IhsAdke.com

कैसे हाथों के साथ एक Ocarina बनाने के लिए

ओकारिना एक प्राचीन साधन है, जो बांसुरी के समान है और दुनिया भर में कई संस्कृतियों द्वारा उपयोग की जाती है। हालांकि परंपरागत ओकरियां आम तौर पर मिट्टी या सब्जियों से बनती हैं, आप अपने हाथों से एक बना सकते हैं। यह हाथ में मास्टर करने के लिए एक चुनौती है, लेकिन ऐसा करने में, आप मूल सीटी से संगीत तक और आगे भी जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
हाथों से सीटी

अपने हाथों के साथ एक ओकारीना बनाओ चित्र चरण 1
1
अपने हाथ अपने सामने रखो अपने हाथों को अपने सामने रखें, अपनी उंगलियों के ऊपर ओर इशारा करते हुए और अपने हथेलियों का सामना करना अंगूठे को ऊपर की ओर भी बताया जाना चाहिए। अनिवार्य रूप से, आप उन्हें स्थान देंगे जैसे कि आप प्रार्थना कर रहे थे और दूर चले गए।
  • अपने हाथों के साथ एक ओकारिना बनाएं शीर्षक चरण 2 के चित्र
    2
    अपने बाएं हाथ को बदलते हुए अपने हथेलियों को एकजुट करें अपने हाथों को एक दूसरे की तरफ खींचें, जैसे ताकना। इस आंदोलन में, बाएं हाथ को घुमाएं जिससे कि उंगलियां आगे की ओर इशारा कर रही हों (न हों)। जब हाथ स्पर्श होता है, बाएं हाथ का आधार (हथेली के नीचे का कठिन क्षेत्र) सही अंगूठे के गंदे भाग को छूना चाहिए।
    • ये निर्देश मानते हैं कि आप सही हाथ वाले व्यक्ति हैं I यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो यह आसान हो सकता है इस चरण में और निम्नलिखित में हाथ संदर्भों को उल्टा करें (दाएं हाथ के बजाय बाएं, आदि बारी)।
  • अपने हाथों के साथ एक ओकारीना बनाएं शीर्षक 3 चित्र
    3
    अपने हाथों को एक साथ लपेटें। अब अपनी उंगलियों को बांधे रखें जिससे कि प्रत्येक हाथ दूसरे को पकड़ सके। दाहिने हाथ की उंगलियों को बाएं अंगूठे और तर्जनी के बीच की जगह लपेटनी चाहिए। बाएं हाथ की उंगलियां दाएं (छोटी) उंगली के चारों ओर लपेटेंगी
  • अपने हाथों के साथ एक ओकारिना बनाएं शीर्षक चरण 4
    4
    अपने अंगूठे को संरेखित करें अपने हाथों को अलग करने के बिना, अपने हाथों को समायोजित करें जब तक कि पोर के स्पर्श के अंदर नहीं। नाखून सही तर्जनी के पास गठबंधन होना चाहिए।
    • अब अंगूठे के बीच कुछ ही मील की दूरी के बीच एक संकीर्ण अंतर होगी। यह ध्वनि नोजल है - यह वह जगह है जहां आप ओकारीना में हवा उड़ाएंगी और जहां भी आवाज आएगी।
  • अपने हाथों के साथ एक ओकेरिना बनाएं शीर्षक चरण 5
    5
    अपने पोर पर अपने होंठ रखो। अपने होंठों को हल्के से फैलाना (जैसे कि "ओ" कहने पर) होंठों की स्थिति बनाएं ताकि उनके बीच बनाई जाने वाली छोटी "ओ" नोड्स के ठीक नीचे गठबंधन हो। दूसरे शब्दों में, ऊपरी होंठ को अंगूठे के पोर के खिलाफ आराम करना चाहिए और निचले होंठ उंगलियों के बीच फांक के ऊपरी हिस्से में होना चाहिए।
  • अपने हाथों के साथ एक ओकेनाइना बनाओ चित्र 6



