IhsAdke.com

एक कानूनी सदस्यता कैसे बनाएं

अगर आप मशहूर होने की योजना बना रहे हैं या बस कुछ समय से गुजरना चाहते हैं, तो पता है कि अपने स्वयं के हस्ताक्षर के साथ प्रयोग करना बहुत मज़ेदार हो सकता है एक शांत हस्ताक्षर बनाने के लिए, नीचे युक्तियों और तकनीकों का पालन करने का प्रयास करें

चरणों

विधि 1
अपनी सदस्यता का विश्लेषण करना

एक कूल हस्ताक्षर चरण 1 पर हस्ताक्षर किए चित्र
1
अपने वर्तमान हस्ताक्षर को देखें अपने आप से पूछें कि क्या आपको इस्तेमाल की जाने वाली शैली पसंद है और क्या सुधार किया जा सकता है उन अक्षरों पर ध्यान दें जो अपना नाम बनाते हैं और सोचते हैं कि उन्हें कैसे ज़ोर देना है: दिलचस्प अक्षर (कई गोद, अंक और पार, जैसे जी, एक्स या बी के साथ) और सबसे अधिक स्पष्ट (विशेषकर उनको कम करने के लिए) ऊपरी और निचले मामले के बीच, जैसे एस या ओ) ऐसे किसी भी क्षेत्र की तलाश करें जो आपके हस्ताक्षर के फोकल अंक हो सकते हैं।
  • एक कूल हस्ताक्षर चरण 2 पर हस्ताक्षर करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    वह जो भी आपके बारे में कहती है उसे देखें एक साधारण, स्पष्ट हस्ताक्षर ज्यादातर लोगों द्वारा अधिक आसानी से पढ़ा जाएगा, लेकिन और अधिक जटिल कुछ मुश्किल अनुभव प्रकट कर सकते हैं। अधिक वृक्षारोपण मौजूद हैं, अधिक असाधारण आप दिखाई देते हैं। सोचो वह समय की लक्जरी के बारे में क्या कह सकती है व्यस्त डॉक्टर अक्सर जल्दी और जल्दबाजी में हस्ताक्षर करते हैं, लेकिन मशहूर लेखकों ने लगभग हमेशा जटिल डिजाइनों के निर्माण के लिए समय निकाला।
    • सिग्नेचर जिनमें केवल आद्याक्षर (मध्य नाम के बिना या बिना) को शामिल किया जाता है, आम तौर पर इसे पूर्ण नाम से अधिक औपचारिक और कार्य-उन्मुख माना जाता है।
    • यदि आप संभावित जालसाजी के बारे में चिंतित हैं, तो अपने हस्ताक्षर को अधिक समय और सुपाठ्य बनाने पर विचार करें। पहले और अंतिम नाम को पूर्ण में शामिल करें, और स्पष्ट रूप से लिखना याद रखें। कुछ पठनीय और अच्छी तरह से अभ्यास की बारीकियों की प्रतिलिपि बनाने के बजाय स्क्रॉल किए गए हस्ताक्षरों को गलत साबित करना आसान है
  • चित्र एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चरण 3
    3
    इस बारे में सोचें कि किस नाम के कुछ हिस्सों में आप शामिल करना चाहते हैं कुछ लोग अपने पूरे नाम पर हस्ताक्षर करते हैं - अन्य, बदले में, केवल प्रथम या अंतिम शामिल करना पसंद करते हैं यदि आप पहले नाम से हैं - जैसे बैयन्सी या रोनाल्डो - तो आप उसे अकेला छोड़ने पर विचार कर सकते हैं हालांकि, यदि आप एक शिक्षक हैं जो आमतौर पर अंतिम नाम से जाना जाता है, तो आप केवल अंतिम नाम का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं।
  • एक कूल हस्ताक्षर चरण 4 पर हस्ताक्षर किए चित्र
    4
    अपने आप को अन्य हस्ताक्षरों में प्रेरित करें। सेलिब्रिटी साइनिंग देखें और खुद से पूछें कि क्या आप उनमें से किसी की नकल करना चाहते हैं। कर्ट वॉनगुत, वॉल्ट डिज़नी, सल्वाडोर डाली, पिकासो और जॉन हैनकॉक (कई अन्य के बीच) उनके अद्वितीय हस्ताक्षर शैली के लिए प्रसिद्ध हैं। प्रमुख तत्वों पर कब्जा करने और उन्हें स्वयं को जोड़ने के लिए डरो मत।
  • विधि 2
    अपनी सदस्यता में सुधार करें

