IhsAdke.com

कैसे पर्पल इंक प्राप्त करने के लिए

मिश्रण से बैंगनी पेंट लेना लगभग असंभव लग सकता है हम सभी जानते हैं कि लाल और नीले मिश्रण को उस रंग में प्राप्त करने के लिए, हालांकि, पेंट का यह मिश्रण अक्सर एक ग्रे बैंगनी या गहरे भूरे रंग के स्वर का उत्पादन कर सकता है। सही शुद्धता और वायलेट प्राप्त करने के लिए चाल जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
मेजेन्टा, नीली या सियान का उपयोग करके बैंगनी स्याही बनाएं

1
मेजेन्टा स्याही प्राप्त करें कारण लाल और नीले रंग के मिश्रण से आपको झिलमिलाता हुआ बैंगनी रंग का उत्पादन नहीं होता है जो लाल पेंट हरी और नीली रोशनी को अवशोषित करता है। चूंकि नीली स्याही लाल और हरे रंग की रोशनी को अवशोषित करती है, और आपकी आंख लाल, हरे और नीले रंग के रंगों में ही मानती है (इसलिए हमारे पास पहले तीन प्राथमिक रंग हैं), यह बहुत कम लाल बत्ती छोड़ देता है या आंख को पकड़ने के लिए नीली मस्तिष्क, जो आँखों के रंगों के संयोजन की व्याख्या करता है, तथाकथित बैंगनी लगभग काले रंग को देखता है दूसरी ओर, मेजेन्टा स्याही केवल हरे रंग की रोशनी को अवशोषित करती है, और आपकी आंखों तक पहुंचने के लिए पर्याप्त नीले और लाल बत्ती की अनुमति देता है। इसे नीली स्याही की एक छोटी राशि (जो हरे और लाल बत्ती को अवशोषित करता है), या सियान (केवल लाल बत्ती को अवशोषित) के साथ मिलाएं, और आपके मस्तिष्क को नसों से एक मजबूत संकेत प्राप्त होगा जो नीले प्रकाश को देखते हैं लाल बत्ती पकड़ो और आप देखेंगे ... उज्ज्वल बैंगनी!
  • मेजेन्टा ग्राफ़िक डिजाइनर और स्टैंपर्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले "उपप्रकार" प्राथमिक रंगों में से एक है। अन्य पीले और सियान हैं। वर्णक पीआर 122 या पीवी 1 9 युक्त रंगों को देखें, लेकिन पीबी (नीला) या पीडब्लू (सफेद) नहीं।
  • यदि आप हस्तनिर्मित या गौचे स्याही खरीद रहे हैं, तो आप अपने प्रिंटर की स्याही कारतूस के मेजेन्टा के साथ रंग की तुलना कर सकते हैं। बस अपने साथ लेने के लिए एक नमूना प्रिंट करें
  • क्योंकि यह एक प्राथमिक रंग है, अन्य रंगों को मिलाकर मैजेन्टा का उत्पादन नहीं किया जा सकता। विविध अनुपात में मैजंटा और पीला मिलाकर लाल और संतरे का एक पूरा गुलदस्ता पैदा होता है। विभिन्न अनुपातों में मेजेन्टा और सियान को मिलाकर विभिन्न ब्लूज़ और बैंगनी पैदा होते हैं।
  • 2
    चमकीले नीले या फ़िरोज़ा के किसी भी शेड के साथ मैजंटा स्याही को मिलाएं जो आपके पास पहले से ही है। किसी भी सियान या नीले रंग के रूप में लंबे समय तक काम करना चाहिए क्योंकि यह अपारदर्शी या हरा नहीं है। नीले रंग की बहुत छोटी मात्रा के साथ शुरू करें, और जब तक आप चाहते हैं वह टोन प्राप्त न करें।
  • विधि 2
    मूल लाल और नीले रंग का उपयोग करके बैंगनी स्याही बनाएं

