IhsAdke.com

कैसे एक दरवाजा पोर्ट्रेट बनाने के लिए

एक तस्वीर फ्रेम उस समय का सबसे महंगी हिस्सा हो सकता है, जब आप कैमरे के साथ रिकॉर्ड किए गए उस क्षण को अनन्त करें। अपना स्वयं का फ्रेम बनाना सजावट में निजी स्पर्श को जोड़ने और फोटो नज़र से पूरी तरह फिट बैठने का एक अच्छा तरीका है। अपने खुद के बनाने के लिए निम्नलिखित टिप्स देखें

चरणों

विधि 1
कार्डबोर्ड अस्तर या पेपरबोर्ड

पिक्चर फ़्रेम चरण 1 के साथ चित्र बनाएं
1
कार्डबोर्ड या कार्ड स्टॉक से मापन लें यह अंतिम परिणाम को बेहतर प्रदर्शन के साथ छोड़ देगा। इसके अलावा, फोटो को देखना आसान होगा। इसे मापने से पहले, चित्र फ्रेम के किनारों के लिए आप क्या चौड़ाई चाहते हैं
  • एक नियम जो मदद करता है फोटो की चौड़ाई के बारे में ¼ से ges के साथ किनारों को छोड़ना है।
  • 2
    फ़ोटो को मापें कार्डबोर्ड / कार्डबोर्ड किनारों की चौड़ाई क्या तय करने के बाद, तस्वीर को मापें उन सीमाओं की चौड़ाई लें जिन्हें आपने पिछले चरण में निर्धारित किया था और 2 से गुणा किया था। इस नतीजे को लें और फ़ोटो की ऊंचाई और चौड़ाई दोनों में जोड़ें। परिणाम कार्डबोर्ड / पेपरबोर्ड के किनारों की लंबाई और चौड़ाई के माप होंगे।
    • कार्डबोर्ड / कार्ड स्टॉक के अंदर के किनारों तस्वीर के समान या थोड़े छोटे होंगे।
  • 3
    कार्डबोर्ड / पेपरबोर्ड के बाहरी किनारों को काटें। आपके द्वारा चुने गए सामग्रियों की मोटाई के आधार पर, आप कैंची या स्टाइलस का उपयोग कर सकते हैं (बाद में अधिक पेशेवर परिणाम की अनुमति देता है)।
    • आपके द्वारा ली गई माप के अनुसार बाहरी किनारे काटा।
    • एक शासक के साथ कटौती करने के लिए लाइनों को चिह्नित करें
    • यह देखने के लिए कि क्या चारों कोनों समान हैं, यह देखने के लिए एक वर्ग का उपयोग करें कि कोण समान हैं।
  • 4
    कार्डबोर्ड / कार्ड स्टॉक के अंदर के किनारे को काटें। कार्डबोर्ड / कार्ड स्टॉक के अंदर के किनारों तस्वीर के समान या थोड़े छोटे होंगे। कार्डबोर्ड / कार्ड स्टॉक के पीछे की ओर, बाद में कटौती करने के लिए फोटो के माप को आकर्षित करें अगर आप फ़्रेम को फोटो के बाहरी किनारों को थोड़ा ढंकना चाहते हैं, तो तस्वीर के बाहरी किनारों को थोड़ा कम करें। तो जब आप काटते हैं, कार्डबोर्ड / कार्डबोर्ड पेपर के बीच में छेद थोड़ा अधिक बंद हो जाएगा।
  • 5
    इस फ्रेम के अंदर फोटो रखें पिछला चरण में कटौती छेद के अंदर तस्वीर चेहरा नीचे रखें तस्वीर को तंग करने के लिए, दोनों कोनों में टेप पास करें ड्यूरेक्स को फोटो कार्डबोर्ड / कार्ड स्टॉक पर पेस्ट करना चाहिए। तस्वीर को समय के साथ एक तरफ चिपकाने से रोकने के लिए, प्रत्येक कोने में दो स्ट्रिप्स छड़ी - एक अनुलंब और एक क्षैतिज
    • अब तुम्हारी तस्वीर फर्म में खड़ी होगी और क्रंच या किक के बिना।
  • विधि 2
    फ्रेम बनाना

