IhsAdke.com

कैसे एक Partout सवारी कटौती करने के लिए

एक उच्च गुणवत्ता वाला फ़्रेमयुक्त चित्र आमतौर पर छवियों को एक सुंदर फ्रेम देने के लिए बेकल्ड किनारों के साथ एक कट का उपयोग करता है (दो सतहों को जोड़कर घुमाएं) एक कट आउट-पार्टआउट और व्यावसायिक तौर पर बनाई गई फ़्रेम को अक्सर तस्वीर से अधिक खर्च किया जा सकता है यह कैसे अपने आप को करना है पर बुनियादी जानकारी है

चरणों

विधि 1
सामग्री तैयार करें

चित्र शीर्षक कट ए तस्वीर चटाई चरण 1
1
आप काट लेंगे अंतिम पास-पार्टआउट शैली को तय करें: क्या यह कलाकृति के किनारों को ओवरलैप करेगा या यह चारों ओर एक फ्रेम होगी?
  • कट ए पिक्चर मॅट स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    कला के अपने काम को मापें, माप लिखिए और एक सुरक्षित जगह में एक साथ टुकड़े को छोड़ दें
  • कट ए पिक्चर कैट का शीर्षक चित्र 3
    3
    पास-पार्टआउट रंग चुनें आपको कम से कम दो टुकड़े की आवश्यकता होगी: एक कला के बाद जाने के लिए, दूसरे को कला के लिए एक फ्रेम के रूप में काटा जाना चाहिए
    • पेसा-पार्टआउट कई अलग-अलग मोटाई में आता है। जिस प्लेट को आप काटने के लिए चुनते हैं, वह मोटी या गहराई से "सफेद रेखा" को चैंबर द्वारा बनाई गई समाप्त टुकड़े में होगा।
  • कट ए पिक्चर चटा चरण 4
    4
    पेस-पार्टआउट दो सामान्य गुणवत्ता श्रेणियों में भी आता है। संग्रहालयों की गुणवत्ता के न होने वाले फोटो और प्रिंट के लिए नियमित पेस-पार्टआउट अच्छा है बेहतर पास-पार्टआउट लागत अधिक है और संरक्षण की गुणवत्ता का है इसका उपयोग कला के मूल कार्यों के साथ किया जाना चाहिए, खासकर जब वे कलाकार-स्तर के उपकरणों के साथ बहुमूल्य सामग्री से बने होते हैं
  • विधि 2
    फ़्रेम आकार में पास-पार्टआउट कट करें

    कट ए पिक्चर चटाई शीर्षक से चित्र चरण 5
    1
    संकेतित फ्रेम के आकार पर ध्यान दें
  • चित्र शीर्षक कट ए तस्वीर चटाई चरण 6
    2
    फ्रेम के केवल एक तरफ निकालें
  • कट ए पिक्चर चटाई शीर्षक से चित्र 7
    3
    फ्रेम से ग्लास (या प्लास्टिक) और बैकिंग प्लेट निकालें
  • चित्र शीर्षक से कट एक तस्वीर चटाई चरण 8
    4
    इन सामग्रियों को ध्यान से यथासंभव सटीक रूप से मापें
  • चित्र का शीर्षक कट एक पिक्चर चटाई चरण 9
    5
    इन सामग्रियों की चौड़ाई में अपनी पास-पार्टआउट प्लेट को काटें।
  • विधि 3
    सीधे कट करें

    कट ए पिक्चर चटाई शीर्षक से चित्र 10
    1
    एक सीधा कटौती करना सबसे आसान है
  • चित्र शीर्षक कट ए तस्वीर चटाई 11
    2
    कठोर सतह पर अपना पास-पार्टआउट चालू करें जिससे कि रंग की ओर का सामना करना पड़ रहा हो।
  • चित्र काटें कट ए पिक्चर कैट स्टेप 12
    3
    पास-पार्टआउट बोर्ड की एक तरफ चुनें जिसे आप अपनी सीधी तरफ इस्तेमाल करेंगे यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किन है
  • कट ए पिक्चर कैट का शीर्षक चित्र 13
    4
    पेन्सिल के साथ सीधे तरफ निशान लगाएं ताकि आप भूल न जाएं।
  • चित्र शीर्षक कट ए पिक्चर चटाई चरण 14
    5
    अपने टी-शासक का उपयोग करना, उस छोर के ठीक एक कगार का समर्थन करें।
  • कट ए पिक्चर कैट का शीर्षक चित्र 15
    6
    अपने टी शासक पर एक शाला रखें और उस मूल्य को मापें जिसे आप हटाना चाहते हैं हमारे उदाहरण में, यह 12 सेमी है
  • चित्र शीर्षक कट ए पिक्चर मट स्टेप 16
    7
    अपनी पेंसिल का उपयोग करके केवल एक छोटा दूरी चिह्न बनाएं
  • चित्र शीर्षक कट ए पिक्चर चटाई चरण 17
    8
    उपरोक्त प्रक्रिया को हर 12.5 से 15 सेमी या उससे दोहराएं, हमेशा अपनी सीधी किनारे से मापें। आप एक व्यापक रूप से स्थानित बिंदीदार रेखा के साथ समाप्त होगा
  • कट ए पिक्चर मट स्टेप 18 नामक चित्र
    9



