कप की तह तक पतन तक पेय में टिप है, खासकर अगर पेय पारदर्शी है ऐसे चेरी, जैतून और प्याज के रूप में फिटिंग satay चिपक हो सकता है। विभिन्न फलों एक कॉकटेल को सजाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, तो यह उन्हें एक दन्तखुदनी के साथ सुरक्षित करने के लिए सबसे अच्छा है।
    • एक सरल अभी तक आकर्षक आभूषण के लिए, गिलास के किनारे पर टकसाल का एक पतला दुबला या पीना। दालचीनी की छड़ आसानी से कांच के किनारे पर विश्राम की जा सकती है या पेय में खड़ी हो सकती है।



  • गार्निश एक कॉकटेल चरण 5 नामक चित्र
    5
    अधिक विस्तृत या विदेशी अलंकरणों को तैयार करें. विभिन्न फलों को इकट्ठा करने और "झंडे" और "नौकाओं" बनाने के लिए टूथपिक का उपयोग करें। झंडे कप के किनारे से जुड़े हुए हैं, दूसरे के ऊपर एक फल के साथ। नावों को अनिवार्य रूप से ऊपर के किनारों पर या आंशिक रूप से पेय के खिलाफ आराम मिलता है, लेकिन गिलास के रिम पर पकड़े नहीं जाते हैं। हालांकि, एक नाव ट्रिम एक टूथपिक की मदद से किनारे पर आराम कर सकता है। नारंगी और चेरी नाव एक नारंगी पहिया के बीच में एक चेरी को एक टैको की तरह चेन रखकर बनाया जाता है फल के चारों ओर "नाव" के धनुष को रखने के लिए एक टूथपिक नारंगी और चेरी के टुकड़े के माध्यम से डाला जाता है स्पार्कलिंग कॉकटेल के साथ नौकाओं का उपयोग करें फलों के बैनर बनाने के दौरान, अनारस, केले, जामुन जैसे फलों का उपयोग करने की कोशिश करें। उन्हें टुकड़ों में कटौती करके उन्हें गोले में फल छोड़ दें, जैसे स्लाइसें। स्ट्रॉबेरी और अन्य फलों को पिघलाया चॉकलेट में डूबा जा सकता है और गिलास के किनारे पर रखा जा सकता है।
    • चॉकलेट के साथ कवर किया गया एक स्ट्रॉबेरी बनाने के लिए, जिसे एक कांच के किनारे पर रखा जा सकता है, पहले थोड़ा चॉकलेट पिलाएं और सावधानी से स्ट्रॉबेरी को सोखो, अतिरिक्त चॉकलेट नाली दें। यह थोड़ा सूखा और ठोस होना चाहिए ताकि ग्लास से ड्रिप न हो। चर्मपत्र कागज या मक्खन के पेपर पर थोड़े समय के लिए रखें, या इसे लटका दें ताकि चॉकलेट बूंदों को समान रूप से कम किया जा सके। जब चॉकलेट स्थिर होता है, लेकिन अभी भी थोड़ा चिपचिपा है, स्ट्रॉबेरी के नीचे एक ऊर्ध्वाधर टुकड़ा बनाओ, चॉकलेट को कवर किया गया और इसे काँच के किनारे पर रख दिया। अगर चॉकलेट पूरी तरह से जम जाता है, तो यह फर्क काटा जाता है और किनारे पर रखा जाता है, तो यह थोड़ी सी टूट सकती है और टूट सकता है। पेय की सेवा करने से पहले स्ट्रॉबेरी को खाली ग्लास पर रखा जा सकता है। चॉकलेट से पहले ग्लास और / या स्ट्राबेरी को ठंडा करने की कोशिश करें।
  • गार्निश एक कॉकटेल चरण 6 नामक चित्र
    6
    तैयार कॉकटेल गार्निश करें आप इसे मिश्रण करने के बाद, सजाने के रूप में नुस्खा द्वारा अनुरोध या वांछित के रूप में
    • कोकआ पाउडर और कॉकटेल के शीर्ष पर दालचीनी पाउडर जैसे छिड़क सामग्री। गहरे रंग की चॉकलेट, जायफल और ताजे खट्टे जैसे पीस में सीधे ग्रेनेट करें। हॉट कॉफ़ी या हॉट चॉकलेट जैसे कॉकटेल जैसे आयरिश कॉफी और व्हीप्ड क्रीम के साथ सबसे ऊपर रखा जा सकता है, और फिर कसा हुआ चॉकलेट, कोको पाउडर या चेरी के साथ सजाया जाता है
    • आप कॉकटेल की सतह पर आभूषण भी फ्लोट कर सकते हैं। फ़ॉमी कॉकटेल पर फ्लोटिंग कॉफी बीन्स रखें इसके अलावा विभिन्न कॉकटेल पर साइट्रस सर्पिल और पतले फलों के स्लाइस (जैसे सेब स्लाइस) को फ्लोट करें, न सिर्फ स्पार्कलिंग वाले।
  • गार्निश एक कॉकटेल पहचान नाम वाली तस्वीर
    7
    तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा कॉकटेल बनाने से पहले तैयार और तैयार गार्निश छोड़ दें।
    • हमेशा ट्रिम के लिए ताजा और साफ सामग्री का उपयोग करें, क्योंकि वे खपत करने के लिए हैं।
    • कॉकटेल बनाने से पहले गार्निश की तैयारी का अभ्यास करें
    • कॉकटेल व्यंजनों पर कई भिन्नताएं हैं, और नुस्खा के अनुसार ट्रिमिंग अलग-अलग होंगे।

    चेतावनी

    • आप किस प्रकार का चाकू का उपयोग कर रहे हैं, यह कोई फर्क नहीं पड़ता, इसे हमेशा तेज होना चाहिए एक अंधा चाकू अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचाता है
    • चाकू और अन्य ट्रिम उपकरण तेज हैं और यदि ठीक से और देखभाल के साथ उपयोग नहीं किया गया तो चोट लग सकती है

    आवश्यक सामग्री

    • ट्रिमिंग उपकरण (फूस, फलों के चाकू, फलों के छिलका बढ़ने के लिए निशान चाकू)
    • विभिन्न गार्निश (पेय के आधार पर) - चेरी, जैतून, खट्टे फल आदि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com