IhsAdke.com

कैसे स्केच मास्टर नक़्क़ाशी करने के लिए

Etch-A-Sketch एक खिलौना है जो बच्चों के बीच अच्छी तरह से जाना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका उपयोग कई अन्य चीजों के लिए किया जा सकता है? यह कला प्रपत्र के रूप में लोकप्रिय हो रहा है थोड़ा समय और अभ्यास के साथ, आप एच-ए-स्केच में कुछ भी आकर्षित कर सकते हैं।

चरणों

मास्टर द एट ए स्केच स्टेप 1 नामक छवि
1
क्लासिक etch-a-sketch लाल के साथ शुरू करें कई अन्य मॉडल हैं जिनमें थंबनेल, रंग भिन्नताएं और अधिक उन्नत शामिल हैं। बाईं बटन क्षैतिज लाइनों को नियंत्रित करता है इसे बारी-बारी से कर्सर को दायीं ओर ले जाता है, इसे घुमानुसार घुमाता है, कर्सर बाईं तरफ जाता है सही बटन ऊर्ध्वाधर लाइनों को नियंत्रित करता है क्लॉकवर्ड: ऊपर की ओर, वामावर्त: नीचे आपको तब तक अभ्यास करना चाहिए जब तक कि आप बहुत ज्यादा सोचने के बिना निर्देशों को नियंत्रित कर सकें।
  • मास्टर द एट ए स्केच स्टेप 2 नामक छवि
    2
    विकर्ण लाइनों का अभ्यास करें एक ही दिशा में एक ही समय में दो बटन बदल कर ऐसा करें। लेकिन उन्हें एक साथ ले जाना सुनिश्चित करें, अन्यथा आप परिपत्र पैटर्न बनाएंगे, जो कुछ आप नहीं चाहते हैं। दिशाओं का संयोजन कर्सर को विकर्ण को मार्गदर्शन करेगा। तो आप एक कोने से दूसरे तक, विकर्ण पर लाइन बनाते हैं। अभ्यास के साथ, लाइन अधिक सीधे बाहर आ जाएगी।
  • मास्टर द एख एक स्केच स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सरल आकार बनाएं त्रिकोण के साथ प्रारंभ करें कर्सर पर नियंत्रण रखें यह चाल है: नियंत्रण सबसे मुश्किल फार्म का चक्र है आपको परिपत्र गति में चार विकर्णों का उपयोग करके कर्सर को बारीकी से घूमना चाहिए। यदि आप एक संपूर्ण बड़ा वृत्त बनाने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो आप सभी ड्राइंग कौशल को मास्टर करेंगे
  • मास्टर द एख एक स्केच चरण 4 नामक चित्र
    4
    कार्बनिक आकार बनायें अभी भी जीवन को आकर्षित करने की कोशिश करें फलों, पौधों या फूलों की प्रतिलिपि बनाने और उन्हें आकर्षित करने का प्रयास करें विभिन्न घटता और आकार के साथ चीजों को ढूंढें और Etch-A-Sketch में ड्राइंग का प्रयास करें
  • मास्टर एख एक स्केच चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5



