IhsAdke.com

स्वेटर की देखभाल कैसे करें

स्वेटर को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है और आम तौर पर उन्हें थोड़ा महंगा खर्च होता है, इसलिए उन्हें यथासंभव अच्छा समय रखने के प्रयास के लायक है। ज्यादातर तंतुओं, प्राकृतिक या सिंथेटिक को विशेष ध्यान देने की ज़रूरत होती है जब एक स्वेटर में तब्दील हो जाता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह कई मौसमों के लिए बहुत अच्छा दिख रहा है।

चरणों

चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 1
1
अपने स्वेटर को मोड़ो कभी उन्हें लटका न दें क्योंकि वे आपके समोच्च को लंबा या ख़राब करेंगे।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर स्टेप 2
    2
    अपने स्वेटर से नियमित रूप से लिंट और पोल्का डॉट्स निकालें, ताकि उन्हें पेश किया जा सके। गेंदों के उपयोग के दौरान घर्षण के कारण होता है और कोहनी, बगल के आसपास है और नीचे आस्तीन सबसे स्पष्ट हैं, लेकिन परिधान पर कहीं भी हो सकती है। एक पदच्युत मैनुअल गेंदों या एक छोटे से "पोप गेंदों" बिजली खरीदें। या बस टीवी देखकर हाथ से उन्हें हटा दें
  • तस्वीर के लिए देखभाल के लिए स्वेटर स्टेप 3
    3
    रूसी, बालों और लिंट को नियमित रूप से निकालें। एक नरम बाल बाल ब्रश खरीदें ब्रितर्स की कोमलता आपको इन प्रकार के बदसूरत "स्वेटर सामान" को जल्दी से निकालने की अनुमति देगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 4
    4
    मरम्मत जल्दी करो यदि कोई बटन बूँदें या एक छोटा छेद दिखाई देता है, तो जैसे ही आप दोष को देखते हैं, उसे मरम्मत करें इससे छेद को बड़ा होने से रोका जा सकता है या आप केवल कोठरी के तल पर स्वेटर को फेंक सकते हैं और इसका उपयोग थोड़े ही दोष के कारण कर सकते हैं।
  • तस्वीर के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 5
    5
    अपने पसंदीदा स्वेटर पर छुट्टी ले लो हर दिन इसका प्रयोग करें, भले ही आप पूजा करते हों, इससे आपको आकार खो दिया जाएगा या पसीना के दाग को निकालना मुश्किल होगा। इसे अन्य स्वेटर या कोट के साथ स्वैप करें



  • तस्वीर के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 6
    6
    अधिकांश स्वेटर हाथों से धो लें जब तक निर्देश आपको बताए नहीं कि आइटम वाशर में धोया जा सकता है, हमेशा इसे हाथ से धो लें हल्के साबुन समाधान में ऊन वस्तुओं को हाथ धोना चाहिए। आप गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं और सुगंधित फोम बनाने के लिए पानी के नीचे और अपने हाथ के आसपास एक सुगंधित साबुन पास कर सकते हैं या आप साबुन के टुकड़े जोड़ सकते हैं। यदि संभव हो तो हिस्सा गलत पक्ष पर धो लें और मोड़ने की कोशिश न करें- पानी को निकालने या तौलिया में आइटम को अधिक पानी निकालने के लिए अनुमति दें जयकार करने से वह अपना फॉर्म खो सकता है घुमाए हुए लेबल के रंगों को ढीला करने से रोकने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करते हुए मोती, कढ़ाई, आदि जैसे प्रोपर्स के साथ स्वेटर धोने पर अतिरिक्त देखभाल करें।
  • तस्वीर के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 7
    7
    कश्मीरी और अन्य नाजुक वस्तुओं को बहुत सावधानी से व्यवहार करें कश्मीरी सुंदर है, लेकिन सामग्री की कोमलता गेंद गठन के लिए प्रवण है और अधिक देखभाल की आवश्यकता है। अन्य नाजुक फाइबर में मोहायर, अंगोरा और भेड़ के ऊन शामिल हैं। इन प्रकार के कपड़े को मोड़ मत करो, इसके बजाय अतिरिक्त नमी को हटाने के लिए उन्हें एक बड़े तौलिया में लपेटें, और फिर उन्हें एक सपाट सतह पर दूसरे तौलिया पर सूखा दें। यदि आपके पास एक फ्लैट स्वेटर सुखाने वाला उपकरण है, तो इसका उपयोग करें।
  • तस्वीर के लिए देखभाल के लिए स्वेटर स्टेप 8
    8
    गर्मियों के महीनों के दौरान उन्हें ध्यान से रखें Mothballs का उपयोग न करें, साथ ही साथ अप्रिय गंध वे मनुष्यों के लिए भी बहुत अस्वास्थ्यकर हैं कपड़े की परतों के बीच देवदार गेंदों, केलिको बैग में देवदार बुरादा, मिश्रित जड़ी बूटियों पाउच या बिखराव सूखे टकसाल पत्ते या नीम का प्रयोग करें या mothballs के लिए एक सुरक्षित विकल्प पर एक स्वास्थ्य खाद्य दुकान में दर्ज करें। हर मौसम के अंत में धूल को हटाकर अलमारी को साफ रखें
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 9
    9
    सभी स्वेटर को उन्हें संचय करने से पहले धो लें पतंगों के लिए मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने से बचने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • तस्वीर के लिए देखभाल के लिए स्वेटर स्टेप 10
    10
    सूखी वस्तुओं को स्टोर करें आप अगले स्टेशन के लिए आइटम या बस कुछ ही दिनों पकड़े जा करना चाहते हैं, नम की दुकान कभी नहीं, अन्यथा आप मोल्ड या फफूंदी के विकास को प्रोत्साहित करेंगे और इसे निकाला नहीं जा सकता है। मोल्ड भी अन्य कपड़ों में फैल सकता है और खराब गंध होगा
  • युक्तियाँ

