IhsAdke.com

एक छड़ी को पकड़ कैसे करें

ड्रम खेलने की बात आती है, तो आपको इसे एक बार में एक कदम उठाना होगा! ड्रम को सही ढंग से खेलने के लिए, ड्रमस्टिक्स को पकड़ना जरूरी है। हालांकि, पकड़ करने के लिए एक से अधिक तरीके हैं, और जो आप चुनते हैं वह आपकी ताकत या नियंत्रण को नियंत्रित करते समय खेलता है। अगर आप अमेरिकी, जर्मन, फ्रेंच या पारंपरिक पदचिह्न चुनते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता: सही तरीके से पकड़ने वाली तकनीकों को जानने से पूरी तरह से खेलना और केवल अजीब आवाज (कलाई में दर्द का उल्लेख नहीं करने के लिए) के बीच का अंतर हो सकता है।

चरणों

विधि 1
अमेरिकी फुटप्रिंट को छूने

1
अपने सूचक को आगे बढ़ाएं शुरुआती के लिए, सबसे आसान पदचिह्न शुरू करने के लिए आमतौर पर अमेरिकी है। यह शैली बहुमुखी, सीखना आसान है और ताकत और नियंत्रण का अच्छा संयोजन प्रदान करती है, जिससे यह लगभग हर ढोलकिया और किसी भी संगीत शैली के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है। शुरू करने के लिए, एक हाथ बढ़ाएं और कलाई को घुमाने के लिए हाथ की हथेली का सामना करना पड़ रहा है और तर्जनी उंगली आगे की ओर इंगित कर रही है, जमीन के समानांतर है।
  • इस पदचिह्न (और नीचे की शैलियों के लिए) के लिए, आपके हाथों को बॉक्स से ऊपर 2.5 सेमी से 5 सेंटीमीटर तक होना चाहिए (मान लें कि आप नियमित बैटरी पर खेल रहे हैं)। हालांकि, यदि आप असहज महसूस करते हैं, तो अपने हाथों को बेहतर स्थिति में डाल सकते हैं।
  • 2
    अपने पॉइंटर को अंदर मोड़ो फिर दूसरे और तीसरे सूचक उंगली जोड़ों को गुना करें, ताकि टिप पाम के किनारे के साथ अधिक या कम संरेखित हो। यह एक छोटा "जेब" बनायेगा जो ड्रम के लिए अक्ष और मुख्य समर्थन के रूप में कार्य करेगा।
  • 3
    अपनी तर्जनी के नीचे छड़ी रखें घुमावदार सूचकांक उंगली द्वारा बनाई गई जेब में छड़ी को स्लाइड करें। आपकी तर्जनी आपकी छड़ी के चारों ओर लपेटेगी, जैसे कि आप एक ट्रिगर को फैलाएंगे
  • 4
    ब्रेक-पॉइंट पॉइंट भी ढूंढें जब आप ड्रम खेलते हैं, तो आपके ड्रमस्टिक्स को "कूद" या "उछाल" करना चाहिए, जब वे बॉक्स को दबाएंगे। उन्हें किसी भी प्रयास किए बिना बार-बार मारना चाहिए। छड़ी को नीचे और नीचे "पॉकेट" स्लाइड करने की कोशिश करें, जब तक आप उस स्थिति को नहीं खोजते हैं जहां यह बॉक्स को मारता है और अधिक बाउंस करता है। उसे 6 से 8 बार सेंकना चाहिए जब वह ब्रेक पर-भी हो।
    • हालांकि प्रत्येक छड़ी के दूसरे से थोड़ा अलग वजन होता है, आमतौर पर शेष 2/3 छड़ी के छोर के पीछे होता है
  • 5
    अपने अंगूठे को छड़ी के किनारे पर रखें जब आप संतुलन बिंदु पाते हैं, तो कलाई को घुमाएं ताकि हाथ की हथेली फिर से फर्श का सामना कर रही हो। अपने अंगूठे को छड़ी के किनारे पर रखें इसे वहां रखें अपने हथेलियों को एक दूसरे का सामना न करें, ताकि आपके अंगूठे को छड़ी (यह फ्रांसीसी पदचिह्न में किया जाता है) पर है।
    • आपको अपने अंगूठे पर कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह केवल तहखाने को पकड़ने और खेलने पर थोड़ा अधिक नियंत्रण देगी।
  • 6
    छड़ी के चारों ओर अन्य तीन अंगुलियों को मोड़ो छड़ी के नीचे उन्हें लपेटें कसकर पकड़ न लें उन्हें सहायक होना चाहिए, लेकिन जब आप बॉक्स को मारते हैं, तो उन्हें बजाए जाने पर रैमर को नहीं रोकना चाहिए। कुछ बिंदु पर, यदि आप उन्नत उंगली नियंत्रण तकनीकों का अध्ययन करते हैं, तो आप सीख लें कि उन अंगुलियों को धीरे से कैसे उपयोग करें।
  • 7
    अपने दूसरे हाथ से इन चरणों को दोहराएं पदचिह्न दोनों हाथों पर अधिक या कम होना चाहिए। चूंकि इस पदचिह्न में हाथ एक ही स्थान पर हैं, इसे "मिलान" कहा जाता है।
    • अमेरिकी पदचिह्न एक ही पदचिह्न के साथ एक ही नहीं है नीचे आपको फायदे और नुकसान के साथ कई अन्य लोगों की खोज होगी।
  • 8
    उसने अपनी कलाई और उंगली का इस्तेमाल किया। जब आप खेलने के लिए तैयार हों, तो स्टिक को ऊपर और नीचे ले जाने के लिए कलाई को छूने के लिए बॉक्स को टैप करें। हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है ताकि वे मंजिल के लगभग समानांतर हो। यह कलाई के अधिकांश के लिए तुला होना चाहिए। अपने अंगूठे के दबाव को समायोजित करें और उंगलियों का समर्थन करें ताकि ड्रमस्टिक अधिक या कम की आवश्यकता के अनुसार कूद कर सके। अपने कंधे, किनारों और कोहनी को ढीला रखें, लेकिन जब आप खेलते हैं, तब तक उन्हें आगे बढ़ने से बचें, जब तक आपको ड्रम के दूसरे हिस्से या झांझों में जाने की आवश्यकता न हो। धड़कन लगभग सभी कलाई और उंगलियां आना चाहिए।}
    • अमेरिकी पदचिह्न बेहद बहुमुखी है खेलने पर महान नियंत्रण और ताकत देकर, स्विंग से जाज, चट्टान से सब कुछ के लिए यह एक अच्छा विकल्प है फंक करने के लिए रोल, और यहां तक ​​कि शास्त्रीय संगीत!
  • विधि 2
    जर्मन पदचिह्न के साथ खेलना