    चित्र एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चरण 5
    1
    प्रयोग करें संभावनाओं का पता लगाने के लिए अपने हस्ताक्षर को कई बार दोहराएं। इसके साथ मज़े करो, विभिन्न प्रकार की शैलियों के साथ खेलते हैं और फूलते हैं। पता करें कि लिखने में क्या ख़ास है, अपने नाम के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है, और फिर से प्रतिलिपि बनाने में कोई समस्या नहीं है। अच्छी पकड़ के साथ एक अच्छा लेखन उपकरण का उपयोग करें यदि आप इस प्रक्रिया के दौरान मिटाने और सुधारने की योजना बनाते हैं तो एक पेंसिल का उपयोग करने पर विचार करें।
  • एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चित्र 6
    2
    विशिष्ट अक्षर पर जोर दें इसे उजागर करने के लिए एक बड़ा पत्र छोड़ दें, या इसे मिश्रण में छिपाने के लिए इसे कम करें। यह हस्ताक्षर इसे लिखने में बहुत समय लेने की आवश्यकता के बिना एक मजबूत दिखने देगा। नाम के पहले अक्षर, या पहले और आखिरी के पहले अक्षर को अतिरंजित करने का प्रयास करें
    • यदि यह भ्रामक या घटता से भरा हुआ है, तो यह एक पत्र पर जोर देना संभव है जिससे वह स्पष्ट और तेज हो। इसी तरह, यदि आप इसे बहुत ही साफ हस्ताक्षर में प्रकाशित करना चाहते हैं, तो एक एकल बेतरतीब या फूलों वाला पत्र छोड़ दें।
  • चित्र एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चरण 7
    3
    जोर देने के लिए हस्ताक्षर को रेखांकित करें। यह आपका नाम अधिक अलंकृत बनाने का एक शानदार तरीका है। इसे रेखांकित करना इसे लिखने में लगने वाला समय भी बढ़ेगा - खुद से पूछिए कि क्या यह इसके लायक होगा।
    • अपने अक्षरों में से एक को रेखांकित रेखा में घुमाएं यह आम तौर पर आखिरी पत्र में सबसे अधिक होता है, लेकिन किसी भी शैली में फिट होने वाले किसी भी व्यक्ति को अधिक लाभ देने के लिए स्वतंत्र रहें। लंबे पैर (वाई, जी, जे) के साथ पत्र परिपूर्ण हैं - बस उन्हें हस्ताक्षर के नीचे खींचें
    • अधोरेखित करने के लिए गोद का उपयोग करें यह आपके हस्ताक्षर को सुशोभित करने का एक बहुत ही तरल पदार्थ और अलंकृत तरीका है।
    • इसे ज़िगज़ैगों को रेखांकित करें वे गोद के समान हैं, लेकिन अधिक की ओर इशारा करते हैं और एंग्लड होते हैं।



  • एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चित्र 8
    4
    "पुराने" सुलेख तकनीक का उपयोग करें क्षैतिज पार पर अतिरंजना और हुक और गहने पर मुड़ते हुए पत्र समाप्त करें। यदि संभव हो तो फव्वारा पेन का उपयोग करें प्राचीन सुलेख, पुराने हस्ताक्षर, और गॉथिक युग की सुलेखन तकनीक से प्रेरणा प्राप्त करें। इससे परिष्कार को सरलतम हस्ताक्षर भी मिलेगा।
  • एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चित्र 9
    5
    कलाकारों की टुकड़ी को सुशोभित करने के लिए आभूषण जोड़ें यह आपकी शैली को और अधिक अद्वितीय बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है दिलचस्प मोड़ और प्रयोग वाले अक्षरों को ढूंढें, उन्हें और अधिक परिष्कृत करने के तरीकों की तलाश में। निम्नलिखित विचारों को व्यवहार में रखने की कोशिश करें:
    • दोहराए गए तत्वों का उपयोग करें इस हस्ताक्षर में तीन अंडाकार आकार एक गूंज प्रभाव पैदा करते हैं और डिजाइन को एकीकृत रखने में मदद करते हैं।
    • बड़े अक्षरों को निचले केस अक्षरों में शामिल करने दें। यह अक्सर ऐसे नाम को सुशोभित करने का एक उपयोगी तरीका है, जिसका प्रयोग अवर राउंड (जी, जे, इत्यादि) नहीं है जिसका उपयोग किया जा सकता है।
    • चारों ओर हस्ताक्षर लपेटें यह एक बहुत ही वास्तविक और आधिकारिक प्रभाव पैदा करता है।
    • अक्षरों के आधार को बढ़ाएं यह आपके हस्ताक्षर को अधिक सुरुचिपूर्ण बनाने के सरल और सबसे लोकप्रिय तरीके से एक है।
  • एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चित्र 10
    6
    अपने हस्ताक्षर में नंबर या प्रतीकों को रखें। प्रतीकों में खेल संख्या, किसी भी मसौदे या स्नातक स्तर का एक वर्ष शामिल हो सकते हैं। यदि आप अपनी पहचान के साथ किसी विशिष्ट नंबर या प्रतीक को संबद्ध करते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप किसी स्पोर्ट्स टीम पर होने के लिए अच्छी तरह से जानते हैं), तो यह समान रूप से लोगों से सार्वजनिक रूप से अलग-अलग तरीके से अंतर करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। यदि आप इस तरह से प्राप्त करना चाहते हैं, तो समय बचाने के लिए बाकी का यह बहुत आसान है। कई प्रतीकों कलाकृति पर डूब सकती हैं और परिणाम समय-समय पर लेने वाले हस्ताक्षर में होता है।
  • विधि 3
    अपने हस्ताक्षर का चयन

