IhsAdke.com

कैसे एक फॉक्स कैद करने के लिए

छोटे, सर्वव्यापी, शिकारी और चालाक कस्तूरी, लोमड़ी एक गंभीर गड़बड़ी हो सकती है, खासकर किसानों और अन्य लोगों के लिए जो छोटे जाते हैं। यदि वे आपके चिकन कॉप के माध्यम से चुपके या आपके पालतू जानवरों को धमकी दे रहे हैं, तो जानने के लिए कि एक लोमड़ी जो कि समस्याएं पैदा कर रही है सफलतापूर्वक कैद करने के लिए एक बहुत ही उपयोगी कौशल हो सकती है। इसके अलावा, एक पहले से ही कब्जा किए गए लोमड़ी से कैसे निपटना है, यह जानने से आपको एक ऐसा निर्णय करने की अनुमति मिल जाएगी जो इस प्रकार के जानवरों के साथ आपकी समस्याओं को समाप्त कर देगा और इसके लिए मानव उपचार सुनिश्चित करेगा।

चरणों

भाग 1
एक प्रौढ़ फॉक्स पर कब्जा

कैच अ फॉक्स चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक जगह पर एक जाल रखें जहां आप उम्मीद करते हैं कि लोमड़ी को दिखाना चाहिए। अधिकांश लोमड़ियों के लिए, एक उपयुक्त आकार के मानक बॉक्स-प्रकार के जाल बहुत अच्छी तरह से काम करेंगे। ये जाल एक लंबी आयताकार बॉक्स की तरह लगते हैं जिसमें एक या दो छोरों के ट्रैसर के साथ होता है लोमड़ी, एक चारा द्वारा खींचा, पेडल पर कदम, जो ट्रैसर को आग लगाता है, इसे बंद कर रहा है।
  • शिकार के सामान बेचने वाले ज्यादातर स्थानों पर खरीदारी या किराए पर लेने के लिए जाल उपलब्ध हैं और विशेष स्टोर में भी ऑनलाइन उपलब्ध हैं। लोमड़ियों पर कब्जा करने के लिए उपयुक्त जाल की कीमत, बड़ी और मध्यम, $ 100 से $ 200 के बीच होती है।
  • कैच अ फॉक्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    जाल में चारा रखो। छिपे हुए खोलने वाले जाल को छोड़ दें और केंद्र में निर्दिष्ट जगह में चारा रखने पर सावधानी बरतें। उदाहरण के लिए, आप सूअर का मांस, "गीला" बिल्ली का भोजन, चिकन या अन्य प्रकार के मांस का उपयोग कर सकते हैं - चारा चुनने पर विकल्प की एक विस्तृत श्रृंखला है। यदि आप एक शिकारी हैं, तो आप वैकल्पिक रूप से खेल मांस का उपयोग करना चाहते हैं (लिंक्स और बीवर काम बहुत अच्छी तरह से)।
    • उस प्रलोभन की गंध जो आप उपयोग करेंगे, वह महत्वपूर्ण है लोमड़ियां शक्तिशाली snouts है कि वे भोजन के सूत्रों गंध, इसलिए यदि संभव हो तो, एक मजबूत गंध और chamativo.Caso साथ एक आकर्षण का उपयोग कर बिल्ली का खाना उपयोग कर रहे हैं की कोशिश का उपयोग किया है, मछली लोमड़ियों के मजबूत गंध के साथ उन इसे प्यार करता हूँ चुनें।
  • कैच अ फॉक्स चरण 3 नामक चित्र
    3
    जाल को रात में सशस्त्र छोड़ दो आप लोमड़ियों दिन की सबसे देख सकते हैं हालांकि, इन जानवरों इस कारण noturnos.Por शिकारियों आमतौर पर कर रहे हैं, एक बार आप जाल लैस है, तो आप बहुत रोगी होना चाहिए परिणामों के लिए एक रात के लिए कम से कम इंतजार कर। यह देखने के लिए कि क्या आपने अपनी परेशानी-शूटिंग फॉक्स को पकड़ लिया है, सुबह में जाल को चेक करें एक प्रकार का जानवर, Raccoon, एक बदमाश, एक चूहे, या किसी अन्य छोटे स्तनपायी शिकार को खोजने के लिए तो हैरान न हों - इन जानवरों को भी लोमड़ियों को चारा उसी तरह से आकर्षित कर रहे हैं।
    • इस जाल को बिना किसी एक दिन के लिए सशस्त्र रखना छोड़ें। ऐसा करने से तत्वों के भुखमरी या जोखिम के कारण लोमड़ी से पीड़ित हो सकता है।
  • कैच अ फॉक्स चरण 4 नामक चित्र
    4
    वैकल्पिक रूप से, एक छेद के आकार का जाल खुदाई करने का प्रयास करें यदि आपके पास "बॉक्स" जाल नहीं है और आप पैसे खरीदने के लिए खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो यह विकल्प अच्छी तरह से काम कर सकता है। एक छेद का जाल बनाने के लिए, एक गहरी छेद खोदकर और एक पेड़, स्टंप, या अन्य प्राकृतिक बाधा के बगल में, ताकि लोमड़ी केवल एक तरफ छेद में प्रवेश कर सके। छेद (बाधा के पास) के दूसरी तरफ चारा लगाएं और शाखाओं के साथ खोलें और पत्तियों को छुपाने के लिए इसे छिपा दें। यदि छेद को सही आकार खोदा गया है, तो लोमड़ी उस पर गिर जाएगी और जब तक आप वापस नहीं आएंगे तब तक चढ़ाई नहीं कर पाएगी।