    1
    अमेरिकी पदचिह्न के रूप में, शेष बिंदु को दबाए रखें। आजकल, अमेरिकी पदचिह्न, ऊपर वर्णित, सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। ऐसा नहीं कहने के लिए कि वह केवल एक है उदाहरण के लिए, जर्मन पदचिह्न मूल अमेरिकी पदचिह्न की एक आम भिन्नता है, जिसे कभी कभी ड्रमर (विशेषकर टाइम्पेनम के लिए और शास्त्रीय संगीत में ड्रम के लिए) को जोड़ने के लिए प्रयोग किया जाता है। जर्मन पदचिह्न का उपयोग करने के लिए, जैसा कि आप पहले किया था, ठीक उसी तरह स्टिक के स्टिकिंग पॉइंट को ढूंढकर रखें।
  • 2
    बैटरी की सतह के समानांतर अपने हथेलियों को छोड़ दें। तब, जब आप अच्छी तरह से ड्रमस्टिक रखते हैं, तो अपने हाथों को घुमाएं ताकि हथेलियां बैटरी का सामना कर सकें। क्योंकि अधिकांश बड़ी बैटरी तैयार की जाती है, इसलिए जिस हिस्से में यह हिट है वह जमीन पर अधिक या कम गठबंधन है, इसका मतलब है कि जब तक हथेलियों का सामना नहीं हो रहा हो, तब तक आपको अपने हाथों को चालू करना होगा। हालांकि, कुछ प्रकार के उपकरणों, जैसे बास ड्रम, ऊर्ध्वाधर घुड़सवार होते हैं, जिसका मतलब है कि आपको अपने हथेलियों को पक्ष में बदलने की आवश्यकता है।
  • 3
    समर्थन के लिए अपनी दूसरी उंगलियों का उपयोग करें ड्रमस्टिक के नीचे अपनी उंगलियां झुकाएं ताकि यह उन पर आराम से आराम कर सके। जर्मन पदचिह्न में अंगूठी और गुलाबी उंगलियां कम से कम महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे अन्य प्रकार के पदचिह्न में हैं यदि आप उनके साथ ड्रमस्टिक लपेटकर बेहतर समर्थन प्राप्त करना चाहते हैं, या उन्हें ढीले नीचे के नीचे जोड़कर आप उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    अपने कोहनी बाहर चलो चलो जर्मन पदचिह्न में, यदि आप एक मानक बैटरी पर खेल रहे हैं, जो अधिकतर बक्से, टोन-टोन, आदि की क्षैतिज स्थिति में है), तो आपके हथेलियां मंजिल की अधिक या कम समानांतर होगी। इस प्रकार घूमने वाले हाथों में ढंढोरियों की कोहनी को थोड़ा-थोड़ा गुना होने का कारण बनता है। यदि आप देख रहे हैं कि यह आपके साथ होता है, तो आपको अपने कोहनी को अंदर ही रखना पड़ता है। जर्मन पदचिह्न में, अपनी कोहनी बाहर बताने से आपको अच्छी तरह से खेलने के लिए आवश्यक ताकत और नियंत्रण प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
  • 5
    एक कलाई आंदोलन के साथ मारा जब आप खेलने के लिए तैयार हैं, तो कलाई को एक हरा के साथ बदल कर उपकरण सेट करें। जब बैटरी टूट जाती है तो छड़ें अच्छी दिखनी चाहिए। यदि नहीं, तो आपको अपने हाथों को थोड़ा ऊपर या नीचे ले जाकर पदचिह्न को समायोजित करना होगा। कलाई पर हरा रखें अपने हथियार, कंधों और अंगुलियों का उपयोग करने से बचने की कोशिश करें
    • जर्मन पदचिह्न बल के साथ करना है इसके साथ, भारी, जीवंत ध्वनियों, भारी चट्टानों के लिए महान, मार्शल बैंड, और मजेदार क्लासिक गीतों का निर्माण करना आसान है। हालांकि, तीव्र और जटिल पास पर धड़कता को नियंत्रित करने के लिए कुछ मुश्किल हो सकता है, जिससे जर्मन पदचिह्न जाज, तकनीकी चट्टान के लिए कम उपयुक्त बनाता है, और इसी तरह।



