IhsAdke.com

कैसे एक कॉर्नेलियस बैरल बनाने के लिए

कॉर्नेलियस सोडा बैरल, लगभग 20 लीटर, आमतौर पर शिल्प बिअर स्टोर करने के लिए घर के ब्रेवर द्वारा उपयोग किया जाता है, और आम तौर पर एक केजरेटर (एक विशेष प्रकार के रेफ्रिजरेटर) के अंदर रखा जाता है। आम तौर पर, बोतलबंद बियर को छड़ी करना आसान होता है कुरनेलियुस ने बैरल को इस्तेमाल करना आसान पाया है, बहुत सस्ती और साफ करने और बनाए रखने में बहुत आसान है वहाँ टुकड़े कि श्रृंगार की एक महत्वपूर्ण संख्या है, और अगर किसी को भी वापस इस्तेमाल किया जा रहा प्रति बैरल या ढीला भागों से एक सवारी है, यह पता है कि विधानसभा में की जरूरत है उपयोगी है।

चरणों

एसेम्बबल ए कॉर्नेलियस केग स्टेप 1 नामक चित्र
1
बैरल के कुछ हिस्सों को इकट्ठा करो। कर रहे हैं: ड्रम, एक तरल आउटलेट ट्यूब और उसके गैसकेट, एक गैस इनलेट ट्यूब और उसके अंगूठी, एक ढक्कन और उसके अंगूठी, ढक्कन करने के लिए एक दबाव राहत वाल्व, एक विनियमन वाल्व गैस और उसके अंगूठी, एक तरल विनियमन वाल्व और उसकी अंगूठी, और दो पोपेट वाल्व जो नियामकों के अंदर फिट होते हैं। कुल में पांच सील बज रहे हैं। वहाँ विभिन्न प्रकार और 20 लिटर सोडा बैरल के विशिष्ट ब्रांड हैं, जो आमतौर पर कॉर्नेलियस बैरल के रूप में जाना जाता है सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी भागों विशिष्ट बैरल से मेल खाते हैं। पिन-लॉक प्रकार कनेक्टर के साथ बैरल कम इस्तेमाल होता है, सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है और इसका प्रयोग गेंद लॉक प्रकार होता है। यदि प्रति बैरल reassembling, सभी सीलिंग के छल्ले सामान्य रूप से, नए के लिए आदान-प्रदान किया जाता है, क्योंकि यह गंध शीतल पेय को अवशोषित और संभवतः बैक्टीरिया और जैसे बंदरगाह कर सकते हैं।
  • एसेम्बबल ए कॉर्नेलियस केग स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    यदि आवश्यक हो, तो सभी भागों को साफ और स्वच्छ कर लें। यह एक गंदी बैरल की सवारी करने के लिए स्मार्ट नहीं है! प्रयुक्त बैरल में अभी भी सर्द के अवशेषों को अंदर और बाहर रखा जाता है, और उन्हें अच्छी तरह से साफ किया जाना चाहिए तथा साथ ही साफ किया जाना चाहिए। बैरल के टुकड़े पूरी तरह से एक रात में शराब की भठ्ठी, एक सॉस पाउडर धो समाधान (क्षार सफाई उत्पाद) या तरह से disassembled किया जा सकता है, और फिर मला rinsed और स्वच्छ। प्रक्रिया के दौरान सीलिंग के छल्ले को हटा दें, और यदि आवश्यक हो तो उन्हें बदलें। ध्यान दें कि नियामक वाल्व के छल्ले को हटाने के लिए आसान नहीं हैं, इसलिए जब तक बैरल पूरी तरह से पुन: संयोजित नहीं किया जाता है, उन्हें सफाई और सफाई के दौरान बनाए रखा जाना चाहिए।
  • एसेम्बबल ए कॉर्नेलियस केग स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    तरल ट्यूब के लिए स्लाइड अंगूठी सील और आउटलेट खोलने के माध्यम से प्रति बैरल में डालें। ट्यूब का अंत आम तौर पर एक कोण बनाता है जो बैरल के नीचे के केंद्र में समाप्त होता है।
    • बियर की सेवा करते समय खमीर तलछट को रोकने के लिए कुछ होमब्रेयर तरल आउटलेट ट्यूब के अंत से एक इंच के एक चौथाई से एक चौथाई के करीब आते हैं। ऐसा करने के लिए, एक पाइप कटर, एक काटने के ब्लेड या चाप के साथ वांछित लंबाई में कटौती, फिर एक सैंडपेपर के साथ असमान बढ़त नरम। आउटलेट ट्यूब का तुरंत उपयोग नहीं किया जा सकता, क्योंकि जिस हिस्से को काट दिया गया है वह जंग के अधीन होगा। नये कट स्टेनलेस स्टील को पासिवेशन नामक एक प्रक्रिया से गुजरना होगा, इसलिए यह कठिन है। ऑस्टालिक एसिड (खट्टे नमक) के समाधान के साथ ट्यूब को साफ करके जंग को बचाया जा सकता है। सरलतम विधि में शामिल है: धातु को अच्छी तरह से सफाई करना, इसके बाद इसे एक हफ्ते या उससे अधिक समय के लिए अपने आप को पास करना (प्रक्रिया तब होती है जब यह हवा के संपर्क में होती है)।
  • एसेम्बबल ए कॉर्नेलियस केग स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    गैस ट्यूब के माध्यम से सील की अंगूठी को स्लाइड करें और इनलेट खोलने के माध्यम से डालें
  • एसेम्बबल ए कॉर्नेलियस केग स्टेप 5 नामक चित्र