    • पतंग अंधेरे होते हैं (हल्के लोग अपनी पेंट्री पसंद करते हैं) नियमित रूप से अलमारियाँ में पतंगों की मौजूदगी की जांच करें अगर आप उन्हें कैबिनेट से सभी कपड़े निकालते हैं, अलमारी के आधार में वैक्यूम क्लीनर चलाते हैं, आंतरिक साफ करते हैं और कपड़े में छेद की जांच करते हैं। छेदों के साथ कपड़े निकालें और इसे धो लें ध्यान दें, यदि संभव हो तो उन्हें सफाई वाले कपड़े के रूप में उपयोग करें।
    • भंडारण बक्से का उपयोग करते समय सावधान रहें, जैसे कि कार्डबोर्ड बक्से एक ओर, यह प्लास्टिक से बेहतर है क्योंकि वे प्राकृतिक फाइबर को सांस लेने की अनुमति देते हैं। दूसरी ओर, वे घोंसले बनाने के लिए भोजन और सामग्री की तलाश में पतले और चूहों जैसे संभावित कृन्तकों को आकर्षित करते हैं यदि आप उनका उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें संग्रहण के दौरान नियमित रूप से निरीक्षण करें। वैकल्पिक रूप से आप छाती या देवदार पंक्तिबद्ध सूटकेस का उपयोग कर सकते हैं।
    • दुर्गंधहारक दाग को रोकने में मदद करने के लिए ऊन स्वेटर पहनने से पहले अपने दुर्गन्ध दूर करने के लिए यह हमेशा एक अच्छा विचार है।
    • नाजुक कपड़े (कश्मीरी सहित) हाथ से हाथ धोने और स्वेटर धागे की मरम्मत में विशेषज्ञता वाले laundries हैं। फोन बुक या इंटरनेट की जांच करें और अपने घर के पास एक ढूंढें।
    • ध्यान रखें कि कई गुणवत्ता स्वेटर प्राकृतिक रेशों से बने होते हैं में असर, यह एक विचार है अपने चेहरे और गर्दन की गंदगी श्रृंगार और स्वेटर के कॉलर के बीच एक बाधा पैदा करने के लिए गले में एक दुपट्टा उपयोग करने के लिए है। यह आपके देखने के लिए एक अतिरिक्त स्पर्श भी करेगा और सर्दियों के दौरान गर्दन को गर्म रखेगा। एक बोनस के रूप में, यदि आप अत्यधिक ऊन या अन्य फाइबर जो स्वेटर किया जाता है के प्रति संवेदनशील हैं, दुपट्टा आपकी त्वचा और ऊतकों के बीच एक बफर के रूप में काम कर सकते हैं। यह विशेष रूप से उच्च कॉलर या कछुए शैलियों के लिए उपयोगी है।
    • यदि आपकी वॉशिंग मशीन में काफी हल्का स्पिन चक्र है, तो आप धोने के बाद कम नाजुक वस्तुओं से अतिरिक्त पानी निकालने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन सावधान रहें! कश्मीरी या बहुत नाजुक आइटम (महीन चिकना, lambswool, महीन चिकना ऊन आदि) के साथ ऐसा मत करो, और हमेशा स्वेटर के किसी भी हिस्से मशीन के गियर में फंस जाते हैं को रोकने के लिए एक बैग का इस्तेमाल किया अधोवस्त्र में या एक pillowcase में आइटम डाल दिया।

