IhsAdke.com

प्रिंट कैसे करें

अपनी शैली को सुधारने के लिए प्रिंट को सम्मिश्रण करने की कला को निर्विवाद रूप से तैयार करना? पोल्का डॉट्स के साथ प्लेड और पुष्प या पट्टियों का मिलान करना आपकी कोठरी या आंतरिक सजावट में अधिक संभावनाओं को शामिल करने का मूल तरीका है। चरण 1 देखें और मिलान पैटर्नों को कैसे मिटाने के तरीके जानने के लिए निम्न करें

चरणों

विधि 1
मूल बातें माहिर

चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 1
1
दोहराएं रंग याद करने के लिए सबसे जरूरी चीज यह है कि जब प्रिंट को सम्मिश्रित किया जाता है, तो उनके पास कम से कम एक रंग आम होना चाहिए। दोहराव रंग प्रिंटों की मदद करने का तरीका है जो प्रिंटों को असंबद्ध नहीं बल्कि एक साथ अच्छे दिखते हैं। रंग दो पूरी तरह से अलग प्रिंटों में शामिल हो सकते हैं और उन्हें एक दूसरे के लिए किए गए जैसे दिखते हैं
  • रंगों को दोहराए जाने का एक तरीका एक ही प्रमुख रंग के साथ दो प्रिंट चुनना है। उदाहरण के लिए, आपके पास चूना हरी धारीदार स्कर्ट हो सकती है और एक कश्मीरी प्रिंट छिपे हुए हरे रंग की पृष्ठभूमि के साथ।
  • थोड़ा धीमी गति से देखने के लिए, प्रिंट का कम प्रभावशाली रंग चुनें और दूसरा प्रिंट रंग से मेल करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास गुलाबी रंग के संकेत के साथ एक जातीय मुद्रित है, तो इसे गुलाबी प्लेड से मेल करें।
  • रंगों को बिल्कुल वैसा ही नहीं होना चाहिए, लेकिन उन्हें एक जैसा होना चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो जाए कि उन्हें एक साथ पहना जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 2
    2
    एक बड़े और छोटा प्रिंट चुनें। यदि आपके पास एक ही आकार के बहुत सारे प्रिंट हैं, तो आपका नज़र या डेकोर भारी हो सकता है। आकार के संदर्भ में प्रिंटों के बारे में सोचें और एक साथ उपयोग करने के लिए बड़ा और छोटा चुनें। विभिन्न आकार के प्रिंट्स सिरदर्द पैदा करने के बजाय दृश्य सामंजस्य बनाते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बड़े पुष्प प्रिंट वाला स्कर्ट है, तो इसे पतली धारीदार स्वेटर के साथ पहनने का प्रयास करें
    • यदि आपके सोफे में एक बड़ा शतरंज प्रिंट होता है, तो छोटे प्रिंट के साथ कुशन का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 3
    3
    नियम का पालन करें 60-30-10 यदि आप तीन अलग-अलग प्रिंटों को मिला रहे हैं, तो एक बड़े के रूप में 60% देखने के लिए, औसत 30% और छोटे से एक 10% तक पहुंच चाहिए। यह प्रिंट की कुल उपस्थिति को संतुलित करता है और उन्हें बहुत लोड होने से रोकता है।
    • उदाहरण के लिए, आप बड़े पुष्प प्रिंट के साथ एक मैक्सी स्कर्ट पहन सकते हैं, एक फसल के साथ मध्यम पट्टियों और एक छोटे रंग का प्रिंट के साथ चिपके मैक्सी।
    • घर पर, एक वॉलपेपर के साथ एक बड़े, हड़ताली प्रिंट के साथ एक मध्यम आकार की कुर्सी या सोफे और छोटे आकार के कुशन या लैंप के संयोजन का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 4
    4
    प्रिंट अलग करने के लिए एकल-रंग की मदों का उपयोग करें कभी-कभी दो प्रिंट जो खराब दिखेंगे, उन्हें अलग करने के लिए रंग की आवश्यकता होती है। एक रंग चुनें, जो दोनों प्रिंटों के साथ फिट बैठता है और एक प्रिंट को दूसरे पर डालने के बजाय उन्हें स्पष्ट रूप से दिखाता है इससे आंख को प्रिंट के बीच टहलने की जगह आराम करने का अवसर मिलता है।
  • चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 5
    5
    दो समान प्रिंटों को मिलाएं। विभिन्न आकारों में समान प्रिंट और लगभग बराबर रंगों में आने पर आश्चर्यजनक रूप से मिलान हो सकता है। प्रिंटों को जोड़ने का यह एक शानदार तरीका है यदि आप अधिक परंपरागत, मोनोक्रोम देखना चाहते हैं जो नौकरी और सवारी पर अच्छा लगता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक सफेद पोल्का डॉट ब्लाउज़ और क्रीम है, तो इसे एक काले और सफेद पोल्का डॉट स्कर्ट के साथ पहने हुए प्रयास करें।
    • घर पर, एक कमरे में 2 या 3 प्लेड प्रिंट के साथ काम करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 6
    6



