IhsAdke.com

"बिग लूट" कैसे खेलें

"बिग लूट" एक पारंपरिक गेम है जिसमें ताली और गायन के साथ लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है कि वे अपनी लय खो दें या अपनी जीभ पकड़ न लें। यह बर्फ को तोड़ने या बच्चों और वयस्कों के लिए एक पार्टी गतिविधि के रूप में महान है, और हमेशा हंसी शुरू करते हैं। हालांकि "बिग लूट" में नियमों का एक मानक सेट नहीं है, मूल विचार हर जगह समान है खेल की विविधता खेलने के लिए, इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

बिग लूट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक मंडली में खड़े या बैठने के लिए कम से कम तीन लोगों को प्राप्त करें हालांकि खेल तीन लोगों के साथ काम करता है, कम से कम पांच के बड़े समूहों में इसे खेलने के लिए सबसे अच्छा है।
  • बिग लूट स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    एक खिलाड़ी को "बिग लूट" होने के लिए सेट करें यह मूल रूप से केवल नेता के लिए एक नाम है
  • चित्र बिग लूट चरण 3 के नाम से चित्रित किया गया
    3
    अन्य खिलाड़ियों की संख्या सर्कल के चारों ओर चलो, उन्हें नाम दें: "संख्या एक," "नंबर दो," और इतने पर।
  • बिग लूट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    "बिग लूट" को एक लय सेट करें। यहां हम एक साधारण 4/4 का उपयोग करते हैं जो कि डिफ़ॉल्ट के होते हैं हरा, ताली मारना, ताली मारना- अपनी जांघों या किसी मेज की सतह पर दोनों हाथों को नलपें, अपने हाथों को दोनों हाथों से ताली बजाओ, अपनी उंगलियों को दोहराएं, और फिर अपने हाथों को ताली बजा लें। एक मध्यम गति से प्रारंभ करें
  • बिग लूट प्लेस्टेशन 5 शीर्षक वाला चित्र



    5
    समूह में नेता शामिल हो हर किसी को मेज पर (या अपनी जांघों पर) पिटाई करनी चाहिए, अपने हाथों पर ताली लगाने और एक ही समय में उनकी उंगलियों को तड़क करना चाहिए।
  • बिग लूट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    नेता गाओ करें "बड़ी लूट, बड़ी लूट, बड़ी लूट, ओह, हाँ!" यह ताल में गाया जाना चाहिए, प्रत्येक आंदोलन को एक शब्दांश पर बल देना चाहिए:
    • बीट - "बिग बूty "
    • पामास - "बिग बूty "
    • स्नैप - "बिग बूty "
    • पामास - "अहाह्ह हाँ!"
  • बिग लूट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    हर किसी ने अपने नंबर से उसे बुलाकर गाया। प्रत्येक कॉलर को उस व्यक्ति की संख्या के अनुसार अपना नंबर गाएं जिसकी वह अगले एक (या "बिग लूट") चाहती है। यह सब कहा जाना चाहिए हरा / हथेलियों ताल सेट के साथ धुन में- ध्यान दें, हालांकि, जो कोई भी गाते नहीं करना चाहता है वह बहुत अच्छी तरह से संख्याओं को घोषित कर सकता है। नेता इस चेन रिएक्शन को शुरू करता है। उदाहरण के लिए:
    • सब: "बिग बूty, " बूty, " बूty, "ओह हाँ!"
    • बिग लूट: "बिग बूty, "संख्या अगरते! "(एक हिट और एक हथेली के साथ कहा)
    • संख्या सात: "संख्या अगरते नंबर तीन!"(एक हिट और एक हथेली के साथ कहा)
    • संख्या तीन: "संख्या तीन, संख्या आठ!"(एक हिट और एक हथेली के साथ कहा)
    • संख्या आठ: "संख्या आठ, "बिग बूty! "(एक हिट और एक हथेली के साथ कहा)
  • बिग लूट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    जब तक कोई गलती नहीं करता तब तक इस पद्धति का पालन करें, जिस स्थिति में व्यक्ति को सर्कल छोड़ना चाहिए। त्रुटियों निम्नानुसार हो सकती हैं:
    • ताल से बाहर निकलना (आमतौर पर पता नहीं कि आपका नंबर कहलाता है)
    • संगीत के दौरान बोलो जब यह आपकी बारी नहीं है
    • अपना स्वयं का नंबर चुनें
    • उस खिलाड़ी की संख्या चुनें जिसे इसे चुना है (यानी यदि संख्या पांच संख्या तीन चुनता है और यह फिर से पांच नंबर का चयन करता है, तो वह बाहर है)
  • बिग लूट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    केवल एक खिलाड़ी तक खेलें। विजेता नया "बिग लूट" बन जाता है - हर किसी को यह संख्या के आधार पर एक नया नंबर मिल जाता है कि वे मंडली में कितने समय तक रहे।
  • युक्तियाँ