    1
    निर्धारित करें कि क्या आपके नीले और लाल स्याही "मूल" हैं। लाल और नीले स्याही मिश्रण करना हमेशा बैंगनी छाया का उत्पादन नहीं करता है क्योंकि आप सभी स्याही कई अलग-अलग रंगों से बना होते हैं, सिर्फ एक ही नहीं। एक लाल रंग की ट्यूब में नारंगी और पीले रंग के टन भी हो सकते हैं, और नीली रंग की एक ट्यूब में लाल और पीले रंग के रंग शामिल हो सकते हैं। "मूल" नहीं हैं जो लाल और ब्लूज़ को सम्मिलित करते हुए, आप बैंगनी बैंगनी और भूरे रंग के एक छाया के साथ समाप्त होते हैं।
    • लाल स्याही की तलाश करें, जिस पर पीले या नारंगी रंग का न हो, क्योंकि ये रंग नीले रंग के साथ मिश्रित होने पर रंग भूरा बनाते हैं।
    • पीले या हरे रंग के रंगों के बिना नीली स्याही की तलाश करें
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपकी स्याही मूल है, तो एक परीक्षण करें एक पैलेट पर थोड़ा सा डालें और थोड़ा सफेद रंग में मिलाएं। क्या रंगों आप देखते हैं? स्याही रंगों की सच्ची प्रकृति प्रकट करने में सफेद मदद करता है लाल गुलाबी की तरह दिखना चाहिए, आड़ू नहीं, और नीला नीला जैसा दिखना चाहिए और समुद्र-हरे रंग के साथ नहीं होना चाहिए
  • 2
    नीले और लाल मिलाएं एक पैलेट पर समान मात्रा डालें और ब्रश का उपयोग करें ताकि उन्हें समृद्ध बैंगनी रंग बनाने के लिए एक साथ मिला दें।
    • बैंगनी रंग प्राप्त करने के लिए जो वायलेट के करीब है, अधिक नीले पेंट जोड़ें।
    • अधिक लाल स्याही जोड़ें यदि आप अधिक गुलाबी और गर्म स्वर के साथ बैंगनी चाहते हैं



  • विधि 3
    बैंगनी स्याही को अनुकूलित करें

    1
    सफेद रंग जोड़ें कोई बात नहीं अगर आपको लाल और नीले या मेजेन्टा और सियान का उपयोग करते हुए बैंगनी स्याही मिल जाती है, तो सफेद रंग को हल्का और उज्जवल बना देगा। सबसे पहले, केवल एक छोटा सा रंग डालें, और धीरे-धीरे आप चाहते टोन को हासिल करने के लिए अधिक मिश्रण करें। सफेद और बैंगनी की एक ही राशि को जोड़ना एक पस्टेल रंग बना देगा
  • 2
    काली पेंट पर रखो। बैंगनी रंग के साथ काले स्याही को मिलाकर रंग को एक अमीर, गहरे रंग की छाया में तेज करना होगा। दुर्घटना के कारण रंग को बहुत अंधेरा होने से रोकने के लिए एक समय में थोड़ा सा जोड़ें। काले रंग का उपयोग करते समय वापस जाना कठिन है
  • 3
    सफेद और काले मिलाएं इससे एक भूरा लैवेंडर का रंग बन जाएगा, जो आप चाहते हैं कि यह गहरा या हल्का कर सकता है।
  • 4
    अधिक गुलाबी बैंगनी तक पहुंचने के लिए अधिक मेजेन्टा जोड़ें। अपने बैंगनी को वायलेट रंग में लाने के लिए अधिक नीले या सियान जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • जिस रंग की आप चाहते हैं, उस रंग की मात्रा के साथ सावधान रहें आप हमेशा वापस जा सकते हैं और अधिक रंग जोड़ सकते हैं, हालांकि आप वापस नहीं जा सकते और हटा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com