IhsAdke.com

लकड़ी के अंधा को कैसे स्थापित करें

अंधा कर रही है खिड़कियों की बहुत बहुमुखी छतों। ब्लेड कुछ प्रकाश में आने की अनुमति देने के लिए खोला जा सकता है या बाहर से पूरी तरह से देखने के लिए उन्हें बढ़ाया जा सकता है। लकड़ी के अंधा एक वातावरण में गर्मी जोड़ सकते हैं और कठोर नज़र के बिना गोपनीयता प्रदान कर सकते हैं। वे घर पर अन्य लकड़ी के खत्म मैच के लिए चुना जा सकता है। इंस्टॉलेशन तीन तरीकों से किया जा सकता है: आंतरिक, बाहरी और छत माउंट। वैकल्पिक रूप से, आप अपने लिए अंधा स्थापित करने के लिए एक पेशेवर किराए पर ले सकते हैं। आवश्यक शैली वांछित स्वरूप या खिड़की प्रकार पर निर्भर हो सकती है।

चरणों

भाग 1
ब्लाइंड्स चुनना

पिक्चर शीर्षक से इंस्टॉल करें लकड़ी ब्लिंड्स चरण 1
1
अंधा के लिए सामग्री चुनें कई लकड़ी और लकड़ी के खत्म होते हैं, जिन्हें बांस, अमेरिकी लिन्डेन, जाली लकड़ी और अन्य शामिल हैं। विभिन्न प्रकार के लकड़ी के अंधाकार बेहतर इन्सुलेशन या ब्लॉक रोशनी अधिक प्रभावी ढंग से प्रदान कर सकते हैं। उनके पास उच्च गुणवत्ता वाले खत्म हो सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से इंस्टॉल करें लकड़ी ब्लिंड्स चरण 2
    2
    पर्यावरण के रंग पर विचार करें पूरक रंग या खत्म के साथ अंधा खोजें वर्तमान सजावट के साथ परीक्षण करने के लिए होम रंग और बनावट के नमूने लाएं। कुछ अंधा भी कपड़े रिबन हैं, जो कपड़े (या अन्य सामग्री) हैं जो कि विभिन्न रंगों और बनावट के साथ पर्यावरण के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 3
    3
    अंधा के लिए आवश्यक आकार निर्धारित करें अंधा के चयन करते समय खिड़की के प्रकार और आकार पर विचार करें। कुछ खिड़कियां बहुत उथले हैं और इसलिए बेहतर शटर की आवश्यकता है। ब्लेड आमतौर पर 2.5, 5 और 7 सेमी चौड़ाई में उपलब्ध होते हैं। कीमतें व्यापक रूप से भिन्न हो सकती हैं, औसतन खिड़की के आकार के लिए $ 210 से $ 360, 90 सेमी चौड़ाई 150 सेमी ऊंची। कस्टम शटर अधिक महंगे हैं, लेकिन एकल या अनियमित आकार के माप के साथ खिड़कियों का सबसे अच्छा समाधान हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 4
    4
    अंधा की शैली चुनें कई अंधा एक शाफ्ट का उपयोग करके समायोजित किया जाता है जिसे ब्लेड को खुले और बंद स्थान पर घुमाने के लिए खींच लिया जाता है। वहाँ भी drawstring बिना अंधा अंधा कर रहे हैं ये सुरक्षित विकल्प हैं यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं जो कॉर्ड खींच सकते हैं। आप शटर का चयन भी कर सकते हैं जो विंडो के बाहर शटर के समान दिखते हैं। कुछ अंधा के किनारों को गोल किया गया है, दूसरों के वर्ग के कोनों हैं
  • भाग 2
    ब्लाइंड्स स्थापित करना

