IhsAdke.com

कैसे एक चाकू फेंक करने के लिए

क्या आपके हीरो मनोवैज्ञानिक, बर्बर, या किसी अन्य कठिन लड़के हैं जो चाकू को चलाने के लिए प्यार करता है? ठीक है, अब आप ब्लेड से इन इक्के की तरह चाकू फेंक सकते हैं। अभ्यास के दौरान हमेशा सावधानी बरतने के लिए याद रखें एक चाकू ठीक से शूट करने के लिए, नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
शूट करने की तैयारी

1
एक चाकू उठाओ तीन अलग-अलग प्रकार के अच्छे चाकू फेंकने हैं: भारी ब्लेड के साथ, भारी रस्सी के साथ, और संतुलित चाकू ब्लेड या भारी संभाल वाले चाकू शुरुआती के लिए आमतौर पर बेहतर होते हैं क्योंकि फेंक दिए जाने पर वे आसानी से स्पिन करते हैं।
  • याद रखें कि सबसे बड़ा हिस्सा पहले फेंक दिया जाना चाहिए। यदि आप एक भारी ब्लेड चाकू शूट करने जा रहे हैं, पहले फेंकने के लिए ब्लेड के लिए सबसे अच्छा है। संभाल करके चाकू पकड़ो और उसे गोली मारो। वही विपरीत के लिए जाता है - यदि आप एक भारी शुल्क चाकू शूट करने जा रहे हैं, तो आप इसे बेहतर ब्लेड द्वारा फेंक देंगे।
  • 2
    अपने प्रमुख हाथ से चाकू पकड़ो हालांकि चाकू फेंकने, समय और अनुभव के साथ, चाकू पकड़ करने के लिए अपने स्वयं के शैलियों का विकास, तीन पारंपरिक तरीकों कि शुरुआती अक्सर (चाकू शैली और / या व्यक्तिगत वरीयताओं के आधार पर) का चयन कर रहे हैं। ध्यान दें कि उसकी पकड़ मजबूत है, लेकिन नाजुक, सभी estilos- बहुत मजबूत बाधा पकड़ के लिए विज्ञप्ति जारी की आवश्यकता होती है, कस बहुत कम का कारण बनता है जबकि चाकू समय से पहले ही हाथ से बच जाएगा और किसी को चोट लगी हो सकता है।
    • हथौड़ा पदचिह्न: चाकू के संभाल को पकड़ो जैसे कि यह हथौड़ा का संचालन था केबल को अपनी उंगलियों के पास खुली हथेली में रखें - फिर चारों ओर केबल के चारों ओर चार उंगलियां गुनाएं और अपने अंगूठे को उस पर रखें यह पदचिह्न बहुत उपयोगी है यदि आप सीख रहे हैं कि कैसे डबल-धार वाले चाकू फेंकें।
    • पदचिह्न एक रिज के एक ब्लेड के लिए clamped: आपके सामने हाथ की हथेली रखें और अंगूठे तकिया और हथेली के बीच एक क्रीज बनाओ। संभाल से आप की ओर इशारा करते हुए, ब्लेड की गैर-तेज टिप को क्रीज में रखें ताकि टिप क्रीज के नीचे स्थित हो। ब्लेड के एक तरफ और अंगुली को दूसरी तरफ, छोटी उंगली को छोड़कर अपने अंगूठे को रखें, इस प्रकार ब्लेड को तेज किनारे या किनारों को दबाने के बिना छिड़कें।
    • दो धार वाली ब्लेड पकड़: ब्लेड और छोटी उंगली के अलावा सभी उंगलियों के एक ओर के साथ अपने अंगूठे रखें, दूसरे पक्ष के साथ है, जिससे टिप या तेज धार दबाए बिना ब्लेड बन्द रखो। ध्यान दें कि यह पदचिह्न दृढ़ता से आप अभी भी कैसे एक दो धार की तलवार उपयोग करना सीख रहे है, तो जारी की अनुमति नहीं है, हथौड़ा पदचिह्न के साथ अधिक भाग्य होगा।
  • 3
    चाकू के कोण को समायोजित करें कोण भिन्नता गति को बदलती है जिसके साथ चाकू हवा में घूमती है, और आपके और लक्ष्य के बीच की दूरी के अनुसार समायोजित किया जाना चाहिए। ध्यान दें कि दूरी कुछ व्यक्तिपरक हैं: केबल द्वारा आयोजित चाकू कम से कम एक बार हवा में टिप के साथ लक्ष्य तक पहुंचने के लिए घूमती है। टिप द्वारा सुरक्षित चाकू कम से कम एक-डे आधा घुमाएगी। इसलिए, अपने पदचिह्न के कोण को जिस तरह से आप इसे पकड़ते हैं और लक्ष्य से दूरी के अनुसार समायोजित करें।
    • शॉर्ट रेंज: बांह की कलाई की ओर वापस कलाई मोड़ो यह चाकू को हवा में तेजी से घुमाने की अनुमति देता है, जो आपके और लक्ष्य के बीच की छोटी दूरी के कारण आवश्यक है।
    • मध्यम रेंज: धीरे से अपनी कलाई वापस अपने प्रकोष्ठ की ओर मोड़ इससे गति बढ़ जाती है जिसके साथ चाकू हवा में घूमती है, जो आवश्यक है क्योंकि आपके और लक्ष्य के बीच बहुत दूरी नहीं है
    • लंबे समय तक पहुंच: अपनी कलाई को सीधे रखें यह चाकू को हवा में बहुत तेजी से कताई से रोकता है, जो आवश्यक है क्योंकि आपके और लक्ष्य के बीच बहुत दूरी है
  • 4
    एक लक्ष्य चुनें यह पर्याप्त मोटाई के लक्ष्य का उपयोग करना महत्वपूर्ण है ताकि चाकू उनके माध्यम से नहीं निकल सके, और उसी समय के लिए चाकू के लिए आसानी से उन्हें प्रवेश करें। लक्ष्यीकरण अभ्यास के लिए, कार्डबोर्ड या अनाज बॉक्स का उपयोग करें - वे सटीकता का निर्धारण करने के लिए महान हैं। अधिक अनुभवी चाकू लेने वाले नरम लकड़ी पसंद करते हैं, जैसे विलो, सन्टी, या पाइन। यह लक्ष्य से दूर कदमों को गिनाने में भी मदद करता है (इसे बंद कर दिया गया है), ताकि आपको ताकत के बारे में पता हो, जिसके साथ आपको चाकू फेंकना चाहिए और संदर्भ के रूप में दूरी का उपयोग करना चाहिए।
    • लक्ष्य को लटका, घुड़सवार या मुफ्त में रखा जा सकता है
  • विधि 2
    चाकू फेंकना




