IhsAdke.com

किसी के साथ कैसे कनेक्ट करें

लोगों के साथ कनेक्ट करना एक लंबे समय तक रहने का एक सिद्ध तरीका है और चिंता और अवसाद के निचले स्तर हैं। आपको पता चलने के लाभों के बारे में पता हो सकता है, लेकिन यह वास्तव में यह कैसे सोच रहा है। आपको बस इतना करना है कि आपको आराम मिले, लोगों को दिखाएं कि आप उनके बारे में परवाह करते हैं, और एक आम जमीन की तलाश करते हुए उन्हें जानने के लिए एक वास्तविक प्रयास करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप जितने भी आप से मिलते हैं, उससे कनेक्ट नहीं कर सकते, जितना अधिक आप प्रयास करते हैं, उतना आसानी से आप तत्काल और स्थायी बांड बनाने में सक्षम होंगे।

चरणों

भाग 1
पहला कदम

चित्र शीर्षक 885591 1
1
मुस्कुराते हुए। लोगों के साथ कनेक्ट होने के सबसे आसान तरीके में से एक सकारात्मक ऊर्जा को फैलाना है। मुस्कुराहट यह जितना संभव हो उतना आसान बताता है और इसमें बहुत कम प्रयास होता है यदि आप ऐसा प्रकार नहीं हैं जो बहुत मुस्कुराता है, तो यह उन लोगों को नकारात्मक ऊर्जा भेज सकता है जो आपको नहीं जानते हैं, यहां तक ​​कि बिना अर्थ के। अगली बार जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जिसे आप जानते हैं या परिचित नहीं देखते हैं, तो उन खूबसूरत दांतों को दिखाकर थोड़ा और मुस्कुराहट करने का प्रयास करें। दूसरों को आपके साथ जुड़ने की संभावना अधिक होने के साथ ही, अनुसंधान से पता चलता है कि मुस्कुराहट वास्तव में आपको खुश करती है, इसलिए हर कोई जीतता है!
  • आज 10 लोगों के लिए मुस्कुराहट करने के लिए लक्ष्य रखें और उस नंबर को अधिक से अधिक बढ़ाएं। आप मैत्रीपूर्ण प्रभाव को डिज़ाइन करेंगे, इससे अन्य लोगों को मुस्कुराया जायेगा और इस प्रक्रिया में खुश महसूस कर सकेंगे।
  • चित्र शीर्षक 885591 2
    2
    एक खुला शरीर भाषा रखें नए लोगों के साथ जुड़ने का एक और तरीका है एक शरीर की भाषा है जो आपसे संपर्क करने योग्य और आसानी से बात करते हैं यदि आपका शरीर नए लोगों के लिए खुला है, तो आपका मन भी वहां होगा, और वे आपके साथ कनेक्ट होने और आपसे बात करने की अधिक संभावना होगी। बस आँख से संपर्क करें, मुस्कान करें और लोगों के प्रति अपना शरीर बदल दें। अपने हाथों को अपनी छाती पर ढंकाकर अपने हाथों पर रखें और मंजिल की तुलना में अधिक आगे बढ़ें।
    • इसके अलावा, बैठे या खड़े होने पर अच्छा आसन रखें यह आपको अधिक सक्रिय और दूसरों के लिए सुलभ दिखाई देता है
  • चित्र शीर्षक 885591 3
    3
    लोगों को विशेष महसूस करें जब आप लोगों को जान लेते हैं, तो उनके साथ जुड़ने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें असाधारण महसूस करना है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको झूठ बोलना चाहिए और नकली प्रशंसा करना चाहिए, लेकिन आपको उस चीज़ की तलाश करनी चाहिए जो उस व्यक्ति को अद्वितीय बनाती है और इन लक्षणों को उजागर करती है। यह झूठी होने का सवाल नहीं है, लेकिन लोगों को अद्वितीय महसूस करने के अवसर खोजने के लिए। यदि लोग आपकी उपस्थिति में विशेष महसूस करते हैं, तो उन्हें आपके साथ जुड़ना आसान होगा क्योंकि वे कम असुविधाजनक और स्वयं-सचेत महसूस करेंगे।