    पेंसिल इंस्टीट्यूट अदर अंडाकार 5
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक भागों हैं। उन्हें पैकेज से निकालें और बढ़ते ब्रैकेट के सभी हिस्सों को व्यवस्थित करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सभी भागों हैं स्थापना निर्देशों के साथ तुलना करें।
  • पिक्चर शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 6
    2
    विधानसभा की स्थिति चुनें विंडो (छत वाला माउंट) के ऊपर, खिड़की के बाहर, दीवार (बाहरी असेंबली) या छत के बाहर, अंधा खिड़की (आंतरिक असेंबली) के अंदर घुड़सवार किया जा सकता है ब्रैकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेसमेंट निर्धारित करना शैली वरीयता पर निर्भर करेगा, साथ ही साथ दीवार सामग्री, जो ब्रैकेट इंस्टॉलेशन की आसानी पर प्रभावित कर सकती है। खिड़की के खिलाफ अंधा को पकड़ो यह देखने के लिए कि वे वांछित स्थिति में ठीक से फिट हैं।
    • आंतरिक बढ़ते: ब्लेड को विंडो फ्रेम के अंदर फिट करने के लिए आकार दिया जाता है और बढ़ते ब्रैकेट को फ्रेम के शीर्ष के अंदर रखा जाता है
    • बाहरी बढ़ते: अंधा को खिड़की के फ्रेम को ओवरलैप करने के लिए मापा जाता है और फ़्रेम के ऊपर की दीवार पर बढ़ते ब्रैकेट स्थापित होते हैं।
    • छत बढ़ते हुए: अंधा को खिड़की के फ्रेम को ओवरलैप करने के लिए मापा जाता है और बढ़ते ब्रैकेट छत पर स्थापित होते हैं, सीधे विंडो के ऊपर।
  • पिक्चर शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 7
    3
    माप सही ढंग से लें योजनाबद्ध स्थिति (आंतरिक, बाहरी, या छत) में खिड़की के पास शटर रेल को पकड़ो। रेल के छोर से परे 1/4 "से 3/4" के बारे में पेंसिल चिह्नों को बनाएं - आप उन चिह्नों पर कोष्ठक को संरेखित करें ताकि उन्हें दीवार पर सुरक्षित कर सकें। यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का प्रयोग करें कि निशान स्तर हैं और अंधा कर रहे हैं समान रूप से लटका सटीक विनिर्देशों के लिए अंधा किट के साथ आने वाले निर्देश देखें क्योंकि वे निर्माता से निर्माता के बीच भिन्न होते हैं
    • यदि आपने आंतरिक असेंबली का उपयोग करने के लिए चुना है, तो खिड़की के अंदर की दीवार के साथ गठबंधन की रेल पकड़ो या इसे खिड़की के करीब पकड़ कर रखें।
  • चित्र शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 8
    4
    निर्धारित करें कि बढ़ते ब्रैकेट्स को सुरक्षित करने के लिए बशिंग का उपयोग करना आवश्यक होगा या नहीं। स्टैंड को संलग्न करने का सबसे अच्छा विकल्प दीवार के प्रकार पर निर्भर करता है। ड्राईवॉल और प्लास्टर के लिए, बोल्ट को बांधने के लिए विशिष्ट बुशिंग का उपयोग करें। ईंट या कंक्रीट की दीवारों के लिए, चिनाई झाड़ी का उपयोग करें उन्हें स्थापित करने के लिए, उस स्थान में झाड़ी के लिए एक उपयुक्त आकार का एक छेद ड्रिल करें जहां बढ़ते ब्रैकेट स्क्रू होना चाहिए। इस छेद में झाड़ी को पुश करें, जब तक कि दीवार से फ्लश नहीं हो जाता।
    • भारी पर्दे के लिए, सुरक्षित कोष्ठक और दहेज का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है जो अतिरिक्त वजन का सामना कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से इंस्टॉल करें लकड़ी के अंधे चरण 9
    5
    साइड माउंट ब्रैकेट्स को स्थापित करें। ये आम तौर पर घन के आकार वाले हिस्से होते हैं, एक ओर खुली होती है और एक ओर स्लाइडिंग या स्टॉप दरवाजा होता है। पेंसिल चिह्नों पर ब्रैकेट को पकड़ो। दरवाजे की तरफ आपके सामने खड़े हो जाओ और खिड़की में खुलने वाली खुली ओर। एक पेचकश के साथ स्टैंड के कवर को खोलें। उत्पाद के साथ आने वाले शिकंजे के साथ जगह में खड़े हो जाओ।
    • यदि bushings का उपयोग कर, एक पेंसिल के साथ चिह्नित करें जो स्थानों को छिद्रित और पंचर हो जाएगा। दीवार ब्रैकेट को पेंच करने से पहले बुशिंग को स्थापित करें।