    • कई संदर्भों में छेद के नीचे एक पैर की लूप रखने की सिफारिश की जाती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जाल में पड़ने पर फॉक्स वास्तव में फंस जाता है। यदि आप ऐसा करने की सोच रहे हैं, तो पहले स्थानीय कानूनों को जांचना सुनिश्चित करें। लेग लोप्स जानवर को चोट या विकृत कर सकते हैं, इसलिए उन्हें हमेशा अनुमति नहीं दी जाती है। इसके अलावा, आप यह भी विचार कर सकते हैं कि क्या इस प्रकार की सुविधा आपके व्यक्तिगत नैतिकता के साथ संगत है या नहीं।
  • कैच अ फॉक्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक परीक्षण चारा उपयोग करें लोमड़ी बेवकूफ नहीं हैं - इन चतुर प्राणियों को कभी-कभी समझ में आ जाता है जब चारा एक जाल का हिस्सा होता है, इसे छोड़कर। ऐसा होने से रोकने के लिए, चारा रणनीति परीक्षण का प्रयास करें पहली रात को, अपने चारा को जाल के बाहर रखें, लेकिन इसके करीब। अगर आप देखते हैं कि अगली सुबह चारा लिया गया था, तो अगली रात, एक दूसरे को जाल में डाल दिया, लेकिन जाल पेडल के करीब भी नहीं। यदि चारा फिर से गायब हो गया है, तो तीसरी रात जाल के बीच में एक और डाल दिया। अक्सर यह क्रमिक प्रगति लोमड़ी का नेतृत्व करने के लिए सोचती है कि भोजन का स्रोत तब तक सुरक्षित होता है जब तक कि यह पर्याप्त हिंसक नहीं हो पाता है।
    • यदि आपके पास अभी भी समस्याएं हैं, तो लोमड़ी ने अपनी गंध को जाल में डाल दिया हो। किसी गंध को हटाने के लिए गर्म या उबलते पानी के साथ जाल को अच्छी तरह से साफ करने का प्रयास करें। तुम भी जाल चारों ओर (कई खेल की दुकानों में उपलब्ध) एक छोटे से लोमड़ी मूत्र खेलने के लिए चाहते हो सकता है - लोमड़ी, क्षेत्रीय हो सकता है तो एक और लोमड़ी की गंध जाल करीब जांच करने के लिए उन्हें नेतृत्व कर सकते हैं।
  • कैच अ फॉक्स चरण 6 नामक चित्र
    6
    क्रूर नुकसान से बचें यहां तक ​​कि अगर आपका अंतिम लक्ष्य पशु को मारना है, तो यह महत्वपूर्ण है कि इस प्रक्रिया में लोमड़ी को पीड़ित न करें। किसी जानवर को अनावश्यक पीड़ा का कारण क्रूर, अनैतिक और अन्यायपूर्ण है। इस कारण से, आप उन जालों से दूर रहना चाहेंगे जो उस पर कब्जा करने के कार्य में जानवर को चोट पहुंचाए। उदाहरण के लिए, पंजे के लिए वसंत का जाल एक लोमड़ी सदस्य को तोड़ सकता है और संबंधों ने क्षेत्र के संचलन को काट सकता है और जानवर को मौत के लिए नेतृत्व किया है। सामान्य तौर पर, कैप्चर के माध्यम से काम करने वाले जाल और जानवर के कुछ हिस्से के अचानक उलझन का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसके अलावा, क्रूर होने के कारण, इन प्रकार के जाल भी अवैध हो सकते हैं और उनके उपयोग के कारण भारी जुर्माना में पड़ सकता है, इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं।
  • कैच अ फॉक्स चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक घायल लोमड़ी बलिदान करें यदि किसी भी कारण से आप इसे पकड़ने का प्रयास करते समय जानवर को गंभीर चोट पहुंचाते हैं, तो संभवतः आपको इसे बलिदान करना होगा (या किसी पेशेवर को आपके लिए यह करने के लिए बुलाएं)। एक विकृत जानवर को प्रकृति में वापस करना, आपको दिन के लिए पीड़ा दे सकता है, जब तक कि आप एक शिकारी द्वारा भूख, बीमारी या मौत से मर नहीं सकते। एक त्वरित, अपेक्षाकृत दर्द रहित बलिदान ज्यादातर मामलों में सबसे अच्छा विकल्प है
    • तरीके जानवर है कि अधिक मानव हैं, को मारने के लिए आम तौर पर उन है कि तात्कालिक बेहोशी (या लगभग तुरंत) का कारण है, एक मौत कि मौका का नहीं पशु आतंक या संकट महसूस करने के बाद कर रहे हैं। विभिन्न पशु अधिकार समूहों क्या तरीकों कम क्रूर हैं की अलग अलग परिभाषा है, लेकिन सामान्य रूप में, पशु के सिर को गोली मार उसे एक अचेत बंदूक के साथ अचेत और फिर उसके गले में कटौती, और दर्द रहित गैसों का उपयोग मानव तरीके माना जाता है ज्यादातर अधिकारियों द्वारा
  • भाग 2
    कब्जा फॉक्स रिलीज

