IhsAdke.com

एक फोर्क से फोर्क से एक बाउल कैसे बनाएं

अक्सर बेकार माना जाता है, यहां तक ​​कि जलाऊ लकड़ी के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, घुमावदार कांटेदार लकड़ी में एक रोचक और अनोखी संरचना होती है। यहां तक ​​कि अगर इस तरह के चेरी बोर्ड के रूप में और कड़ी लकड़ी के स्टंप बर्ल शीट में बदलने के लिए आवश्यक हैं, उन पेड़ों की कांटे काफी उपयोगी होने के लिए सामग्री नहीं माना जाता। इस अनूठी लकड़ी के साथ लकड़ी के खराद में एक कटोरा की ओर मुड़ते हुए, एक चुनौतीपूर्ण और पुरस्कृत परियोजना हो सकती है।

ये निर्देश मानते हैं कि आप परिचित हैं और पता है कि लकड़ी के खराद का उपयोग कैसे करना है - लैट्स शुरुआती के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

चरणों

एक क्रॉच बाउल चरण 1 को चालू करें
1
अपने कांटा कट के लिए किसी स्रोत का चयन करें. एक कांटा, के रूप में परिचय में बताया गया है, एक पेड़ के तने, बड़े कांटे या मुख्य तने से प्रस्थान की दो शाखाओं में एक प्रभाग है। इस लेख के लिए, एक लाल ओक इस्तेमाल किया गया था जो 1994 में तूफान ओपल द्वारा गिरा दी थी, और एक अन्य जो प्राकृतिक कारणों में से मर गया, फ्लोरिडा में एक बर्तन केबल खेत में काट लें।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 2 चालू करें
    2
    गिरती पेड़ को एक चेनसॉ के साथ काटें. पुराने दिनों में, दक्षिण में "मगरमच्छ पूंछ" के रूप में जाना जाने वाला एक दो-पुरुष हाथ देखा गया, इस कार्य के लिए इस्तेमाल किया गया था, लेकिन यह बहुत काम था। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके पास तूफान, भूमि साफ़ करने के संचालन या अन्य कारणों से बहुत सारे जलाए गए जंगलों तक पहुंच हो सकती है जो आपके लिए एक उपयुक्त पेड़ गिरा दी है।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 3 चालू करें
    3
    ट्रंक के एक भाग को काट लें जहां एक कांटा है, या एक विभाजन दो बड़े शाखाओं में, ऊपर और नीचे कांटा। सुनिश्चित करें कि पर्याप्त लकड़ी है ताकि, ट्रिमिंग और क्राफ्टिंग के बाद, यह अभी भी आपके कटोरे के लिए काफी बड़ा है
  • एक क्रॉच बाउल चरण 4 चालू करें
    4
    लकड़ी का टुकड़ा ऊपर रखें और, एक बिजली का उपयोग करके फिर से देखा, प्रारंभ, या एक बनाने के लिए ऊपर से नीचे तक इसे विभाजित करें बोर्ड फ्लैट। पहला टुकड़ा समानांतर बनाओ, जिसे आप चुने हुए टुकड़े से एक असली लकड़ी के बोर्ड बनाते हैं। अपने कटोरे की गहराई की मोटाई छोड़ दें, और 3 से 5 सेंटीमीटर लकड़ी के टुकड़े को सिर के टुकड़े को जोड़ने के लिए सुनिश्चित करें।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 5 चालू करें
    5
    बोर्ड को गोल करें, परिपत्र कटोरे के नियोजित आकृति के परिधि के चारों ओर स्पर्शरेखा कटौती करना। इन कटौती करने के लिए सावधान रहें यदि आप इस स्तर पर शक्ति का उपयोग कर रहे हैं, तो काटने के दौरान इसे स्थिर रखें एक बेहतर विकल्प लकड़ी काटने के लिए एक ब्लेड के साथ देखा गया बैंड का उपयोग करना है
  • एक क्रॉच बाउल चरण 6 चालू करें
    6
    लकड़ी को सूखा करने की अनुमति दें 7 से 10 सेंटीमीटर तक की कठोर हरी लकड़ी के लिए, यह महीनों या साल भी ले सकता है, लकड़ी की नमी और घनत्व की मात्रा के आधार पर। उदाहरण के लिए, काले अखरोट, एक स्थिर वातावरण वातावरण में सही स्थान पर रहने के लिए हर इंच की मोटाई में ले सकते हैं, और इस प्रक्रिया को गति देने की कोशिश कर रहे लकड़ी के टूटने और रस्सी का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा बना देगा।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 7 चालू करें
    7
    प्लेट पर अपने टुकड़े माउंट करें. यह लकड़ी पर सिर की थाली की स्थिति, इसे केंद्रित करके, और घूर्णन करते हुए भाग को रखने के लिए पर्याप्त लंबाई और आकार के लकड़ी के शिकंजे को लगाकर किया जाता है। तस्वीर टुकड़ा शुरुआत में 3.6 किलो वजन, और तीन 14 इंच के लकड़ी के शिकंजा 14 सेमी इसे बांधने के लिए इस्तेमाल किया गया। चूंकि रिक्त पूरी तरह से बेलनाकार नहीं है, इसलिए यह असंतुलित हो जाता है, इसलिए भाग को जोड़ते समय सावधान रहें।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 8 चालू करें
    8
    टेढ़ी सिर पर प्लेट माउंट, पिछले चरण में चर्चा की वजह से इसे दृढ़ता से रखने के लिए ख्याल रखना। एक बार जब यह जाम हो गया है, तो आप टुकड़े को हाथ से आसानी से घुमा सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या अत्यधिक आलोक है और मशीन के सभी हिस्सों को साफ करने के लिए।
  • एक क्रॉच बाउल स्टेप 9 चालू करें
    9
    वर्कपीस के अंत के पास खराद उपकरण धारक सम्मिलित करें. घूमने के लिए शुरू होने पर धीमे स्थान की अनुमति दें, लेकिन अपने ससुराल के लिए ठोस समर्थन सुनिश्चित करने के लिए जितनी करीब रहें। सुनिश्चित करें कि सभी समायोजन शिकंजे को उपकरण धारक को कार्यक्षेत्र में फिसलने से रोकने के लिए दृढ़ता से कड़ा कर दिया जाता है, जबकि आप बदल रहे हैं
  • एक क्रॉच बाउल चरण 10 चालू करें
    10
    वर्कपीस को एक बार फिर घुमाएं, यह सुनिश्चित कर लें कि सुराख सिर और प्लेट के बीच के सभी खांचे और कनेक्शन शाफ्ट पर घूर्णन कर रहे हैं और कसकर सुरक्षित हैं, और यह कि उपकरण धारक के लॉकिंग तंत्र सुरक्षित हैं
  • एक क्रॉच बाउल चरण 11 चालू करें
    11
    अपने खराद पर मुड़ें, सबसे कम गति से शुरू, और भाग को सुधारने के लिए शुरू। यह पहला कदम आपकी वरीयता के खंभे या खराद के चाकू के साथ किया जा सकता है - यहां लेखक एक मॉडलिंग चाकू और गौग का उपयोग करता है, चूंकि ओक एक समशीतोष्ण और नरम लकड़ी है।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 12 चालू करें
    12
    सिर पर 450 और 700 आरपीएम के बीच की गति का उपयोग करते हुए, एक सुधारात्मक सिलेंडर में भाग को चालू करें. अगर बहुत अधिक कंपन होती है, तो चरखी संतुलित होने तक चरखी को अपनी सबसे कम गति से चालू करें। लकड़ी के घनत्व में अंतर के कारण, अक्सर, एक सुधारात्मक सिलेंडर में तब्दील होने के बाद भी, भाग की घनत्व एक दूसरे से अलग हो सकती है। एक उदाहरण एक टुकड़ा है जो काट दिया जाता है ताकि एक तरफ लकड़ी का मूल हो, और दूसरी तरफ सैपवुड होता है, जो कोर से बहुत हल्का होता है
  • एक क्रॉच बाउल चरण 13 चालू करें