    चित्र एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चरण 11
    1
    अपने पसंदीदा तत्वों को एक ही हस्ताक्षर में जोड़ दें। उन चीजों को ढूंढें, जो स्वयं से पूछते हैं कि क्या काम करता है, क्या नहीं, और आपके व्यक्तित्व के लिए क्या उपयुक्त है। जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, छोटे विवरण और बढ़ते हुए परिष्कृत करते हैं, जब तक आप उस परिणाम तक नहीं पहुंच जाते हैं जो सबसे सटीक लगता है।
  • एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चित्र 12
    2
    सदस्यता वास्तव में तैयार है जब पता है। कुछ न सिर्फ इसलिए चुनें क्योंकि यह दिलचस्प दिखता है यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक स्टाइलिश लेकिन व्यावहारिक संरचना है।
    • हस्ताक्षर लिखना और पुन: उत्पन्न करना आसान होना चाहिए। लिखते समय, यह द्रव और कुछ सेकंड में समाप्त करने के लिए पर्याप्त सरल होना चाहिए।
    • यह आपके उद्देश्य और व्यक्तित्व से मेल खाना चाहिए। यदि आप अपनी नाटकीय पक्ष प्रकट करना चाहते हैं, तो फूलों के हस्ताक्षर का उपयोग करें यदि आप लोगों को बताना चाहते हैं कि आप किसी भी खूबसूरत और संगठित हैं, तो उन बिंदुओं को प्रतिबिंबित करना चाहिए।
    • हस्ताक्षर पहचानने योग्य होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि यह पृष्ठ पर सिर्फ एक स्क्रॉल दिखाई नहीं देता - जब तक कि यह आसानी से पहचानने योग्य न हो और हमेशा उसी तरह लिखा हो। अपने हस्ताक्षर को विशेष बनाएं ताकि सभी को यह तुम्हारा पता हो।
  • एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें चित्र 13
    3
    जब तक लेखन प्राकृतिक हो जाता है तब तक अपने नए हस्ताक्षर का अभ्यास करें याद रखें कि आप इसे हमेशा कुछ हद तक बदल सकते हैं यदि आप अपने सभी कानूनी दस्तावेजों (ड्राइवर का लाइसेंस, पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड, बैंक दस्तावेज, आदि) पर एक हस्ताक्षर का उपयोग करते हैं, तो इसे बदलना असुविधाजनक हो सकता है। कुछ मामलों में, यह आपकी पहचान करने के लिए भी काम कर सकता है, और यदि आप उस तरीके से लिखा गया है, जो संदेह पैदा कर सकता है, तो वह पिछले अभिलेखों के अनुसार नहीं है।
  • एक कूल हस्ताक्षर चरण 14 पर हस्ताक्षर किए चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आप आसानी से नई सदस्यता दोहरा सकते हैं। दुनिया में सबसे सुंदर और जटिल हस्ताक्षर पूरी तरह से बेकार हो जाएगा यदि आप इसे अपने दस्तावेज़ों में जल्दी नहीं लिख सकते हैं। जैसा कि आप इसे अभ्यास करते हैं, व्यावहारिकता के बारे में सोचो: जिस गति पर आप इसे लिखते हैं, उस पर विचार करें कि क्या आपको विशेष लेखन उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता है, और क्या आप इसे उसी तरीके से हमेशा दोहरा सकते हैं। यदि आप इसे आसानी से पुन: उत्पन्न नहीं कर सकते, तो आपको परियोजना को आसान बनाने की आवश्यकता हो सकती है।
    • ध्यान रखें कि यह डिजिटल हस्ताक्षर पर लागू नहीं होता है अधिकांश दस्तावेज हस्ताक्षर करने वाले अनुप्रयोग भविष्य के उपयोग के लिए कस्टम हस्ताक्षर को बचाते हैं। इसे एक बार लिखें और आप इसे किसी भी भविष्य के दस्तावेज़ में कॉपी कर सकते हैं। हालांकि, एनालॉग के साथ अपने डिजिटल हस्ताक्षर को संगत रखने का यह एक अच्छा विचार है
  • चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप अपनी सदस्यता कितनी बार बदलते हैं यदि आपकी पहचान, ड्राइवर का लाइसेंस, बैंक के रिकॉर्ड या यहां तक ​​कि पुस्तकालय कार्ड पर कोई नया हस्ताक्षर नहीं है, तो आपको अपनी पहचान साबित करने में कठिनाई हो सकती है।
    • आधिकारिक हस्ताक्षर सरल रखें हर बार जब आप बाजार में खरीदारी करते हैं तो जटिल और समय लेने वाली राजनैतिकता लिखना जल्द ही थका होगा
    • इससे पहले कि आप अतिरंजना करें हालांकि आपकी शैली की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए मज़ेदार है, ध्यान से विचार करें कि क्या इसे अपठनीय हस्ताक्षर बनाने के लिए व्यावहारिक है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com