    • अधिक गतिशीलता बनाने और / या प्रतिभागियों को नृत्य करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, संभव है कि खेल भर में धीरे-धीरे गति बढ़ जाए।
    • खेलने का एक अन्य तरीका चाल की गति को दोगुना करना है, जिससे खेल को सीखना अधिक कठिन हो जाता है, लेकिन यह देखना आसान बनाता है कि प्रतिभागियों में से कौन सा ताल नहीं है। इस मामले में, प्रति वाक्यांश केवल एक आंदोलन निष्पादित करने के बजाय, दो चालें निष्पादित की जाएंगी। पूर्व:
      • हिट "बड़ा", "लूट" मारा
      • हथेलियों "बड़ा", हथेलियों "लूट"
      • मारो "बिग", "लूट" मारा
      • शब्दों के बिना दो हथेलियाँ
      • "ओह" मारो, "हाँ" मारा
      • शब्दों के बिना दो हथेलियाँ
      • "बड़ा" मारा, "लूट" मारा ... और इतने पर
    • यदि आप रोकते हैं, तो कोई "बिग लूट" चिल्ला सकता है, एक ब्रेक ले लो " इससे खेल में एक संघर्ष होता है जहां हर कोई आठ सेकंड के लिए नृत्य कर सकता है, जिसके बाद "बिग लूट" फिर से गाना शुरू करता है। हर कोई अपने स्थान पर रहता है और उसे थोड़ा नृत्य करने और खेल को जारी रखने का मौका मिलता है।
    • कोरिया में खेला जाने वाला एक अलग मोड प्रत्येक व्यक्ति को नंबरों के बजाए एक नाम और क्रिया प्रदान करता है। एक विषय (उदाहरण के लिए, सुपर नायकों) चुने जाने के बाद, प्रत्येक भागीदार एक नाम और एक संबंधित कार्रवाई चुनता है (पूर्व: -। मैन एक "मकड़ी का जाला" छोड़ने के लिए अपनी कलाई स्पाइडर का विस्तार)। आदर्श रूप से, प्रत्येक नाम और क्रिया का उपयोग 2 चाल के दौरान किया जा सकता है आंदोलनों 1 और 2, सभी बनाने के "हरा, हथेलियों" कोने के बिना: सादगी के लिए, मान के नाम को हटा दिया जाता हैं। 03:04 में आंदोलनों, व्यक्ति नाम का जप कहते हैं और अगले व्यक्ति की कार्रवाई करता है, जबकि दूसरों को स्नैप अपनी उंगलियों दाहिने हाथ छोड़ दिया और उसके बाद तालमेल बनाए रखने में। (इसका मतलब है कि कार्रवाई को गलत तरीके से किया और संयोजन नाम / गलत कार्यवाही गलती सूची में जोड़ा जाता है।) इसके बजाय निष्कासित कर दिया जा रहा है, जो एक गलती करते हैं खिलाड़ी आम तौर पर खुद मजाक द्वारा दंडित किया जाता का (उदाहरण के लिए, अपने खुद के वापस दोहन) , और खेल फिर से शुरू हो गया है।
    • खेल को और अधिक कठिन बनाने के लिए, एक व्यक्ति अपनी संख्या के बजाय "बिग लूट" कह सकता है उदाहरण के लिए, "नंबर तीन", जब "बिग लूट" की ओर से गुजरने पर, "नंबर थ्री, बिग लूट" के बजाय "बिग लूट, बिग लूट" कहेंगे। यह खेल को और अधिक कठिन बना देता है क्योंकि उस समय के व्यक्ति को सभी प्रतिभागियों की संख्या को याद करने में अधिक कठिनाई होती है।
