IhsAdke.com

डिशवॉशर को साफ कैसे करें

एक डिशवॉशर में बदबू का स्रोत खोजना एक उबाऊ और निराशाजनक कार्य हो सकता है। बुरी गंध के कई कारण हो सकते हैं, हालांकि, उन्हें खोजने और नष्ट करने के लिए कई प्रक्रियाएं और थोड़ा धैर्य की आवश्यकता होती है [[श्रेणी: सफाई]

चरणों

पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गंधी डिशवशेर चरण 1
1
नाली फ़िल्टर को साफ करें निचले ब्रैकेट को निकालें, और फिर फ़िल्टर निकालें और साफ़ करें। एक नम कपड़े के साथ फिल्टर आवास को साफ करें
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गंधी डिशवॉशर चरण 2
    2
    दरवाज़े की मुहर में या मुहर और द्वार के बीच भोजन के अवशेषों की जांच करें। एक नम कपड़े के साथ दरवाजे पर सील घिसने पोंछें। तल पर मशीन के भीतर घिसने को साफ करने के लिए मत भूलना।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ ए स्माइली डिशवशेर चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि डिशवॉशर के निचले भाग में पानी का कोई संचय नहीं है। ऐसा आमतौर पर तब होता है जब चक्र समाप्त होने से पहले मशीन बंद हो जाता है। यदि यह मामला है, तो कुल्ला चक्र के लिए मशीन को प्रोग्राम करें और इसे केवल इस चक्र को अंत तक चलाएं। यदि एक पूर्ण धोने चक्र चलाने के बाद भी आप मशीन के निचले भाग में पानी का नोटिस करते हैं, तो नली नली पर नज़र डालें और इसके अंदर किसी भी रुकावट की जांच करें।
  • स्किन ए स्मुली डिशवशेर चरण 4 नामक चित्र
    4
    लंबे समय के लिए उपकरण के अंदर गंदी डिश न छोड़ें। प्रीवाश प्रोग्राम चलाएं यदि आप तुरंत व्यंजन न धोएं तो



  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गंधी डिशवशेर चरण 5
    5
    डिशवॉशर को एक पूर्ण सामान्य वॉश चक्र में सेट करें, और पूर्व धोने के बाद, डिशवॉशर खोलें और 30 मिलीलीटर सफेद सिरका का एक शीर्ष रैक में डालना। तो मशीन पूरे धो चक्र खत्म करते हैं।
  • स्किन ए स्मुली डिशवशेर चरण 6 नामक चित्र
    6
    विशिष्ट सफाई निर्देशों के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका में समस्या निवारण अनुभाग पढ़ें अधिकांश डिशवॉशर ब्रांड मैनुअल ऑनलाइन उपलब्ध हैं
  • पिक्चर का शीर्षक है स्वच्छ एक गंधी डिशवशेर चरण 7
    7
    आपके सिंक से भोजन की चक्की का निरंतर इस्तेमाल मलबे को नाली तक पहुंचने के लिए कर सकता है। सबसे अधिक नाली के होसेस तह हैं, जिसका अर्थ है कि वे मलबे जमा करते हैं। कोल्हू से नली को डिस्कनेक्ट करें ताकि यह खराब गंध का स्रोत हो। यदि स्रोत है, तो एक फर्म तार के अंत में एक कपड़ा लपेटो और मलबे को हटाने के लिए नली के अंदर पोंछें।
    • जब तक क्यूब्स को कुचल नहीं किया जाता है तब तक पानी का उपयोग किए बिना कोल्हर में बर्फ के क्यूब्स डालें। फिर सिंक टैप खोलें और पानी को कोल्हू में निकालें। इससे गंदगी साफ हो जाएगी जो जमा हो सकता है। सफाई करने के बाद, कोल्हू में कुछ खट्टे के पेल्स डाल दें और ईगल को अंदर से निकालें।
  • पिक्चर का शीर्षक है स्वच्छ एक गंधी डिशवशेर चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि सिंक के नीचे नाली की नली संभव के रूप में उच्च के रूप में सुरक्षित है। गंदे सिंक के पानी नली के माध्यम से डिशवॉशर में छू सकते हैं यदि नली डिस्पैपाइप से जुड़ा होने से पहले नाली के ऊपर लंगर नहीं लगाया जाता है। पानी से भरा सिंक का वजन पानी को नाली के नली से वापस धकेल सकता है। यदि यह समस्या है, नली के अंत को उच्च स्तर पर रखें और इसे दीवार पर संलग्न करने के लिए एक नया दबाना का उपयोग करें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गंधी डिशवशेर चरण 9
    9
    आउटलेट पर विद्युत कनेक्शन की स्थिति की जांच करें जहां मशीन जुड़ा हुआ है। एक दोषपूर्ण कनेक्शन एक दुर्गंध का कारण हो सकता है और आग के खतरे को पेश कर सकता है। इस मामले में, डिशवॉशर का पुनः उपयोग न करें जब तक कि बिजली के मिसाल से समस्या का समाधान नहीं हो जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com