IhsAdke.com

माइक्रोवेव ओवन में एक सीडी रखकर

अप्रचलित सीडी-रोम के साथ क्या करना है? आप उन्हें माइक्रोवेव ओवन में सेंकना कर सकते हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक माइक्रोवेव एक सीडी चरण 1
1
एक गैर-कार्यशील सीडी या सीडी-आर लें और इसे माइक्रोवेव ओवन में रखें, एक ग्लास या एक कप कागज वाले घूर्णन ट्रे के केंद्र में खड़े हो जाओ वाहक के रूप में धातु सामग्री का उपयोग न करें।
  • चित्र शीर्षक माइक्रोवेव एक सीडी चरण 2
    2
    माइक्रोवेव को पांच सेकंड तक उच्च शक्ति के लिए सेट करें। पूरी तरह से दरवाजा बंद करो और सीडी पकाना शुरू करें।
  • पिक्चर शीर्षक माइक्रोवेव एक सीडी चरण 3
    3
    माइक्रोवेव टाइमर को रद्द करने के लिए तैयार रहें, जब सीडी धूम्रपान शुरू कर दे। यह धूम्रपान आपके स्वास्थ्य के लिए खराब है इस इलाके को पहले से अच्छी तरह से आगे बढ़ाएं, जैसे ओवन के नजदीक खिड़की खोलने से, यह धुआं को प्रभावी ढंग से खत्म करने में मदद करेगा
  • पिक्चर शीर्षक माइक्रोवेव एक सीडी चरण 4
    4



    शो का आनंद लें सीडी के गर्म एल्यूमीनियम में एक छोटा विद्युत तूफान पूरा होता है, जिसमें गड़गड़ाहट और स्पार्क्स शामिल हैं। आप ओवन दरवाजे के गिलास के माध्यम से इस गतिविधि को देख सकते हैं, हालांकि आपको सामान्य सावधानी बरतनी चाहिए
  • पिक्चर शीर्षक माइक्रोवेव एक सीडी चरण 5
    5
    सीडी हटाने से पहले कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें यहां तक ​​कि केवल पांच सेकंड के बाद भी डिस्क अभी भी विद्युत् प्रवाह का संचालन कर सकता है। अपने हाथों की रक्षा किए बिना एक नयी सीडी नष्ट कर उन्हें जला कर सकते हैं। सत्र के बाद ओवन के ठीक ऊपर हवा को न छूएं। माइक्रोवेव ठंडा होने दें और हवा को खुली खिड़की से बाहर निकालें।
  • चित्र शीर्षक माइक्रोवेव एक सीडी चरण 6
    6
    सीडी की परतों को नोट करें। विभिन्न नमूनों और पथों पर ध्यान दें, जो सामग्री पर उत्कीर्ण पतली धातु "द्वीपों" का निर्माण करते हैं।
  • चित्र माइक्रोवेव सीडी पहचान से शीर्षक
    7
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • रीसाइक्लिंग सामग्री के रूप में सीडी को फेंकने के बजाय आपको इसके लिए एक अन्य उपयोगिता मिल सकती है कोई भी सीडी जो अब काम नहीं करता है, जैसे कि एक कप धारक या आप माइक्रोवेव में कुछ बेक्ड डिस्क एकत्र कर सकते हैं और एक हाथ से बने मोबाइल बना सकते हैं। एक धूप दिन पर सूर्य एल्यूमीनियम में रिकॉर्डिंग के द्वारा परिलक्षित होगा
    • सबसे अच्छा दृश्य प्रभाव के लिए रोशनी बंद करें और पर्दे बंद करें अगर आप प्रयोग को शूट या शूट करना चाहते हैं तो अपने साथ एक कैमरा लें। अंधेरे में कैमरे का उपयोग करते समय, एक विश्वसनीय सहायता उपकरण जैसे ट्राइपॉड का उपयोग करना याद रखें। किसी भी अंधेरे वातावरण में मैनुअल शॉट्स लेना कैमरे के हिला के कारण अप्रिय धुंधला प्रभाव पैदा करेगा।
    • बिजली की तूफान को और अधिक रोमांचक रिकॉर्ड करने के लिए, कैमरे को तिपाई पर रखें और धीमी गति रिकॉर्डिंग के लिए समायोजित करें।
    • पीले स्टीकर 4733 पढ़ें शीर्षक वाला चित्र
      एक अग्निशामक वैकल्पिक है पांच सेकंड की बेक्ड सीडी जब तक जल जाती नहीं तब तक जलाएगी, लेकिन अगर आप इसे लंबे समय तक सेंकना चाहते हैं, तो आग बुझाने की ज़रूरत हो सकती है।

    चेतावनी

    • एक नए जला सीडी से आने वाले धूम्रपान को खतरे में डालना खतरनाक और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। प्रयोग पूरा होने के बाद माइक्रोवेव के आसपास के क्षेत्र में धुएं, या हवा को न छूएं।
    • लंबे समय तक माइक्रोवेव में सीडी जलने को न छोड़ें। पांच सेकंड एक शानदार अनुभव के लिए अनुशंसित समय है, लेकिन अगर आप 10 से 20 सेकंड के लिए रहते हैं तो सीडी आग लगने शुरू कर सकती है। यह आपके माइक्रोवेव और अपने घर को नुकसान पहुंचा सकता है यदि आप तैयार नहीं हैं और आग बुझा नहींते हैं
    • केवल सीडी चुनें जो अब काम नहीं करते, जैसे कि गहरी खरोंच के साथ। वैकल्पिक रूप से, आप ईवेंट (रिक्त या रिक्त डिस्क) या संगीत एल्बमों के लिए नई डिस्क का बलिदान कर सकते हैं, जिन्हें आप सुनने के बीमार हैं। पता है कि सीडी में होने वाले माइक्रोवेव के प्रभाव स्थायी हैं और डिस्क की किसी भी जानकारी को पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करना परिष्कृत उपकरण के साथ पर्याप्त अनुभव होगा दूसरे शब्दों में, किसी भी सीडी का उपयोग न करें।
    • यदि आप उम्र से कम हो, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने माता-पिता की अनुमति प्राप्त करें। माइक्रोवेव में थोड़ा अतिरिक्त समय सीडी को आग पकड़ने और माइक्रोवेव को नुकसान पहुंचा सकता है। और अगर आग मिटा नहीं है, तो यह पूरे घर में फैल सकता है
    • यह एक पुराने माइक्रोवेव ओवन में करने की कोशिश मत करो। ये पुराने भट्टियों के साथ-साथ आधुनिक लोगों के रूप में काम नहीं कर रहे हैं क्योंकि वे परिचालन संबंधी समस्याएं भी कर सकते हैं। पुराने माइक्रोवेव ओवन क्षति का कारण बनने के लिए अधिक प्रवण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com