  • विधि 3
    फ्रांसीसी पदचिह्न के साथ खेलना

    1
    अमेरिकी पदचिह्न के रूप में, शेष बिंदु को दबाए रखें। फ्रेंच पदचिह्न "मिलान" भी है यह शैली "मिलान" पैरों के निशान के बीच कुछ हद तक मूल रूप से है, क्योंकि यह मुख्य रूप से कलाई के बजाय उंगलियों का उपयोग करता है, प्रत्येक बीट को बल देता है फ्रांसीसी पदचिह्न में छड़ी पकड़ने के लिए, दूसरे के रूप में ठीक से शुरू करें, अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच संतुलन को ढूंढने और पकड़ने के लिए।
  • 2
    हाथों की हथेलियां एक दूसरे का सामना करना चाहिए हथेलियों को एक दूसरे के सामने आवारा होना चाहिए, और फर्श पर सीधा होना चाहिए।
    • उन्हें एक-दूसरे का सामना करना चाहिए, लेकिन जरूरी नहीं कि वे एक दूसरे के करीब हों हाथ अलग रखें, स्वाभाविक रूप से अधिकांश लोगों के लिए, यह दूरी अधिक या कम 30 सेमी है
  • 3
    समर्थन करने के लिए अपनी दूसरी उंगलियों का उपयोग करें छड़ी पर अपनी उंगलियों को मोड़ो जैसा कि आप खेलते हैं, उन अंगुलियां ड्रमस्टिक्स का समर्थन करती हैं, उन्हें नियंत्रित करने में मदद करती हैं। फ्रांसीसी पदचिह्न में यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह अन्य पैरों के निशान से अधिक उंगली का उपयोग करता है।
  • 4
    अपने कोहनी में रखो जैसा कि आप अपने हथेलियों को एक-दूसरे के सामने रखते हुए, आपके कोहनी शायद "गिराए गए" यदि नहीं, तो उन्हें थोड़ी-थोड़ी अंतर से गुना करें ताकि वे आपके शरीर से लगभग 2.5 सेंटीमीटर दूर हों।
    • आपको इसके बारे में सख्त होने की जरूरत नहीं है। जैसा कि आप खेलते हैं, आप देखेंगे कि आपके कोहनी को स्वाभाविक रूप से शरीर के साथ कहीं एक "विश्राम" स्थिति मिलती है। अपने कोहनी की वजह से अपने हथियारों को गिरने से ही अच्छा है क्योंकि इससे ताकत को कम करने में मदद मिलती है
  • 5
    अपनी उंगलियों को टैप करें जब आप आरामदायक आसन पाते हैं और खेलने के लिए तैयार हैं, तो अपनी कलाई थोड़ी नीचे बदल दें और ड्रमस्टिक्स के साथ ड्रम को मारने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। कलाई जॉगिंग अनिवार्य है, लेकिन बीटों के अधिकांश बल उंगलियों से आते हैं, कलाई के रोटेशन से नहीं, या प्रकोष्ठ या कंधे के आंदोलनों से।
    • चूंकि आप धड़कनों को बल देने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए फ्रांसीसी पदचिह्न आम तौर पर ढोलकिया को अधिक से अधिक नियंत्रण और निपुणता के साथ खेलने की क्षमता देता है, जितना कि आपके पैरों के निशान के साथ जो सबसे अधिक कलाई का उपयोग करते हैं। इससे फ्रांसीसी पदचिह्न जैज, तकनीकी रॉक और कुछ ड्रमलाइन प्रकार जैसे विनम्रता के लिए एक शानदार विकल्प बनता है। हालांकि, चूंकि कंगनों के रूप में उंगलियों के जितना बल नहीं है, इसलिए फ्रांसीसी पदचिह्न हार्ड रॉक, हेवी मेटल और अन्य लोगों के लिए आवश्यक सबसे ऊँची और सबसे शक्तिशाली ध्वनियों के लिए एक खराब विकल्प हो सकता है।
  • विधि 4
    पारंपरिक पदचिह्न के साथ स्पर्श करना

