IhsAdke.com

कैसे एक हम्सटर पिंजरे में एक गुड़िया हाउस मुड़ें

] एक अवांछित पुराने गुड़िया घर को एक हम्सटर पिंजरे में बदलना आपके लिए मजेदार हो सकता है, हम्सटर के लिए रोमांचक और किसी को भी देखने के लिए शांत हो सकता है। हम्सटर के लिए एक नई मकान में एक पुराने गुड़िया घर को बदलने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

  1. 1
    एक अवांछित गुड़ियाघर खोजें सुनिश्चित करें कि कोई भी आप को किसी भी तरह से खेलने के लिए, भाग्य रखने के लिए, या भाग्य के लिए फ्री मार्केट में बेचने के लिए चाहता है, क्योंकि जैसे ही आप इसे बदलते हैं, यह फिर से कभी नहीं होगा।
  2. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    घर साफ करो जब तक गंदे न हों, गर्म साबुन पानी के साथ एक धोने के लिए दीवारों, फर्श और गुड़ियाघर के अन्य सतहों को साफ करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। कुछ डिटर्जेंट का उपयोग करें यदि आपको कुछ मजबूत की जरूरत है यह अच्छा धूप सुखाने की अनुमति देने के लिए एक गर्म धूप दिन पर सबसे अच्छा है, या फिर आप इसे उस कमरे में छोड़ सकते हैं जो बहुत गर्म है।
    • सभी सतहों को वॉलपेपर, कालीनों और गुड़ियाघर से जुड़ी हुई चीज़ों से निकालें आपको यह पता लगाना होगा कि गुड़ियाघर साफ है और जहरीले मदों से मुक्त है।
    • जमीन या पर्दे आदि से किसी भी ऊतक (या कालीन) निकालें, क्योंकि अन्यथा यह एक लंबे समय के लिए स्वच्छ नहीं रहेगी, और अगर एक मुश्त या सिलाई मौजूद हैं, यह चबाया और हम्सटर द्वारा फाड़ा है।
    • गहनतम सफाई के साथ सहायता के लिए सभी हटाने योग्य हिस्सों को निकालें
  3. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    मंजिलों की जांच करें यदि वे लकड़ी या कागज से बने होते हैं, तो उन्हें जल्द ही बदबूदार बनने से रोकने के लिए निविड़ अंधकार के लिए आवश्यक होगा। आप इन सतहों की रक्षा के लिए गैर-विषैले रंग का उपयोग कर सकते हैं एक स्रोत लकड़ी की रक्षा के लिए जी 4 सीलेंट का उपयोग सुझाता है।
    • एक और विचार है कि रोस्टर्स का इस्तेमाल करना या घर के आधार के समान और किसी अन्य मंजिल के समान है, लकड़ी और हम्सटर के बीच एक बाधा पैदा करना। यदि आप शिल्प के साथ अच्छे हैं, तो ईंट के फर्श वाले क्षेत्रों में गैर-विषाक्त मोर्टार का प्रयोग करें।
    • वैकल्पिक रूप से, कागज की मोटी परतों जैसे टॉयलेट पेपर का उपयोग करें, मूंगफली, नमी और हम्सटर गंदगी को अवशोषित करने के लिए अक्सर बदल दिया जाता है।
  4. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    गुड़ियाघर के आयामों को मापें आगे बढ़ने से पहले, आपके द्वारा किए जाने वाले परिवर्धन के लिए सभी मापन की आवश्यकता होगी। आपको घर में आवश्यक वस्तुओं की खोज करने की संभावना है, लेकिन आपको कुछ खरीदना पड़ सकता है पैसे बचाने के लिए हाथों में उपाय करें
  5. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    हम्सटर के विस्थापन के लिए घर की उपयुक्तता की जांच करें। आपको कुछ छेदों को चौड़ा करने की ज़रूरत हो सकती है जो ऊपर की ओर बढ़ती हैं, रैंप द्वारा कदमों को बदलते हैं, आदि। एक हम्सटर के परिप्रेक्ष्य से घर पर वापस एक अच्छा नज़र रखना। यह फर्श से फर्श तक कैसे जाता है? वह कहां खाएंगे, सोएंगे और खेलेंगे? गुड़ियाघर के डिज़ाइन के अनुसार इन समस्याओं के समाधान का चयन करें।
  6. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    योजना करें कि आप निकास छेद कैसे अवरुद्ध करेंगे। गुड़िया घरों में बहुत से संभव निकास जैसे खिड़कियां, दरवाजे और एक रियर या फ्रंट खोलने के साथ आते हैं। आप आकार और आवश्यकता के अनुसार छेद प्लग करने के लिए उन्हें इस तरह की लकड़ी, जस्ती तार (तार की जाली), तार जाल, "तार" प्लास्टिक बगीचे या गत्ते के रूप में उपयुक्त आइटम, के साथ ब्लॉक करने के लिए की आवश्यकता होगी। सामग्री चुनें घर के माध्यम से देख रहे हैं। यह सलाह दी जाती है कि घर कि देखने के लिए अधिक खुला है (आम तौर पर वापस या घर के सामने) का हिस्सा है, तार या तार जाल के साथ कवर किया जाता है, ताकि आप और हम्सटर के माध्यम से देख सकते हैं और कर सकते हैं बहुत सारी हवाएं घर के आसपास फैलती हैं
    • आप एक उपयुक्त स्थान में एक छोटे से स्लाइडिंग दरवाजा जोड़ने पर विचार कर सकते हैं ताकि आप आवश्यकतानुसार घर में भोजन, पानी और अस्तर डाल सकें। आप भी हम्सटर को निकालने के लिए घर को खोलने और कुचलने के साथ-साथ सफाई के लिए भी सक्षम होना चाहिए।
    • दूसरा वैकल्पिक दरवाजा सामने के तार को काटने और क्लिप या क्लिप के साथ जगह में दरवाजा पकड़ है।
    • छोटे बाहर निकलने के मार्गों का ध्यान रखें। एक दरार या किसी भी बहुत छोटे खोलने के लिए एक आकर्षक जगह चबाना होगा। अगर ऐसी जगह बाहरी दीवार पर या जमीन पर है, तो जल्द ही, यदि संभव हो तो भागने के मार्ग के रूप में बढ़ेगी। इसे अच्छी तरह से कवर करें
  7. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    7