    चेतावनी

    • भंडारण के लिए प्लास्टिक का उपयोग करने के बारे में सावधान रहें अगर वह स्वेटर पसीना करता है (कोई यमक इरादा नहीं) और फाइबर तोड़ सकते हैं यदि प्लास्टिक सूर्य के प्रकाश के संपर्क में आती है, तो प्लास्टिक के रसायनों कपड़ों के फाइबर के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं और दाग सकते हैं या उसका रंग बदल सकते हैं। सफेद वस्तुओं के साथ विशेष रूप से सावधान रहें- कपड़े पर निर्भर करते हुए, मलिनकिरण को रोकने के लिए नीले टिशू पेपर में सफेद वस्तुओं को लपेट करना सबसे अच्छा हो सकता है। बचें, निश्चित रूप से, पेपर को गीला कर देना यदि आप नहीं चाहते कि आइटम नीले दागें पाने के लिए!
    • वैक्यूम पैकेजिंग बैग से बचें क्योंकि इन बैगों को कसने के कारण परिधान का आकार खोना और तंतुओं पर दबाव डालना होता है, जो टूटना शुरू कर सकता है।
    • देखभाल के साथ स्वेटर स्वीप करें आप उसे स्वेटर मुड़ नहीं किया है और एक सपाट सतह पर सुखाने के लिए अनुमति दी है, यह झुर्रियों से मुक्त और अच्छी हालत में होना चाहिए और यह लोहे को पारित करने के लिए कोई जरूरत नहीं है। अगर, हालांकि, यह वास्तव में आवश्यक है, एक मोटी, मुलायम तौलिया स्वेटर और कम तापमान पर लोहे से अधिक सिक्त का उपयोग करें। केवल भागों है कि वास्तव में जरूरत है खर्च करते हैं और आप ऊन अपने आकार वापस मदद करने के लिए जाने के बाद धीरे गूंथ कर सकते हैं। पारित न करें, यदि लेबल नहीं पास करता है तो
    • ड्रायर में सूखे ऊन वस्तुओं न करें उसी कारण के लिए आपको उन्हें सूखा नहीं जाना चाहिए, गर्मी और घूर्णन आंदोलन उन्हें आकार खो देंगे।
    • उन टुकड़ों के साथ गहने का उपयोग करने से बचें जो कि पकड़े जा सकते हैं और नाजुक वस्तुओं को निकाल सकते हैं। गहने किस्में खींच सकते हैं और बदसूरत दिखने वाले स्वेटर को छोड़ सकते हैं स्वेटर लेने से पहले गहनों को हमेशा हटा दें और केवल स्वेटर पर डालने के बाद उन्हें डाल दें।
    • स्वेटर पहनने से पहले इत्र के साथ स्प्रे करें, क्योंकि कुछ इत्र मजबूत होते हैं और फाइबर को कमजोर कर सकते हैं। कपड़ों पर डालने से पहले सुनिश्चित करें कि त्वचा पूरी तरह से सूखा है।
    • जूता गंध का ख्याल रखना जो आपके स्वेटर को प्रभावित कर सकते हैं फाइबर जितना अधिक प्राकृतिक होता है, उतना ही अधिक गंध को अवशोषित करने की प्रवृत्ति होती है। आप एक ही अलमारी में जूते और कपड़ों रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके जूते साफ है और गंध की अपेक्षाकृत स्वतंत्र हैं, या जड़ी बूटी या अन्य सुगंधित पाउच के साथ गंध को कम कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com