    1
    अपना हाथ अपने हथेली के ऊपर रखें पारंपरिक पदचिह्न पदचिह्न प्रकारों में अद्वितीय है, क्योंकि यह "मिलान नहीं" है। यही है, आप उसी तरह ड्रमस्टिक्स नहीं पकड़ते हैं। पारंपरिक पदचिह्न के साथ खेलने के लिए, आपके सामने गैर-प्रबल हाथ बढ़ाकर शुरूआत करें, जिसमें आपकी हथेली छत का सामना करती है।
    • नोट: पारंपरिक पदचिह्न मूल रूप से सैन्य ड्रमर द्वारा इस्तेमाल किया गया था, जिसने चलते हुए चलते हुए पैरों के निशान के साथ खेलना मुश्किल पाया। एकरूपता बनाए रखने के लिए, बाएं हाथ को आम तौर पर छड़ी को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता था, ऊपर का सामना करना पड़ता था, चाहे हाथ का प्रभावशाली हो। हालांकि, आजकल, कुछ बाएं हाथ वाले ड्रमर्स पारंपरिक सामान्य पदचिन्हों को पलटते हैं, और दाएं हाथ से निकल जाते हैं।
  • 2
    अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच के स्थान में छड़ी रखें। गैर-प्रभावी हाथ के अंगूठे और तर्जनी के बीच मांसल भाग पर ड्रमस्टिक का समर्थन करें। स्टिक ऊपर और नीचे स्लाइड जब तक आप संतुलन बिंदु नहीं मिलते हैं, और फिर अपने हाथ को समायोजित करें ताकि स्टिक उस बिंदु पर अधिक या कम समर्थित हो।
  • 3
    छड़ी के चारों ओर अपने अंगूठे और तर्जनी चलाने के लिए अपने अंगूठे को मोड़ो, जिससे वह ढोल पर रहता है। तब अपनी सूचक उंगली उठाएं, और उसे छड़ी पर रखें ताकि आपकी उंगली के अंदर इसे छू दिया जाए। यह आपकी उंगली से ड्रमस्टिक को लपेटने से कम प्राकृतिक दिखना चाहिए, लेकिन आपके पारंपरिक पकड़ के लिए अच्छा नियंत्रण होना महत्वपूर्ण है।
    • यदि सही ढंग से किया जाता है, तो अंगूठे तकिया सूचक के पहले संयुक्त (या जितना करीब हो सकता है) होना चाहिए, जो बदले में, ड्रमस्टिक पर मुड़ा हुआ है।
  • 4
    छड़ी के किनारे पर मध्य उंगली की टिप रखो ड्रमस्टिक के बाहरी किनारे पर मध्य उंगली रखें ताकि वह दूसरे या तीसरे संयुक्त के अंत के साथ ड्रमस्टिक को छू जाए। यह पहले की तरह अजीब होगा, लेकिन इसे पूरी तरह से असुविधाजनक नहीं होना चाहिए।
  • 5
    ड्रमस्टिक के तहत अपनी दूसरी उंगलियां झुकाएं छड़ी के नीचे रिंग और पिंकी उंगलियां रखें रिंग उंगली, या मध्य संयुक्त की नोक पर ड्रमस्टिक का समर्थन करें और सहायता के लिए रिंग के नीचे छोटी उंगली को संरेखित करें। जब पदचिह्न सही होता है, तो अंगूठी और पिंकी सूचक के रूप में उसी तरह से जोड़ दिए जाते हैं।
    • अपनी सूचक उंगलियों, अंगूठी और गुलाबी के बीच में आवक और आपकी बीच की उँगली बढ़ा दी जाती है, ऐसा लग सकता है कि आप "किसी को उस स्थान पर भेज रहे हैं।" चिंता मत करो! यह ठीक है। वास्तव में, यह अच्छी मुद्रा का संकेत है
  • 6
    दूसरे हाथ पर एक अलग पदचिह्न का उपयोग करें दूसरी ओर खेलने के लिए तैयार है अब, आपको जो करना है, वह अपने प्रमुख हाथ से दूसरे ड्रमस्टिक को पकड़ लेता है, जैसा कि आप उपरोक्त "मिलान" पैरों के निशान के लिए करते हैं आप किसी भी पदचिह्न का उपयोग कर सकते हैं जो आपके लिए सहज महसूस करती है। ज्यादातर अमेरिकी पदचिह्न (या इसके कुछ छोटे भिन्नता) सबसे आसान पाते हैं
  • 7
    एक कलाई आंदोलन के साथ मारा पारंपरिक पदचिह्न में, आपको बैटरी को हिट करने के लिए उन्हें हराकर हेट पर आने वाली हरा का उपयोग करना चाहिए। इससे अन्य शैलियों में स्पष्ट अंतर, निश्चित रूप से, यह है कि दूसरे हाथों से ऊपर के पदचिह्न को करना है जो कि कलाई आंदोलनों से है जिसमें आप आदी हो गए हैं। हालांकि, आप अभी भी उसी दिशा का सामना कर अपने हाथों को छोड़ देंगे जैसे आप आमतौर पर होता।
    • परंपरागत पैरों के निशान अक्सर जैज़ और मार्शल बैंड में प्रयोग किया जाता है। चूंकि हाथ एक ही ताकत हासिल करना कठिन होता है, इसलिए यह शैली आमतौर पर उच्च और भारी बैटरी के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है, जैसे कि भारी धातु में पाए जाने वाले, उदाहरण के लिए।
  • युक्तियाँ