    छायांकन को जानिए बाईं ओर से शुरू करें, अपने कर्सर को ऊपर और नीचे ले जाकर पूरे क्षेत्र को भरें, जबकि क्षेत्र को छायांकित होने तक सही स्थान पर ले जाया जा रहा है। आप चित्रों में छाया के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं और फिर कुछ शैलियों की नकल करने का प्रयास कर सकते हैं। आप तय करते हैं कि क्या करना है।
  • मास्टर द एख एक स्केच चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    सरल तस्वीरें बनाएं इमारतों के साथ शुरू करें वर्ग संरचना बनाना बहुत आसान है, लेकिन मुखौटा विवरण के साथ आयामी भवन बनाने का भी प्रयास करें। एक महानगर के क्षितिज को बनाने की कोशिश करो इमारतों की ऑनलाइन फ़ोटो लें और उनमें से प्रतिकृतियां बनाने का प्रयास करें। एक शेड ड्रा करें पुल खींचें या जटिल या सरल कुछ भी
  • मास्टर द एख एक स्केच चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    पृष्ठभूमि परिदृश्य खेलने की कोशिश करो गहराई के साथ चित्र बनाओ पेड़ों, घास और जानवरों को खींचें कई चीजों के साथ एक तस्वीर बनाने की कोशिश करो। इसके अलावा, कहर को नियंत्रित करने के लिए तकनीकों का विकास - त्रुटियों के प्रभावों को कवर या कम करने के तरीके कभी-कभी छायांकन और स्ट्रोक कुछ त्रुटियां गायब हो सकती हैं, लेकिन कुछ प्रयासों को एक बोलबाला के साथ मिटा दिया जाना चाहिए।
  • मास्टर द एट ए स्केच स्टेप 8 नामक छवि
    8
    चेहरे और चित्र खींचें Etch-A-Sketch में, आप पूरी तरह से अलग ऑब्जेक्ट्स आकर्षित कर सकते हैं, हालांकि यह बहुत मुश्किल है, इसलिए उन्हें जोड़ने के तरीके ढूंढें, एक सूक्ष्म एक्सटेंशन बनाकर या कर्सर को ले जाने के लिए सीमा का उपयोग कर सकते हैं। आँखें और नाक सबसे जटिल हैं, लेकिन बालों और आंखों के डिजाइन का उपयोग करते हुए, आप ऐसा करने में सक्षम होंगे
  • चित्र मास्टर मास्टर एख एक स्केच चरण 9
    9
    चीजों को फ्री स्टाइल में खींचें, और अपनी कला बनाएं रचनात्मक रहें यह मास्टर तकनीक का तरीका है, इसलिए यहां कोई नियम नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने कला का काम समाप्त कर लें, आधार में एक छोटा छेद बनायें और अतिरिक्त एल्यूमीनियम पाउडर को हटा दें। यह वह पदार्थ है जो आपके चित्रण को मिटा देता है जब आप एच टू स्केच स्विंग करते हैं
    • यदि आप एच-ए-स्केच स्विंग करते हैं, तो ड्राइंग मिट जाएगा, इसलिए तैयार कार्य के साथ सावधान रहें। यदि आप इसे हटाना बहुत मूल्यवान पाते हैं, तो कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं। आप डिजिटल डिज़ाइन के साथ अपने डिज़ाइन की तस्वीरें ले सकते हैं, या आप अपनी कला को बेनकाब करने के लिए एक सुरक्षित जगह पा सकते हैं, जैसे शेल्फ आप दीवार पर अपनी तस्वीर छड़ी कर सकते हैं या कई एटक-ए-स्केच कलाकारों के रूप में करें, एक नया ऐच-ए-स्केच खरीदें, और जल्द ही आपके पास एच-ए-स्केच काम करता है का एक पोर्टफोलियो होगा।
    • यदि आपके घुमाव-ए-स्केच एक क्रैकिंग ध्वनि बना रही है, जब आप घुमाएं, इसका मतलब है कि बटन को ले जाने वाले तार पहनाए जाते हैं। इससे कर्सर को आपकी इच्छा के बिना कूद और स्थानांतरित कर सकते हैं, इसलिए एक नई परियोजना शुरू करने से पहले तार ठीक करें।
    • कभी-कभी, विस्तृत कार्य करते समय, आप अपना कर्सर दृश्य से खो सकते हैं। जब तक आप चित्रा में आंदोलन को ध्यान नहीं देते तब तक थोड़ी दूरी के लिए बटन आगे और आगे बढ़कर इसे ढूंढने का प्रयास करें यदि आप एक ड्राइंग के बीच में हैं और रोकना चाहते हैं, तो कर्सर की स्थिति को चिह्नित करने के लिए एक पतली पेन का उपयोग करें, ताकि आप कर्सर स्थिति को खोने की चिंता किए बिना काम पर वापस जा सकें।
    • यदि आप अतिरिक्त पाउडर हटाने के बिना अपनी ड्राइंग को लोड करना चाहते हैं, तो 85 या 80 डिग्री के कोण पर एच-ए स्केच झुकाएं। थोड़ी देर के लिए पाउडर को थप्पड़ मारो इस तरह, वह अपने ड्राइंग को स्थानांतरित नहीं करेगा और मिटाएगा, जब तक कि आप उसे पूरी तरह उल्टा नहीं डालते।

    चेतावनी

    • अपने काम को एक ही स्थान पर रखें दिखाई, मगर बीमा. इसे गलत स्थान पर रखते हुए नौकरी खोना बहुत आसान है।
    • एल्यूमीनियम धूल के लिए बाहर देखो क्योंकि यह कपड़े, आदि दाग कर सकता है हालांकि, यह गैर विषैले है
    • जब आपके काम की तस्वीर लेते हैं, तो फ्लैश से बचने के लिए फ़्लैश को हटा दें। और सुनिश्चित करें कि आप अपने कैमरे के "मैक्रो" फ़ोकस का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com