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एक स्पष्ट तरीके से verbs और nouns रखें। एक डेवलपर के रूप में, आप उन शर्तों से बहुत परिचित होंगे, जो आपको स्पष्ट दिखाई देंगे। अन्य लोगों के पास खेल को समझने के लिए निर्देश के कुछ ही वाक्य हैं। जब भी आप एक नया आदेश या ऑब्जेक्ट जोड़ते हैं, विशेष रूप से गेम के लिए महत्वपूर्ण है, उस जानकारी को स्पष्ट और सरल बनाने के लिए उपयोग करें।
- कमरे के विवरण में हमेशा वैध ऑब्जेक्ट नाम का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि कोई खिलाड़ी कमरे में प्रवेश करता है और "फ्रेम" का विवरण देखता है, तो "फ़्रेम गारंटी" इस ऑब्जेक्ट के लिए गेम में शब्द है। यदि आप इसके बजाय शब्द "पेंट" का दुरुपयोग करते हैं तो खिलाड़ियों को यह अनुमान लगाने की आवश्यकता होगी कि इसके साथ कैसे इंटरैक्ट किया जाए।
- क्रियाओं के साथ समानार्थियों की अनुमति दें एक खिलाड़ी ऑब्जेक्ट का उपयोग करने की कोशिश कैसे कर सकता है, इस बारे में सोचने के लिए समय निकालें बटन को "बटन पर क्लिक करें" और "बटन दबाएं" का जवाब देना चाहिए। जब आप एक दुश्मन मिल जाए, वहाँ "हमला", "पंच" और "हड़ताल," साथ ही "(दुश्मन) में (है कि एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता किसी भी आइटम) उपयोग करने का विकल्प होना चाहिए।"
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पहेलियाँ यथार्थवादी दिखें ध्यान से योजनाबद्ध पहेली को पर्यावरण के खिलाड़ियों के विसर्जन को तोड़ने न दें। आप अविश्वसनीय रूप से एक पहेली एक वाइकिंग हेलमेट, एक डायनामाइट और एक मधुमक्खी छत्ते को शामिल बनाने के लिए स्मार्ट पा सकते हैं, लेकिन यह कोई मतलब नहीं है एक अंतरिक्ष यान में या एक हाई स्कूल कक्षा में इन मदों को खोजने के लिए। पर्यावरण असंगत दिखाई देगा और आइटमों में नीयन फ्लैशिंग बोर्ड भी हो सकता है और "मुझे एक पहेली में प्रयोग" कह सकते हैं।
- पहेलियाँ का एक से अधिक समाधान देते हुए उन्हें अधिक यथार्थवादी दिखना पड़ता है, क्योंकि यह एकल आइटम एकाधिक पहेलियाँ में या कई तरीकों से उपयोग करने की अनुमति देता है
- पहेलियां प्रासंगिक लगते हैं इसमें एक कारण होना चाहिए कि चरित्र को इसे हल करने की आवश्यकता क्यों है।
- कृत्रिम पहेली जैसे हनोई टावर (गणितीय शैली पहेली), मैज और तार्किक पहेली से बचें।
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खिलाड़ियों के लिए उचित होगा प्राचीन साहसिक खेल क्रूर के लिए प्रसिद्ध है, "आप पत्थर लेते हैं और एक हिमस्खलन शुरू होता है और इसे जीवित कर देता है।" आजकल, खिलाड़ी अपने कौशल को पुरस्कृत करने के लिए चाहते हैं। मनमानी खिलाड़ी की मौत से बचने के अलावा, यह ध्यान में रखने के लिए कुछ अन्य महत्वपूर्ण डिजाइन बिंदु हैं:
- भाग्य पर निर्भर महत्वपूर्ण घटनाओं मत बनो। ज्यादातर मामलों में, यदि किसी खिलाड़ी ने पहले ही पता लगाया है कि क्या करना है, तो उसे उस समय 100% सफल होना चाहिए।
- अधिक कठिन पहेली के लिए संकेत प्रदान करें और दो या तीन से अधिक नकली सुराग नहीं बनाते हैं।
- एक है कि एक ज्ञान केवल अगले क्षेत्र में प्राप्त किया जा सकता है कि आवश्यकता है, या पहेली के लिए एक प्रयास और त्रुटि है कि खिलाड़ी को मारता है अगर वह सही जवाब लगता है कि नहीं करता है के रूप में, एक पहेली है कि पहला कदम पर बसे नहीं किया जा सकता न बनाएं।