  • पिक्चर शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 10
    6
    स्थिति का रुख करें यदि अंधा बड़े पैमाने पर हैं, तो किट एक समर्थन वर्ग के साथ आ सकती है। यह खिड़की के बीच में होगा, पक्ष समर्थन के साथ गठबंधन होगा दोनों पक्षों के बीच का उपाय और केंद्र ढूंढें। इस बिंदु को एक पेंसिल के साथ चिह्नित करें यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि समर्थन स्तर हैं। केंद्र से दोनों पक्षों के बीच इस स्टैंड को 5 से 7.5 सेमी तक बढ़ाना संभव है यदि केंद्रीय प्लेसमेंट अंधा के मशीनीकरण में हस्तक्षेप करते हैं। इस बिंदु पर स्टैंड के केंद्र की स्थिति। यदि आप दीवार को शिकंजा सुरक्षित करने के लिए bushings का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो अब स्थापना के लिए छेद ड्रिल करें। जगह में स्टैंड पेंच
  • पिक्चर शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 11
    7
    कोष्ठक में रेल डालें। उन्हें जगह में फिट होना चाहिए कुछ मॉडल आपको ब्रैकेट में रेल को संलग्न करने की आवश्यकता कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि शटर बंद स्थिति में है, जिससे स्थापना आसान हो जाएगी। फिर कुंडा स्टैंड के ब्लेड को मोड़ो। निर्देशों का पालन करें जो अंधा के साथ आए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप यह ठीक से कर रहे हैं, क्योंकि ये ब्रांड के आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 12
    8
    संभाल सुरक्षित करें यह टुकड़ा समर्थन को छिपाने के लिए छाया के शीर्ष मोर्चे पर बैठता है कुछ मॉडल हैंडल पर एक सुरक्षात्मक कवर हो सकते हैं, जिसे हटाया जा सकता है यदि आप चाहते हैं। कई वाल्व चुंबकीय होते हैं और रेल से चिपकेंगे। दूसरों को अंधा के ऊपरी भाग में डाला जाना चाहिए और पक्षों पर फिट होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए छाया निर्देशों का पालन करें कि आप यह सही ढंग से कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 13
    9
    स्टिक को ठीक करें अंधा एक बैटन के साथ आ सकता है, जो आपको इसे खोलने और उसे घुमाकर इसे बंद करने की अनुमति देगा। छड़ी को जोड़ने के लिए, दीवार के नीचे स्थित आकर्षक तंत्र का पता लगाएं। हुक को प्रकट करने के लिए कवर को स्लाइड करें और उसके ऊपर बैटन लटकाए। कवर पूरी तरह से हुक को कवर करने के लिए वापस नीचे खींचो
  • पिक्चर शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 14
    10
    ड्राइव बेल्ट क्लिप माउंट करें बच्चों द्वारा घुटन के खतरे को खत्म करने के लिए, रस्सी को स्थापित करें ताकि यह छाया की पकड़ में लपेटे। रस्सी की एक ही दिशा में, खिड़की के बगल में या ऊपर से माउंट करें रस्सी के साथ दिए गए शिकंजा का प्रयोग करें और दीवार पर उन्हें संलग्न करें। कैद के चारों ओर की हड्डी को लपेटकर छोटे बच्चों की पहुंच से बाहर रखें।
  • पिक्चर शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 15
    11
    नीचे रेल माउंट। कुछ अंधा निचले रेल के साथ आते हैं, जो अंधा को पूरी तरह से खिड़की को कवर करते हुए रखेंगे। दीवार या विंडो पर ब्रैकेट स्थापित करें, नीचे दाएं किनारे का सामना करना पड़ रहा है निचले ब्लेड को समर्थन पिन संलग्न करें, जहां इस धारक के लिए एक छेद है।
  • भाग 3
    अंधा के लिए देखभाल