    कैच अ फॉक्स चरण 8 नामक चित्र



    1
    अत्यधिक सावधानी के साथ सभी लोमड़ियों को संभालो एक बार जब आप एक लोमड़ी पर कब्जा कर लिया है, तो आप इसे से निपटने में सावधान रहना चाहते हैं, भले ही यह सुरक्षित रूप से जाल तक ही सीमित है। अपने शरीर से दूर पट्टियों को पकड़कर केवल पट्टियाँ जो बॉक्स के बाहर हैं और जानवर की पहुंच से दूर रखकर रखें। अपनी अंगुलियों को पिंजरे में कभी भी धक्का न दें, इसे चट्टान, या पशु को उद्देश्यपूर्ण रूप से हिलाएं। कब्जा किए गए लोमड़ी भयभीत हो जाते हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पास काटने या खरोंचने की क्षमता है, भले ही वे विनम्र होने लगते हैं।
    • ध्यान दें कि लोमड़ी विभिन्न प्रकार के रोगों को ले जा सकते हैं, जिनमें रेबीज, एक घातक वायरल बीमारी है, जिसके लिए बीटा होने के बाद टीकाकरण से कोई इलाज नहीं है। यदि यह एक लोमड़ी द्वारा काटा या खरोंच है, तो तत्काल एक डॉक्टर से संपर्क करें हालांकि रेबीज लोमड़ियों में दुर्लभ है, वे एक दर्दनाक, लंबी और निश्चित रूप से घातक बीमारी का कारण बन सकते हैं, इसलिए माफी से भी सुरक्षित होना बेहतर होता है।
  • कैच अ फॉक्स चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रकृति में पशु मुक्त सेट करें एक विकल्प जब एक लोमड़ी कैप्चर करता है तो उसे कहीं दूर ले जाना और इसे जारी करना है। इस पद्धति से पशु को तत्काल क्षति न होने का लाभ मिलता है। हालांकि, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि, क्योंकि लोमड़ियों क्षेत्रीय प्राणियों हैं, वे कभी-कभी अपने मूल स्थान पर लौट सकते हैं भले ही उन्हें दूर के क्षेत्रों में ले जाया जाए। इसके अलावा, अन्य शिकारियों और विभिन्न निवास स्थान की स्थिति के साथ प्रतिस्पर्धा के कारण, हमेशा ऐसा मौका होता है कि आपके घर से एक लोमड़ी भी मर जाती है।
    • यदि आप जंगली में कब्जा किए गए फॉक्स को खाली करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे सुरक्षित रूप से करना सुनिश्चित करें इस जाल को आप से दूर रखो, इतनी सावधानी से, इसे बाहर जाने के लिए जासूस खोलें। जब यह जाल से निकलता है तो लोमड़ी का पीछा न करें - यह शायद उत्तेजित हो जाएगा और दुश्मनी के साथ प्रतिक्रिया कर सकता है, हालांकि यह दुर्लभ है।
  • कैच अ फॉक्स चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पशु नियंत्रण सेवा को बुलाओ कई मामलों में, एक कब्जा लोमड़ी संभालने के लिए एक पेशेवर होने के लिए बेहतर है, अपने आप को ऐसा करने में सक्षम होने के बजाय लगभग सभी पशु नियंत्रण एजेंसियां ​​अपनी ज़िम्मेदारी से एक जंगली लोमड़ी लेने के लिए तैयार रहेंगी, जिससे उन्हें तय करना होगा कि क्या करना है। यदि आप अनिश्चित संपर्क ब्राजील में स्थानीय पशु नियंत्रण सेवा कर रहे हैं, UIPA संपर्क करने का प्रयास - पशु के अंतर्राष्ट्रीय संघ संरक्षण, अपने शहर के सिटी हॉल के पशु नियंत्रण केंद्र, या किसी भी जानवर की सुरक्षा समाज।