    13
    एक सिलेंडर को गठबंधन करने के बाद या कम से कम "गोलाकार" टुकड को छोड़ दें, क्योंकि कटोरे को सुधारने के लिए आवश्यक नहीं है, जो आखिरकार पतला हो जाएगा, टूल धारक को अपने हिस्से के "चेहरे" पर ले जाएं. आप एक नि: शुल्क काटने चेनसॉ के साथ अपने टुकड़ा समतल हैं, टुकड़ा "फ्लैट" नहीं होगा, या मध्य रेखा के लम्बवत है, तो आप अपने अवतल हिस्सा है, या अपने कटोरा के अंदर काटने से पहले टुकड़ा ठीक करने के लिए किया है।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 14 चालू करें
    14
    एक घुमावदार स्क्रैपिंग चाकू का उपयोग करना, और केंद्र से शुरू करना, काम करने वाले चेहरे को बंद करें, 1.5 से 3 मिमी प्रति स्ट्राइड ड्राइंग करें. जब चाकू लगातार क्रांति के दौरान चेहरे के संपर्क में है, तो जिस क्षेत्र में आप मोड़ रहे हैं वह फ्लैट होगा
  • एक क्रॉच बाउल चरण 15 को चालू करें
    15
    उपकरण धारक को पुन: इजाजत करें ताकि यह संभव हो सके कि जितना करीब हो सके भाग के, और अपने कटोरे की अवतल सतह में कटौती शुरू लकड़ी के गुच्छेदार हिस्से को अधिक आसानी से हटाने के लिए, आप गोल में छिद्र के साथ सामग्री को काटने से पहले अनाज में कटौती करने के लिए हमेशा एक गेज का उपयोग कर सकते हैं या एक अलग छेनी भी कर सकते हैं।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 16 चालू करें
    16
    कटोरे की अवतल सतह को आप जिस आकृति में चाहते हैं, कट करें याद रखें कि आपके पास आधार में लकड़ी के शिकंपा हैं जो सिर को सिर में सुरक्षित रखता है, इसलिए अपने घूमती चाकू और धातु के शिकंजे के बीच लगभग 3 सेमी ठोस लकड़ी छोड़ दें।
    • ध्यान दें कि आप उपकरण धारक को अपने चाकू के लिए अच्छा समर्थन बनाए रखने के लिए अवतल कटौती के समानांतर को बदल सकते हैं। जब चाकू उपकरण धारक से 3 सेंटीमीटर से अधिक खड़े होने में सक्षम होता है, तो इसे कटौती करने के लिए अधिक बल की आवश्यकता होती है, और चाकू ब्लेड पर अधिक बल दिया जाता है। यह आपके खिलाफ इस्तेमाल होने वाले लाभ का मामला है
    • जब आप काटते हैं तो चाकू को तेज रखें उच्च गुणवत्ता वाली जापानी या जर्मन चाकू इससे पहले कि वे अंधे जाते हैं, इससे पहले बहुत सारी लकड़ी चिप की जाएगी, लेकिन सबसे अच्छा चाकू अंततः धागा खो देगा, जिससे टर्नर पर थकान हो सकती है, और चरखी पर अत्यधिक तनाव हो सकता है।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 17 को चालू करें
    17
    मोटे अंतराल कटौती के बारे में अनुमानित गहराई और आकार आप के लिए देख रहे हैं, चरखी बंद करो और लकड़ी के अनाज का निरीक्षण आपको सड़े हुए जेब, दरारें, या अन्य अप्रत्याशित परिस्थितियां मिल सकती हैं, जिससे आप अपनी परियोजना को पुनर्विचार कर सकते हैं। यदि आप लकड़ी की शर्तों से संतुष्ट हैं, तो आप एक गोल छेनी के साथ अंतिम रूप से शुरू कर सकते हैं। यदि लकड़ी पर्याप्त रूप से संतुलित है, तो चिकनी कटौती के लिए चरखी की गति बढ़ाएं।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 18 चालू करें
    18