    1
    उचित आसन में रहें प्रमुख पैर पर अपना वजन रखो, पैर nondominant आगे जगह (इस पर कोई भार डाल नहीं है), आप के सामने प्रमुख हाथ लेने इतना है कि यह मंजिल करने के लिए खड़ा है, और कोहनी मोड़ ताकि चाकू सीधे पर निर्भर है सिर की तरफ अपने सिर से एक आरामदायक दूरी पर चाकू पकड़ो, ताकि जब आप उसे शूट करने के लिए स्विंग करते समय खुद काट न दें
  • 2
    चाकू आगे बढ़ाना गति को आगे बढ़ाने के लिए अपने प्रमुख पैर का वजन गैर-प्रमुख को स्थानांतरित करें। इसी समय, अपनी कोहनी के साथ अपना हाथ आगे स्विंग करें ताकि आपका हाथ आपके सामने हो। यह वह जगह है जहां आपको चाकू फेंकना चाहिए इस आंदोलन को कई बार अभ्यास करें जब तक आप इसे लटका नहीं पाते।
    • एक बेसबॉल की तरह चाकू फेंकने की आग्रह का विरोध करें. जब आप ऐसा करते हैं, शरीर को सीधा अपने हाथ झूलों, जबकि चाकू फेंकने में, लक्ष्य हाथ ऊपर और नीचे स्विंग करने, ताकि चाकू एक सही कोण में लक्ष्य पर पड़ती है। तिरछे रॉक करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए, यह दिखाते हुए प्रयास करें कि आप लकड़ी काट रहे हैं।
    • यदि आपने चाकू ऊपर की ओर झुकाया है, तो अपनी कलाई को सीधे छोड़ दें जब आप स्विंगिंग खत्म हो जाएंगे।
  • 3
    चाकू जारी करें और आगे बढ़ें चाकू को हाथ से बाहर निकल जाने की अनुमति दें क्योंकि हाथ लक्ष्य की तरफ खींचता है और कलाई पूरी तरह से सीधे होती है। पूरे शरीर को एक कोण पर थोड़ा आगे होना चाहिए (वजन परिवर्तन के कारण) और बांह को स्विंग करना जारी रखना चाहिए। एक अच्छी तरह से शुरूआत से चाकू सीधे उड़ान भरने के लिए और क्षैतिज लक्ष्य तक पहुंचेगी, जैसे डार्ट।
    • चाकू फेंकने से शक्ति की अपेक्षा अधिक ताकत होती है। सभी तरल आंदोलन रखने और आवश्यक बल लागू करने के लिए ही बहुत महत्वपूर्ण है। एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं, तो आपको यह आश्चर्य होगा कि बहुत कम बल की ज़रूरत है।
  • 4
    चाकू को पूरी तरह से फेंकने के लिए फिक्सिंग की क्या ज़रूरत है इसका मूल्यांकन करें यदि आप ब्लेड के बजाय चाकू की संभाल के साथ लक्ष्य को मारा और कलाई के कोण को बदलने के लिए पर्याप्त क्षतिपूर्ति नहीं है, तो एक कदम आगे या पीछे ले लो न करें पिच पर लागू बल की मात्रा में बदलाव - बस चाकू से अधिक या कम घूर्णन की कोशिश करें अंगूठे का एक नियम यह है कि एक कदम चाकू के आधे रोटेशन को मापता है।
    • हमेशा की तरह, भारी वस्तुओं को आवश्यक दूरी के लिए वांछित गति में उन्हें प्रेरित करने के लिए अधिक बल की आवश्यकता होती है। लॉन्च करने की ताकत बढ़ाने और तरलता और नियंत्रण को खोने का जोखिम बढ़ाने के बजाय, बड़े या भारी चाकू का उपयोग करते हुए लक्ष्य से थोड़ा ऊपर उठाए जाने पर विचार करना।
  • 5
    लॉन्च के बाद साफ ब्लेड प्रशिक्षण सत्र के बाद, हमेशा चाकू के ब्लेड को मिटा दें। हाथ की खुशियां ब्लेड की धातु को नीचा कर सकती हैं और जंग का कारण बन सकती है।
    • यह चाकू को साफ करना भी महत्वपूर्ण है, यदि वस्तु मांस का एक टुकड़ा है, जिसमें पदार्थ हैं जो ब्लेड को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न चाकू के ब्लेड और हैंडल के बीच भिन्न वजन अनुपात होंगे। इस प्रकार, समर्थन बिंदुओं का स्थान (उदाहरण के लिए, संतुलन का केंद्र) अलग होगा हालांकि कुछ लोग कहते हैं कि पूरी तरह से केंद्रित समर्थन बिंदु के साथ चाकू अधिक फ़ायरिंग के लिए उपयुक्त हैं, दूसरों का तर्क है कि संतुलन की कमी वही है जो चाकू को लक्ष्य की ओर स्पिन करने के लिए आवश्यक वजन देगा। दोनों प्रकारों के साथ प्रयोग करें और देखें कि आपको नियंत्रण का बेहतर अर्थ बताता है।
    • यह निर्धारित करने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें कि चाकू कुछ निश्चित लक्ष्यों के खिलाफ प्रभावी है या नहीं। साधारण चाकू कांच में प्रवेश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, लेकिन चाकू की नोक प्रभाव के साथ अंधा हो जाएगी