    थोड़ा आधार बढ़ाएं चाहे वह गुड़ियाघर का सामने या सामने हो जो खोलता है या इसकी कोई दीवार नहीं है, आपको हम्सटर की परत को फर्श या काउंटरटॉप से ​​लीक करने की आवश्यकता होगी एक छोटे से बाधा बनाने के लिए आधार के माध्यम से लकड़ी का एक टुकड़ा का उपयोग करें - इसे छिड़काव से चूरा को रोकने के लिए एक अच्छी बढ़त के साथ जगह में रख दीजिये। तार कवरेज जोड़ने से पहले इसे करें
  8. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    8
    गुड़ियाघर में बाधा वस्तुओं को पकड़कर शुरू करें खिड़कियां, नाखून / पेंच, स्टेपल या गोंद लकड़ी / कार्डबोर्ड / वायर बाधाओं के लिए सामने / पिछला पीछे छोड़ दें क्योंकि आपको अभी भी घर के अंदर काम करने की आवश्यकता होगी।
    • हम्सटर को लकड़ी के बजाय वायर के उपयोग से कुछ खिड़कियों के माध्यम से देखने की अनुमति दें। न केवल हम्सटर के लिए यह अधिक रोचक है, यह संभवतः और भी अधिक सुंदर लग जाएगा।
  9. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 9
    9
    कहीं घर में पानी की बोतल तय करें। गुड़ियाघर की दीवार के माध्यम से एक छेद ड्रिल करें जिससे कि इंटीरियर में ट्यूब पारित हो सके। सुनिश्चित करें कि यह हम्सटर के लिए आसानी से सुलभ है।
  10. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    10
    एक आरामदायक अस्तर, जैसे पुआल, चूरा या टिशू पेपर रखें। अनुपचारित लकड़ी की छतरियां सबसे अच्छा काम करती हैं (पाइन या देवदार नहीं) यदि आप एक गुड़ियाघर बिस्तर को एक पालतू बिस्तर में बदलना चाहते हैं, तो यह भी करें- वास्तव में, गुड़ियाघर फर्नीचर हम्सटर के लिए किसी भी प्रकार की प्रफुल्लित करने वाली चीजों में पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है।
  11. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    11
    अपने पसंदीदा खिलौने और हम्सटर चढ़ाई गियर घर में। घर के आसपास चलाने के लिए हम्सटर की इच्छा को बढ़ाने के लिए विभिन्न मंजिलों पर खिलौने की व्यवस्था करें।
    • कुछ खिलौने और चीजों को रोकें हम्सटर के चारों ओर घूमने और मनोरंजन करने के लिए सीढ़ियों और कैस्टर शामिल करें।
  12. एक हम्सटर पिंजरे में मेक ए गुड़िया हाउस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 12
    12
    घर के बाहरी सुधारें यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन यदि आप चाहें तो आप निश्चित रूप से पशु के घर को सुशोभित कर सकते हैं गैर विषैले सजाने आइटमों का उपयोग करें यदि धुएं दीवारों के माध्यम से बाहर आती है या यदि हम्सटर कुछ चीज करता है, फूल, हम्स्टर, पशु का नाम आदि के साथ कोल स्टिकर