    पिक्चर फ़्रेम का शीर्षक चित्र बनाएँ चरण 6
    1
    सामग्री का चयन करें अपने डिज़ाइन लक्ष्यों को पूरा करने के अलावा, उनकी गुणवत्ता आपको फोटो को जितना महत्व देते हैं, उतना प्रतिबिम्बित होगी। बाजार में उपलब्ध विभिन्न प्रकार की लकड़ी, ग्लूज़, धातु और नाखून उपलब्ध हैं, जो खत्म हो सकते हैं। इन सामग्रियों के बारे में निम्नलिखित जानकारी है:
    • लकड़ी यह उस रूप पर निर्भर करेगा जो आप की तलाश कर रहे हैं और जिस वातावरण में फ्रेम दिखाई देगी। आप पहले से तैयार मोल्ड को आधार या सरल लकड़ी के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं इंफ्रास्ट्रक्चर डिजाइन के लिए पारंपरिक छवि चित्रों के लिए ढालना अधिक विस्तृत खत्म हो जाएगा। पहले से ही सरल लकड़ी इंटीरियर डिजाइन के लिए और अधिक आधुनिक हवा गुजरती है।
    • लकड़ी का प्रकार आपको यह तय करना होगा कि किस प्रकार की लकड़ी का इस्तेमाल करना है कई प्रकार के तख्ते के लिए उपयुक्त हैं, विशेष रूप से दृढ़ लकड़ी वाले चयन का मानदंड उन सुखवादों का खाता है जो उन्हें पसंद करता है। किसी भी पर्यावरण की अन्य वस्तुओं में इस्तेमाल की जाने वाली लकड़ी के प्रकार को ध्यान में रखना चाहिए जिसमें फ़्रेम रहता है तो यह बाकी की सजावट के साथ एकीकृत होगा
    • धातु। यदि आप तस्वीर को फ्रेम के लिए लकड़ी के बजाय धातु में कटौती करना चाहते हैं, तो आपको इसी तरह की प्रक्रिया का पालन करना होगा। धातु में कटौती करने के लिए, आपको डायमंड के बने ब्लेड के किनारे के साथ एक परिपत्र देखा जाना चाहिए। चौखटे का उपयोग करके आप कार्डबोर्ड / कार्ड स्टॉक के साथ बनाई गई मोल्ड में शामिल हों एक ड्रिल के साथ धातु में छेद ड्रिल करें और फिर स्क्रू डालें।
    • कोला। लकड़ी के लिए विशिष्ट गहराई है जो बेहतर परिणाम की गारंटी देती है। वे सस्ते हैं और स्टेशनरी स्टोर और भवन निर्माण सामग्री स्टोर में पाया जा सकता है।
    • नाखून। उनकी पसंद फ्रेम की सीमा की चौड़ाई पर निर्भर करता है लंबे, मोटे नाखूनों की व्यापक, मोटी किनारों की आवश्यकता होती है। पहले से ही छोटे और छोटे फ़्रेमों में कम से कम का उपयोग किया जा सकता है यह सही प्रकार की कील का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, ताकि लकड़ी की कोमलता के कारण इसे पकड़ा न जाए।
  • 2
    फ्रेम से बाहर माप ले लो कार्डबोर्ड / पेपरबोर्ड के बाहरी किनारे की चौड़ाई और लंबाई का आकलन करें। यह फ्रेम में आंतरिक किनारों के लिए माप होगी। आप निम्न सूत्र का उपयोग कर सकते हैं: सी = ई + (2 एक्स डी) + (2 एक्स एल)
    • सी लकड़ी काटने के लिए लंबाई या चौड़ाई का प्रतिनिधित्व करता है ई दफ़्ती / दफ़्ती की लंबाई या चौड़ाई का प्रतिनिधित्व करता है। डी कार्डबोर्ड / कागज / दफ़्ती और आसपास के फ़्रेम के बीच का अंतर है (जो कम होगा, बल्कि एक छोटा सा मान)। एल पूरे फ्रेम की चौड़ाई है