    • अगर वे उल्लेख जो चार बच्चे हैं, उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि वह कैसे वह साथ परिवार को संतुलित करने में सक्षम है के साथ प्रभावित है करियर की अगर कोई आपको बताता है कि आप सिर्फ सैन सिल्वेस्त्रे मैराथन चलाने के लिए, आपको लगता है कि आप कर रहे हैं उल्लेख कर सकते हैं उसकी शारीरिक कंडीशनिंग से प्रभावित
    • मुस्कान, हँसी और मान्यताओं को वितरित करें आप नहीं चाहते कि लोग आपको एक मुश्किल व्यक्ति के रूप में खुश करने के लिए सोचें या आपसे नहीं खुलें।
  • चित्र शीर्षक 885591 4 1
    4
    आम में कुछ खोजें लोगों के साथ जुड़ने का एक और तरीका आम में कुछ मिलना है यद्यपि आप अपने पसंदीदा रुचियों के बारे में नए लोगों से सवाल नहीं करना चाहते हैं, तो आप ध्यान से सुन सकते हैं कि क्या वे आम में कुछ उल्लेख करते हैं। यह आपको कुछ कनेक्शन खोजने में मदद कर सकता है, आप के लिए कुछ एनिमेटेड बात कर सकते हैं इसके अलावा, अगर आपको कोई तात्कालिक कनेक्शन मिल जाए, तो वह व्यक्ति आपको याद करेगा और अगली बार जब आप एक-दूसरे को देखते हैं तो आपके साथ अधिक समय बिताना चाहेंगे।
    • सामान्य हितों के कुछ उदाहरण हो सकते हैं: खेल, संगीत, शौक, जीवन इतिहास, टीवी, फिल्में, यात्रा, पालतू जानवर, पड़ोस में पसंदीदा जगह, पसंदीदा कॉमेडियन या कई अन्य विषयों।
    • अगर आप तुरंत गहरे असहमति से आते हैं, तो इसे राजनीतिक दृढ़ विश्वास या फुटबॉल टीम के बारे में बताएं, इन विरोधाभासी भावनाओं से दूर जाने की कोशिश करें, जब तक आप एक दूसरे को बेहतर नहीं जानते। बेशक, यदि आप फुटबॉल के बारे में अच्छी टिप्पणी कर सकते हैं, तो यह भी कनेक्ट करने का एक तरीका हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक 8855 9 1 5
    5
    उपस्थित रहें अध्ययनों से पता चलता है कि लोग आज की दुनिया में सच्चे बंधन बना रहे हैं - वास्तव में, एक अध्ययन में, अमेरिकियों के 25% ने कहा कि उनका कोई भी विश्वास नहीं है यह हो सकता है कि इस कारण का एक हिस्सा है क्योंकि हमारे पास सभी तकनीक के साथ, बहुत से लोगों को अपने सेलफोन या ईमेल के साथ गड़बड़ करने पर अधिक ध्यान केंद्रित किया जाता है जो उनके सामने सही हैं। यदि आप इस पद्धति से बाहर निकलना चाहते हैं और पहली तारीख को बाहर खड़े रहना चाहते हैं, तो इस समय उपस्थित रहें और सभी का ध्यान दें जो लोग योग्य हैं। वे प्रभावित होंगे क्योंकि आप इतने परवाह करते हैं और वे आपकी उपस्थिति में खुश महसूस करेंगे।
    • मीटिंग के बारे में बात न करें जो आपको एक घंटे में खाने या रात के खाने की ज़रूरत होती है। आप अभी क्या कर रहे हैं इसकी प्रशंसा करने पर ध्यान दें
    • एक बातचीत में उपस्थित होने के लिए आँख से संपर्क करना महत्वपूर्ण है अपनी आँखें कमरे के चारों ओर घूमने न दें या ऐसा लगता होगा कि आपके पास कुछ बेहतर है
  • चित्र शीर्षक 885591 6
    6
    सकारात्मक ऊर्जा का अतिक्रमण करें लोग सकारात्मक ऊर्जा के लिए आकर्षित होते हैं हर कोई खुश महसूस करने के लिए और स्वाभाविक रूप से लोग हैं, जो के साथ खुश है वे कौन हैं कर रहे हैं, कि वे कहाँ हैं और, आमतौर पर लोग हैं, जो लगातार शिकायत कर रहे हैं या बस के बारे में बात के आसपास होने के लिए पसंद नहीं है कि वे क्या दूसरी तरफ do- के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं चाहता है उस दिन हुआ बुरा चीजें आप लोगों को हो जाएगा ताकि आप के साथ कनेक्ट करने के लिए चाहते हैं, सकारात्मक लक्ष्यों, सकारात्मक पारस्परिक हितों या बस यादृच्छिक अजीब चीजें हैं जो आज तुम्हें क्या हुआ के बारे में बात करने पर ध्यान केंद्रित।