- पूरे खेल में एक क्षेत्र को स्थायी रूप से बंद करने के लिए ठीक है, लेकिन खिलाड़ी को इससे पहले ही काफी चेतावनी दी जानी चाहिए। एक विकल्प यह असंभव खेल को जीतने के बनाने के लिए सक्षम है, तो यह पहले से स्पष्ट किया जाना चाहिए, और यह बजाय खिलाड़ी जीतने की कोई उम्मीद के साथ की कोशिश कर रहा जारी रखने की अनुमति के तुरंत खेल खत्म होना चाहिए,।
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क्लोजर नीचे लिखें हर अंतिम दिलचस्प बनाने के लिए कुछ समय व्यतीत करें यदि खिलाड़ी हारता है, तो फिर भी वह जो भी हो रहा है, विशेष रूप से वर्णन करते हुए एक उचित मात्रा में पाठ पढ़ा और उसे फिर से प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करने में सक्षम होना चाहिए। अगर कोई खिलाड़ी जीतता है, उसे एक लंबा और विजयी अंत दे, और उसे गेम के अंत में एक विशेष कमरे में जीत का आनंद लेने के लिए कुछ अतिरिक्त कार्यों तक पहुंच प्राप्त करने की अनुमति देने पर विचार करें।
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अधिक सलाह और प्रेरणा खोजें साइटों पर उपलब्ध दर्जनों, या यहां तक कि सैकड़ों लेख हैं
पीतल लालटेन,
इंटरएक्टिव फिक्शन डाटाबेस और
IFWiki जहां आप विशिष्ट विषयों में आपकी विशेषज्ञता को सशक्त कर सकते हैं, जैसे सम्मोहक वर्ण लिखने की तकनीकों, या जटिल इंटरैक्शन के साथ प्रोग्राम ऑब्जेक्ट कैसे करें। शायद टेक्स्ट-आधारित गेम का महान संग्रह
अगर पुरालेख इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि वहां से पता कर सकते हैं कि आप अपने लिए गेम खेलकर सबसे पहले सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। आपको शुरू करने के लिए यहां कुछ स्रोत दिए गए हैं:
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बीटा परीक्षण खेल पूरा होने के बाद, फिर से और फिर से कहानी खेलें। खेल में उपलब्ध सभी संभव रास्तों को कवर करने की कोशिश करें, जिसमें "अजीब" अनुक्रम में चीजें करने सहित, जिन्हें आपने नहीं बनाया था। एक बार जब आप सभी बग्स को ठीक कर लेते हैं, तो कुछ मित्रों, रिश्तेदारों या इंटरैक्टिव फिक्शन खिलाड़ियों को इस तरह से खेल का परीक्षण करने के लिए तथाकथित `बीटा` चरण में ऑनलाइन बुलाएं। उनको टिप्पणी करने के लिए प्रोत्साहित करें कि किन भागों निराशाजनक थे या मजेदार नहीं थे, और संशोधनों या अतिरिक्त विकल्पों के लिए सुझाव स्वीकार करते हैं।
- बार-बार सहेजें या "पूर्ववत करें" कमांड का उपयोग करें यदि यह उपलब्ध है, तो आप एक ही बार में सभी को शुरू किए बिना अलग-अलग रास्तों का परीक्षण कर सकते हैं।
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पोस्ट। कुछ टेक्स्ट-आधारित गेम सृजन कार्यक्रम भी एक ऑनलाइन मंच के साथ आते हैं जहां आप गेम अपलोड कर सकते हैं। सबसे आम निर्माता के लिए इस खेल को अपलोड करने के लिए है
अगर फ़ाइल, और में एक विवरण प्रकाशित करें
IFDB.
- एक्सपोजर बढ़ाने के लिए सोशल नेटवर्क और इंटरेक्टिव फिक्शन फोरम पर गेम लिंक साझा करें
- अधिकांश पाठ आधारित खेलों की पेशकश मुफ्त में की जाती है आप इसके लिए पैसे भी ले सकते हैं, लेकिन अगर यह पहली परियोजना है और यदि आपके पास मौजूदा प्रशंसक आधार नहीं है, तो बहुत सारे खरीदारों की अपेक्षा न करें।