    यदि आप इसके चारों ओर काटते हैं, तो केंद्र, या कटोरे के केंद्रीय केंद्र को निकालने के लिए बिदाई छेनी का उपयोग करें। कठोर जंगल में, केंद्र को छोड़ दिया जा सकता है जब तक कि आसन्न लकड़ी को हटा दिया जाता है, और फिर कटोरे के तल पर स्तर काटा जाता है अनाज और कटोरे के अंदर की दृढ़ता का निरीक्षण करें, और आवश्यक होने पर अतिरिक्त कटौती करें।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 19 चालू करें
    19
    कार्यक्षेत्र के परिधि पर टूल धारक को रखें संभव के रूप में कटोरे के किनारे के रूप में रखें, और शंकु को एक मॉडलिंग चाकू में बदलना शुरू करें। वी में एक गोल के साथ खांचे काटने से लकड़ी को हटाने के लिए आसान हो जाएगा, और चरखी मोटर में कम तनाव का कारण होगा। टूल धारक को कटोरे के बाहरी परिधि के समांतर स्थान पर रखें जैसा कि आप वर्कपीस को बनाते हैं। एक बड़े कटोरे में, उच्च, आप आसानी से कई सेंटीमीटर उपकरण समर्थन सतह आप काट रहे हैं से दूर, छोड़ अगर आप समानांतर उपकरण धारक नहीं रखते कर सकते हैं। उपकरण धारक की स्थिति को थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन परिणाम इसके लायक हैं।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 20 चालू करें
    20
    प्रक्रिया के दौरान लकड़ी का निरीक्षण करना याद रखें, सड़ा हुआ जेब, फटा हुआ अनाज, और अन्य शर्तों की तलाश जो आपके अंतिम उत्पाद को प्रभावित करेगी। याद रखें कि आप लगातार काम करते समय "नई लकड़ी" को उजागर कर रहे हैं, इसलिए अनुमान लगाने का कोई तरीका नहीं है कि आपको क्या मिलेगा।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 21 को चालू करें
    21
    एक सतह चाकू का प्रयोग करें या अपने कटोरे के पक्षों को "पोंछ" करें जब आपने वांछित प्रारूप में हिस्सा लिया है एक उच्च खराद गति का उपयोग करना, और एक तेज उपकरण के साथ एक बहुत ही "स्पर्श", एक चिकनी अंतिम कट सुनिश्चित करेगा
  • एक क्रॉच बाउल चरण 22 को चालू करें
    22
    चरखी बंद करो और "चालू" कटोरे का अंतिम निरीक्षण करें. अब यह अतिरिक्त स्वरूपों या कटौती के बारे में विचार करने का समय है, जो आप करना चाहते हैं जब आप सतह, कवच और कटोरे के आयामों में से कुछ हैं, तो आप लकड़ी की सतह को चिकनी बनाने के लिए सैंडपैप्ड का उपयोग कर सकते हैं। चरखी फिर से चालू करें, और 80 और 100 के बीच किसी न किसी अनाज के साथ शुरू करें, और अंदर और बाहर रेत, लकड़ी के खिलाफ सैंडपेपर को रखने से चरखी घुमाएं जैसा कि आप मोटे अनाज के साथ वांछित परिणाम प्राप्त करते हैं, 120 से 150 या "मध्यम" के बीच, एक बेहतर अनाज पर स्विच करें। अंत में, 200-240 धैर्य वाली सैंडपैंट के साथ रेत के छल्ले को समाप्त करें, आपको मिल रहे फिनिश की जांच करने के लिए कभी-कभी चरखी रोक दें।
  • एक क्रॉच बाउल स्टेप 23 चालू करें
    23
    अपने टुकड़े के आधार से कटोरा निकालें आप इस चरण के लिए बिदाई छेनी का उपयोग कर सकते हैं या कम से कम एक स्लॉट खोल सकते हैं जहां आप वापस लेने का इरादा रखते हैं एक विस्तृत बेस कटोरा के लिए, आपको लगता है कि बेसिंग में लगभग 3 सेमी काटने के बाद विभाजन छेनी फंस जाता है। वापसी की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, चरखी को रोकें और आरा के साथ कटौती को अंतिम रूप दें।
  • एक क्रॉच बाउल चरण 24 चालू करें
    24
    टुकड़ा समाप्त हो गया है
  • युक्तियाँ

