IhsAdke.com

कैसे अपने हाथों को ताली बजाते

यह सच है, यहां तक ​​कि बच्चे भी करते हैं, और वे बहुत अच्छी तरह से करते हैं। लेकिन ताकना कुछ और अधिक विविध है जिसे आप कल्पना कर सकते हैं। क्या मोजार्ट कॉन्सर्ट में ऐश्वर्य के बाद ताली बजा जाना उचित है? और चर्च में एक उपदेश के बाद? और कविता संराओं में नियम क्या है? यहां जानें कि कैसे अपने हाथों को अच्छी तरह से ताली बजााना।

चरणों

भाग 1
हथेलियों की तकनीक

क्लैप आपका हाथ चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मूल विधि करो अपने हाथों को खोलें और अपने हाथों को अपने पैर की उंगलियों की ओर इशारा करते हुए एक दूसरे के विरुद्ध दबाएं। अपने हाथों को चोट नहीं पहुंचाने के लिए मजबूती से ऐसा करना ज़रूरी है, लेकिन इतना मजबूत नहीं है।
  • कुछ लोग दूसरे के खिलाफ एक हाथ की उंगलियों को टैप करते हैं जो भी आपके लिए सबसे सहज है
  • क्लैप आपके हैंड्स चरण 2 नामक चित्र
    2
    रॉयल्टी की शैली में अपने हाथों को ताली बजाओ क्या आपको पता है कि रानी महल को छोड़कर क्या करती है और एक छोटे से प्रशंसा के साथ विषयों की सराहना करते हैं? यह लक्ष्य है प्रशंसा सामान्य है, दूसरे हाथ की हथेली के खिलाफ केवल पहले दो उंगलियों के साथ यह थोड़ा शोर करना चाहिए, यह धारणा दे कि आप वास्तविक से अधिक कर रहे हैं
  • क्लैप आपका हाथ चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने हाथ ताली सभी संस्कृतियों और परिस्थितियों में हथेलियों का उपयोग उनके हाथों से नहीं होता है "तालियां" के अन्य प्रकारों का उपयोग करना सीखें और सभी स्थितियों में समारोह के लिए तैयार रहें।
    • कुछ शिविरों और खेलकूद की घटनाओं में मैदान पर दस्तक देकर तालियां का एक सामान्य रूप है। गरजनदार ध्वनि भयभीत हो सकती है और बहुत मज़ा आता है
    • कुछ बोडिंग स्कूलों में एक व्याख्यान के बाद टेबल पर उंगलियों के जोड़ों को टैप करना, एक आम आदत थी।
    • क्लिक करना या नहीं क्लिक करना? अपनी उंगलियों तड़क हिप्पी की छवि Soirées कविताएं आज 40 की एक स्टीरियोटाइप से जुड़ा है, यदि आप शाम दलों में अपनी उंगलियों स्नैप, शायद केवल एक ही हो जाएगा। यह एक रॉक शो में "Freebird" चिल्ला की तरह है।
  • क्लैप आपका हाथ्स चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    चुपचाप अपने हाथ ताली। स्थितियों में यह शोर बनाने के लिए अनुचित है जहां, या जहां दर्शकों मुख्य रूप से श्रवण बाधित लोगों से बना है, ताली बजाने का एक तरीका आगे का सामना करना पड़ हथेली के साथ हाथ उठाने और अपनी उंगलियों को आगे पीछे स्विंग है।
    • कभी-कभी "स्पार्कलिंग" कहा जाता है, आम सहमति बैठकों, क्वेकर मीटिंग्स, या अन्य घटनाओं के दौरान, जहां कोई बात नहीं कर सकता है, के दौरान यह इशारा भी वक्ता की मदद के लिए उपयोग किया जाता है।
  • क्लैप आपका हाथ्स चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने हाथ धीरे से ताली। यह धीरे धीरे शुरू होता है और धीरे-धीरे प्रशंसा की आवाज में बदल जाता है। धीमी हथेली शुरू करने के लिए, बस दो सेकंड के अंतराल पर टैप करें और अन्य लोगों के साथ जुड़ने की प्रतीक्षा करें। फिर गति धीरे-धीरे बढ़ो।
    • धीमी वाहवाही का मतलब कई चीजें हैं परंपरागत रूप से, यह एक उत्साह के बजाय एक बू माना जाता था। लेकिन आजकल इसे नाटकीय या महाकाव्य के कुछ विडंबनापूर्ण प्रशंसा माना जाता है। आप इसका उपयोग तब कर सकते हैं जब आपका छोटा भाई कमरे को साफ करता है, उदाहरण के लिए।
  • भाग 2
    सही समय पर सराहना

