IhsAdke.com

कैसे अपने विंडोज को मापने के लिए

जब घर को फिर से सिक्योरेट करते हैं, तो आप अपनी खिड़कियों पर कुछ करना चाहते हैं, चाहे पर्दे के प्रकार के स्थान पर आप चाहे चाहें। यह महत्वपूर्ण है कि आप कुछ भी खरीदने से पहले सटीक माप प्राप्त करें

चरणों

चित्र शीर्षक मेजर आपका विंडोज़ चरण 1
1
सोचें कि क्या आप चाहते हैं कि विंडो के अंदर या बाहर हो। शटर आम तौर पर बाहर होते हैं और पर्दे और अंधा खिड़कियों के अंदर हैं I अंदर डालने के लिए, आपको आमतौर पर 2.5 सेमी गहराई की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक मेजर आपका विंडोज़ चरण 2
    2
    अपनी विंडो की गहराई को मापें ऐसा करने में, यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी रुकावट के सामने ऐसा करते हैं। अगर खिड़की के घुटनों हैं, उदाहरण के लिए, किसी को उनके सामने मापना चाहिए एक रुकावट कुछ भी है जो आपके उत्पाद की उपस्थिति या कार्यक्षमता को बाधित कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक मेजर आपका विंडोज़ चरण 3
    3
    आंतरिक चौड़ाई को मापें एक आंतरिक किनारे से दूसरे तक मापना अच्छा है यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को तीन अलग-अलग बिंदुओं पर मापते हैं। खिड़की के दाएं, बाएं और केंद्र बिंदुओं को मापें। आंतरिक चौड़ाई के लिए, तीन मापों में सबसे छोटी ले लो। यदि यह बड़ा हो जाता है, तो आपका उत्पाद छोटे अंकों में फिट नहीं होगा।



  • चित्र शीर्षक मेजर आपका विंडोज चरण 4
    4
    आंतरिक ऊंचाई को मापें एक आंतरिक किनारे से दूसरे तक मापना अच्छा है यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को तीन अलग-अलग बिंदुओं पर मापते हैं। खिड़की के दाएं, बाएं और केंद्र बिंदुओं को मापें। आंतरिक ऊंचाई के लिए, तीन मापों में से बड़ा ले लो। आप चाहते हैं कि आपका उत्पाद खिड़की के नीचे तक पहुंच जाए, अन्यथा रिक्त स्थान होगा।
  • चित्र शीर्षक आपका विंडोज़ चरण 5
    5
    बाहरी चौड़ाई और ऊंचाई को मापें फ्रेम के बारे में भी विचार करना सुनिश्चित करें फ्रेम के एक बाहरी किनारे से दूसरे को मापें तीन बिंदुओं की जांच करें: ऊँचाई के लिए चौड़ाई और बाएं, केंद्र और दायां के लिए ऊपर, मध्य और नीचे। दोनों के लिए, आपको तीन मापों से बड़ा लेना चाहिए, अन्यथा किनारे का एक भाग दिखाई देगा।
  • चित्र शीर्षक मेजर आपका विंडोज चरण 6
    6
    रेल और बाहरी स्टड के लिए, विचार करें कि क्या आप फ़्रेम के ऊपर फ़्रेम या दीवार पर सीधे रख रहे हैं या नहीं। यदि आप फ्रेम के ऊपर रख रहे हैं, तो आपको इस स्थान को माप में जोड़ना होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक टेप उपाय का उपयोग करें सटीकता सब कुछ है
    • एक शासक या किसी अन्य मापने वाले यंत्र का उपयोग न करें जो कि 1 मीटर से कम है, क्योंकि माप सटीक नहीं होगा।
    • तस्वीरों और वीडियो के लिए इंटरनेट पर खिड़कियों से माप लेने के तरीके के बारे में खोजें
    • बड़े खिड़कियां अपने आप से मापने की कोशिश मत करो। यदि आप एक साथ दोनों पक्षों तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो सहायता प्राप्त करें यह संभव त्रुटियों से बचना होगा

    चेतावनी

    • यदि आपको मापन लेने के लिए एक सीढ़ी पर चढ़ने की आवश्यकता है, तो यह सुनिश्चित करें कि यह दृढ़ है और हमेशा इसे किसी जगह पर रखने के लिए है सुरक्षा पहले!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com