IhsAdke.com

ब्लू आइज़ कैसे करें

नीली आँखों की एक आश्चर्यजनक जोड़ी से प्यार करना मुश्किल नहीं है दुर्भाग्य से, जब तक आप नीली आँखों से पैदा नहीं होते, इन बहुत-वांछित नीलम प्राप्त करने का कोई स्वाभाविक तरीका नहीं है। हालांकि, नीले आंखों के भ्रम को बनाने के कुछ तरीके हैं या यदि आपके पास पर्याप्त साहस है, तो अपने रंगों में अपने irises छोड़ने के लिए सर्जिकल कदम उठाने के लिए आप हमेशा चाहते थे

चरणों

विधि 1
आंखों का रंग समझना

चित्र ब्लू आइज़ चरण 1 प्राप्त करें
1
समझें कि आंख का रंग कुछ आनुवांशिक है बस बाल और त्वचा के रंग के साथ, आपके परितारिका की कुंजी एक आनुवंशिक विशेषता है इसका मतलब यह है कि जब तक आप आनुवंशिक कोड या अपने खुद के जीव की सेलुलर संरचना को तोड़ नहीं लेते हैं, आँखों को स्थायी रूप से नहीं बदला जा सकता है आपकी आँखों का रंग आईरिस द्वारा निहित मेलेनिन की मात्रा से निर्धारित होता है: बहुत कम है, और आँखें नीले रंग की होंगी - बड़ी संख्या में, ये भूरे या काले रंग के होंगे
  • जब सभी बच्चे पैदा होते हैं, तो सभी बच्चों के पास नीली आंखें होती हैं, क्योंकि उनके शरीर अभी तक बहुत मेलेनिन बनाने में सक्षम नहीं हैं।
  • आनुवंशिक उत्परिवर्तन होते हैं जो कुछ लोगों को अलग-अलग रंग की आँखें या कई रंगीन आंखें भी पैदा कर सकते हैं।
  • चित्र ब्लू आइज़ चरण 2 प्राप्त करें
    2
    पता है कि आंखों के रंग में होने वाले परिवर्तन का अर्थ शरीर में एक बीमारी या समस्या हो सकता है। यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि आपकी आंखों ने अपने दम पर रंग बदल दिया है - खासकर भूरे रंग से नीला - चिकित्सा से तत्काल ध्यान रखना आंखों का रंग बदलना कई बीमारियों का लक्षण है, जिनमें से कुछ ने आँखों के कारण होने वाली हानि का कारण बन सकता है। हालांकि यह एक नया आंखों का रंग बनाने में रोमांचक हो सकता है, यदि आपको यह परिवर्तन स्वस्थ रूप से किया जाता है तो आपको हमेशा एक पेशेवर नेत्र रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए।
  • छवि ब्लू आइज़ चरण 3 प्राप्त करें
    3
    समझें कि आप अपनी आँखों के रंग को स्थायी रूप से नहीं बदल सकते हैं। हालांकि दुनिया के कुछ हिस्सों में कुछ सर्जरी उपलब्ध हैं, जो कि आंखों का रंग बदलने का दावा करते हैं, ऐसा करने का कोई स्थायी तरीका नहीं है। एक आनुवांशिक गुण के परिणामस्वरूप, आप कृत्रिम तरीकों के माध्यम से आँखों के रंग को बदलने पर ही भरोसा कर सकते हैं। सर्जरी इसे बदल सकती है, लेकिन अभी तक यह साबित करने के लिए कोई अध्ययन नहीं है कि प्रक्रिया कितनी देर तक खत्म हो सकती है और उनके दीर्घकालिक प्रभाव क्या हैं।
    • किसी भी `स्थायी` उपाय को लेने से पहले, आपको हमेशा कुछ समय लगेगा कि आप पेशेवरों और विपक्षों पर गंभीरता से विचार करें।
    • शल्य चिकित्सा जैसे कठिन निर्णय लेने से पहले कुछ अस्थायी नीली आंखों के विकल्पों की कोशिश करें।
  • विधि 2
    ब्लू-आई भ्रम पैदा करना