    5
    नियामक वाल्वों पर सीलिंग के छल्ले को स्थापित करें यदि उन्हें अभी तक रखा नहीं गया है और गैस और तरल नियामकों के अंदर पॉपपेट वाल्व की स्थिति नहीं है।
  • एसेम्बबल ए कॉर्नेलियस केग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    इनलेट और आउटलेट पाइप के ऊपर बैरल टैंक में पॉपपेट्स के साथ नियामक वाल्वों को पेंच करें ताकि वे अच्छी तरह से सील कर सकें। एक सॉकेट रिंच या सॉकेट का प्रयोग करें जो दो नियामक वाल्वों को संलग्न करता है। ये विभिन्न आकारों में मौजूद हैं, लेकिन सबसे अधिक 7/8 या 11/16 इंच रिंच में फ़िट होते हैं। सबसे आम कर्नेलियस बैरल में, तरल आउटलेट वाल्व का आधार हेक्सागोनल है। तरल इनलेट और आउटलेट वाल्व विनिमेय नहीं हैं गैस केवल कनेक्टर गैस सिलेंडर और तरल आउटलेट केवल कनेक्टर एक बियर नल के लिए प्रति बैरल से जोड़ता है में ठीक से फिट होगा करने के लिए प्रति बैरल से जोड़ता है करने के लिए सही ढंग से इनपुट को एकजुट करेगा।
  • एसेम्बबल ए कॉर्नेलियस केग चरण 7 नामक चित्र
    7
    कवर पर बड़ी सील की अंगूठी को शामिल करें और दबाव राहत वाल्व को कस लें।
  • एसेम्बबल ए कॉर्नेलियस केग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    प्रति बैरल के लिए टोपी संलग्न करें और भाग से जुड़ी बार नीचे धकेलिए इसे सुरक्षित करें।
  • युक्तियाँ

    • वायलेट सील सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए बैरल स्नेहक का उपयोग करें।
    • एक अच्छा मुहर तब तक नहीं हो सकता जब तक कि बीयर के साथ उपकरणों को उबाल नहीं किया जाता है। उदाहरण के लिए, जब तक कुछ बीयर या उसके फोम में गैस उन्हें अंदर से गीली हो जाती है तब तक पोपेट वाल्व के माध्यम से लीक हो सकता है
    • बीयर के साथ उन्हें भरने से पहले नए बैरल पर दबाव परीक्षण करें, क्योंकि बैरल फिट ठीक से दबाव का सामना करने में सक्षम होना चाहिए। प्रक्रिया सीओ 2 (सीओ 2 सिलेंडर और एक दबाव नियामक का उपयोग करके) के साथ प्रति बैरल पर दबाव डालकर और लीक की जांच कर रही है। दबाव की निगरानी के लिए एक खून वाल्व विधानसभा का उपयोग किया जा सकता है। गैस इनलेट नियामक को राहत वाल्व से कनेक्ट करें रिसाव के स्रोत स्प्रे करने के लिए क्षेत्र को कवर किया और पानी के साथ वाल्व साबुन के साथ मिश्रित, और blistering (इस विधि द्वारा की खोज की लीक कि आप किसी नए सफाई की प्रक्रिया बनाने के लिए आवश्यकता होती है, साबुन बाधित लिए जाँच पाया जा सकता है किण्वन), और साथ ही जब आप अपने आवाज़ों को सुनते हैं राहत वाल्व को खींचकर या खूनी वाल्व असेंबली का उपयोग करके दबाव को दूर करना।
    • यदि कई बैरल का उपयोग किया जाएगा, तो पार्ट्स के विनिमेय होने के लिए मानक प्रकार होना अच्छा होगा
    • जब सफाई और एक disassembled बैरल sanitizing, दोनों टैंक के अंदर और शीर्ष सफाई और स्वच्छता के उत्पादों में सोखने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, पहले सफाई उत्पाद या स्वच्छता के साथ बैरल भरने और यह रूप में लंबे समय के रूप में आवश्यक के लिए बैठने के लिए करते हैं (इस भाग चर रहा है, तो उत्पाद निर्देश पढ़ें)। फिर एक बाल्टी, कंटेनर या अन्य बड़े कंटेनर जो पानी हो सकते हैं, और समय की आवश्यक मात्रा के लिए समाधान में सोखने के लिए उल्टे शीर्ष छोड़ में सामग्री डालना। जब बैरल उलटा, कंटेनर में आधा समाधान नाली की अनुमति देते हैं, लेकिन प्रति बैरल के अंदर एक छोटे से छोड़ इतना है कि यह आंशिक रूप से समाधान से भर जाता है। इससे उसे उल्टे और जलमग्न रहना होगा।

    चेतावनी

    • कॉर्नेलियस बैरल विशिष्ट अधिकतम दबावों के साथ डिजाइन किए गए हैं और उस स्थापना से परे दबाव नहीं डालना चाहिए।
    • जब शराब की भठ्ठी धो पाउडर (क्षारीय सफाई उत्पाद) के रूप में कठोर क्लीनर का उपयोग कर हमेशा भारी रबर के दस्ताने पहनने।
    • हमेशा सुरक्षा चश्मा पहनें
    • अपने बैरल को साफ करने के लिए ब्लीच समाधान का उपयोग न करें इस प्रकार का उत्पाद स्टेनलेस स्टील को कुचलना देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • कुरनेलियस बैरल पांच सील के छल्ले के साथ पूरा
    • उपयुक्त कुंजी (जैसे अंग्रेजी, मुंह या सॉकेट 7/8 "या 11/16")
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com