    अपने शासक का उपयोग करें और इसे पास-पार्टआउट पर रखें ताकि वह आपके प्रत्येक अंक को छिप कर सके।
  • कट ए पिक्चर चटा के शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    10
    पास-पार्टआउट के दौरान सभी बिंदुओं के माध्यम से एक रेखा खींचें।
  • कट ए पिक्चर मट स्टेप 20 नामक चित्र
    11
    इस रेखा के साथ अपने टी-शासक संरेखित करें
  • कट ए पिक्चर मॅट स्टेप 21 शीर्षक वाला चित्र
    12
    सीधा कटर का प्रयोग करें
  • चित्र शीर्षक से कट ए तस्वीर चटाई 22
    13
    पास-पार्टआउट, शासक, और उसके नीचे कुछ भी दबाएं।
  • चित्र का शीर्षक कट ए तस्वीर चटाई 23
    14
    दृढ़ता से कटर को पंक्ति से संरेखित करें और यदि आवश्यक हो तो फिर अपने शासक को समायोजित करें।
  • कट ए पिक्चर कैट स्टेप 24 का शीर्षक चित्र
    15
    सीधी रेखा कटर दबाएं - रेज़र ब्लेड या अन्य कटर - पास-पार्टआउट के माध्यम से, शासक के बगल में।
  • कट ए पिक्चर कंटिया का शीर्षक चित्र 25
    16
    दृढ़ता से दबाने और अपने कटर को खड़ी करने के लिए, पास-पार्टआउट के माध्यम से सीधे कट करें।
  • कट ए पिक्चर कंटिया का शीर्षक चित्र 26
    17
    फ्रेम को फिट करने के लिए पास-पार्टआउट को खत्म करने की प्रक्रिया को दूसरे छोर पर दोहराएं।
  • विधि 4
    ऊपरी पास-पार्टआउट को मापें

