IhsAdke.com

कैसे एक Vaporizer बनाने के लिए

एक vaporizer बनाना आसान नहीं है, बल्कि यह आपको पैसे बचाता है। बस कुछ ही मिनटों में अपना स्वयं का वाष्पीकरण बनाने के लिए घर से कुछ सरल वस्तुओं का उपयोग करें

चरणों

विधि 1
एक लैंप का उपयोग कर एक वाष्पीकरण बनानेवाला

चित्र बनाओ एक वाफोरिज़र चरण 1
1
सामग्री इकट्ठा इस vaporizer के लिए, आप एक दीपक (एक 100W बल्ब सबसे अच्छा विकल्प है), एक तेज चाकू, सरौता, भूसे या गिलास ट्यूब, टेप, कैंची और 500 मिलीलीटर बोतल की एक टोपी की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 2
    2
    दीपक टिप काट लें अपनी चाकू लो और दीपक का धातु का हिस्सा निकाल दो, जहां आप आमतौर पर नोक में पेंच करते हैं। युक्तियों से बचने के लिए एक चिकनी कटौती करने का प्रयास करें
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 3
    3
    फिलामेंट निकालें दीप से फिलामेंट को निकालने के लिए पियर का उपयोग करें रेशा धातु का तार है, जिस पर दीपक चालू होता है। जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको एक खाली प्रकाश बल्ब रखना चाहिए।
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 4
    4
    दीपक के अंत में कवर रखें। बल्ब के अंत में प्लास्टिक की बोतल कैप रखें। यदि बहुत बड़ा है, तो कवर को दीपक के अंदर फिट करने के लिए थोड़ी सी रिबन का उपयोग करें
  • चित्र बनाओ एक वाफोरिज़र चरण 5
    5
    ढक्कन में दो छेद बनाएं आप इन छेदों में दो भूरे या कांच के नल लगाएंगे, फिर उन्हें उपयुक्त आकार में काट लेंगे। ढक्कन में छेद बनाने के लिए अपनी चाकू का उपयोग करें, यदि आपके पास है, तो आप इन छिद्रों को जल्दी से बनाने के लिए एक ड्रिल का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 6
    6
    वाष्पीकरण बनानेवाला टोपी में भूसे / ट्यूबें रखें और बल्ब की नोक पर जगह में टोपी को वापस रखें। जैसे ही आप देखते हैं कि सब कुछ फर्म है, आप अपने पसंदीदा पदार्थ को दीपक के अंदर जोड़ने के लिए कैप निकाल सकते हैं। वाष्प बनाने के लिए दीपक आधार के नीचे एक लौ रखें जो कि भूसे के माध्यम से साँस सकता है।
  • विधि 2
    ग्लास जार का उपयोग कर एक वाष्पकारक बनाने

    चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 7
    1
    सामग्री इकट्ठा आपको एक छोटी कांच की बोतल (विटामिन पूरक भंडार पर उपलब्ध जींसेंग निकालने की एक बोतल का उपयुक्त आकार), एक छोटे भूसे या ट्यूब, एक तेज चाकू और डक्ट टेप खरीदने / खरीदने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 8
    2
    बोतल साफ करो जार के अंदर की किसी चीज को निकालें और अच्छी तरह साफ करें और प्लास्टिक की ढक्कन के साथ ऐसा करें जो इसके साथ आए।



  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 9
    3
    ढक्कन में एक छेद करें भूरा या पाइप के माध्यम से पारित करने के लिए पर्याप्त एक छोटे गोल छेद में कटौती करने के लिए अपनी चाकू का प्रयोग करें। कटिंग पर टिप्स छोड़ने से बचने का प्रयास करें
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 10
    4
    ढक्कन के माध्यम से पुआल पास करें ढक्कन के माध्यम से आसानी से पार करने के लिए छल्ले के लिए पर्याप्त छेद होना चाहिए वायु प्रवाह को अनुमति देने के लिए ढक्कन के ऊपर स्थित पुआल तल में एक छोटा छेद बनाएं।
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 11
    5
    वाष्पीकरणकर्ता बनाएं शीशी पर कैप बदलें और सुनिश्चित करें कि सभी भागों सुरक्षित रूप से संलग्न हैं एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि सब कुछ ठीक है, तो आप बोतल के अंदर अपना पसंदीदा पदार्थ जोड़ने के लिए कैप निकाल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि पुआल आधा जार तक आता है, इसलिए यह गर्मी में पिघल नहीं करता है या किसी भी कण को ​​निकालता है।
  • विधि 3
    मद्यपान ग्लास का प्रयोग करके एक वाफोरिएज़र बनाना

    चित्र बनाओ एक वाफोरिज़र चरण 12
    1
    सामग्री इकट्ठा आपको एक पतली कांच, 350 मिलीलीटर पानी की बोतल, एक पुआल या पाइप, टेप, और एक तेज चाकू से बने गिलास पेय की ज़रूरत होगी।
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 13
    2
    अपनी पानी की बोतल के ऊपर काटें सुनिश्चित करें कि बोतल खाली है, बोतल के ऊपर काट दें जहां टोपी है। ढक्कन के नीचे 2.5 सेमी काट लें, ताकि कुछ प्लास्टिक की बोतल इस कटौती में हो।
  • चित्र बनाओ एक वाफोरिज़र चरण 14
    3
    ढक्कन में एक छेद करें बोतल के ढक्कन को हटा दें और ढक्कन में दो छेद बनाने के लिए एक चाकू का प्रयोग करें ताकि भूसे / ट्यूबों को लगाया जा सके। कटौती को चिकनी छोड़ने और तेज किनारों से बचने का प्रयास करें।
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 15
    4
    ढक्कन पर भूसे डाल दें आपके द्वारा किए गए छेदों का उपयोग करके, आपके पास भूसे / ट्यूबें डालें। सुनिश्चित करें कि वे प्लास्टिक में बहुत दूर नहीं जाते हैं - आप चाहते हैं कि उन्हें पीने के गिलास से आधे रास्ते तक रहने दें।
  • चित्र बनाओ एक वाष्पकारक चरण 16
    5
    पीने का कांच पर ढक्कन डालो बाकी की बोतल पीने के कप को कवर करने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए, लेकिन टेप से सील कर दिया जा सकता है अगर यह ढीली हो। सीलिंग से पहले पेय कप में कोई वांछित पदार्थ जोड़ें कांच के नीचे धीरे गर्म
  • युक्तियाँ

    • वाष्पीकरणकर्ता का उपयोग करने के लिए, उसके नीचे स्थित पदार्थ को रखें और एक क्षण के लिए इसके बारे में 1.2 सेमी के नीचे एक ज्वाला रखें, जब तक कि आप वाष्प को दीप को भरने न देखें, फिर सिर्फ पुआल के माध्यम से अंदर ले जाएं।
    • यदि कवर बहुत छोटा है तो आपको एक बड़ा लेना होगा यदि यह बहुत बड़ा है, मास्किंग टेप, गोंद या अन्य चिपकने वाला उपयोग करें।

    चेतावनी

    • कांच में किसी भी लौ को लागू करना खतरनाक हो सकता है। कभी भी ठंडे गिलास गर्मी नहीं, बल्कि कमरे के तापमान पर एक गिलास होता है, इसलिए यह टूट नहीं पाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com