    चित्र ब्लू आइज़ चरण 4 प्राप्त करें
    1
    नीले संपर्क लेंस पहनें नीली आँखें प्राप्त करने के लिए केवल 100% सुरक्षित और सिद्ध तरीका नीला रंग वाले संपर्क लेंस पहने हुए है। संपर्क लेंस पतली प्लास्टिक की फिल्म है जो आप अपनी आंखों में उपयोग कर सकते हैं, प्राकृतिक आईरिस को कवर कर सकते हैं और एक अलग रंग का भ्रम प्राप्त कर सकते हैं। संपर्क लेंस के बारे में अच्छी बात यह है कि वे सस्ते हैं, और नीले रंग के कई अलग-अलग रंगों में आते हैं। इससे आपको कई रंगों और विभिन्न प्रकार के लेंस के साथ प्रयोग करना आसान हो जाता है जब तक कि आप अपने लिए सही नहीं पाते।
    • ध्यान रखें कि कुछ कॉन्टैक्ट लेन्स और कुछ रंग आपकी दृष्टि को धुंधला कर सकते हैं
    • आपको अपने कॉन्टैक्ट लेन्स लगाने का तरीका सीखना होगा। चाहे वह कठोर या नमी होने पर निर्भर करता है, उन्हें डालने की कठिनाई अलग-अलग होती है, सवाल में लेंस के प्रकार का उल्लेख नहीं करने के लिए।
    • अगर आप नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित संपर्क लेंस या चश्मा पहनते हैं, तो आपके पास रंगीन संपर्क लेंस के लिए एक डॉक्टर के पर्चे का विकल्प हो सकता है।
  • चित्र ब्लू आइज़ चरण 5 प्राप्त करें
    2
    अपना मेकअप बदलें यदि आप श्रृंगार पहनते हैं, तो आप अपने आईरिस पर नीले रंग के टोन को उजागर करने के लिए इस्तेमाल किए गए रंगों को बदल सकते हैं या उन्हें अंधेरे आंखों में भी जोड़ सकते हैं। यदि आपकी आँखों में कुछ नीच स्वर हैं, तो तांबे या सोने की छाया का चयन करें। टेनड शेड के गर्म रंगों में आपके आईरिस में नीले रंग का उजागर होगा। यदि आपके पास भूरी आँखें हैं, तो एक ठंडे नीले छाया की कोशिश करें - आप रंगों को अपनी आंखों के करीब जोड़ देंगे और दूरी में नीली आँखों का भ्रम पैदा करेंगे।
    • पूरे भौं पर ब्रश का इस्तेमाल करके और अपने पलकों के निचले बाहरी कोने से छाया का उपयोग करें।
    • आप एक समान प्रभाव को प्राप्त करने के लिए एक नीली आइलाइनर का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र ब्लू आइज़ चरण 6 प्राप्त करें
    3



    फ़ोटोशॉप में अपनी आँखों का रंग बदलें. अगर आप यह देखना चाहते हैं कि नीली आँखें आप पर कैसे दिखेंगी, या यदि आप अपनी आँखों को थोड़ा ब्लूयर बनाना चाहते हैं, तो आप इस परिणाम के लिए फ़ोटोशॉप का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि यह तकनीकी रूप से अपनी आँखों के रंग नहीं बदल रहा है, वास्तविक जीवन में, यह आप तस्वीरों में उनके सुंदर नीलम को प्रदर्शित करने और यह भी क्या उसे प्रसन्न की खोज के लिए विभिन्न रूपों की कोशिश करने का अवसर देता है।
    • आप अपनी आंखों का रंग बदलने के लिए फ़ोटोशॉप के अलावा अन्य संपादन प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र ब्लू आइज़ चरण 7 प्राप्त करें
    4
    अपने भावनात्मक स्थिति को बदलें जब आप चिढ़, उदास या उत्साहित हो जाते हैं, तो आपके विद्यार्थियों का अनुबंध होगा, आपके इरगेज़ के आकार में बढ़ोतरी। नतीजतन, जब आप बस सामग्री हो, तब आपकी आँखें उज्ज्वल और अधिक रंगीन दिखेंगी यदि आपकी आँखों में नीले रंग हैं, तो अपनी भावनाएं उन्हें स्वाभाविक रूप से उजागर करने के लिए बढ़ाएं इसके अलावा, यदि आप रोते हैं, तो वे थोड़ा लाल हो जाएंगे, जो कि नीले रंग के साथ विरोधाभासी हो सकता है जो आंखें और अधिक नीच दिख सकता है।
    • किसी भी हार्मोनल परिवर्तन या आपके विद्यार्थियों के आकार में आपकी आंखों की उपस्थिति में थोड़ा बदलाव होगा।
    • यह तकनीक केवल आपकी आंखों को नीला दिखती है यदि वे स्वाभाविक रूप से हरा या हेज़ेल हैं, और इसमें पहले से कुछ नीला है।
  • विधि 3
    भौतिक रूप से बदलते आंखें