    कट ए पिक्चर चटाई के चरण 27
    1
    अपनी कलाकृति को मापें जब तक वास्तविक छवि आप शीर्ष सर्व-कुंजी के तहत स्लाइड कर सकते हैं चारों ओर एक सीमा है,, 1 सेमी कम चौड़ाई और लंबाई की अनुमति देने के लिए इतना है कि वहाँ कि लगभग 6 मिमी बढ़त है के तहत गिरावट किया जा सकता है पास-पार्टआउट और दिखाई नहीं देता कलाकार किनारों को पूरी तरह से आकर्षित किया है और आप उन्हें, इसके पीछे दो तरफा चिपकने वाला और एक छोटे से अंतरिक्ष के साथ सर्व-कुंजी शीर्ष काटने के साथ "समतल" कला सवारी यह दिखाने की कोशिश की पीठ दिखाने के लिए करना चाहते हैं उसके चारों ओर तुम भी शीर्ष सर्व-कुंजी का उपयोग नहीं कर सकते हैं अगर यह डिजाइन का एक प्रकार है कि इस तरह के ग्रेफाइट के रूप में सही कांच के खिलाफ लगाए जा सकता है, है।
  • कट ए पिक्चर चटाई के शीर्षक से चित्र 28
    2
    सीधी कटर और उपरोक्त निर्देशों का उपयोग करते हुए, पीछे के पास-भाग के रूप में शीर्ष पास-भाग की बाहरी आयामों को समान आकार में कट करें।
  • चित्र शीर्षक कट ए तस्वीर चटाई चरण 29
    3
    अपना पास-आंशिक रूप से डिज़ाइन करें, अंतर को कहां रखें और एक, दो या अधिक पास-आंशिक परतों का उपयोग करना चुनें।
  • चित्र शीर्षक से कट ए तस्वीर चटाई चरण 30
    4
    शीर्ष पास-पार्टआउट के पीछे, एक पेंसिल का उपयोग करें जहां यह अंतर खत्म हो जाएगा। इसे केंद्रीय बनाना इतना है कि सभी चार तरफ भी अंतर के आसपास अच्छे मिल सकते हैं। अनुपात एक ही है, स्थिति तो यह है कि पक्षों तीन कोनों में बराबर हैं और बाकी की तुलना में व्यापक हो जाता है नहीं कर रहे हैं। तल पर व्यापक साइड लाना अच्छा है या दोनों पक्षों और पक्षों के दो तरफ तरफ समान हैं। खाई स्थिति के विभिन्न तरीकों की कोशिश करो और अनुपात रूपरेखा गणना ताकि आप छोटे पक्ष के चारों ओर शीर्ष सर्व-कुंजी से कम से कम 3.5 सेमी, अधिमानतः 5 सेमी या 8 है, जब तक कि एक बहुत छोटे फ्रेम। सामान्य से अधिक अंतर के साथ एक पास-पार्टआउट, छायांकित रंगों में सुंदर प्रभाव के लिए बहु-लेयरिंग की अनुमति दे सकता है।
  • कट ए पिक्चर मैट शीर्षक से चित्र 31
    5
    आपके पास आकार, आकार और शीर्ष पास-भाग की नियुक्ति की गणना करने के बाद, इसे पहले पास-पार्टआउट (जो सीधे कला के माध्यम से सीधे जाता है, सबसे गहरी परत) के पीछे ध्यान से चिह्नित करें। एक टी-शासक, एक आम शासक, और एक वर्ग या चेकर्डर शासक का प्रयोग करके लाइनें बनाएं, ताकि उसके सभी कोनों सटीक 90-डिग्री वाले कोण के हैं। जब तक आप एक साधारण आयताकार अंतर नहीं करते, तब तक अष्टकोणीय कोनों जैसे असाधारण कटौती की कोशिश न करें। यदि आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो इसे कई बार प्रयास करने के लिए तैयार रहें - आप अधिक जटिल कटौती या बस मूल प्रक्रिया का अभ्यास करने के लिए पास-पार्टआउट कटआउट का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप पहली परत को याद करते हैं, तो आप इसे एक बड़े अंतर में दोबारा कर सकते हैं और इसे बाहरी परतों में से एक में बदल सकते हैं।
  • कट ए पिक्चर कैट का शीर्षक चित्र 32
    6
    एक भारी धातु शासक या रेल मार्गदर्शिका को संरेखित करें जो आपके द्वारा किए गए अंकों के साथ पास-पार्टआउट कटर के साथ आता है। कटर के साथ आने वाले निर्देशों का उपयोग करें, क्योंकि विभिन्न प्रकार के अंकों के साथ संरेखित करने के विभिन्न तरीके होंगे। कुछ के पास म्यूटर हथियार और एक प्लेटफार्म है जिसमें ट्रेल गाइड कैच होता है। कुछ कमरे के कटर आपको उनसे खींचते हैं, दूसरों को धकेल दिया जाता है यह कागज के एक टुकड़े पर परीक्षण करें और आप देखेंगे कि आप आसानी से एक बेक्ड लाइन कैसे प्राप्त कर सकते हैं।
    • अपने पहले कट के गाइड को काटने के उपकरण पर निशान के साथ संरेखित करें जो बताता है कि ब्लेड कहाँ में आता है। आम तौर पर, क्रॉस सेक्शन के साथ संरेखित करने के लिए एक छोटी सफेद चीरा होती है। इसे गहराई से दबाएं और मजबूती से दबाएं। पहले धीमा हो जाओ रुकें जब सफेद निशान अंतिम अनुप्रस्थ चिह्न तक पहुंचता है। ब्लेड वापस खींचो ज्यादा कट मत करो
    • रेल गाइड को फिर से संरेखित करें और अगला पक्ष बनाएं दो बार दोहराएं यदि आप किनारों को ठीक से जोड़ते हैं, जहां रेखाएं एक दूसरे को छिपती हैं, तो आपके पास कोने में छोटे से छोटे काग़ज़ नहीं होंगे या आगे बढ़ने वाले अत्यधिक कटौती जब आप कर लेंगे तो केंद्र टुकड़ा बिल्कुल फिट होना चाहिए।
