IhsAdke.com

ब्लैकबेरी कैसे बढ़ें

हर जगह हर जगह बढ़ने और जगह पर हावी होने की वजह से ब्लैकबेरी लगाने की पसंद नहीं है। आपको बगीचे में लेने से रोकने के लिए पर्याप्त जगह और उन्हें निर्दयतापूर्वक कटौती करने की तैयारी करनी होगी।

चरणों

  1. 1
    स्थानीय नियमों की जांच करें कुछ नगर पालिकाओं या कौंसिल ब्लैकबेरी की खेती को रोक सकते हैं क्योंकि उन्हें एक प्रकार का आक्रमणकारी या कीट माना जाता है।
  2. 2
    बगीचे के आकार की जांच करें ब्लैकबेरी छोटे बागानों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। उनके आसपास के क्षेत्र में सभी जगह पर कब्जा करने की उनकी आदत है
  3. 3
    मिट्टी तैयार करें इसे धो लें और कुछ खाद जोड़ें। ब्लैकबेरी मिट्टी की स्थिति के रूप में अत्यधिक मांग नहीं कर रहे हैं।
  4. 4
    वसंत में ब्लैकबेरी स्प्राउट्स लगाओ उन्हें कम से कम 2 मीटर दूर रखें। गंभीरता से केवल एक कली रोपण - आप अधिक जामुन वैसे भी खत्म हो जाएगा विचार!



  5. 5
    पानी नियमित रूप से ब्लैकबेरी काफी कठोर हैं और कई अन्य लाल फलों की तुलना में कम पानी के साथ बढ़ सकता है
  6. ब्लैकबेरी नाम वाली छवि
    6
    हार्वेस्ट। ब्लैकबेरी कटाई के लिए तैयार हो जाएंगे, जब वे काला हो जाएंगे। लाल वालों को न चुनें - वे हरे और बहुत आनंद लेते हैं।
    • घूंसे, पाई या ब्लैकबेरी जेली बनाएं
  7. 7
    आप कर सकते हैं आप नियमित रूप से और उत्साह के साथ कर सकते हैं ब्लैकबेरी अच्छी तरह से छंटाई का समर्थन करते हैं दूसरे सीजन के दौरान मीटर के बारे में छड़ें कर सकते हैं।
    • नियमित रूप से टिप कर सकते हैं झाड़ी के प्रसार को रोकने के लिए यह महत्वपूर्ण है।

चेतावनी

  • ब्लैकबेरी जगह हावी हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके पास सब कुछ नियंत्रण में है, तो वे किसी दूसरे स्थान पर शूट नहीं भेज रहे हैं। उन्हें दुनिया के कई हिस्सों में एक कीट माना जाता है
  • कीटनाशकों से छिड़का हुआ लाल फल खतरनाक है - कभी भी उन्हें खाने के लिए न लें जब तक कि आप नहीं जानते कि उन्हें स्प्रे नहीं किया गया है।

आवश्यक सामग्री

  • बगीचे में उचित स्थान
  • बागवानी उपकरण
  • ब्लैकबेरी कली
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com