    • समझे कि, दुर्भाग्य से, कई पशु नियंत्रण सेवाओं को मानवीय रूप से लोमड़ी का त्याग कर देने के बाद मानवीय रूप से त्याग देंगे। इसका कारण यह है, जैसा कि ऊपर बताया गया है, लोमड़ियों को रेबीज और अन्य बीमारियों को संचारित करने के लिए जाना जाता है।
  • कैच अ फॉक्स चरण 11 नामक चित्र
    4
    यदि यह आपके क्षेत्र में कानूनी है, तो इसे हत्या करने पर विचार करें, बहरहाल, क्रूर तरीकों का सहारा लेना। अगर कब्जा किए गए लोमड़ी ने गंभीर समस्याएं पैदा की हैं, तो आप इसे मारना चाहते हैं ताकि सुनिश्चित हो कि आप इसे से छुटकारा पा सकते हैं। उस स्थिति में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अवैध तरीके से कुछ नहीं कर रहे हैं, जानवरों को त्याग देने से पहले स्थानीय कानून से परामर्श लें। अधिकांश मामलों, अपनी संपत्ति की रक्षा या एक बाधा को खत्म करने की एक लोमड़ी त्याग में कुछ राज्यों और न्यायालय में एक crime.Contudo तब नियमों कि एक लोमड़ी को मारने के लिए, खासकर यदि आप कई जानवरों का बलिदान करने की जरूरत है की क्षमता सीमित हो सकता है विचार नहीं किया जाएगा, उन्हें वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए मार डालो या इसे "शिकार का मौसम" के बाहर करने की आवश्यकता है
    • विभिन्न राज्यों के शिकारों में वर्ष के कुछ समय के लिए प्राधिकृत किया जा सकता है और कत्ल किए गए जानवरों की एक सीमा निर्धारित की जा सकती है, और अन्य में इसे किसी भी समय निषिद्ध किया जा सकता है।
    • यदि आप एक कब्जा किए गए लोमड़ी का बलिदान करने का निर्णय लेते हैं, तो हमेशा ऊपर उल्लिखित कम क्रूर इंसान विधियों में से एक का उपयोग करें।
  • कैच अ फॉक्स चरण 12 नामक चित्र
    5
    एक लोमड़ी पर चिड़चिड़ापन के लक्षण पहचानें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पर कब्जा कर लिया लोमड़ी के साथ क्या करने की योजना बना रहे हैं क्या यह खतरे के संकेत पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि आप उन्हें करने के लिए जल्दी और निर्णायक रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं अगर वे दिखाई देते हैं। कई सुराग जो एक लोमड़ी गुस्सा है कुत्तों पर मौजूद उन लोगों के समान हैं। उदाहरण के लिए, यदि वापस बाल अंत पर खड़ा है, उसकी पूंछ बढ़ाया, या वह घुरघुराना या लगाकर गुर्राता, दांत दिखाने शुरू, यह है, क्योंकि आप नाराज हैं और दुश्मनी के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं। इस मामले में, हमेशा एक पेशेवर को नौकरी देना
    • लोमड़ियों में रेबीज वायरस के लक्षणों को पहचानना भी एक बहुत अच्छा विचार है तो लोमड़ी चौंका देने वाला है, जैसे कि नशे में, खुद को चोट पहुँचाने के लिए आंशिक रूप से, झोले के मारे हुए जा करने के लिए दिखाई दे रहा है, या बहुत आक्रामक या असामान्य रूप से शांत अभिनय, raiva.Nesse मामला हो सकता है, तो आप "निश्चित रूप से" एक पेशेवर के साथ संपर्क में प्राप्त करने की आवश्यकता - क्रोध एक बहुत गंभीर बीमारी है और लापरवाही से इलाज नहीं किया जाना चाहिए।
  • कैच अ फॉक्स चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    6