  • कट ए पिक्चर मट स्टेप 33 नामक चित्र
    7
    बधाई हो, आपने अपना पहला टॉप-ऑफ-लाइन पास काट दिया है! किसी दूसरे और तीसरी परतों के साथ दोहराएं। आप विशेष रूप से हल्के नीले, मध्यम नीले, थोड़ा गहरे मध्यम नीले रंग या दो पीला आड़ू और सफेद रंगों में बाहरी पास-भाग की परतों के आकृतियों और अनुपातों को बदलकर कुछ सुंदर डिजाइन बना सकते हैं। ग्रीन और गहरा लाल जो एक डबल पास-पार्टआउट में मिला है, वह खेल के चित्र, परिदृश्य और घोड़े के चित्रों को एक बहुत पारंपरिक रूप देता है, कुछ ऐसा होता है जो सुनहरे फ्रेम के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।
  • चित्र शीर्षक कट ए पिक्चर चटाई चरण 34
    8
    गैलरी के लिए अपनी खुद की अनूठी कला के लिए पास-पार्टआउट बनाना एक साधारण पास-पार्टआउट की आवश्यकता होती है, आमतौर पर एकल-या डबल-स्तरीय सफेद और साधारण फ़्रेम। गैलरी पर जाएं और देखें कि अन्य कलाकार अपने कार्यों में पास-पार्टआउट कैसे हल करेंगे। कई लोगों को सफेद पास-आउट की आवश्यकता होती है, इसलिए ये रंगीन डिज़ाइन उन कार्यों के लिए अधिक होते हैं जिन्हें आप अपने घर या चित्रों में फ़्रेम करना चाहते हैं, जो कि आप व्यक्तिगत रूप से उन लोगों को बेचते हैं, जो अपना पास-पार्टआउट रंग चुनना चाहते हैं।
  • कट ए पिक्चर मॅट स्टेप 35 नामक चित्र
    9
    आप अपना स्वयं का पास-कटआउट कट कर बहुत पैसे बचा सकते हैं। अधिक महंगी पास-पार्टआउट कटिंग सिस्टम मुख्य रूप से डिज़ाइन किए गए हैं ताकि आप व्यावसायिक गति से उनमें से बहुत से कट कर सकें। यदि आपको इसे इतनी बार उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, तो एक रेल और काटने गाइड सिस्टम को बहुत कम लागत आएगा लेकिन यहां तक ​​कि महंगे सिस्टम खुद के लिए भुगतान करते हैं अगर आप कला मेलों पर पास-पार्टआउट बनाने और तस्वीरें बेचने शुरू करते हैं! कला मेलों के लिए एक अच्छी प्रस्तुति एक एकल या दोहरी खाई, एक फोम बैक प्लेट और पैकेज आकार के एक पारदर्शी पेंट बैग के साथ पास-पार्टआउट है। यह सीमित संस्करण प्रिंट, मूल प्रिंट (वुडकट या लिनोलियम) और मूल डिजाइन दोनों के लिए काम करता है। चाहे आप वॉटरकलर, पेस्टल या अन्य कला शैलियों का उपयोग करें, जो इसे आसान बनाने में आसान बनाते हैं, एक अच्छा कटौती प्रणाली आप अपने काम को बेचते समय एक भाग्य को बचा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पास-पार्टआउट को काटते समय मजबूती से दबाएं पहले चरण में सभी तरह से जाना सबसे अच्छा है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो कई हल्का कटौती करें
    • अपने पास-पार्टआउट में अतिरिक्त गहराई जोड़ने के लिए या पास-पार्टआउट समर्थन के विकल्प के रूप में, फोम बोर्ड का उपयोग करने पर विचार करें।
    • आप कर सकते हैं सबसे तेज ब्लेड का उपयोग सुनिश्चित करें। एक कुंद ब्लेड का उपयोग करने से कोई अन्य अच्छी पारितोषिक नहीं लूटता।
    • ब्लेड के साथ शासक के संरेखण को सीधे नीचे खड़ी दिखते हैं
    • किसी भी प्रकार की माप के लिए सबसे महत्वपूर्ण टिप और बढ़ईगीरी से तैयार करने के कार्यों को काटने से पुरानी कहावत है "दो बार उपाय, एक बार में कटौती" यदि आपको थोड़ी सी भी संदेह है कि आपका माप सही है, फिर से उपाय करें।
    • आंशिक रूप से पूरा होने वाला कट जारी रखने के लिए, ब्लेड नीचे खड़ी तक धक्का दबाएं, ब्लेड कोण को समायोजित करें, और काटना शुरू करें
    • यदि आप अपने चेहरे के किनारे पर चिह्न लगाते हैं, तो उन्हें कला की दुकानों पर उपलब्ध कलात्मक रबर के प्रकार से सावधानी से हटा दें।
    • हमेशा, हमेशा एक पास-टुकड़ा कटर का उपयोग करें यह एक सरल कटर के साथ नहीं किया जा सकता है

    चेतावनी

    • पास-पार्टआउट काटने से यह लग रहा है की तुलना में कठिन है। धैर्य और अभ्यास के साथ, आप वहां पहुंचेंगे

    आवश्यक सामग्री

    • एक बड़ी मेज या काटने की सतह
    • भाग कट कटर
    • विरोधी पर्ची सतह के साथ शासक
    • भारी शासक या शासक टी
    • शेविंग रेज़र, कलात्मक स्टाइलस या अन्य समान कटर
    • हार्ड ग्रेफाइट पेंसिल या मैकेनिकल पेंसिल
    • अच्छा प्रकाश
    • एक कैलकुलेटर और स्क्रैच पेपर
    • एक फ्रेम
    • एक कला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com