    • यदि आप खुद को नकारात्मक टिप्पणी करते हैं, तो दो सकारात्मक टिप्पणियों के साथ इसे संतुलित करें
    • अपने आसपास की अच्छी चीजों के बारे में बात करें, मौसम से सैंडविच तक जो आप खा रहे हैं कभी भी जो कुछ भी आपके जीवन में आपको धन्यवाद देना न भूलें।
  • चित्र शीर्षक 885591 7
    7
    अपने दर्शकों को जानिए पहली जगह में लोगों के साथ जुड़ने का एक अन्य तरीका यह है कि दूसरों को जल्दी से पढ़ना सीखें। आप वास्तव में लोगों को क्या कहना ध्यान देना चाहिए और जब वे उन्हें पता है, तो आप अपने शरीर की भाषा, हास्य की भावना या अपने मूल के कोई संकेत या जहां वे से आया से आप उनके बारे में में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करने के प्रयास कर सकते हैं। इसकी सहायता से आप वह या खेल, काम, बच्चों, या जो कुछ भी विषय आप का प्रस्ताव करने के बारे में सोच के बारे में बात करने के लिए नहीं होता है कि क्या की भावना मिलता है। आपकी टिप्पणियां उस व्यक्ति को दर्जी करना महत्वपूर्ण है जिसके साथ आप अधिक आकर्षक और कम आक्रामक पक्ष दिखाने के लिए बोल रहे हैं।
    • आप यह भी देख पाएंगे कि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं वह ऊब रहा है या नहीं। अगर वह अपने पैरों के बीच का वजन बदल रही है, वह बहुत कुछ नहीं बोल रही है और चारों ओर देख रही है, इसलिए विषय को बदलने के लिए बेहतर है।
    • अध्ययन कैसे लोग दूसरों पर प्रतिक्रिया करते हैं यदि नया व्यक्ति किसी अश्लील मजाक में किसी को ज़ोर से हंसता है, तो आपको पता चल जाएगा कि मसालेदार मसालेदार भावनाओं को बेनकाब करना ठीक है।
  • भाग 2
    गहरा लिंक बिल्डिंग

    चित्र शीर्षक 885591 8
    1
    लोगों में वास्तविक रुचि दिखाएं जैसे-जैसे आप पहले छापें प्राप्त करते हैं, आपको वास्तव में यह दिखाने के लिए काम करना चाहिए कि आप उन लोगों की देखभाल करते हैं जिनसे आप संबंधित हैं। इसका मतलब है कि आपको उस व्यक्ति और उनके लक्ष्यों, उम्मीदों और रुचियों के बारे में चिंतित होना चाहिए। प्रामाणिक होने के नाते आप एक वास्तविक संबंध बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात कर सकते हैं- लोगों से बात करें क्योंकि आप जानना चाहते हैं कि वे कैसी हैं और नहीं, क्योंकि आप उन्हें प्रगति करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं और वे अंतर को महसूस कर सकते हैं
    • उन्हें देखते हैं कि आप वास्तव में देख रहे हैं कि वे कौन हैं और वे क्या करते हैं। एक बातचीत में अपने बारे में ज्यादा से ज्यादा एक-दूसरे के बारे में बात करते रहें।
    • अगर लोग किसी चीज के बारे में बात कर रहे हैं, चाहे वह नौकरी का साक्षात्कार या कैम्पिंग ट्रिप है, तो यह दिखाने के लिए कुछ अनुवर्ती प्रश्न पूछें कि आपकी रुचि है
    • अगर आप किसी व्यक्ति के बारे में एक कहानी पढ़ रहे हैं, तो उस लिंक के साथ एक ईमेल भेजें, जिसमें कहा गया है कि यह आपकी रुचि हो सकती है
  • चित्र शीर्षक 885591 9
    2