  • 3
    फ्रेम कट करें उपरोक्त सूत्र का उपयोग करते हुए माप के अनुसार कट। यह चौड़ाई के लिए लंबाई और दो टुकड़ों के लिए दो टुकड़े काट ले जाएगा सामग्री खोने से बचने के लिए कटौती करने से पहले माप की जांच करें सटीकता महत्वपूर्ण है क्योंकि फ्रेम के कुछ हिस्सों में फिट नहीं होने पर कोई भी अंतर, हालांकि छोटा, दिखाई देगा।
    • प्रारंभिक कटौती करने के बाद, कोणों से माप लेते हैं ताकि भागों पूरी तरह से फिट हो जाएं। कोनों को काट लें ताकि वे एक-दूसरे का सामना कर रहे हों एक टिप दूसरे की तुलना में कम हो जाएगा
    • आप 45 डिग्री इलेक्ट्रिक परिपत्र का उपयोग कर सकते हैं या हाथ से कोण को चिह्नित कर सकते हैं और इसे एक मानक देखा के साथ काट सकते हैं। यह याद रखने योग्य है कि, हाथ से काटने, परिणाम होने की संभावना गलत है महान हैं
  • पिक्चर फ़्रेम का शीर्षक चित्र बनाएं 9 चरण
    4
    ढालना सम्मिलित करें काटें। यह फ्रेम के अंदर के हिस्से का कट या समर्थन है, जिसमें कांच फिट हो जाएगा, इससे बचने कि यह गिरता है आप सीधे ब्रोकेड का उपयोग लकड़ी को "खुदाई" कर सकते हैं या एक पतली फ्रेम बना सकते हैं और इसे मुख्य फ्रेम के पीछे रख सकते हैं
    • यह माध्यमिक फ्रेम कांच को पकड़ने के लिए मुख्य फ्रेम से अधिक लंबा और लंबा होना चाहिए और इसे फ्रेम बांह से फिसलने से रोकना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि गर्तिका कांच, कार्डबोर्ड / पेपर बोर्ड और नाखूनों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त गहराई है।
  • 5
    फ्रेम पेंट (वैकल्पिक) रंग फ्रेम को और अधिक कस्टमाइज़ करने में मदद करते हैं और इसे बाकी के वातावरण के साथ अधिक बारीकी से फिट करते हैं या फोटो छवि के एक पहलू को उजागर करते हैं। ग्लास, फोटो और कार्डबोर्ड / पेपर कार्डबोर्ड रखने से पहले, आप लकड़ी का रंग बदल सकते हैं रंगों की पसंद पूरी तरह से व्यक्तिगत है लेकिन यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • इंक। यदि आपने फ्रेम को पेंट करने का फैसला किया है, तो एक लकड़ी का रंग चुनें। लेटेक्स आधारित पेंट एक नरम, उज्ज्वल स्पर्श दे सकते हैं। आप एक रंग का उपयोग कर सकते हैं या अपना खुद का डिज़ाइन बना सकते हैं। अधिक परिणाम प्राप्त करने के लिए एकाधिक स्ट्रोक का उपयोग करें
    • डाई। यह रंगों की एक किस्म में आता है कमरे में अन्य लकड़ी की वस्तुओं के रूप में एक ही स्वर का चयन करने का प्रयास करें लकड़ी के टुकड़ों पर तस्वीर का फ्रेम इस्तेमाल करने से पहले रंग की जांच करें कि कितने परतें की आवश्यकता होगी और लकड़ी का क्या होगा। एक बार सही डाई का चयन करने के बाद, फ्रेम के कुछ हिस्सों को संलग्न करने से पहले इसे अधिक से अधिक परिणाम प्राप्त करने के लिए पहले पास करें। एक पेशेवर हवा के लिए, लकड़ी के रंगों के लिए ब्रश का उपयोग करें एक बार डाई सूख जाता है, वार्निश का इस्तेमाल चमक और खत्म करने के लिए किया जा सकता है।
  • 6
    विधानसभा का समय टुकड़ों को एक साथ स्नैप करें जैसे कि वे एक पहेली थे। लक्ष्य एक वर्ग या आयताकार बनाने के लिए है आप यहां और वहां समायोजन कर सकते हैं, लेकिन यदि कोण भी बदल दिए गए हैं, तो भागों ठीक से फिट नहीं होंगे। अगुमा युक्तियाँ:
    • सबसे पहले, एक साथ भागों छड़ी। कोनों को सही कोणों पर रखने के लिए आर्मंड्स और एक स्क्वायर का उपयोग करें गोंद को सूखी होने की प्रतीक्षा करें
    • एक बार गोंद सूख जाता है, तो भागों को एक साथ रखने के लिए प्रत्येक कोने में हल्के से एक नाखून निकलना पड़ता है। नाखूनों को लकड़ी के दो टुकड़े को छिड़कना चाहिए और लकड़ी के मध्य तक जितना करीब हो सके। वे पंक्ति को लंबवत होना चाहिए जिस पर दोनों भाग एक साथ आते हैं।
  • चित्र बनाओ चित्र पिक्चर चरण 12
    7
    ग्लास सम्मिलित करें धारक या आंतरिक कट को फिट करने के लिए कांच को आकार में कटौती करना होगा आप अपने आप कांच का कांच भी कट कर सकते हैं, लेकिन नौकरी करने के लिए ग्लासर बनाने में सस्ता और आसान होगा। कांच को सुरक्षित रूप से काटने के लिए, पेशेवर उपकरण और कौशल की जरूरत है।
    • आपको वास्तविक ग्लास का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है एक भी प्लास्टिक के रूप में अच्छी तरह से उपयोग कर सकते हैं यद्यपि नज़र समान नहीं है, प्लास्टिक गिरने की स्थिति में ग्लास के रूप में आसानी से टूट या तोड़ नहीं पाएंगे।
  • 8
    तस्वीर डालें नीचे के पेसेल के साथ, फ्रेम में फ़ोटो और कार्डबोर्ड / कार्ड स्टॉक रखें। एक बार जब छवि सही स्थिति में हो, तो सब जगहों को बनाए रखने के लिए कार्डबोर्ड / कार्ड स्टॉक के समांतर नाखूनों का उपयोग करें। यह अंतिम चरण है अब आप पहले से ही तस्वीर फ्रेम की सजावट के बारे में सोच सकते हैं और इसे सही जगह पर रख सकते हैं।
  • विधि 3
    अंतिम छू