    क्लैप आपका हाथ्स चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अन्य लोगों को ताली लगाने के बाद ताली लगाने की प्रतीक्षा करें हथेलियां आपकी संतुष्टि को दिखाने का एक शानदार तरीका हैं, हालांकि आप गलत समय पर सराहना करने के लिए कठोर हो सकते हैं। कुछ स्थितियों में, क्लैप समय स्पष्ट है, लेकिन अन्य मामलों में, यह अधिक अस्पष्ट हो सकता है। पता नहीं कब ताली? शर्मिंदगी से बचने का सबसे अच्छा तरीका तब तक इंतजार करना है जब तक कि कोई व्यक्ति ताला लगाना शुरू न करे और व्यक्ति में शामिल हो।
    • अपने हथेलियों को उचित मात्रा में रखने के लिए अपने चारों ओर के हथेलियों का उपयोग करें। बाकी की भीड़ के लिए अपनी शैली फ़िट करें
    • क्या चर्च में एक एकल कलाकार की सराहना करने के लिए उपयुक्त है? फिल्मों में एक फिल्म की सराहना करने के लिए? या एक संगीत कार्यक्रम में एकल? प्रत्येक स्थिति भिन्न हो सकती है जो कुछ भी होता है उसका पालन करें।



  • क्लैप आपके हैंड्स चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    महान प्रदर्शन के लिए सराहना दिखाने के लिए अपने हाथों को ताली प्रशंसा के लिए सबसे सामान्य समय कुछ बहुत अच्छा है जिसे जश्न मनाया जाना चाहिए। भाषण, खेलकूद की घटनाओं और संगीत समारोहों की प्रशंसा के लिए सबसे आम जगह हैं।
    • कई संस्कृतियों में, खेल प्रतियोगिताओं के अंक या महान नाटकों को आम तौर पर प्रशंसा के साथ पुरस्कृत किया जाता है। दूसरों में, भावना के बहुत नाटकीय नमूनों को अच्छी तरह से नहीं देखा जाता है, लेकिन अगर लोग आसन कर रहे हैं, तो प्रवाह का पालन करें
    • पॉप संगीत शो में गाने के बाद ज्यादातर लोग अपने हाथों को ताली बजाते हैं, साथ ही कलाकार जब आता है और जब मंच छोड़ता है
    • सार्वजनिक कार्यक्रमों में, जहां भाषण होते हैं, वक्ता को हाथों से ताल्लुक रखने के लिए आम बात है और उसके कार्यकाल के अंत में उसे सराहता है। इस अवसर पर निर्भर करते हुए, प्रदर्शन के मध्य में ताली बजा जाना असामान्य है, जब तक व्यक्ति पूछता नहीं। यदि प्रदर्शन के बीच में कुछ अनुरोध किया जाता है, तो निर्देशों का पालन करें।
  • क्लैप आपका हाथ्स चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    हथेलियों को कम करना शुरू होने पर रुकना बंद करो। जैसे ही लोगों के हथेलियों की आवाज़ कम हो जाती है, आप ताली बजाना बंद कर सकते हैं। हथेलियां एक प्रदर्शन को बाधित करने के लिए काम नहीं करतीं, लेकिन इसे खुश करने के लिए हर किसी के रूप में चुप रहो और मूर्ख मत बनो।
  • क्लैप आपका हाथ्स चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    शो के अंत में अपने हाथों को ताली बजाते हुए, एक दोहराना मांगते हुए कुछ शो और संगीत कार्यक्रमों में, हथेलियां दर्शकों के योगदान का हिस्सा हैं। अगर प्रदर्शन बहुत अच्छा था, तो सराहना करते रहें और कलाकार को दूसरे नंबर के लिए वापस आने की कोशिश करें। बुरी तरह से, आप धन्यवाद के एक और धनुष प्राप्त कर सकते हैं।