    लोमड़ी की त्वचा को हटाने पर विचार करें लोमड़ियों को स्वाभाविक रूप से नरम त्वचा की वजह से शिकार किया जाता है। लोमड़ी की त्वचा बहुत मूल्यवान हो सकती है - सैकड़ों डॉलर या इससे ज्यादा के लिए आपकी त्वचा के कोट या बूट के लिए असामान्य नहीं है यदि आपको जानवरों से त्वचा को हटाने में अनुभव है, तो आप जानवरों को मानवीय रूप से बलिदान कर सकते हैं, और फिर अपनी त्वचा को तोड़कर उनका इलाज कर सकते हैं, ताकि आप इसे उस सामग्री के व्यापारी के रूप में बेच सकें। हालांकि, ध्यान दें कि आपकी त्वचा को निकालने के लिए एक जानवर की हत्या आमतौर पर अधिक विनियमित होती है, इसे प्लेग से छुटकारा पाने के लिए मारना पड़ता है, इसलिए ऐसी प्रक्रिया को करने से पहले हमेशा स्थानीय कानूनों से परामर्श करें।
    • लोमड़ी की त्वचा को हटाने की कोशिश मत करो यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं। एक जानवर की त्वचा को हटाने के बारे में जानने के लिए जटिलता है और पूर्णता प्राप्त करने के लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है। एक लोमड़ी की त्वचा को छीनने की कोशिश करने से पहले, यह कभी भी पहले कभी भी किए बिना, इसे बर्बाद कर समाप्त कर सकता है, जिससे पशु की मृत्यु को बर्बाद किया जा सकता है।
  • कैच अ फॉक्स स्टेप 14 नामक चित्र
    7
    लोमड़ी से निपटने के बाद खुद को सावधानी से धोएं यहां तक ​​कि अगर आप कब्जा कर लिया जानवर के साथ सीधे संपर्क में नहीं आए हैं, तो आप अपने हाथों और बाहों (और यदि आवश्यक हो, आपके शरीर और कपड़ों) को जाल को संभालने के बाद ध्यान से धोना चाहेंगे। कई अन्य वन्यजीवों की तरह, लोमड़ी बहुत गंदा हो सकती हैं, भले ही वे दिखाई न दें हों। उदाहरण के लिए, हाल ही में मृत शिकार से, उनके शरीर पर थोड़ी मात्रा में खून हो सकते हैं, या उनकी त्वचा पर कमल के छोटे निशान लग सकते हैं। इसके अलावा, वे fleas और ticks (विशेष रूप से बिल्ली fleas) जैसे परजीवी लेते हैं। क्योंकि आपको जानने का कोई तरीका नहीं है कि वास्तव में लोमड़ी कहाँ थी, आप अपने आप को बेहतर तरीके से रक्षा करेंगे।
    • आप भविष्य के संदूषण की संभावना से बचने के लिए अपने जाल को भी धोना चाहते हैं। गर्म साबुन पानी के साथ पूरी सतह को साफ़ करें, फिर कुल्ला करने के लिए एक नली का उपयोग करें। अंत में, इसे तौलिया या राग के साथ इसे अगले उपयोग के लिए तैयार करने के लिए सूखा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया एक पशु नियंत्रण विशेषज्ञ से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • लोमड़ियों को रेबीज से दूषित किया जा सकता है और किसी भी काटने के लिए तत्काल चिकित्सा उपचार प्राप्त करना चाहिए।
    • घायल लोमड़ियों की देखभाल करने का प्रयास न करें या तब तक उनका इलाज न करें जब तक वे ठीक न हो जाए। इसके बजाय, एक पेशेवर से संपर्क करें

    आवश्यक सामग्री

    • एक पेशेवर (यदि नहीं तो)
    • कंबल (लोमड़ी शावकों के लिए)
    • जानवरों के लिए नेटवर्क (फॉक्स के आकार के आधार पर विभिन्न आकारों के)
    • एक पशुचिकित्सा या पशु कल्याण संगठन का टेलीफोन नंबर (आपातकाल के मामले में)

    सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com