    1
    फ्रेम सजाने के लिए आप अधिक विवरण जोड़कर देखो को बढ़ा सकते हैं। अधिक परंपरागत रूप के लिए, सोने की पेंट में लपेटें एक अन्य सुझाव समुद्र के गोले या बटन को गोंद करना है फोटो फ्रेम की सामग्री से मेल खाने के लिए ये अच्छे तरीके हैं अन्य विचार:
    • एक शिल्प टेप के साथ, फ्रेम पर गहने या टूटी पोशाक गहने के टुकड़े छड़ी उदाहरण के लिए, एक आकर्षक फूल जो एक अंगूठी या टूटी हुई हार से एक लटकन या आँख को पकड़ने वाली एक बाली से तोड़ दिया। हर कोई एक विस्तृत डिजाइन बनाने में योगदान कर सकता है
    • तस्वीर फ्रेम के रूप में अर्थपूर्ण पुस्तक या पत्रिका के पृष्ठ का उपयोग करें। ऐसा करने के लिए, चुने गए पृष्ठ के पीछे मापने और काट करने के लिए कार्डबोर्ड / पेपरबोर्ड संरचना का उपयोग करें। फिर फोटो को पेज के मध्य में रखें और पेन्सिल या कलम पास करें, कुछ जगह आवक छोड़ दें ताकि सीमा दिखाई नहीं दे। फिर पृष्ठ चालू करें, कार्डबोर्ड / कार्ड स्टॉक के नीचे फोटो डालें और तस्वीर को जगह में रखें। अधिक से अधिक स्थायित्व के लिए, पुस्तक या पत्रिका पृष्ठ को सबसे पहले प्लास्टिक के रूप में बनाना।
    • फ्रेम स्टाम्प यह तस्वीर में व्यक्ति को फिट बैठने वाले ड्राइंग का उपयोग करने का मौका है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी बेटी सितारों के बारे में पागल है, तो उनमें से एक पूर्ण फ्रेम सही दिखाई देगा। यह बेहतर है यदि आप टेम्पलेट को हल्के या सफेद रंग से चित्रित करते हैं, तो रंगों के विपरीत द्वारा स्टैम्प को छोड़कर।
  • 2
    फ्रेम रुको यह सजाने को खत्म करने के बाद फ्रेम को लटका देने के दो आसान तरीके हैं। बस सावधान रहें और जांचें कि सजावटी वस्तुओं के लिए इस्तेमाल किया गया गोंद शुष्क है। जो भी विधि आप लटका चुनते हैं, आपको मध्यम को सही और सावधानी से मापना चाहिए। तभी आप तस्वीर को दीवार पर कुटिल होने से रोकेंगे। यहां मुख्य विकल्प दिए गए हैं:
    • फ्रेम के पीछे एक धातु की स्ट्रिंग या अन्य मजबूत सामग्री रखो आप फ्रेम के पीछे नाखून डाल सकते हैं, एक तरफ, और उन पर स्ट्रिंग के छोरों को टाई।
    • एक अन्य विकल्प फ्रेम में एक हुक लगाने के लिए है ताकि यह दीवार पर कील पर आ जाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com