    • नेता को नए दौर शुरू करने से पहले ही कुछ सेकंड प्रतीक्षा करनी चाहिए - यह लोगों को अपनी संख्याओं से परिचित करने के लिए कम समय देता है और खेल की गतिशीलता को बनाए रखता है।
    • एक और अधिक कठिन बदलाव पानी में फ्लोटिंग खेलने के लिए है। इस तरह, खेल छोड़ देता है जो भी ताली बजाना रोकता है।
    • ऐसे कई वैकल्पिक नाम हैं जिनके लिए यह गेम जाना जाता है, जिसमें "ज़ूमा जुमा" या "बिग बडाह" भी शामिल है।
    • एक अन्य (संभवतया अधिक मजेदार) खेलने का तरीका उनको नष्ट करने के बजाए खिलाड़ियों को फिर से क्रमबद्ध करना है। उदाहरण के लिए, यदि नंबर तीन एक गलती करता है या बारी के बाहर बात करता है और दस लोग खेल रहे हैं, तो वह नंबर नौ (न कि दस हो, चूंकि बिग लूट को शून्य शून्य के रूप में लिया जाता है) या "लिटिल लूट "(अंतिम खिलाड़ी के लिए एक डिफ़ॉल्ट नाम) और अन्य खिलाड़ियों के अनुसार तदनुसार बदलते हैं। यह याद रखने के लिए एक अतिरिक्त चुनौती पैदा करता है कि कौन कौन है और जिसने आपको बुलाया उसी व्यक्ति को कॉल न करें। इस तरह से खेलना, हालांकि, कोई विजेता नहीं है हालांकि, आप उस खिलाड़ी पर विचार कर सकते हैं जिसने आधिकारिक विजेता होने के कारण "बिग लूट" की स्थिति का आयोजन किया है।
    • लगभग दस खिलाड़ी एक अच्छी संख्या हैं। यदि बहुत से हैं, तो गेम धीमा हो जाता है और लोग चिढ़ आना शुरू कर सकते हैं। यदि पर्याप्त लोग नहीं हैं, तो यह उतना मजेदार नहीं होगा क्योंकि गेम के लय में जाने के लिए कठिन हो जाता है
    • गति जितनी जटिल हो सकती है, उतनी ही जटिल "बड़ी लूट" के रूप में आप चाहते हैं, जब तक खिलाड़ी इसे अच्छी तरह से अच्छी तरह से रख सकते हैं
    • खेल की कठिनाई को बढ़ाने के लिए, जब खिलाड़ी छोड़ता है, उसके लिए एक नया नंबर सेट करें उदाहरण के लिए, यदि पांच खिलाड़ी हैं, तो गलत होने वाला पहला नंबर छह हो जाता है, अगले सात, और इतने पर, नंबरिंग सिस्टम में रिक्त स्थान छोड़कर यह याद रखना कठिन होता है कि यह आपकी बारी का समय कहां से फोन करता है। (पूर्व: अंत में आप संख्या 22 से 26 तक खत्म कर सकते हैं, लेकिन 1 से 5 तक कोई भी नहीं)।
    • खेल के एक अन्य रूप में दो-अक्षर अक्षरों, जैसे "सात" (जो कि "अगर"), "ग्यारह" (जो "चालू" होता है) और इतने पर कहने से मना किया जाता है। यदि कोई अन्य खिलाड़ी "नंबर सात" कहता है, तो वह बाहर है (या सर्कल के अंत में जाता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com