    पिक्चर शीर्षक से स्थापित लकड़ी ब्लिंड्स चरण 16
    1
    अंधा से सावधानीपूर्वक खुलें और बंद करें इसे ऊपर या नीचे ले जाने के लिए कॉर्ड को खींचें बच्चों को तार खींचने या ब्लेड घुमा देने से रोकें सावधानीपूर्वक उपयोग यह सुनिश्चित करेगा कि अंधा ठीक से काम करें और एक लंबे समय तक चले जाएँगे।
  • चित्र शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 17
    2
    माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा या डस्टर के साथ धूल। ब्लेड समय के साथ धूल जमा कर देगा हर दो हफ्ते, ध्यान से प्रत्येक ब्लेड को नीचे की ओर आंदोलन के साथ मिटाएं। आप धूल को हटाने के लिए प्रत्येक ब्लेड पर चलकर एक वैक्यूम और नरम असबाब गौण का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, अपने हाथों पर नरम दस्ताने या पुराने मोजे का उपयोग करें और प्रत्येक ब्लेड के साथ उन्हें रगड़ें। उन्हें दूसरी तरफ साफ करने के लिए मुड़ें
    • यदि ब्लेड पर दाग होते हैं, तो उन्हें साफ करने के लिए लकड़ी के वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। साफ उत्पाद की एक छोटी राशि के साथ एक नम कपड़े का उपयोग करना, एक सुस्पष्ट स्थान में परीक्षण करना यह सुनिश्चित करने के लिए कि उत्पाद अंधा की सतह को चिह्नित या दाग नहीं करता है। लकड़ी के शाफ्ट के साथ रगड़कर साफ सफाई तरल के साथ गंदगी ध्यान से साफ़ करें। एक नम कपड़े से साफ़ करें।
    • अंधा को गीला न करने के लिए सावधान रहें एक नम कपड़े का उपयोग करना ठीक है, लेकिन बहुत ज्यादा नमी ब्लेड को खराब कर सकती है और लकड़ी का रंग बदल सकता है।
  • चित्र शीर्षक से स्थापित लकड़ी अंधा चरण 18
    3
    टूडे ब्लेड बदलें यदि एक ब्लेड टूट या दरार, पूरे अंधा को बदलने के लिए आवश्यक नहीं है शूएलास की गाँठ को प्रकट करने के लिए निचले ब्लेड कवर निकालें। गाँठ को पूर्ववत करें और ब्लेड से फीता को खींचें। खींचें जारी रखें, ब्लेड से निकालें, जब तक आप उस किसी तक पहुंच न जाए जिसे आप हटाना चाहते हैं। एक अंधा निर्माता से उपलब्ध एक के साथ इसे बदलें अंधा के माध्यम से फिर से फीता को सम्मिलित करें, ब्लेड के माध्यम से इसे हटाकर हटा दिया गया था। आखिरी ब्लेड के माध्यम से शिमला खींचें और गाँठ। समुद्री मील को कवर करने के लिए नीचे के कवर को बदलें उन्हें सुरक्षित करने के लिए एक रबड़ का कांटा का प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अंधा समय के साथ फीका पड़ते हैं, मुख्य रूप से खिड़की के किनारे पर सूर्य के प्रकाश से लगातार सामने आते हैं ब्लेड पर एक नई लकड़ी के पोशिश लगाने से उन्हें पुनरोद्धार। उन्हें दीवार से निकालें, उन्हें एक नया वार्निश के साथ दोबारा रंग दें और उन्हें फिर से लटकाएं।
    • रंगों के पूरक के लिए विंडो ट्रिम्स चुनें आप अंधा से अधिक उपयोग करने के लिए एक कपड़ा बजरा स्थापित कर सकते हैं। आप पर्दे लटका भी सकते हैं खिड़की के शीर्ष के साथ एक छड़ी स्थापित करें और पर्दे लटका दें ताकि वे खिड़की के किनारों पर आराम करें। वे खिड़की के फ्रेम में मदद कर सकते हैं और अंधा से गुजरने वाले किसी भी अवशिष्ट प्रकाश को खत्म कर सकते हैं। ये पर्दे भारी हो सकते हैं, हल्के अवरुद्ध करने वाले पैनलों, या हवादार और डायपेनस पैनल।
    • ऐसी पेशेवर सेवाएं हैं जो आपके लिए अंधा कर सकती हैं। यह उपयोगी हो सकता है यदि आप खिड़कियों तक नहीं पहुंच सकते हैं या यदि उनके पास अनियमित आकार है। सर्वोत्तम मूल्य, अवधि और विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न पेशेवरों से बोलियां देखें। पूछें कि क्या इंस्टॉलर काम की गारंटी देता है और किसी भी ऐसे मुद्दों को ठीक करने के लिए वापस आएगा जो उत्पन्न हो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com