    चेतावनी

    • अनावश्यक रूप से तेज चाकू से अभ्यास न करें चाकू में फेंकने की जरूरत है एक टिप, न कि गिंसु चाकू!
    • यदि आप कोई गलती करते हैं तो चाकू उछाल आ सकती है, इसलिए अपनी दूरी रखो और जब तक यह सुरक्षित रूप से आराम नहीं कर लेती है, तब तक इसे अपनी आँखें नहीं लेते।
    • अपनी मां के रसोई के चाकू का उपयोग न करें - यदि आप उन्हें फेंक देते हैं तो वे बर्बाद हो सकते हैं या कम से कम अंधा हो सकते हैं।
    • चाकू, अंधा भी, हैं अत्यंत खतरनाक. सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें: किसी व्यक्ति को कभी न देखें और न ही कोई अभ्यास करें जहां किसी और चीज को क्षति पहुंचाई जा सकती है। वयस्क पर्यवेक्षण की आवश्यकता है
    • कभी भी तह चाकू का उपयोग न करें शुरुआती केवल निश्चित ब्लेड चाकू के साथ अभ्यास करना चाहिए।
    • फायरिंग करते समय, ब्लेड को बहुत मुश्किल नहीं पकड़ते - आप अपने आप को कटौती कर सकते हैं
    • केवल खुले स्थान में अभ्यास करें. यहां तक ​​कि अगर रोटेशन धीमा है और बल कम है, तो चाकू में खिड़कियां और अन्य ग्लास ऑब्जेक्ट्स को घातक परिशुद्धता के साथ पियर्स करने के लिए पर्याप्त बल है। पारिवारिक क्षति को कम करने के लिए, बाहर का अभ्यास करें और खिड़कियों से दूर।

    आवश्यक सामग्री

    • एक निश्चित ब्लेड चाकू- पॉकेटकिनेस का इस्तेमाल नहीं करते
    • लकड़ी या अन्य उपयुक्त लक्ष्य के ब्लॉक: ब्लेड को छिद्रित करने के लिए पर्याप्त रूप से नरम होना चाहिए, लेकिन ब्लेड को पूरी तरह से आगे निकलने से रोकने के लिए पर्याप्त है।
    • एक प्राथमिक चिकित्सा किट - हमेशा एक अच्छा विचार है जब चाकू से अभ्यास करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com