    • कार्यक्षेत्र को साफ करने के लिए रोककर आपको जितना समय लगेगा जितना समय लगेगा। लकड़ी के अधिक भाग समाप्त होने वाले कटोरे की तुलना में छिद्रों और चूरा के रूप में काउंटरटॉप पर समाप्त होंगे।
    • अपने ब्लेड को तेज रखें, यह आपके खराद पर कम पहनने के साथ बेहतर परिणाम देगा।
    • इस तरह एक परियोजना के लिए लकड़ी की तलाश करते समय यथार्थवादी बनें आप हिस्सा चुनने और तैयार करने में बहुत समय बिताएंगे, और इसमें कोई गारंटी नहीं है कि इस भाग के परिणामस्वरूप एक अच्छा अंतिम उत्पाद होगा।
    • इस परियोजना को शुरू करने से पहले लकड़ी के खट्टे के बुनियादी संचालन को जानें। इसमें आपके चरखी के ऑपरेटिंग मैनुअल को पढ़ने में शामिल होना चाहिए
    • संकोचन को रोकने के लिए यदि संभव हो तो सूखी और स्वभावित लकड़ी का उपयोग करें, जो क्रैकिंग और रैपिंग के परिणामस्वरूप हो सकता है।

    चेतावनी

    • चेनस संचालित करते समय उचित सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें
    • सुनिश्चित करें कि हिस्सा निश्चित रूप से vise सिर से जुड़ा हुआ है। ये भाग 4 किलो से अधिक वजन कर सकते हैं, और 1000 आरपीएम तक चलेंगे
    • भाग और उपकरण धारक के बीच के स्थान से हाथों और उंगलियों को दूर रखें।
    • लकड़ी को बदलते समय सुरक्षा चश्मा पहनें

    आवश्यक सामग्री

    • Madeira
    • भाग में मोटे समायोजन के लिए देखा
    • खराद और चाकू (छेनी)
    • sandpaper
    • सुरक्षा उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com