युक्तियाँ

  • "स्कूल गोंद" गैर विषैले है और कार्डबोर्ड के आवेदन, दरारें सील आदि में उपयोगी हो सकता है। हवा का प्रवाह है कि एक दरार के माध्यम से आता को हटाया यह कम की जांच और पालतू चबाने (काली मिर्च की एक छोटी राशि चिपकने वाला में मिश्रित हम्सटर को हतोत्साहित कर सकती उपभोग) के लिए आमंत्रित करना चाहिए। हालांकि, हवा का प्रवाह इतना तार पर एक प्रधान बंदूक एक अच्छा और सुरक्षित विकल्प का उपयोग कर अक्सर है, क्योंकि इसके लिए हम्सटर शुरू और वह अभी भी देख सकते मुश्किल होगा स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।
  • यह घर चूहों, चूहों आदि जैसे कई कृन्तकों की सेवा कर सकता है। यह सिर्फ हैम्स्टर के लिए नहीं होना चाहिए
  • बस इसे गिनी सूअरों के लिए उपयोग नहीं करते

चेतावनी

  • जांच लें कि इस्तेमाल किया स्याही गैर विषैले है हम्सटर Vai दीवारों और किनारों को चबाने - यह पशु की प्रकृति में है
  • ऐक्रेलिक का उपयोग केवल थोड़ी मात्रा में गर्मी निर्माण, एयरफ्लो रुकावट और अमोनिया निर्माण के लिए संभव योगदानकर्ता के लिए संभावित होना चाहिए। यहां एक खिड़की और वहां सामान्य है, लेकिन पूरे घर में नहीं।
  • सावधानी: कोकिंग और पोटीन संभवत: नाइंडिजेस्टेबल और विषाक्त हैं।
  • यदि हम्सटर बच जाता है, तो उसे ढूंढना मुश्किल होगा, इसलिए सभी अवसर देखें तुम उसे अचानक पकड़ने, तो आप शायद काट लिया हो जाएगा के रूप में एक espanto- प्रतिक्रिया तो कवर और किसी भी हम्सटर पकड़ करने की कोशिश एक बॉक्स, या एक हैंडल में आप उसे पालतू कर सकते हैं ताकि एक छोटे नेटवर्क की तरह कुछ के साथ भाग गया है , इसे उठाओ और इसके साथ सावधानी से निपटने के लिए, अगर यह नम्र है इसलिए

आवश्यक सामग्री

  • अवांछित गुड़िया हाउस
  • बाधा के लिए सामग्री (लकड़ी, जस्ती तार, तार जाल, प्लास्टिक के तार "उद्यान", गत्ता आदि)
  • सील या सजावट के लिए गैर विषैले रंग
  • जलरोधक आधार के लिए बेकिंग ट्रे (वैकल्पिक)
  • स्टेपल बंदूक, गैर विषैले गोंद, हथौड़ा और नाखून, शिकंजा आदि
  • कैंची, स्टाइलस
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com