    चित्र ब्लू आइज़ चरण 8 प्राप्त करें
    1
    विशेष लेजर सर्जरी करो यद्यपि यह अभी तक संयुक्त राज्य अमेरिका में स्वीकृत नहीं हुआ है, बाजार पर लेजर थेरेपी का एक प्रकार है जो स्थायी रूप से आपकी आँखों को नीला बना देगा। यह इलाज लेजर तकनीक का उपयोग करके आंखों में मौजूद मेलेनिन की ऊपरी परत को जलाने के लिए करता है, नीचे नीले परितारिका का खुलासा करता है। अपेक्षाकृत नए उपचार के परिणामस्वरूप, इसके दीर्घकालिक प्रभावों को ज्ञात नहीं है। हालांकि, किसी भी परिस्थिति में आपकी आँखों में लेज़र का प्रयोग खतरनाक हो सकता है, और हर कीमत पर इसे टाला जाना चाहिए।
    • चूंकि कोई दीर्घकालिक अध्ययन नहीं किया गया है, यह जानना मुश्किल है कि मेलेनिन को हटाया जा सकता है, जीवन के कुछ बिंदु पर, वापसी
  • चित्र ब्लू आइज़ चरण 9 प्राप्त करें
    2
    एक आईरिस प्रत्यारोपण करें आंखों की गंभीर समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए मूल रूप से विकसित होने वाले उपचार के कारण, आपके पास अपने छोटे से सिलिकॉन डिस्क पर आईरिस पर प्रत्यारोपित हो सकता है, उसका रंग बदल सकता है। लगभग एक स्थायी संपर्क लेंस की तरह, रंगीन डिस्क आपकी नीली आँखों को छोड़ देगा हालांकि, इस प्रक्रिया में गंभीर कमियां हैं: कॉस्मेटिक कारणों के लिए प्रक्रिया की मांग के बाद एक से अधिक व्यक्ति अंधा हो गया। आईरिस प्रत्यारोपण आमतौर पर रोगियों में केवल अंधे बनने या गंभीर मोतियाबिंद होने के लिए उपयोग किया जाता है, और आंखों के रंग बदलने के एकमात्र उद्देश्य से बचा जाना चाहिए।
    • आईरिस प्रत्यारोपण ब्राजील में प्रसाधन सामग्री उपलब्ध नहीं हैं
  • चित्र ब्लू आइज़ चरण 10 प्राप्त करें
    3
    आंत्र सफाई करना हालांकि इस पद्धति को वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं किया गया है, कई लोग दावा करते हैं कि आंत्र सफाई से उनकी आँखों के रंग में एक सैम्पिपमैन बदलाव आया है। सिद्धांत पता चलता है कि जब आप बदलना क्या आप / पेय और क्या खाने आंतों खाते हैं, अपने हार्मोन बदलने के लिए, यह भी उनकी आँखों में मेलेनिन के उत्पादन को प्रभावित करने। अपने जीवनशैली के आधार पर स्वस्थ और सुरक्षित आंतों की सफाई के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें।
    • संभावित दुष्प्रभावों के बारे में पहले अपने डॉक्टर से बात करने के बिना आपको कभी भी आंत्र सफाई नहीं करनी चाहिए।
    • आंखों के रंग बदलने के एकमात्र उद्देश्य के लिए अपने आहार को तेजी से न बदलें, क्योंकि इससे अप्रत्याशित नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।
  • चित्र ब्लू आइज़ चरण 11 प्राप्त करें
    4
    रुको अगर आपने कभी किसी की बूढ़े व्यक्ति की आंखों को देखा है, तो शायद आपने देखा कि आपकी आँखों में एक सफेद-नीला रंग है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप बड़े हो जाते हैं, आपका शरीर ज्यादा मेलेनिन नहीं पैदा करता है, जैसा कि आपके जीवन के प्रधान में, संपूर्ण स्वास्थ्य में है। नतीजतन, आँखें गहरे नीले रंग में बदल जाती हैं। अगर कुछ भी काम नहीं करता है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आपके जीवन के पिछले कुछ सालों तक आपको नीली आंखें नहीं मिलेंगी जो आपके पास नहीं हो सकतीं।
  • युक्तियाँ

    • प्राकृतिक और नाटकीय शैलियों में रंगीन संपर्क लेंस मौजूद हैं - उन लोगों को खरीदना सुनिश्चित करें जो आपकी पसंदीदा शैली का प्रतिनिधित्व करते हैं

    चेतावनी

    • पहले डॉक्टर से परामर्श किए बिना आपको अपनी आंखों में या आपके शरीर पर शारीरिक परिवर्तन नहीं करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com