IhsAdke.com

T9 शब्द (भविष्य कहनेवाला पाठ) का उपयोग कर पाठ संदेश भेजना

अपने सेल फोन पर T9 (भविष्य कहनेवाला पाठ) टाइपिंग विकल्प का उपयोग करना पाठ संदेश को तेज़ और आसान भेज सकता है, लेकिन केवल तभी आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक पाठ संदेश T9Word चरण 1 का उपयोग कर
1
फोन को टी 9 वर्ड का उपयोग करने के लिए सेट करें अधिकांश उपकरणों की "विकल्प" मेनू में या टेक्स्ट रचना विंडो में ही उनकी सेटिंग्स होती हैं यह पूर्ण कीबोर्ड के साथ फोन जैसे iPhones और Sidekicks के लिए उपलब्ध नहीं है
  • चित्र शीर्षक पाठ संदेश T9Word चरण 2 का उपयोग कर
    2
    एक नया टेक्स्ट संदेश लिखें
  • चित्र शीर्षक पाठ संदेश T9Word चरण 3 का उपयोग कर
    3
    जिस पत्र को आप उपयोग करना चाहते हैं उसके साथ बटन ढूंढें और इसे एक बार दबाएं। पूरे शब्द के लिए ऐसा करें। उदाहरण के लिए, यदि आप "हैलो" लिखना चाहते हैं, तो आप केवल 6-6-6-5-5-5-2 के बजाय 6-5-2 प्रेस करने, जो बटन कई बार पुश करने के लिए पत्र में प्रवेश करने के लिए होगा की जरूरत है वांछित।



  • चित्र शीर्षक पाठ संदेश T9Word कदम 4 का उपयोग कर
    4
    सत्यापित करें कि इच्छित शब्द को सही ढंग से दर्ज किया गया है यदि नहीं, तो हो सकता है आपने शब्द गलत तरीके से लिखे हो। पुनः प्रयास करें, संख्या को दबाकर याद करने के लिए केवल एक बार अपेक्षित पत्र से मेल खाती है यदि यह समस्या नहीं है, तो आप उस शब्द को दर्ज कर सकते हैं जिसमें नंबरों का समान संयोजन कई शब्द या उनकी शुरुआतएं कर सकता है। उदाहरण के लिए, "गेंद" शब्द संयोजन 2-6-5-2 का उपयोग करता है, जैसे "गोंद"।
  • चित्र शीर्षक पाठ संदेश T9Word चरण 5 का उपयोग कर
    5
    जब आप इसे टाइप करना समाप्त कर लें, और उस शब्द को ठीक करें, जो सही नहीं हैं कुछ सेल फोन की एक ऐसी सूची होती है जो एक शब्द लिखने के बाद प्रकट होती है जो कि एक और हो सकता है आप ऊपर / नीचे तीर का उपयोग करके या इसके बाद के कर्सर के साथ "0" कुंजी दबाकर शब्द को बदल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पाठ संदेश T9Word चरण 6 का उपयोग कर
    6
    संदेश समाप्त होने पर उसे भेजें
  • युक्तियाँ

    • यह कुछ करने के लिए इस्तेमाल हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप समझ गए और इसे लटका मिला, तो आप प्रकाश की गति पर संदेश भेजेंगे
    • कभी-कभी यह शब्द निकालने या जोड़ने के लिए आवश्यक हो सकता है, जैसे कोई नाम। अन्य मामलों में, आप केवल कर्सर को स्थानांतरित करके और शेष लिखते हुए शब्दों के कुछ हिस्सों का उपयोग कर सकते हैं यदि वे लोकप्रिय अंत हैं अधिकतर शब्द जोड़ने के लिए सबसे अच्छा नहीं है क्योंकि अधिकांश फ़ोन्स के पास आपके व्यक्तिगत शब्दकोश के लिए सीमित मेमोरी है।

    चेतावनी

    • भेजने से पहले अपने ग्रंथों को पढ़ें और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक शब्द सही है। एक शब्द पूरी तरह से एक पाठ संदेश का अर्थ बर्बाद कर सकता है।
    • टी 9 को चैट भाषा के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, और अधिकांश फोन लोकप्रिय संहिताएं, अपवित्रीकरण आदि नहीं सूचीबद्ध करते हैं। यदि आप इस प्रकार की भाषा का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने व्यक्तिगत शब्दकोश का विस्तार करने की आवश्यकता हो सकती है या T9 शब्द आपके लिए काम नहीं करेगा।
    • कुछ शब्द अधिक आक्रामक शब्दों के साथ संयोजन साझा कर सकते हैं। यह दुर्लभ है, लेकिन ऐसा होता है। और यह काफी शर्मनाक हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com