    थोड़ा विपरीत के साथ लोगों के साथ साहसी प्रिंट मिक्स कई प्रिंटों को शामिल करने का एक बढ़िया तरीका है कि एक आकर्षक और चुनौतीपूर्ण विकल्प चुनना, जो थोड़ी सी विपरीत है, जैसे कि एक तटस्थ रंग जातीय मुद्रण यह आपको बहुत सारे रंग या प्रिंट के बिना एक रोचक और पूर्ण रूप से बनाने की अनुमति देता है।
  • विधि 2
    पारंपरिक प्रिंट मिक्स के साथ प्रयोग करना

    चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 7
    1
    तटस्थ रूप में धारियों पर विचार करें वे अन्य प्रिंटों के साथ मैच करना इतना आसान है कि उन्हें जींस या काले कपड़े जैसे तटस्थ आइटम भी माना जा सकता है। जब आपको नहीं पता कि एक दूसरे के साथ एक जटिल प्रिंट को कैसे गठबंधन करना है, तो अपने पसंदीदा रंग का चयन करें और दूसरी परत के रूप में उस रंग के साथ एक धारीदार संस्करण खोजें। मानो या न मानो, लेकिन पट्टियां कश्मीरी से लेकर जातीय और पोल्का डॉट्स तक सब कुछ मिलती हैं। संदेह में, उन्हें देखें।
  • चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 8
    2
    प्लेड या पट्टियों के साथ पोल्का डॉट्स मैच। पोल्का डॉट्स शतरंज और पट्टियों में सीधी रेखा से अधिक है, किसी भी संगठन या कमरे को और अधिक रोचक बनाते हैं। बड़े गेंदों और छोटे धारियों या बड़ी धारियों और पोल्का डॉट्स चुनें, लेकिन समान आकार के दो प्रिंटों को मिश्रण न करें।
  • चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 9
    3
    दो प्रकार के पशु प्रिंटों को मिलाएं। फैशन विशेषज्ञ हमेशा कहते हैं कि "जानवरों के साथ जानवर" यह प्रिंटों को जोड़ता है। तेंदुए और बाघ धारियों जैसे पशु प्रिंटों में जैविक पैटर्न स्वाभाविक रूप से एक साथ महान हैं। समान पशु प्रिंटों के मिश्रण करते समय विपरीत रंगों का उपयोग करने के लिए डरो मत।
  • चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 10
    4
    काले और सफेद प्रिंटों का मिश्रण करें आप दो काले और सफेद प्रिंटों को मिलाकर गलत नहीं हो सकते। शुरुआती प्रिंटों को जोड़ना के लिए यह एक बढ़िया विकल्प है। काले और सफेद पोल्का डॉट्स, धारियों या विची प्लेड के साथ अद्भुत दिखते हैं। अगर आप रंग योजना काले और सफेद हैं तो प्रिंट पर संभावनाएं ले सकते हैं
  • चित्र शीर्षक मिक्स प्रिंट्स चरण 11
    5
    प्रिंटों के मिश्रण को कम करने के लिए सहायक उपकरण का उपयोग करें। यदि आप यह भी निश्चित नहीं हैं कि आपकी पुष्प पैंट आपके कश्मीरी स्वेटर पर अच्छा लगेगा, तो सामान के साथ पहले प्रयोग करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, एक ब्लाउज के बजाए एक स्कार्फ या बेल्ट पर डालकर कोठरी में एक बोल्ड प्रिंट डालें एक संदिग्ध प्रिंट बनियान खरीदने के बजाय मुद्रित बालियां पहनें, यह देखने के लिए कि पैटर्न का मिश्रण कैसे दिखता है। घर पर, आप तकिए, फ़्रेम और कंबल के साथ खेल सकते हैं इससे पहले कि आप नमूनों वाले वॉलपेपर खरीदते हों या फिर सोफे को फिर से तैयार करें एक बार जब आप प्रिंट के संयोजन के लिए आदी हो गए हैं, तो आपको अच्छा लगेगा कि क्या अच्छा है और क्या नहीं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com