    • जब तक आप जानते हैं, कई शो में संगीत की धड़कन पर अपने हाथों को ताल्लुक रखना आम है
  • क्लैप आपका हाथ्स चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अगर आपको सराहना की जा रही है, तो अपने हाथों को ताली बजा लें। यदि, किसी कारण के लिए, आप मंच पर हैं और प्रशंसित हो रहे हैं, लोगों के साथ ताली बजाते हुए एक दिलचस्प, कोमल पैंतरेबाज़ी हो सकते हैं और विनम्र रूप में देखा जा सकता है। श्रोताओं के साथ धन्यवाद और ताली लगाने के लिए अपने सिर के साथ एक धनुष बनाएं। यदि तालियां लंबे समय तक चलती हैं, तो संकेत काटने और अपना धन्यवाद शुरू करें।
    • प्रशंसा के लिए हमेशा एक दर्शक का धन्यवाद करें मंच पर अन्य लोगों की प्रशंसा करने के लिए यह बहुत आम है यदि, उदाहरण के लिए, आप अपने थीसिस के लिए एक अच्छी भाषण देते हैं और आपका सलाहकार मौजूद है, तो उसे धन्यवाद करने के लिए उसे धन्यवाद देने के लिए धन्यवाद।
  • क्लैप आपका हैंड्स स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    शास्त्रीय संगीत की वाहवाही से सावधान रहें शास्त्रीय संगीत प्रस्तुतियों के लिए नियम स्थल, संगीतकारों, निदेशक, और खेल के समूह के आधार पर भिन्न होता है। आमतौर पर यह केवल एक अधिनियम और दूसरे के बीच की सराहना करने के लिए आम है, और कुछ मामलों में, कलाकारों को मंच पर और प्रस्तुति के अंत में प्राप्त करने की सराहना करता है।
    • शो के कार्यक्रम की जाँच करें अगर स्वागत के बारे में कोई विशिष्ट अनुदेश है या जब तक अन्य लोग उपयुक्त समय के बारे में सुनिश्चित करने की सराहना करने के लिए इंतजार नहीं करते।
    • मोजार्ट के समय में, भीड़ अधिक परेशान थीं। विशिष्ट मार्ग के प्रदर्शन के बीच में अतिरंजित प्रशंसा हुई।
    • बहुत से लोग तालियां वैगनर, जो "Parsifal" में फैसला किया है कि वाहवाही केवल प्रस्तुति के अंत के लिए आरक्षित किया जाएगा, जिससे कुछ दर्शकों का एहसास है कि पूर्ण मौन आवश्यक था की वर्तमान लेबल जोड़कर देखते हैं।
  • क्लैप आपका हाथ्स स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    7
    कुछ चर्चों में एक गीत के बाद अपने हाथों को ताली बजाओ परंपरागत रूप से, कोरल संगीत की सराहना नहीं की जाती है और चुप्पी में सराहना की जानी चाहिए। अधिक आधुनिक चर्चों में, हालांकि, एक संगीत प्रदर्शन की सराहना करने के लिए आम है। पेंटेकोस्टल चर्चों में, हथेलियां धर्मोपदेश का हिस्सा हैं। हर चर्च के नियम हैं, इसलिए चारों ओर देखो सराहना करने के लिए सबसे पहले मत बनो, तब तक रुको, जब तक कि आपको कुछ क्लैपिंग आवाज़ें नहीं सुनाई दें
  • युक्तियाँ

    • अवसर पर निर्भर करते हुए ताली बजाते हुए कई तरीके हैं हथेलियां लोगों को खुश करती हैं, और यह एक उत्साही भाव है जो स्वाभाविक रूप से होता है जब हम अपने द्वारा या किसी और व्यक्ति द्वारा किए गए काम से खुश या संतुष्ट होते हैं

    चेतावनी

    • अनुचित स्थितियों में ताली बजाओ, जब तालियां परेशान या विचलित हो जाएंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com