    6
    उड़ा। अंगूठे के बीच ऊपरी स्थान में हवा का निरंतर प्रवाह उड़ाना। दूसरे शब्दों में, आपको केवल पोर के नीचे उड़ जाना चाहिए। यदि आप यह सही ढंग से करते हैं, तो आप एक उल्लू द्वारा उल्लिखित ध्वनी के समान एक सीटी या एक लकड़ी की ट्रेन द्वारा उत्सर्जित सुनेंगे।
    • एक ओकारीना की आवाज़ बनाने की कोशिश करते समय आवाज का उपयोग न करें (जैसे, "आह", या कुछ चीज चिल्ला रही है)। मैं बोलना बिना बड़बड़ाता हूं, जैसे कि एक बोतल बनाने की कोशिश करना शोर करता है
  • अपने हाथों के साथ एक ओकारीना बनाओ चित्र 7
    7
    छोटे समायोजन करें जब तक आप लगातार सीटी नहीं कर सकते। हाथ ओकारीना अच्छी तरह से काम करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि यह आपकी पहली बार है यदि आप एयरफ्लो से केवल एक सूखी, गैर-तानवाला ध्वनि प्राप्त करते हैं, तो आप शायद निम्न त्रुटियों में से एक बना रहे हैं:
    • ओकारीना के चारों ओर "बाड़" पर्याप्त उचित नहीं हो सकता है किनारों पर किसी भी स्थान को बंद करने के लिए अपने हाथों के आकार को समायोजित करने का प्रयास करें। आपको उन्हें कसकर निचोड़ने की ज़रूरत नहीं है - बस सुनिश्चित करें कि कोई हवा नहीं आ रही है।
    • ध्वनि नोजल उचित आकार में नहीं हो सकता है। अपने अंगूठे को एक संकरा स्थान बनाने के करीब लाने की कोशिश करें।
    • आप सही जगह पर उड़ नहीं सकते हैं अपने होंठ को ऊपर से नीचे ले जाने की कोशिश करें या होठों द्वारा बनाई गई "ओ" को खोलें। याद रखें: आपको अपने अंगूठे के बीच की खाई के ऊपरी हिस्से में उड़ा देना चाहिए।
  • विधि 2
    विभिन्न टन उत्पादन

    अपने हाथों के साथ एक ओकरिना बनाओ चित्र 8
    1
    दाहिने हाथ की उंगलियों को उठाने की कोशिश करो ध्वनि नोजल से बाहर अन्य बिंदुओं के माध्यम से ओसीराइना से बाहर हवा को सीटी बजाते हुए टोन को प्रभावित करना होगा। ऐसा करने का एक नियंत्रित तरीका है कि उसके दाहिने हाथ की चार अंगुलियां उठाना और कम करना, बांसुरी खिलाड़ी द्वारा बनाई जाने वाली गतिविधियों को पुन: प्रस्तुत करना। एक समय में अधिकतम दो उंगलियां लिफ्ट - अधिक आकृतियों से बचने के लिए हवाएं हैं, यह अलग-अलग रंगों को प्राप्त करने के लिए कठिन होगा
    • ध्यान दें कि सीटी को अवांछनीय "गुजरती हवा" शोर बनने के लिए बिना यह करने का एक कठिन कदम है। आपको अपने हाथों के बीच एक अच्छी बाड़ रखने की ज़रूरत होगी, अपनी उंगलियों को केवल थोड़ा और स्थिर हवा के साथ पर्याप्त हवा में उठाएं उस चरण को पूरा करने में अधिक समय लग सकता है क्योंकि यह आपको पहले स्थान पर सीटी में ले गया था।
  • अपने हाथों से चरण 9 के साथ एक ओकेरिना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने हाथों के बीच की जगह को समायोजित करने का प्रयास करें। जब आप किसी हाथ से सीटी बजाते हैं तो ओनिनिना हवा का प्रतिनिधित्व करती है जो आपके हाथों के बीच कंपकंपी होती है। हाथों के आकार को समायोजित करके एक बड़ा या छोटा स्थान बनाना, अधिक या कम हवा को प्रवेश करने की अनुमति देगा, जो स्वर को प्रभावित करेगा। बस अपने हाथों के बीच अच्छी मुहर रखने के लिए सावधान रहें, वायु के रिसाव को रोकने।
    • एक बड़ा स्थान बनाना (हाथों को दूर करना) एक अधिक गंभीर ध्वनि पैदा करेगा
    • एक छोटे स्थान (हाथ पहुंचने) एक तेज आवाज पैदा करेगा
  • अपने हाथों के साथ एक ओकारीना बनाओ चित्र 10
    3
    अपने होंठों की मुद्रा बदलने की कोशिश करें जिस तरह से आप उड़ाते हैं उसे समायोजित करने से आपके ओकार्ना द्वारा उत्पादित नोट के स्वर को भी बदल सकता है। अधिक गहरा स्वर के लिए, एक तेज "स्वर" या "ओ" के लिए अपने होठों के साथ छोटे "ओ" बनाने की कोशिश करें
    • प्रोफेशनल गियिक्स एक तकनीक का उपयोग करते हैं जिसे "मोड़ खींचना"नोटों की टोन बदलने के लिए झटका के दौरान जीभ को मुंह के पीछे लाकर आप इसी तरह के प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं, नोट के टोन को "मोड़" कर सकते हैं और अधिक गंभीर ध्वनि प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए काफी अभ्यास की आवश्यकता है!
  • युक्तियाँ

    • अगर आप पहली कोशिश पर ध्वनि का उत्पादन नहीं कर सकते तो निराश मत हो। यह ऐसा कुछ है जो कुछ लोग मिनटों के बाद कर सकते हैं और दूसरों को अभ्यास के दिन या सप्ताह के बाद कर सकते हैं।
    • अपने हाथों को साफ और सूखा का उपयोग करें आर्द्रता एक टोन उत्पादन में हाथों के बीच फिर से प्रवाहित करने के लिए हवा की क्षमता को प्रभावित कर सकता है इसके अलावा, यह हाथों के बीच बाड़ को प्रभावित कर सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com