    • कुंजी को आराम करना है आराम से स्पर्श करें, जैसे कि एक गहरी, शांत नींद में।
    • इसके बारे में सोचने के लिए दो चीजें हैं हाथों के लिए, कुंजी सीखना है कि ड्रमस्टिक्स कैसे बनाए रखे और उन्हें एक ही समय में ढीला करें।
    • ढोल की नोक आपके हाथ के पीछे से "बाहर निकल" होनी चाहिए, और यह हथेली के मांसल भाग के माध्यम से चल रही है। बहुत सारे लोग हाथ की "छेद" के माध्यम से छड़ी को छूते हैं यह गलत है! उसे हाथ के मांसल भाग से संपर्क करना चाहिए!
    • पैर मत भूलो! यदि आप नियमित बैटरी खेल रहे हैं, तो आपके पैर आपकी नींव हैं, जैसे घर में अच्छी नींव के बिना, घर गिर जाएगा
    • जब आपके पास कोई पदचिह्न होता है, तो ध्यान न दें याद रखें।
    • जैसा कि ऊपर वर्णित है, एक ड्रमस्टिक होल्डिंग एक अच्छी शुरुआत है। हालांकि, ताकत, महसूस और, सबसे महत्वपूर्ण बात, नियंत्रण के साथ खेलना, बस ड्रम को पकड़कर आगे बढ़ता है। ऐसे कई चर हैं जो वर्षों से प्रभावित होंगे, जो ड्रमस्टिक्स को उनके भौतिक संविधान के रूप में कैसे बनाए रखेंगे स्पर्श करना उंगलियों, कलाई, प्रकोष्ठ और कंधों का एक संयोजन है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com