    लोगों के बारे में प्रश्न पूछें जैसा कि आपके मित्र विकसित होते हैं, यह दिखाने के लिए सवाल पूछें कि आप वास्तव में लोगों से मिलना चाहते हैं पहले जैसे शौक या पालतू जानवरों जैसे सरल विषयों का पता लगाना दिलचस्प हो सकता है, लेकिन आप काम, इसके मूल या अन्य लोगों के साथ संबंधों के बारे में पूछ सकते हैं। अपने रिश्तों को एक प्राकृतिक लय में प्रगति करने दें और प्रश्न पूछें जब वे प्रासंगिक लगते हों
    • यह एक साक्षात्कार की तरह ध्वनि नहीं होना चाहिए और आप एक बार में बहुत अधिक प्रश्न पूछना नहीं चाहिए। समय के साथ, आप व्यक्ति को बेहतर जानने के लिए अधिक से अधिक प्रश्न पूछ सकते हैं।
    • यदि आप कनेक्ट करना चाहते हैं तो आपको उतना ही खुला होना चाहिए व्यक्ति को यह महसूस करना चाहिए कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं, लेकिन यह नहीं कि आप अपने बारे में कुछ नहीं बताते हैं
  • चित्र शीर्षक 885591 10
    3
    एक आम हित ढूंढें जो आप एक साथ खोज सकते हैं। लोगों के साथ गहन संबंध बनाने का एक तरीका है कि आप अपने बंधन को मजबूत करने के लिए एक साथ कुछ कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि आपके तीन सहकर्मियों के बारे में आकस्मिक पाठक हैं, तो आप की तरह, उनके साथ एक मासिक पुस्तक क्लब शुरू करें यदि आपके कमरे में मौजूद कुछ लोग फुटबॉल कट्टरपंथी हैं, तो उन्हें अगले रविवार को एक खेल देखने के लिए आमंत्रित करें। यदि आप जिस पड़ोसी से मिले तो आप जितना भी योग करते हैं, उतने जितना भी आप करते हैं, सुझाव देते हैं कि आप एक साथ पाठ्यक्रम में हिस्सा लेते हैं। एक साथ तलाशने के लिए रुचि तलाशना एक नए स्तर पर अपने रिश्ते को ले सकता है
    • आपको व्यक्ति को आमंत्रित करने के लिए पहल करना पड़ सकता है, लेकिन शर्म न हो। यदि व्यक्ति आपको पसंद करता है और इस विषय में रूचि रखता है, तो आपको मज़े और कनेक्ट होने के लिए समय मिलेगा।
    • एक बार जब आप किसी व्यक्ति के साथ रुचि तलाशते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके पास दो या अधिक चीजें समान हैं और आपका बांड बढ़ता रहेगा।
  • चित्र शीर्षक 885591 11



    4
    इसे खोलें आप लोगों को यह महसूस करना चाहते हैं कि जब आप कठिनाइयों का अनुभव कर रहे हैं, तो वे आपके लिए तलाश कर सकते हैं और नहीं कि आप किसी के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। जब आप दूसरों को जानना चाहते हैं, तो अपने सभी असुरक्षाएं या समस्याओं के बारे में शिकायत न करें, लेकिन आप काम पर अपने मौजूदा मुद्दों और आपकी बहन के साथ अपने नवीनतम मैदान के बारे में उन चीजों के बारे में खोल सकते हैं। अपने बारे में चीजों को उजागर करने का प्रयास करना दिखाएगा कि आप खुले व्यक्ति हैं।
    • आप सोच सकते हैं कि अगर लोग सही दिखें तो लोग आपको अधिक पसंद करेंगे, लेकिन वास्तव में वे बहुत अधिक खुले होंगे यदि आप दिखाते हैं कि आपके पास दोष हैं इससे आपको और अधिक मानव दिखाई देगा।
  • चित्र शीर्षक 885591 12
    5
