IhsAdke.com

मैक को कैसे पढ़ें

Macintosh कंप्यूटर पर टेक्स्ट वोकलिजेशन सुविधा उपयोगकर्ताओं को पाठ की किसी भी राशि को चुनने और मौखिक भाषण में परिवर्तित करने की अनुमति देती है, जिससे उनके मैक को इस पाठ को जोर से पढ़ने की अनुमति मिलती है। यह सुविधा उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकती है जिनको कंप्यूटर स्क्रीन से अपनी आंखें आराम करने की आवश्यकता होती है या जो कुछ पढ़ना या सुनना करते हुए एक से अधिक कार्य करना चाहते हैं। मैक को आपको कैसे पढ़ा जाए, इसके बारे में कुछ कदम देखें।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक मैक मैक को पढ़ें आपको चरण 1
1
अपने कुंजी संयोजन को कॉन्फ़िगर करें इस संयोजन को त्वरित एक्सेस या शॉर्टकट के रूप में भी जाना जाता है। कुंजी संयोजन कुंजी का एक सेट है जिसे आप पाठ वोकलाइज़ेशन फ़ंक्शन शुरू या समाप्त करने के लिए एक साथ बना सकते हैं और एक साथ दबा सकते हैं।
  • सिस्टम प्राथमिकताएं खोलें, "बोलें," पर क्लिक करें और फिर "पाठ वोकलाइज़ेशन" टैब पर क्लिक करें। "दबाए जाने पर चयनित पाठ को बोलें" के आगे चेक बॉक्स को सक्रिय करें। "सेट कुंजी" बटन दबाएं और एक तालिका स्क्रीन पर स्लाइड करेगी, खिड़की के ऊपर से ऊपर उठाएगी।
  • अपनी कुंजी संयोजन चुनें "सेट कुंजी" बटन दबाए जाने के बाद, आप उस कुंजी संयोजन को चुन सकते हैं जो कि उस समय से पाठ कॉल सुविधा को प्रारंभ करेंगे अपने मैक पर एक शॉर्टकट द्वारा अभी तक उपयोग नहीं किए जा रहे संयोजन का चयन करना सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, आप कमांड, शिफ्ट और आर कुंजियों या कमांड, ऑप्शन और कंट्रोल कुंजियों का उपयोग कर सकते हैं।
  • प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "ओके" बटन पर क्लिक करें और अपने कुंजी संयोजन को बचाएं।
  • मैक एक मैक के शीर्षक वाला चित्र आपको पढ़ें चरण 2
    2
    अपने कंप्यूटर की मात्रा समायोजित करें सुनिश्चित करें कि आपका मैक वॉल्यूम चालू है या पाठ कॉल सुविधा को सुनने के लिए पर्याप्त मात्रा में सेट किया गया है।
  • मैक एक मैक के शीर्षक से चित्र आपके लिए पढ़ें चरण 3
    3
    वह टेक्स्ट चुनें जिसे आप चाहते हैं कि आपका मैक आपके लिए पढ़ सके। आप अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर कोई पाठ चुन सकते हैं, उस पाठ के स्थान की परवाह किए बिना, जैसे वेबसाइट पर या आपकी हार्ड डिस्क पर दस्तावेज़ में। आपका मैक डिफ़ॉल्ट रूप से संपूर्ण दस्तावेज़ पढ़ा जाएगा, या आप उस पाठ का चयन कर सकते हैं जिसे आप अपने कर्सर से सुनना चाहते हैं।
  • चित्र बनाने के लिए एक मैक मैक पढ़ें आपको चरण 4
    4



    वॉयस कॉल सुविधा को पूरा करें आपके द्वारा बनाई गई कुंजी संयोजन का उपयोग करके, अपने मैक को आपके लिए पढ़ा। आप एक ही कुंजी संयोजन को दबाकर किसी भी समय पाठ कॉल कमांड को रोक सकते हैं।
  • मेक ए मैक रीड टू पिक्चर टुडे टू आप चरण 5
    5
    अपने मैक की आवाज चुनें आप विभिन्न प्रकार के कंप्यूटर आवाजों से चुन सकते हैं, जिसमें पुरुष या महिलाएं भी शामिल हैं। सिस्टम पसंदीदा पर वापस जाकर, "स्पीक" पर क्लिक करके और फिर "वोकल टेक्स्ट" टैब पर क्लिक करके अपना पसंदीदा आवाज चुनें अलग आवाज चुनने के लिए सिस्टम वॉयस ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें।
  • चित्र बनाओ एक मैक आप के लिए पढ़ें चरण 6
    6
    एक अलग भाषण ताल चुनें आप अपने मैक की आवाज़ को बदल सकते हैं ताकि यह मानक आवाज की तुलना में धीमी या तेज हो। सिस्टम प्राथमिकताएं खोलें, "बोलें," पर क्लिक करें और फिर "पाठ वोकलाइज़ेशन" टैब पर क्लिक करें। वांछित ताल चुनने के लिए भाषण दर के बगल में स्थित स्लाइडर को ले जाएं। आप इसे चुनने से पहले ताल को सुनने के लिए प्ले को दबा सकते हैं।
  • मेक ए मैक के शीर्षक वाला चित्र आपको पढ़ा है चरण 7
    7
    एप्पल अनुप्रयोगों का उपयोग करते समय पाठ वोकल मेनू बार का उपयोग करें यदि आप सफारी, टेक्स्टएडिट या पन्ने जैसे अनुप्रयोगों का उपयोग कर रहे हैं, तो आप मेन्यू बार पर टेक्स्ट वोकलाइजेशन सीधे चालू कर सकते हैं।
    • वह पाठ चुनें जिसे आप पढ़ना चाहते हैं और सेवाओं, वाणी, और उसके बाद पाठ वोकलाइज़ेशन प्रारंभ करें अपना मैक रोकना पढ़ने के लिए, सेवाओं पर जाएं, टॉक करें, और फिर कॉलिंग बंद करें
  • युक्तियाँ

    • इंटरनेट पर आलेखों के लिए, यदि आप कैप्शन, विज्ञापन, या कोई अन्य पाठ निकालना चाहते हैं, तो पाठ को कॉपी करने और पाठ चिपकाने का प्रयास करें, जिसे आप जोर से पढ़ना नहीं चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com