    संपर्क में रहें कनेक्ट करने का दूसरा तरीका संपर्क में रहना है। यह देखने के लिए हमसे संपर्क करें कि क्या वे एक-दूसरे को सप्ताहांत में देख सकते हैं या फोन कर सकते हैं या एक पाठ संदेश भेज सकते हैं यह देखने के लिए कि वह व्यक्ति कैसा है, यदि आप जानते हैं कि उसके पास एक बड़ी घटना है जैसे नौकरी की साक्षात्कार या कोई महत्वपूर्ण घटना इससे पता चलता है कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं जब आप आस पास नहीं हैं और आप वास्तव में जानना चाहते हैं कि वह कैसी चल रही है। इसे ज़्यादा मत करो, ऐसा नहीं लगता है कि आप उस व्यक्ति का पीछा करते हैं, लेकिन अपने कनेक्शन को मजबूत करने के लिए पर्याप्त कार्य करें।
    • यह देखने के लिए संपर्क में रहना कि सब कुछ ठीक है, एक और अधिक प्राकृतिक और स्थायी संबंध बनाता है और इंटरैक्ट करना जारी रखना आसान होगा।
    • एक साधारण पाठ संदेश जो शुभकामना के इच्छुक हैं, एक बड़ी घटना से पहले रात उसे महसूस कर सकती है कि आप परवाह है।
  • चित्र शीर्षक 885591 13
    6
    ध्यान दें एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह उन पर ध्यान दे रही है जो वे कहते हैं। आपके नामों को याद रखना और कहां से हैं, आपके शौक क्या हैं या आपकी पसंदीदा पुस्तक दिखाने के लिए आपको क्या याद है और यह एक देखभाल करने वाला और आसान दोस्त है यदि लोगों को लगता है कि वे जो कहते हैं, एक कान में और दूसरे के बाहर जाते हैं, तो वे आपके लिए खुलने की संभावना कम नहीं रहेंगे।
    • यदि आप किसी की बहन के नाम को याद कर सकते हैं, तो उसने क्या कॉलेज किया, जहां उसने अपना बचपन बिताया या विवरण केवल एक या दो बार बताया, वह देखेगा कि आप वास्तव में परवाह करते हैं।
    • आपको किसी व्यक्ति के चेहरे की अभिव्यक्ति और शरीर की भाषा पर भी ध्यान देना चाहिए कि वह वास्तव में कैसा महसूस कर रहा है। व्यक्ति कह सकता है कि सबकुछ ठीक है, लेकिन आप जान लेंगे कि कुछ गलत है और आप जानते हुए भी सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं।
    • सुनने के लिए प्रयास करें जब लोग आपको अपने जन्मदिन या अन्य विशेष घटनाओं की तारीख बताते हैं ताकि आप उन्हें सही समय पर बधाई दे सकें।
  • चित्र शीर्षक 885591 14
    7
    वास्तव में सुनने के लिए अपना समय ले लो लोगों के साथ अपने संबंधों को गहरा करने का एक और तरीका है कि जब वे आपसे बात करते हैं, तो वास्तव में उन्हें सुनने की कोशिश करें। आपको आंखों पर गौर करना चाहिए, अपने फोन और अन्य विकर्षणों को एक तरफ छोड़ दें और वास्तव में वे क्या कह रहे हैं उन्हें अवशोषित करने का प्रयास करें। उन्हें दखल देने और स्वयं की राय देने की बजाय बात करना समाप्त करें। जब पूछा जाए तो अपनी सलाह को समझने और रखने से बचें लोगों को सुनना यह दर्शाता है कि आप अपने बारे में सिर्फ बात करने के बजाय वास्तव में उनकी परवाह करते हैं
    • प्रौद्योगिकी की आज की दुनिया में और एक ही बार में कई चीजें कर रहे हैं, लोग बेहद सुनवाई कर रहे हैं। आप वास्तव में देखभाल करने का प्रयास करके बाहर खड़े हो सकते हैं।
    • जब लोग आपसे बात करते हैं, तो अपने शरीर को उनके सामने बदल दें और अपने शरीर की भाषा खोलें ताकि उन्हें आपके साथ बात करने में अधिक सहज महसूस हो।
    • आपको यह सुनाने के लिए कि आप सुन रहे हैं, हर दो सेकंड में "उहम" लहर या कहने की ज़रूरत नहीं है। आपकी आंख के संपर्क, शरीर की भाषा और एकाग्रता आपके लिए ऐसा करेंगे।
  • भाग 3
    घर छोड़ो

    चित्र शीर्षक 885591 15
    1
    आम हितों वाले लोगों के साथ एक नया क्लब या गतिविधि में शामिल हों कनेक्शन बनाने का एक अन्य तरीका उन लोगों को ढूंढना है, जिनके लिए आपकी रुचि समान है एक पैदल चलने वाली, लंबी दूरी की दौड़, कहानी कहने, थियेटर, या अन्य हितधारक-उन्मुख समूह में शामिल हों और आप नए लोगों के साथ आप कितनी तेजी से जुड़ सकते हैं, इस पर आश्चर्यचकित हो जाएंगे। चूंकि आपको पहले से ही आम में दिलचस्पी है और आपने इसे करने का प्रयास किया है, तो आप और इन समूहों के लोगों के बारे में पहले से ही बहुत कुछ बोलना होगा।
    • यदि आपके पास कोई जुनून नहीं है, तो शुरुआती के लिए पूरी तरह से कुछ नया सीखना शुरू करें। कुछ नए और रोमांचक प्रयासों के आपके लक्ष्यों को अन्य लोगों के साथ कनेक्शन बनाने की सुविधा होगी
    • लोग क्लब और संगठनों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि वे अपनी स्वयं की इच्छा के हैं। स्कूल में या बस घर पर रहने की तुलना में उनके साथ जुड़ना आसान हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक 885591 16
    2
    अपने आप को नए लोगों के लिए परिचय दें दुनिया में बाहर निकलने और कनेक्शन बनाने का एक और तरीका है कि नए लोगों से खुद को पेश करने का प्रयास करना यदि आपके कार्यालय में एक नया सह-कर्मचारी होता है या कैफे में आप और आपके पास की लड़की एक ही किताब पढ़ रहे हैं, तो हाथ को समझने के लिए शर्मिंदा न हो और अपना परिचय दें। बहुत से लोग शर्मीले हैं और इससे जुड़ा होगा क्योंकि आपने उनसे बात करने का प्रयास किया है। बस अच्छा हो, छोटी बात करें और बातचीत को खींचने के लिए एक या दो प्रश्न पूछें।
    • अगर आप नए लोगों के लिए खुद को पेश करने की आदत में आते हैं, तो लोगों से मिलना आसान होगा क्योंकि आप अपनी शर्मिंदगी खो देंगे। यद्यपि आप हर किसी के साथ जुड़ नहीं सकते हैं, यह गार्ड को नीचे रखने के लिए यह बहुत आसान बनाने में मदद करता है
    • यदि आप एक समूह की सेटिंग में हैं और कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको वहां पहचाना नहीं है, तो अपने आप को परिचय दें और आप पाएंगे कि इस व्यक्ति के पास आपके साथ समानता है।
  • चित्र शीर्षक 885591 17
    3
    अपने आप पर हँसने में सक्षम हो लोग निहत्थे के साथ जुड़ना पसंद करते हैं यदि आप खुद को बहुत गंभीरता से लेते हैं या आप जैसे कार्य करते हैं तो श्री या श्रीमती पूर्णता, लोगों को नहीं लगेगा कि वे आपसे बात कर सकते हैं या वास्तविक के लिए खोल सकते हैं। इसके बजाए, बताएं कि आप जानते हैं कि आप कौन हैं और अपने पैंटों पर हँसते हैं, जैसे कि आपकी पैंट में कॉफी फैलकर या इस साल तीसरी बार अपना सेल फोन खोने में सक्षम हो। अगर आत्म-अवमूल्यन के बिना आप खुद पर थोड़ा हंस सकते हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप आराम कर रहे हैं और आपसे बात करने में अधिक सहज महसूस करेंगे।
    • यद्यपि आप महसूस कर सकते हैं कि झुंड से अब तक जाने में सुरक्षित नहीं है, एक बार कोशिश करें और अपने बारे में मजाक उड़ाएं। आप देखेंगे कि अन्य लोग प्रभावित होंगे क्योंकि आप अपने आप को उजागर कर रहे हैं और आपके साथ जुड़ने की अधिक संभावना होगी।
  • चित्र शीर्षक 885591 18
    4
    बहाने मत बनो बहुत सारे लोग दूसरों के साथ जुड़ते नहीं हैं क्योंकि वे यह साबित करने के लिए बहुत बहाने हैं कि यह काम नहीं कर रहा है आप सोच सकते हैं कि आप पड़ोस में नए हैं और कोई भी आपका दोस्त नहीं बनना चाहेंगे क्योंकि आपको नहीं पता कि कहां जाना है या क्या करना है। आप सोच सकते हैं कि कोई भी आपसे बात नहीं करेगा क्योंकि आप एक शिक्षक हैं जो वकील से भरा पड़ोस में रहता है। आप पा सकते हैं कि लोग आपसे बात नहीं करेंगे क्योंकि आप शर्मीली हैं। जो भी बहाना आप कर रहे हैं, अगर आप लोगों से जुड़ना चाहते हैं तो आपको उन्हें अनदेखा करना होगा और दुनिया में जाना होगा।
    • यदि आप लोगों को आपकी पसंद नहीं करने के लिए अपना जीवन बिताने के लिए बहाना बनाते हैं, तो आप कुछ बेहद महत्वपूर्ण कनेक्शनों पर खो रहे हैं।
    • बेशक, हर कोई आपके साथ जुड़ने में सक्षम होगा और इसके विपरीत। लेकिन आपको कम से कम एक प्रयास करने के लिए तैयार होना चाहिए अगर आप ऐसा करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक 885591 19
    5
    लोगों की सहायता करें बातचीत करने का एक अन्य तरीका लोगों की मदद करना है आप अपने समुदाय में स्वयंसेवा कर सकते हैं, अपने पड़ोसी को घर खरीदारी करने में सहायता कर सकते हैं या यहां तक ​​कि किसी परीक्षा के लिए परिचित अध्ययन में मदद कर सकते हैं। जब तक आप लोगों को आपका लाभ नहीं लेते हैं, तब तक वे आपके प्रयासों की सराहना करेंगे और बदले में आपकी सहायता करना चाहते हैं। यह लोगों के साथ जुड़ने का एक शानदार तरीका है क्योंकि आप अपने आप को एक परोपकारी पक्ष दिखा रहे होंगे और नए अनुभवों और कनेक्शनों के लिए खुला होगा।
    • यदि आप लोगों की सहायता करते हैं, तो एक छोटे से भी, वे सोचेंगे कि आप एक दयालु, अच्छे इंसान हैं, जानने योग्य हैं
    • बेशक आपको लोगों की मदद करना चाहिए क्योंकि आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं, न कि सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि यह आपको मित्र बनाने में मदद करेगा
  • चित्र शीर्षक 885591 20
    6
    सामाजिककरण की आदत करें दुनिया में चेहरा पाने का सबसे अच्छा तरीका लोगों के साथ जुड़ने की आदत बनाना है या उनके साथ नियमित रूप से जुड़ने की कोशिश करना है। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने सामाजिक एजेंडे में कम से कम कुछ सामाजिक कार्यक्रम हैं और आप अनुकूल हैं और नए लोगों और नए अनुभवों के लिए खुले हैं। अगर आप अपने आप को बंद नहीं करते हैं और हमेशा लोगों के साथ मिलकर काम करने का मौका लेते हैं, तो आप उनके साथ जुड़ने की संभावना अधिक होगी।
    • यह संख्याओं की बात है यदि आप केवल कुछ लोगों के साथ बातचीत करते हैं, तो क्या इससे कनेक्ट करना कठिन होगा?
    • कनेक्टिंग सही मानसिकता के साथ होने का मामला है यदि आप मानते हैं कि आप ऐसा कर सकते हैं और नए लोगों को सामाजिक और मिलकर अनुभव प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको स्थायी और गहरे बांड विकसित करने की अधिक संभावना होगी।
  • युक्तियाँ

    • कनेक्ट करने के बारे में बात करके लोगों को डराओ मत। वे भ्रमित या डरे हुए होंगे
    • दोस्ताना रहें
    • शांत हो जाओ
    • विनम्र रहें

    चेतावनी

    • बात करते वक्त किसी पर चिल्लाना मत करो व्यक्ति इसके बारे में डर या परेशान हो जाएगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com